बिलियर्ड क्लॉथ कैसे बदलें

बिलियर्ड्स आमतौर पर पेशेवरों द्वारा प्रतिस्थापित किए जाते हैं, लेकिन आवश्यक उपकरण महंगा या उपयोग करने में मुश्किल नहीं हैं कारण यह कठिन परिचालन माना जाता है, यह आवश्यक परिशुद्धता है एक गलत आंदोलन जब आप कपड़े या एक छोटे से मलबे टेबल पर छोड़ खिंचाव खेल की सतह असमान और अप्रत्याशित कर सकते हैं। गलतियों को बनाने की संभावना कम हो जाती है यदि आप धीरे धीरे काम करते हैं, ध्यान देते हैं, और एक सहायक के साथ जो कपड़ा रखता है, जब आप इसे देखते हैं।

कदम

भाग 1

मेज और कपड़े तैयार करें
1
मेज को अलग करना शुरू करें छेद के किनारों को पहले से अलग करें यदि वे मौजूद हैं। फिर स्क्रू को ढूंढें जो मेज के नीचे की तरफ ताला लगाते हैं और उन्हें हटा देते हैं। तटों को किसी सुरक्षित जगह पर रखो, जहां वे क्षतिग्रस्त होने या अपने काम में बाधा नहीं डालते हैं।
  • पक्ष एक, दो या चार टुकड़ों से बना हो सकते हैं। यदि किनारे को चार में विभाजित नहीं किया गया है, तो संभवतः आपको इसे सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने के लिए हाथ की आवश्यकता होगी
  • कुछ बिलियर्ड्स में बैंकों से छेद अलग-अलग तय किए जाते हैं।
  • 2
    पुराने कपड़े निकालें कपड़ा अलग अलग तरीकों से तय किया गया हो सकता है। यदि यह स्टेपल किया गया है, तो टांके को निकालने के लिए उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें अगर इसे चिपका दिया गया है तो आपको इसे बाहर आंसू करना होगा, ध्यान रखकर छेद में कपड़े को नुकसान नहीं पहुंचाया जाए, जब तक कि आप उसे भी बदलना नहीं चाहते।
  • 3
    एक स्तर (वैकल्पिक) के साथ तालिका देखें इस बिंदु पर आप जांच सकते हैं कि तालिका का स्तर क्या है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो एक कौवा के साथ छोटे पैर बढ़ाएं और लकड़ी या धातु की मोटाई डालें।
  • 4
    प्लेट को साफ करें धूल को हटाने के लिए सूखी, साफ कपड़े का उपयोग करें। पानी या अन्य डिटर्जेंट का उपयोग न करें यदि गोंद या गंदगी के अवशेष हैं, तो स्पोटुला या इसी तरह के उपकरण के साथ छिद्र, विशेष रूप से छेद के पास।
  • 5
    मोम के साथ जोड़ों को सील करें यदि आवश्यक हो अधिकांश बिलियर्ड्स तीन स्लेट प्लेटों से बने होते हैं यदि पूल पुराना है, तो स्लैब के बीच के जोड़ों ने मोम खोला हो सकता है जो उन्हें पूरी तरह चिकनी सतह बनाने के लिए जोड़ता है। यदि मोम को एक संशोधन की जरूरत है, तो प्रोपेन मशाल के साथ जोड़ों पर प्लेट को गर्मी कीजिए, फिर जोड़ों में मोम डालना, समान रूप से वितरण करना तीस से अधिक सेकंड के लिए ठंडा छोड़ दें, फिर एक रंग के साथ अतिरिक्त मोम को हटा दें। कम से कम आवश्यक के मुकाबले बेहतर हटाने के लिए बेहतर है, क्योंकि बाद में इसे सूखने के बाद इसे दूर करना कठिन होगा
  • यदि आप एक गर्म वातावरण में पूल लगाने का इरादा रखते हैं तो आपको एक विशिष्ट पोटीन की आवश्यकता हो सकती है इन सिंथेटिक उत्पादों में से किस पर सबसे अच्छा असहमति है, इसलिए स्थानीय विशेषज्ञ से परामर्श करना अच्छा है।
  • 6
    कपड़े खरीदने से पहले माप लें सटीक माप के साथ आपको अधिक सटीक परिणाम मिलेंगे और आप समय की बचत करेंगे। जब कपड़े खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पूल टेबल के प्रत्येक पक्ष में कम से कम 30.5 सेमी का बचा है। इस तरह से आपको बैंकों को भी कवर करने के लिए आवश्यक सभी कपड़े मिलेंगे।
  • पूल का कपड़ा एक विशेष कपड़े है आप एक पूल लाइन के लिए किसी तौलिया का उपयोग नहीं कर सकते।
  • अधिकांश खिलाड़ियों का उपयोग ऊनी कपड़ा के लिए किया जाता है। कंडे ऊन कपड़े से पत्थर के प्रवाह में सुधार होता है, लेकिन कम स्थायित्व और उच्च मूल्य के कारण पेशेवर सर्किट के बाहर शायद ही कभी इसका उपयोग किया जाता है। अन्य प्रकार के कपड़े, जैसे स्नूकर, कार्बोला या पॉलिएस्टर कपड़े केवल विशिष्ट उपयोगों के लिए उपयुक्त हैं।
  • भाग 2

    एक स्टेपलर के साथ कपड़े सुरक्षित करें
    1
    इस पद्धति का उपयोग करें यदि पत्थर की स्लैब के नीचे एक लकड़ी का पैनल या चिपबोर्ड है कई तालिकाओं में स्टेब के नीचे लकड़ी या चिपबोर्ड की एक परत होती है जो कपड़ा को टाँटे के साथ ठीक करता है। अपने पूल के किनारे की जांच करें अगर यह परत मौजूद नहीं है, तो कपड़ा पेस्ट करने के निर्देशों पर जाएं।
    • नोट: आपको मैन्युअल स्टेपलर या स्टेपलर की आवश्यकता होगी
  • 2
    मेज और भागों के लिए भागों कटौती आमतौर पर कपड़ों को टुकड़ों में कटौती करने के निर्देशों के साथ, एक टुकड़ा में बेचा जाता है। इन निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें या गलती का जोखिम उठाएं।
  • कुछ कपड़ों पर आप 2.5 सेमी चीरा बना सकते हैं और हाथ से कपड़ा तोड़ सकते हैं। अन्य कपड़ों को पूरी तरह से कैंची या कटर से कटना चाहिए।
  • 3
    मेज़ पर कपड़ा फैलाओ। दो पक्षों को भेद करने के लिए एक स्टिकर या मान्यता का संकेत होना चाहिए। यदि कोई संकेत नहीं हैं और आप यह नहीं समझ सकते कि कौन सी किनारे खेल की सतह है, तो एक पेशेवर से संपर्क करें अलग कपड़े स्पर्श करने के लिए अलग-अलग संवेदनाएं पेश करते हैं, इसलिए यह अनुमान लगाने से बचने के लिए अच्छा है कि आपको उत्पाद पता नहीं है।
  • पूल के पीछे की ओर एक बड़ा अधिशेष छोड़ दें, फिर उस तरफ कम जिस पर आप फिक्सिंग शुरू करेंगे।
  • जांचें कि कोई कटौती, खरोंच या अन्य दोष नहीं हैं, जो कपड़े के प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती हैं।
  • 4
    कपड़े को पहली तरफ खीचें और ऊंची चोटी के साथ इसे ठीक से ठीक करें एक कोने में कपड़े फिक्स करके शुरू करो, तब किसी को आपकी छोटी सी तरफ तक कपड़े खींचने में मदद दें, जब तक कि फोल्ड हटाए नहीं जाते। जैसा कि आप कपड़े खिंचाव, बचे हुए किनारे के समानांतर रहना चाहिए। जब तक आप दूसरे कोने तक नहीं पहुंचते, तब तक प्रत्येक 7.5 सेंटीमीटर बिंदु के साथ फिक्स्ड होता है।
  • पेशेवरों ने बहुत ही तनावपूर्ण जूते पहनते हैं, जो पत्थर को तेजी से आगे बढ़ते हैं। हर कोई खेल की इस शैली को प्यार करता है। कुछ धीमी तालिकाओं पर खेलना पसंद करते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी क्रीज को नष्ट करने तक कम से कम कपड़ा खींचना है।
  • 5
    इसे बाएं तरफ दोहराएं पूल टेबल के एक लंबे पक्ष में ले जाएं और मेज की पूरी लंबाई के साथ आपके सहायक से कपड़ा खींचें। प्रत्येक 7.5 सेंटीमीटर या उससे भी अधिक बिंदु दें, साथ में छेद के छोर पर दो बिंदु दें
  • कपड़ा के साथ छेद को कवर करें बाद में आप इस बचे हुए छोर का उपयोग छेदों के अनुसार करेंगे।
  • 6
    कोने पर कपड़ा सुरक्षित करें, फिर दूसरे छोटे पक्ष पर जाएं। इस तरफ काम करते समय कपड़ा अच्छी तरह कस लें, अन्यथा आप क्रीज बना सकते हैं। यदि लंबे समय से तय किए गए अंतिम बिंदु तय करते हैं, तो आप वापस जाएं और उन्हें हटा दें। एक बार दूसरी छोटी सी जगह रख दी जाती है, यह आखिरी लम्बे समय तक जाती है।
  • साइड छेद के दोनों किनारों पर दो बिंदुओं को याद रखना याद रखें
  • 7
    छेद के अंदर का कपड़ा कट कर इसे टाइट के साथ ठीक कर दें। प्रत्येक छेद के लिए कपड़े में तीन कटौती करें, फिर कपड़े वापस छेद में गुना और इसे स्टेपलर से सुरक्षित करें एक बार तय हो जाने पर, कैंची या कटर की एक जोड़ी के साथ बचे हुए को काट लें।
  • भाग 3

    गोंद कपड़ा
    1
    यदि विशेष रूप से स्प्रे चिपकने वाला उपयोग करें, तो कपड़ा का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। यदि तालिका में पत्थर की सतह के नीचे लकड़ी की एक परत नहीं है, तो आपको एक विशेष गोंद का उपयोग करना होगा। यदि आपकी तालिका में लकड़ी की परत है तो स्टेपलर का इस्तेमाल करना बेहतर है
    • इस प्रयोजन के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया गोंद 3 एम सुपर 77 है।
  • 2



    अखबार के साथ तालिका के किनारों को कवर करें अखबार की एक परत के साथ गोंद की बूंदों से टेबल के किनारों को सुरक्षित रखें कपड़े बिछाने से पहले एक पल के किनारे से जुड़ी चादरें निकालें
  • 3
    विक्रेता के निर्देशों के अनुसार कपड़ा कट करें। कपड़ों को आम तौर पर एक टुकड़े में बेच दिया जाता है, पक्षों के लिए स्ट्रिप्स को काटने के निर्देश के साथ। गलतियों से बचने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।
  • 4
    गेम की तरफ ढूंढें और मेज पर कपड़ा फैलाएं। यदि ऊपर की ओर चिह्नित नहीं है, तो स्पर्श करके इसे पहचानने का प्रयास करें या पेशेवर से संपर्क करें कपड़े के प्रकार पर निर्भर करते हुए, खेल की सतह चिकनी हो सकती है या जब आप अपने हाथ एक दिशा में ले जाते हैं तो छोटे बाल होते हैं। यदि आप इस सामग्री के साथ व्यावहारिक नहीं हैं, तो आपको एक पेशेवर से संपर्क करना चाहिए। मेज पर कपड़ा फैलाएं, छोटी सी ओर से केवल 5 सेमी बचे हुए छोड़ दें, जिससे आप गोंद शुरू करेंगे। जांचें कि कपड़े तालिका के किनारे जितने करीब संभव है।
  • 5
    पहले भाग पर कपड़ा वापस मोड़ो और गोंद लागू करें। कपड़ा के अंत में मोड़ो और नीचे की ओर एक उदार कोट को लागू करें जो टेबल के ऊर्ध्वाधर किनारे पर तय किया जाएगा। तालिका के किनारे तक गोंद भी लागू करें पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार कार्य करने के लिए गोंद छोड़ दें।
  • 6
    कपड़ा को मेज पर पेस्ट करें छोटी ओर से शुरू, उस कपड़े को संरेखित करें, जिस पर आप टेबल पर गोंद लगाते हैं और उसे सतह पर दबाते हैं। किनारे के साथ आगे बढ़ें, कपड़ा अच्छी तरह कस कर। विशेष रूप से शुरुआत में, कपड़े खींचने में आपकी मदद करने के लिए किसी को पाएं
  • कपड़ों को किसी भी क्रीज को खत्म करने के लिए पर्याप्त तना हुआ होना चाहिए, लेकिन आपको इसे बाहर खींचने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपको पेशेवर रूप से प्रशिक्षित न करना पड़े। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तालिका में समान रूप से कपड़े फैलाएं।
  • 7
    ऑपरेशन को अन्य तीन तरफ दोहराएं। दूसरे तीन तरफ से उसी तरह का कपड़ा चिपकाएं। सेट करने के लिए चिपकने के लिए आवश्यक समय के बारे में निर्माता के निर्देशों का पालन करते हुए, नई तरफ शुरू करने से पहले कम से कम दो मिनट प्रतीक्षा करें। ध्यान देना, गोंद को लागू करने से पहले प्रत्येक पक्ष पर समान रूप से कपड़े को फैलाना, ताकि सतह पर किसी भी क्रीज को समाप्त कर सके।
  • 8
    बचे हुए को काटें और छेदों को ढंकना। हर तरफ बचे हुए कपड़े में कपड़े काटा। एक तरफ 2.5 सेमी की पट्टी लें और इसे छेदों के लिए उपयोग करें। छेद को कवर कपड़ा कापो, फिर आकार के लिए पट्टी काट और छेद के अंदर की तरफ खड़ी टुकड़ों को गोंद।
  • भाग 4

    कपड़ों को पक्षों पर बदलें
    1
    पक्षों से पुराने कपड़े निकालें पक्षियों से स्टेपल निकालने के लिए एक पेचकश का उपयोग करें अगर आप इसे बाहर नहीं कर सकते हैं तो कपड़ा काटें।
  • 2
    धीरे लकड़ी के बोर्ड को हटा दें प्रत्येक पक्ष में एक पतली लकड़ी का बोर्ड होता है, जो आमतौर पर गोंद या डॉट्स के साथ तय नहीं होता है। यदि आप इसे निकाल नहीं सकते हैं, तो एक स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें, इसे तोड़ने के लिए नहीं।
  • 3
    तरफ नए कपड़े रखो मेज के विपरीत, बैंकों पर कपड़े का चेहरा नीचे रखा जाना चाहिए। दोनों पक्षों की लंबाई में 10 सेमी और लम्बाई 1.25 सेमी चौड़ाई रखें।
  • 4
    एक लकड़ी के ब्लॉक और एक हथौड़ा का उपयोग कर बैटन निकालें। लकड़ी के बोर्ड को जगह में डाल दिया, इसे निचोड़ने के बिना। आपके सहायक को आधा भाग और अंत के बीच कपड़ा तना हुआ रखना होगा। बोर्ड पर लकड़ी का एक ब्लॉक रखो और कपड़े को ठीक करने के लिए धीरे से एक हथौड़ा से इसे टैप करें। कोने से लगभग 5 सेंटीमीटर बंद करो, जहां आपको छेद माउंट करना होगा। अब किनारे के दूसरे आधे से अधिक कपड़ा खींचें और ऑपरेशन दोहराएं, फिर से कोने से 5 सेंटीमीटर पर रोक दें।
  • सीधे बोर्ड पर दस्तक न करें, आप तालिका को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं।
  • 5
    साइड पैनल के बाहर कपड़े पकड़ो और पट्टी की छोर को स्थिति में दबाएं। कपड़े के किनारे से बाहर खींचने के बाद आप पट्टी के छोर को सम्मिलित कर सकते हैं, इसे वापस जगह में डाल सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो बैंकों पर अधिशेष काट या गुना करें
  • 6
    बैंक वापस आ रहे हैं एक बार जब आप फिर से रेखांकित होते हैं, तो आप बोर्ड को बोर्ड पर फिर से स्क्रू कर सकते हैं यदि आप फिट नहीं कर सकते हैं तो बोल्ट एक पेचकश का प्रयोग छेद को संरेखित करने के लिए एक गाइड के रूप में करते हैं।
  • टिप्स

    • बिलियर्ड टेबल के पक्षों को भ्रमित न करने पर सावधान रहें, एक बार आप इसे अलग कर लेंगे। उन्हें अलग रखें और पुन: सौंपना आसान हो जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नया कपड़ा
    • शूटर या स्टेपलर
    • गोंद (3 एम सुपर 77)
    • स्लॉट स्कूड्रियर
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com