कैसे अपने Pokemon कार्ड का मूल्यांकन करने के लिए

क्या आप अपने पोकेमोन कार्ड बेचना चाहते हैं? या आप अपने संग्रह के मूल्य की खोज करने के लिए उत्सुक हैं? एकल कार्ड की कीमतों के लिए इंटरनेट पर खोज करना एक उचित मूल्य खोजने का सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन यह जानने के लिए बेहतर है कि कौन सी शुरुआत करने से पहले अपना समय बिताना है यदि कोई कार्ड चमकदार है, तो उसका अजीब नाम है, या बस अजीब है, आपको इंटरनेट पर इसे कैसे खोजना है, यह जानने में मदद की आवश्यकता हो सकती है अपनी उंगलियों को क्रॉस करें और याद रखें: दुनिया में सबसे बहुमूल्य पोकेमोन कार्ड $ 90,000 में बेचा गया था!

कदम

भाग 1
सबसे मूल्यवान पोकीमोन कार्ड की पहचान करें

छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 1
1
कार्ड की दुर्लभता की जांच करें प्रत्येक पोकेमोन कार्ड में एक दुर्लभ वस्तु है जो इसे एक पाउच में खोजने की बाधाओं को निर्धारित करती है। यहां तक ​​कि अगर यह एकमात्र तत्व नहीं है जो एक कार्ड के मूल्य को निर्धारित करता है, तो यह निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण है अपने नंबर के बगल में दुर्लभ वस्तु को खोजने के लिए कार्ड के निचले दाएं कोने पर खोजें:
  • एक वृत्त एक सामान्य कार्ड इंगित करता है, जबकि ए हीरा एक असामान्य कार्ड वे आसानी से मिलते हैं और इस प्रकार के कार्ड आमतौर पर ज्यादा मूल्यवान नहीं होते हैं, जब तक कि वे 1999 या 2000 में मुद्रित नहीं होते।
  • एक सितारा जबकि एक दुर्लभ कार्ड इंगित करता है स्टार एच या तीन सितारों वे अत्यंत दुर्लभ विशेष पत्रों का संकेत देते हैं। ये दुर्गंध अक्सर सबसे अधिक मूल्यवान कार्ड हैं, इसलिए उन्हें अपने संग्रह के बाकी हिस्सों से अलग करें।
  • अन्य प्रतीकों से संकेत मिलता है कि कार्ड विशेष उत्पाद के हिस्से के रूप में बेचा गया था और एक पाउच में नहीं मिला। जैसे कार्ड की तलाश की कोशिश करो "प्रोमोशनल", "डेक किट" या "Boxtopper" कीमत खोजने के लिए उत्पाद के आधार पर ये कार्ड कुछ सेंट से लेकर € 100 तक कर सकते हैं।
  • वैल्यू आपका पॉकेमोन कार्ड स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    होलोग्राफिक कार्ड खोजें कार्ड होलो उनके पास कार्ड डिज़ाइन पर टुकड़े टुकड़े करने वाली एक परत है, जबकि कार्ड रिवर्स होलो वे हर जगह चमक रहे हैं दौर ड्राइंग के लिए यह उन्हें उन्हें अनमोल बनाने में सक्षम नहीं है, लेकिन एक दुर्लभ होलोग्राफिक निश्चित रूप से अलग रखा जाना चाहिए।
  • कुछ विशेष कार्ड के पास एक होलोग्राफिक सीमा होती है, लेकिन कोई अन्य होलोग्राफिक भाग नहीं है। ये भी संभावित मूल्यवान हैं, और आप निम्न दिशानिर्देशों का पालन करके उन्हें अधिक विशेष रूप से पहचान सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 3
    3
    नाम के बाद अतिरिक्त प्रतीकों या शब्दों की जांच करें सबसे अधिक पोकिनॉन कार्ड पर, शीर्ष दाईं ओर नाम के बाद, स्तर दिखाई देता है - उदाहरण के लिए "पिकाचु एल.वी. 12"। कुछ पॉकेमैन इसके बजाय विशेष प्रतीकों को दिखाते हैं, और ये कार्ड अक्सर कुछ यूरो के बराबर होती हैं सैकड़ों यूरो का उन कार्डों की तलाश करें जिनके नामों का पालन किया जाता है भूतपूर्व, ☆, एलवीएक्स, या लिजेंड अन्य अत्यंत दुर्लभ कार्ड जिन्हें फोन किया गया "सपा" के लिए "विशेष पोकेमैन" उनके नाम के बाद जी, जीएल, 4, सी, एफबी, या एम। उत्तरार्द्ध समूह लोगो के लिए धन्यवाद की पहचान करना आसान है "सपा" ड्राइंग में नीचे बाएं
  • लेगेंट पोकीमोन दो कार्ड पर मुद्रित किए गए हैं, जो पूरे डिजाइन और कार्ड के प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए एक साथ रखा जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 4
    4
    बड़े कार्डों की सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें खेल के प्रकाशन के तुरंत बाद मुद्रित कार्ड विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं और यहां तक ​​कि सामान्य और असामान्य कार्ड € 5 या उससे अधिक का हो सकता है। वे सभी कार्ड रिपोर्ट करते हैं "तट के विजार्ड्स" तल पर 1999 या 2000 के पहले महीने से हैं, और सावधानी से जांच की जानी चाहिए। यदि निम्न में से कोई एक विशेषता मौजूद है, और कार्ड दुर्लभ है, इसकी बिक्री मूल्य € 100 या अधिक तक बढ़ सकती है:
  • कार्ड डिज़ाइन के नीचे और नीचे बाईं ओर एक पहला संस्करण प्रिंट देखें इस प्रतीक की एक उपस्थिति है "1" एक काले वृत्त के अंदर, इसके ऊपर की तरफ से बाहर की रेखाएँ
  • यदि ड्राइंग बॉक्स में कोई `"छाया" नीचे, कार्ड परिभाषित किया गया है "Shadowless" कलेक्टरों से
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 5
    5
    सीरियल नंबर की जांच करें निचले दाएं कोने में सीरियल नंबर देखें यह एक कार्ड की पहचान करने का एक और तरीका है और आपको विशेष, बहुमूल्य मूल्यवान, कार्ड ढूंढ सकते हैं:
  • दुर्लभ काल के पास एक श्रृंखला संख्या है जो उस श्रृंखला में मुद्रित कार्डों की कुल संख्या से अधिक है, उदाहरण के लिए "65/64" या "110/105"।
  • यदि सीरियल नंबर से शुरू होता है "एसएच", कार्ड का एक प्रकार है "स्पार्कलिंग पोकेमैन", सामान्य संस्करण की तुलना में एक अलग डिजाइन के साथ। ये सभी रिवर्स होलोग्राफिक कार्ड हैं
  • यदि सीरियल नंबर मौजूद नहीं है, तो कार्ड संभवत: पहले मुद्रित में से एक है, भले ही जापानी कार्ड पर लंबे समय तक सीरियल नंबर गुम हो। अक्सर इन कार्डों में बहुत अधिक मूल्य नहीं होता है, लेकिन यह जांचने योग्य है
  • इमेज का शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमॉन कार्ड चरण 6
    6



    मूल्य के अन्य संकेतों को देखें वर्षों से, कई विशेष और अतिरिक्त दुर्लभ प्रचारक कार्ड जारी किए गए हैं। उनमें से अधिकांश को ऊपर वर्णित सुविधाओं में से एक की पहचान की जाती है, लेकिन कुछ कार्ड असामान्य होते हैं, और कुछ मामलों में अन्य कारणों के लिए मूल्यवान हैं:
  • कार्ड "पूर्ण कला" उनके पास एक ऐसा डिज़ाइन होता है जो उस पर मुद्रित पाठ के साथ सभी पेपर को कवर करता है ये कार्ड परिभाषित हैं "एफए" कलेक्टरों से
  • विश्व चैम्पियनशिप कार्डों की सामान्य स्थिति में एक अलग पीठ है यहां तक ​​कि अगर वे टूर्नामेंट में उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, तो कलेक्टर के आइटम के रूप में कुछ € 10 या उससे अधिक के लायक हैं
  • भाग 2
    अपना संग्रह अनुमान या बेचें

    छवि शीर्षक आपका पॉकीमैन कार्ड चरण 7
    1
    उन वेबसाइटों पर कीमतों की तलाश करें जहां कार्ड बेचे गए हैं। हजारों अद्वितीय पॉकेमोन कार्ड हैं, और कीमतें समय के साथ बदलती हैं क्योंकि लोग बेचते हैं, खरीदते हैं और अनुमान लगाते हैं। हाल ही में मुद्रित कार्ड कीमत में गिर जाते हैं जब वे टूर्नामेंट के उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं रह जाते हैं। इन कारकों के लिए, बेचे जाने वाले कार्ड की तलाश में आप एक सूची के साथ अधिक सटीकता से कीमत का अनुमान लगाने की अनुमति दे सकते हैं, जो अपडेट नहीं हो सकती है।
    • कोशिश कार्ड ऑनलाइन, Pokecorner, या ईबे या इंटरनेट पर खोज (आपके कार्ड का नाम) + "बेचना"। पहचान अनुभाग में वर्णित शर्तों का उपयोग करते हुए, विशेष सुविधाओं को शामिल करना याद रखें।
    • अधिकांश वेबसाइटें एक कार्ड के बेचे जाने वाले मूल्य पर दिखाती हैं खरीदारी की सूची को देखने के लिए उस चीज़ की जांच करें कि कोई साइट आपके कार्ड खरीदने के लिए क्या तैयार है। यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी को कार्ड बेचते हैं, तो कीमत आम तौर पर इन दो अंकों के बीच गिर जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक वैल्यू आपका पोकमेन कार्ड स्टेप 8
    2
    खिलाड़ियों या कलेक्टरों से संपर्क करें ऑनलाइन मूल्य प्राप्त करना अक्सर मुश्किल होता है, खासकर अत्यंत दुर्लभ कार्ड के लिए जो अक्सर बेचा नहीं होते हैं एक पोकेमोन कार्ड गेम फोरम के लिए इंटरनेट खोजें और सलाह के लिए अपने कार्ड का एक चित्र या विवरण प्रकाशित करें। आप अपने क्षेत्र में एक विशेष स्टोर भी देख सकते हैं।
  • घोटालों पर ध्यान दें किसी अजनबी को बेचने से पहले हमेशा अपने कार्ड के मूल्य के बारे में दूसरी राय पूछें
  • छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 9
    3
    कार्ड की शर्तों को नोट करें यदि कोई कार्ड किनारों पर छोटे सफेद निशानों को छोड़कर, दोनों पक्षों पर दृश्यमान संकेत नहीं दिखाता है, तो इसे मिंट या पास टकसाल (पूर्ण या लगभग पूर्ण परिस्थितियों) माना जाता है, और आप इसे पूरी कीमत पर बेच सकते हैं। कार्ड स्टोरेज की गुणवत्ता स्थापित करने के लिए अलग-अलग स्टोर अलग-अलग मानदंडों का उपयोग करते हैं, लेकिन आमतौर पर एक कार्ड का मूल्य कम हो जाएगा, यदि यह खूनी या मुद्रांकित होता है। बहुत से लोग ऐसे कार्ड नहीं खरीदेंगे जो लिखित रिपोर्ट करें, जो पानी या फाड़ से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
  • छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 10
    4
    स्टॉक में कम-मूल्य कार्ड बेचें सभी कार्ड जिनके विशेष विशेषताओं नहीं हैं, संभवतः कुछ सेंट्स की तुलना में अधिक मूल्यवान नहीं हैं। जैसा कि आप शायद जब आप दुर्लभ एकल के मूल्य की खोज करते हैं, तो उनमें से कई यूरो के बराबर हैं। एक ही ऑनलाइन साइटें जो एकल पोकीमन कार्ड बेचते हैं, वो अक्सर थोक में कार्ड खरीदते हैं, और यह संभवतः कम-मूल्य वाले कार्ड से पैसा बनाने का सर्वोत्तम विकल्प होता है
  • टिप्स

    • हाल ही में मुद्रित कार्ड बेचें इससे पहले कि वे अब अधिक टूर्नामेंट में उपयोग नहीं किया जा सकता है, एक उच्च कीमत प्राप्त करने के लिए।

    चेतावनी

    • पोकेमोन कार्ड बेचने वाले स्टोर आमतौर पर आप अपनी संपत्ति पर कार्ड बेचने की अनुमति नहीं देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com