पोकीमोन कार्ड कैसे एकत्रित करें

पोकीमोन कार्ड इकट्ठा सभी उम्र के लिए एक मजेदार और इंटरैक्टिव शौक है। ये देवता कार्ड "पॉकेट राक्षस" जापानी खेलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या आप कोशिश कर सकते हैं "उन सभी को कैप्चर करें" और अपना संग्रह पूरा करें

कदम

भाग 1

अपने संग्रह को शुरू करने के लिए कार्ड खरीदें
1
तय करें कि आप किस प्रकार के कार्ड एकत्र करना चाहते हैं और किस उद्देश्य के लिए कार्ड का आदान-प्रदान करने में अक्सर दोहरे उद्देश्य होते हैं - आप उन सभी को खोजने के लिए लक्ष्य कर सकते हैं, या उन्हें एकत्र कर सकते हैं और फिर उन्हें विनिमय कर सकते हैं। यदि आप केवल अपने कार्ड को इकट्ठा और उजागर करने में रुचि रखते हैं, तो आपके पास उन लोगों को चुनने की स्वतंत्रता है जिन्हें आप पसंद करते हैं। आप किसी निश्चित प्रकार के सभी पोकीमोन प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं, मूल्य के आधार पर कार्ड खरीद सकते हैं, सेट या मानदंड का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    उन कार्डों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप करना चाहते हैं। कुछ लोग केवल दुर्लभ या विशेष लोगों को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य कुछ प्रकार के पोकीमोन को पसंद करते हैं या उन सभी को कैप्चर करना चाहते हैं। एक विशिष्ट सूची को स्टाइल करके, आप इस समय में मौजूद 700 से ज्यादा पोकीमोन के बीच क्षेत्र को संकीर्ण कर सकते हैं। शुरू करने से पहले, विचार करें कि विभिन्न दुर्लभता के पत्ते हैं "दुर्लभ वस्तु" एक शब्द का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है कि कार्ड खोजने के लिए कितना मुश्किल है और आप कार्ड के निचले दाएं कोने में प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व प्राप्त कर सकते हैं:
  • खोजने के लिए सबसे आसान कार्ड में आम (काला वृत्त), असामान्य (काला हीरा) और दुर्लभ (काला तारा) शामिल हैं।
  • सबसे कठिन कार्ड मिलना दुर्लभ होलोग्राफिक (होलोग्राफिक छवि के साथ काली तारा), अल्ट्रा दुर्लभ (सफेद तार) और दुर्लभ रहस्य (सीरियल नंबर के साथ दुर्लभता का प्रतीक) हैं।
  • सबसे अधिक मांग वाले कार्ड में से कुछ ऐसे हैं जिनके पास सभी पेपर पर मुद्रित छवि है, पूर्व संस्करण ("पूर्व" पोकीमोन के नाम के बगल में) या रिवर्स होलोग्राफ (कार्ड छवि के अलावा अन्य भागों में होलोग्राफिक है)। ये सीमित संस्करण कार्ड हैं, जो अक्सर सही परिस्थितियों में बहुत अधिक आंकड़े हैं
  • 3
    वर्तमान में मुद्रित किए गए कार्डों के प्रकारों के बारे में अनुसंधान करें। अपने संग्रह को नवीनतम कार्ड से शुरू करना आसान है क्योंकि वे बहुत ही सामान्य हैं। पोकीमॉन कार्ड मुद्रण के समय सेट में जारी किए जाते हैं, लेकिन पैक में वितरित किए जाते हैं बहुत से लोग पूरे सेट को इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं, जो आमतौर पर 102 कार्ड से बना है। विचार करें कि प्रकाशक विस्तार पैकों को भी प्रिंट कर सकता है जो एक सेट को पूरा करने के लिए आवश्यक कार्डों की सूची को विस्तृत करता है। पूरे सेट को तब तक इकट्ठा करना आसान है जितना प्रिंट में है। पुराने सेट हैं, या अगर वे उत्पादन से बाहर जाते हैं, तो उन्हें ढूंढना कठिन होता है और कार्ड जो उन्हें बनाते हैं वे अधिक महंगा होते हैं।
  • 4
    स्टॉक में कार्ड खरीदें। ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं, पिस्सू बाजार और शौक की दुकानों में आपको अक्सर कई कार्डों को एक साथ खरीदना होगा। आप कई लोगों को रियायती कीमत पर खरीद सकते हैं और आमतौर पर आप नौवहन पर भी बचत कर सकते हैं। स्टॉक खरीदने का एकमात्र नुकसान मूल्यवान कार्ड नहीं ढूंढने का जोखिम है। हालांकि, कभी-कभी आप सैकड़ों नगर पालिकाओं में छिपे हुए एक दुर्लभ कार्ड पा सकते हैं इन कीमती पत्थरों की तलाश इस खरीद रणनीति की अपील का हिस्सा है।
  • भाग 2

    बजाना के लिए अपना स्वयं का संग्रह बढ़ाएं
    1
    ध्यान से खरीदें यदि आप पोकीमोन कार्ड के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको विशिष्ट राक्षसों को ढूंढने पर ध्यान देना चाहिए और अन्य कलेक्टरों को चुनौती देने के लिए एक शक्तिशाली टीम बनाना होगा। आप आमतौर पर विषयगत पैकेट, पैकेज में कार्ड खरीद सकते हैं और टिन (कुछ पैकेज और प्रचारक कार्ड युक्त धातु के बक्से)। एक विषयगत डेक में 60 कार्ड होते हैं, लेकिन आमतौर पर पैकेजों की तुलना में अधिक महंगा होता है। यह आपके संग्रह को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इससे आपको कई पोकीमॉन, ऊर्जा कार्ड, ट्रेनर कार्ड और आइटम, साथ ही विभिन्न दुर्लभता कार्ड के अच्छे मिश्रण की अनुमति मिलती है। पैकेज में सबसे हालिया विस्तार (और पिछले वाले में लगभग 11) के लगभग 10 कार्ड होते हैं और यह € 4 से कम खर्च कर सकते हैं। टिन एक समान उद्देश्य के लिए है और आपके संग्रह के विस्तार के लिए एक महान रणनीति है।
  • 2
    1 से 1 के अनुपात बनाए रखें जब ट्रेडिंग कार्ड। अपने विरोधियों के साथ कार्ड का आदान-प्रदान नए राक्षसों को खोजने का एक शानदार तरीका है "लंबा घास में" और अपनी पोकेमोन टीम का विस्तार करें सौदेबाजी की यह विधि हमेशा एक निष्पक्ष विनिमय की गारंटी देती है। कुछ लोग अपने दुर्लभ कार्डों का आदान-प्रदान करने की गलती करते हैं, जिन्हें वे लंबे समय से वांछित करते हैं और एक के लिए मूल्य के कई पत्ते खो देते हैं। असंतुलित मात्रा में कार्ड का आदान-प्रदान, आपके संग्रह का एक बड़ा हिस्सा खोने का सबसे तेज़ तरीका है - इसलिए एक समय में उन्हें एक साथ बदलना बेहतर होता है
  • 3
    डुप्लिकेट को बाद में उपयोग करने के लिए रखें कुछ लोगों का मानना ​​है कि डुप्लिकेट बेकार हैं और केवल जगह लेते हैं। इसके विपरीत, हालांकि, आपको अन्य कलेक्टरों के साथ विनिमय करने के अवसर के रूप में दोहराए गए अवसरों पर विचार करना चाहिए। यह बहुत संभावना है कि एक और प्रशंसक के पास और अधिक कार्ड होंगे जो आपको और इसके विपरीत रुचि रखते हैं, ताकि आप अपने संग्रह को प्रभावित किए बिना डबल्स का आदान-प्रदान कर सकें। डबल्स गेम डेक बनाने के लिए भी बहुत उपयोगी हैं।
  • 4
    अपने कार्ड को एक बार में एक कदम स्वैप करें कम मूल्य से मूल्यवान कार्ड ले जाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह धीरे-धीरे करना है। पहले की तुलना में एक और थोड़ा अधिक के लिए एक कार्ड गमागमन से प्रारंभ करें, फिर एक और अधिक मूल्यवान एक के लिए नए कार्ड का आदान-प्रदान करना जारी रखें, और इसी तरह। दिवालिया होने के बिना दुर्लभ कार्ड प्राप्त करने के लिए यह एक अच्छी रणनीति है। बेचना कार्ड संभव है, लेकिन एक्सचेंज को धन के किसी भी हस्तांतरण की आवश्यकता नहीं है और फिर भी आपको मूल्यवान कार्ड प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • भाग 3

    अपने संग्रह को व्यवस्थित और संरक्षित करना
    1
    संगठन विधि चुनें आपको अपनी वरीयताओं के अनुसार कार्ड को सॉर्ट करना चाहिए - उदाहरण के लिए, आप अपनी लड़ाइयों के लिए एक निश्चित प्रकार के पोकीमोन को ढूंढना चाहते हैं या उन्हें पहले की स्थिति में समझने के लिए संख्यात्मक क्रम में रखना चाहते हैं जो आपके संग्रह से गायब हैं। यहां पोकीमोन कार्ड के आदेश देने के कुछ सबसे सामान्य तरीके हैं:
    • प्रकार (जैसे घास, पृथ्वी, लड़ाई, पानी, आग, आदि)
    • सेट
    • विकास
    • पोकेडेक्स संख्या - प्रत्येक पोकीमॉन की सूची में एक नंबर है जिसमें उन सभी को शामिल किया गया है
    • दुर्लभ वस्तु
  • 2



    अपने कार्ड को आदेश देने के दौरान समूह और उप-समूह का उपयोग करें आप संगठन के विभिन्न तरीकों को एक-दूसरे को अतिव्यापी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पोकीमोन पानी से बना एक समूह में, आप उन्हें अपने दुर्लभ विवाह के मुताबिक, सबसे दुर्लभ और दुर्लभ से, क्रमशः आदेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए - अपनी बाइंडर की सामने की जेब में - हमेशा आपके पास कार्ड की पूरी सूची रखने के लिए उपयोगी होगा - ताकि आप थोड़े समय में ढूंढ सकते हैं।
  • 3
    यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित अंतराल पर कार्ड की समीक्षा करें कि वे हमेशा आपके सिस्टम के अनुसार क्रमबद्ध होते हैं। जैसा कि आप अधिक कार्ड जमा करते हैं, आपको उन्हें संगठित रखना सुनिश्चित करना चाहिए या अन्यथा आप उन्हें आसानी से नहीं ढूंढ पाएंगे लेबल आपके बाँध और धातु के बक्से की सामग्री को इंगित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं। दोहराए जाने वाले लोगों के लिए भी जगह रखें, ताकि आपका मुख्य संग्रह बहुत भ्रमित न हो।
  • 4
    ऐसे आइटम खरीदें जो आपके संग्रह को व्यवस्थित और संरक्षित करने में आपकी सहायता करते हैं। आपके पास अपने कार्ड के संरक्षण और संरक्षित करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं। एक तीन अंगूठी बांधने की मशीन कार्ड खेलने के लिए विशेष जेब के साथ प्लास्टिक के कई पन्ने रख सकते हैं। पारदर्शी प्लास्टिक आपको अपने कार्ड दिखाने की अनुमति देता है, जिसे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। एक और संभावना है एक एकल पाउच खरीदने के लिए जिसमें कार्ड को पकड़ने के लिए आप एक बॉक्स, कार्डबोर्ड या धातु में स्टोर करेंगे। सफ़ेद खरोंच और क्रेश से कार्ड की रक्षा में मदद करते हैं। आप स्टेशनरी की दुकानों में या इंटरनेट पर बाइंडर्स खरीद सकते हैं, प्लास्टिक के पन्नों और शौक दुकानों में पाउच। पैसे बचाने के लिए, इन सामग्रियों की बड़ी मात्रा में खरीदारी करें
  • 5
    तत्वों से अपने कार्ड को सुरक्षित रखें चूंकि पत्ते कागज के बने होते हैं, इसलिए वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और उनका मूल्य खो सकते हैं। इन जोखिमों से उन्हें सुरक्षित रखें और आपको अपने संग्रह के हिस्से को खोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। इसके अलावा, आपको उन्हें एक कूल, सूखी जगह, एक अलमारी या प्लास्टिक कंटेनर की तरह रखना चाहिए। रबर बैंड के साथ कार्ड को पकड़ने से बचें, क्योंकि वे मोड़ और तोड़ सकते हैं आपके संग्रह के लिए यहां सबसे खराब खतरे हैं:
  • पहनना
  • पानी की वजह से नुकसान
  • धूम्रपान के कारण नुकसान
  • खाद्य और पेय के दाग
  • सूर्य के प्रकाश का एक्सपोजर
  • 6
    अपने कार्ड को और भी बेहतर सुरक्षित रखें जैसा कि आप अपने संग्रह का विस्तार जारी रखते हैं, आपको मूल्यवान कार्ड मिलना शुरू हो जाएगा, जैसे कि होलोग्राफिक या विशेष रूप से दुर्लभ लोगों उन्हें पक्के में और फिर कठोर toploaders के अंदर रखो। आपके कार्ड के आसान पहुंच के लिए एक बांधने की मशीन बहुत उपयोगी है, खासकर अगर आप उन्हें अन्य कलेक्टरों के विरुद्ध खेलने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन एक शबाना और एक टोप्लोडर का उपयोग करते हुए धूल, पानी और पहनने से होने वाली क्षति से बचने के लिए बहुत उपयोगी होता है।
  • भाग 4

    झूठी कार्ड खोजें
    1
    सम्मानित डीलरों से खरीदें आप बड़े शॉपिंग मॉल और साथ ही शौक, कॉमिक्स और वीडियो गेम्स स्टोर में पोकीमॉन कार्ड पा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आपको इंटरनेट पर कई खुदरा विक्रेताओं मिलेंगे यदि आप ऑनलाइन कार्ड की एक अच्छी संख्या खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए साइट पर समीक्षा देखें कि यह सम्मानजनक है
  • 2
    खामियों के लिए कार्ड का निरीक्षण करें पोकीमॉन कार्ड के पास कई विवरण हैं और नकली विशेषज्ञ एक विशेषज्ञ के लिए खोजना आसान हैं। मूल कार्ड में निम्नलिखित अद्वितीय विशेषताएं हैं:
  • इस पर एक उच्चारण "और" की "पोकीमोन"। उच्चारण पेपर के सामने और पीछे दोनों के साथ-साथ पाठ में भी होना चाहिए।
  • उचित आक्रमण और पीएस मूल्य नकली अक्सर अधिक उच्च आँकड़े होते हैं
  • फ़ॉन्ट आकार समान होना चाहिए और बोल्ड में पोकीमोन के हमले होना चाहिए।
  • कोई वर्तनी त्रुटियां नहीं
  • कॉपीराइट और ट्रेडमार्क के प्रतीकों को दिखाई देना चाहिए।
  • सही कार्ड में दानेदार या भ्रमित चित्र नहीं हैं, न ही उभरा हुआ भागों।
  • असली कार्ड पर ऊर्जा प्रतीकों पूरे सर्कल नहीं लेते हैं। नकली कार्ड लगभग एक प्रतीक हैं "बोल्ड में" निचले दाएं कोने में
  • 3
    प्रकाश के खिलाफ कार्ड पकड़ो नकली कार्ड अक्सर हल्के कार्डबोर्ड की तुलना में अधिक नाजुक सामग्री से बनते हैं, जो कि मूल हैं। जब आप रोशनी के खिलाफ कार्ड पकड़ते हैं, यदि रोशनी इसे छेदती है या यदि छवि के पीछे दिखाई दे रही है, तो आपके हाथ में नकली है।
  • टिप्स

    • कलेक्टरों के लिए डिजाइन किए गए साइट्स के फ़ोरम पर जाएं आप उन लोगों से बहुत कुछ सीख सकते हैं, जिनके अनुभव के कई वर्षों हैं और जो इसे साझा करने के लिए तैयार हैं।
    • पोकीमॉन कार्ड की रेटिंग व्यावसायिक खेल प्रमाणक के दिशानिर्देशों द्वारा शासित होते हैं और उनके वस्त्र, परिस्थितियों और दुर्लभता पर निर्भर करते हैं।
    • पोकीमोन कार्ड एकत्र करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति के पास अद्वितीय प्राथमिकताएं और हित हैं और ऐसे कई अलग-अलग प्रकार के राक्षस हैं जो प्रत्येक कलेक्टर का अनुभव अलग है।
    • केवल ज्ञात डीलरों से खरीदें
    • खिलौना की दुकानों को बंद करने, ईबे या अन्य ऑनलाइन नीलामी के घरों पर सस्ते दामों पर बिक्री का लाभ उठाएं।
    • कार्ड के पीछे की एक छोटी सी ब्लैक लाइन देखें यदि आप बीच में एक छोटी सी ब्लैक लाइन देखते हैं, तो कार्ड प्रामाणिक है। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो इसे त्याग दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोकेमोन कार्ड
    • एक तीन अंगूठी बांधने की मशीन
    • कार्ड के लिए स्टेच और टोप्लोडर
    • एक कार्डबोर्ड या धातु बॉक्स
    • गेम के लिए एक सिक्का
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com