त्रिकोणीय निर्माण दल का उपयोग कैसे करें

त्रिकोणीय निर्माण टीम को शुरू में एलबर्ट जे। स्वांसन द्वारा 1 9 25 में बनाया गया था। यह छत के बीम को मापने के लिए एक तेज और सटीक तरीका है आज इस उपकरण का उपयोग व्यापक रूप से अपनी परियोजनाओं में छोटे या बड़े रूप में किया जाता है। त्रिकोणीय टीम में डिग्री में चिह्नित ग्रेडेशन और सामग्री के संगठन और लकड़ी के काटने को सरल बनाने में मदद करता है। यह टूल बहुत उपयोगी होता है और उन लोगों को बहुत समय बचाता है, जो इसका उपयोग करते हैं क्योंकि यह आपको बिना आवश्यक उपायों का पता लगाने और जटिल गणना करने की अनुमति देता है। इस टीम का उपयोग सीधी रेखाएं और निर्माण कार्यों में कोनों को चिह्नित करने के लिए करें।

कदम

स्पीड स्क्वायर स्टेप 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
1
सीधी रेखाएं बनाएं लकड़ी पर सटीक 90 डिग्री कोणों के साथ लाइन को चिह्नित करने के लिए स्क्वायर का उपयोग करें तालिका के खिलाफ उपकरण पकड़ो बढ़त संरेखण की सुविधा होगी। लकड़ी पर लाइनों को चिह्नित करने के लिए पक्षों का उपयोग करें नाखूनों का पता लगाने और चिह्नित करने के लिए चौकों का उपयोग करें, फर्श जोड़ों, और स्टार स्टड की स्थिति निर्धारित करें।
  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    सटीक कोण पर लकड़ी लाएं यदि आप अलमारियाँ, बक्से या अन्य समान फर्नीचर बनाते हैं, तो टीम को काटने या अन्य टुकड़ों को जोड़ने से पहले कोनों को मापने के लिए लकड़ी के खिलाफ रखें
  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    45 डिग्री की रेखा खींचना बोर्ड के खिलाफ टीम को रखो और 45 डिग्री लाइन बनाने के लिए विकर्ण किनारे की स्थिति को चिह्नित करें एक समद्विबाहु त्रिकोण के रूप में, विकर्ण का कोण बिल्कुल 45 डिग्री है
  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज



    4
    कोनों को पढ़ें और चिह्नित करें टीम के कोने में रोटेशन बिन्दु देखें विकर्ण के साथ प्रत्येक पंक्ति 1 डिग्री का प्रतिनिधित्व करती है और 0 से 9 0 तक जाती है। बोर्ड के खिलाफ रोटेशन के बिंदु को पकड़ो और बोर्ड के किनारे के साथ क्रमबद्ध संरेखण करने के लिए टीम को रखें। टीम के साथ एक रेखा खींचने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • स्पीड स्क्वायर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समानांतर रेखा बनाएं टीम को लकड़ी के किनारे के किनारे से पकड़ो और छिद्र में पेंसिल की टिप लगाई ताकि आवश्यक सेमी की संख्या को माप कर सकें। छिद्र में पेंसिल के साथ लकड़ी के साथ टीम को स्लाइड करें आप लकड़ी के किनारे की सीधी रेखा को समानांतर आकर्षित करेंगे।
  • एक स्पीड स्क्वायर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक पोर्टेबल परिपत्र ड्राइव देखा कटौती करने वाली मेज पर टीम को रखें टीम के खिलाफ देखा बेस स्लाइड और कटौती देखा समान रूप से कट जाएगा और ठीक है क्योंकि टीम धातु या एक संयुक्त टीम से मोटी होती है।
  • टिप्स

    • यह उपकरण दो आकारों में उपलब्ध है: 18 सेंटीमीटर की जेब जिसे आप आसानी से ले सकते हैं और 30 सेंटीमीटर से बड़ा हो सकते हैं जिसका उपयोग अक्सर स्थिर काम के लिए किया जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी या बोर्ड
    • पेंसिल
    • परिपत्र देखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com