Quartabuono के कोणों को कैसे बनाएं

यदि आप बोर्ड के किसी न किसी छोर को छिपाना चाहते हैं तो आप तथाकथित चौथा-अच्छे जोड़ों का उपयोग कर सकते हैं। ये सजावट हैं जो आम तौर पर तस्वीरों, दरवाजों और खिड़कियों के लिए फ़्रेम में और खुलने के आसपास दिखाई देते हैं। चौथे गले जोड़ कमजोर होते हैं, लेकिन कुछ ऐसा अच्छा करने के लिए उपयोगी होता है जो अच्छा लगता है और अत्यधिक वजन सहन नहीं कर सकता है। आरंभ करने के लिए पहले चरण पर जाएं

कदम

भाग 1

तैयारी
मिटोर कोनर्स स्टेप 1 नामक छवि
1
काटने और मापने के लिए सही उपकरण प्राप्त करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री के आधार पर कुछ औजार आप उपयोग कर सकते हैं और इसे कैसे कट जाना चाहिए मानक और बुनियादी कटौती एक हाथ से देखा और एक फ्रेम बॉक्स के साथ किया जा सकता है। इसके बजाय अधिक जटिल कटौती की आवश्यकता होती है एक गोल या तालिका देखा।
  • कई आंतरिक समाधान जैसे कि झालर और छत के फ्रेम के लिए आपको अंदर के कोनों में कटौती नहीं करना पड़ेगा। इन मामलों में चौथा-चौथाई कोनों अच्छे नहीं हैं और अलग हैं।
  • 2
    कोण निर्धारित करें पूर्ण कोण परिवर्तन को मापें टुकड़ों की संख्या के आधार पर विभाजित करें और परिणाम वह कोण होगा जिसके साथ आपको कट करना होगा। सबसे आम उपाय 45 डिग्री है
  • 3
    प्रारंभिक बिंदुओं को मापें चूंकि कटौती बढ़ेगी, इसलिए आपके पास लकड़ी की एक तरफ अन्य की तुलना में लंबा होगा। आपको इस कारक को याद रखना होगा और माप सही तरीके से लेना होगा। उदाहरण के लिए, दीवार के अंदर एक कोने के टुकड़े में लकड़ी के सबसे लंबे हिस्से के बराबर होना चाहिए। एक बाहरी कोने के लिए अंदर का हिस्सा दीवार के बराबर होगा, लेकिन यह कम तरफ होगा।
  • मिटोर कॉर्नर चरण 4 नामक छवि
    4
    कोनों की अंतरार्हता को मापें यदि आप जितना संभव हो उतना लकड़ी का उपयोग करना चाहते हैं, आपको हर अवसर पर कचरे का उपयोग करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। चूंकि यह टुकड़ा एक तरफ अधिक से अधिक होना चाहिए (जैसे आंतरिक कोनों पर), आपको अतिरिक्त सामग्री की गणना करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी, जिसकी आपको आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक मानक 45 डिग्री कोण है, तो आपको लकड़ी के टुकड़े की गहराई के समान अंतराल की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास 45 डिग्री के कोण नहीं हैं तो आपको थोड़ा सा लेखा करना होगा। चिंता मत करो, ऐसा लग रहा है जितना आसान है। एक कैलकुलेटर का उपयोग करें यह पेज कोने के कोने और कोसाइन को खोजने के लिए आपको कटौती की आवश्यकता है। फिर कोसाइन के लिए साइन को विभाजित करने के लिए कैलकुलेटर का उपयोग करें परिणाम लें और लकड़ी की गहराई से गुणा करें। नतीजा होगा अतिरिक्त जगह की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    सामग्री कटौती
    मिटोर कॉर्नर चरण 5 नामक छवि
    1
    लाइन को देखा कोने में देखा सेट करें जिससे आपको कटौती करने की आवश्यकता होगी। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण के निर्देशों का पालन करें, क्योंकि प्रत्येक मॉडल अलग है।
  • मिटोर कॉर्नर चरण 6 नामक छवि
    2
    लकड़ी को खड़ा करना मशीन पर लकड़ी रखें ताकि यह जब संभव हो तो उल्टा हो। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा जानते हैं कि लंबे और छोटे पक्षों को कहाँ होना चाहिए। लेजर गाइड का उपयोग करें यदि आप कर सकते हैं (सबसे आधुनिक गियर है)। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि लकड़ी को कैसे संरेखित करें, तो एक परीक्षण के लिए एक स्क्रैप टुकड़ा रखें। परीक्षण महत्वपूर्ण है।
  • जब एक फोटो फ्रेम काटते हैं, तो काटने की सतह पर फ्लैट की ओर डाल दें
  • जब एक स्क्वायर काट बनाते हैं, तो किनारे या काटने की सतह के पीछे फ्लैट सपाट डालते हैं
  • मिटोर कॉर्नर चरण 7 का चित्र



    3
    लकड़ी के टुकड़े के साथ लकड़ी पकड़ो यदि आप लंबे समय तक लकड़ी के एक टुकड़े को अपने हाथों से दूर रखने के लिए पर्याप्त नहीं करते हैं, तो clamps का उपयोग करने पर विचार करें यह महत्वपूर्ण है, इन लोगों में कई लोग अपनी उंगलियां खो देते हैं: सावधान रहें
  • 4
    देखा शुरू करो और इसे कम। आम तौर पर प्रेस करने के लिए बटंस और लाइट को शुरू करने और कम करने के लिए कार्रवाई होती है। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उपकरण के निर्देशों का पालन करें अपने हाथों को दूर रखें, जब आप को कम करते हैं और बहुत कठिन नहीं दबाते हैं बस उसे ले जाएं जहां उसे जाना चाहिए और चलो कटौती दें
  • 5
    उठो और ब्लेड को रोकने के लिए रुको। एक बार समाप्त होने पर आप टुकड़े को अनलॉक कर सकते हैं और इसे हटा सकते हैं।
  • भाग 3

    सामग्री का मिश्रण
    मिटोर कॉर्नर चरण 10 नाम की छवि
    1
    क्लैंप का उपयोग करें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टुकड़ों में शामिल होने के लिए किस प्रकार उपयोग करेंगे: व्यवस्थित होने के दौरान सीम को पकड़ने के लिए clamps का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है। आप किस प्रकार की परियोजना पर काम कर रहे हैं इसके आधार पर विभिन्न प्रकार के क्लैंप हैं अपने स्टोर से पूछें कि आपके लिए क्या सही हो सकता है।
  • 2
    गोंद और नाखून का प्रयोग करें। टुकड़ों में शामिल होने का सबसे आसान तरीका कोनों को गोंद करना है, उन्हें शामिल करना है और फिर उन्हें एक कील बंदूक का उपयोग करना है। यह विधि सबसे अच्छा काम करती है अगर नाखून किसी दूसरे दरवाजे पर लगाया जा सकता है, जैसे दरवाजे की फ़्रेम, क्योंकि अंत में अच्छा नहीं होगा नाखूनों की योजना करें यदि वे पर्याप्त नहीं घुसते हैं, तो लकड़ी के पोटीन के साथ छेद को कवर करें और लकड़ी के समान रंग का रंग लगाएं।
  • मिटोर कोनर्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    डॉवल्स का उपयोग करें आप छेद खोद सकते हैं और प्लग को जोड़ों के सिरों में डालें, अगर लकड़ी पर्याप्त मोटी होती है वे समर्थन जोड़ सकते हैं और संयुक्त अधिक प्रतिरोधी बना सकते हैं। बस एक छेद बनाओ, लकड़ी के गोंद में डॉवेल को विसर्जित करें और टुकड़ों में शामिल हों। उचित आकार के लकड़ी के मोटाई के लिए दहेज का उपयोग करें
  • मिटोर कॉर्नर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    एक संयुक्त संयुक्त प्रयोग करें एक बार जब आप समाप्त हो जाए तो आप संयुक्त प्रयास कर सकते हैं। एक देखा का उपयोग करते हुए, संयुक्त के कोने में एक पायदान बनाना, फिर इसे गोंद के साथ भरें और सही आकार और आकार का त्रिकोणीय पच्चर डालें। यह एक कठिन विधि है, लेकिन ठीक से काम करने पर ठीक काम करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com