विभिन्न इलेक्ट्रिक टूल्स का उपयोग करके लकड़ी काटने के लिए कैसे करें

क्या आपको कभी पता होना चाहिए कि किसी विशेष नौकरी के लिए किस प्रकार का देखा जाना अच्छा है? या इसे कैसे उपयोग करें? उपकरण कम जटिल, तेज और अधिक सटीक तरीके से काटने के लिए लकड़ी की मदद करते हैं बशर्ते वे ठीक से और सावधानी से उपयोग किए जाते हैं, लकड़ी के साथ एक नई परियोजना के उपक्रम करते समय वे महान लाभ प्राप्त कर सकते हैं विभिन्न आरी की एक विशाल विविधता है जो लकड़ी काटने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। यह छोटा लेख युक्तियों से भरा है जो आपके कार्य में आपकी मदद कर सकता है और उपलब्ध कुछ प्रकार के आरी के लिए एक मार्गदर्शक है।

कदम

विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक फ़्रेस्सा का उपयोग करें आप विभिन्न प्रकार के ठोस लकड़ी, जैसे प्लाईवुड, चिपबोर्ड या कठोर पैनलों को फिट करने के लिए विभिन्न ब्लेड माउंट कर सकते हैं। जिग्ज लकड़ी काटने के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं वे दोनों सीधे और घुमावदार कर सकते हैं।
  • जब आप कट कर लें, तो काउंटर पर लकड़ी रखें और सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कटौती किसी भी बाधा से मुक्त है, इसलिए आप सुनिश्चित नहीं कर सकते कि आप कुछ नहीं करना चाहते।
विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुड वाला चित्र, चरण 1 बुलेट 1
  • लकड़ी के माध्यम से ब्लेड ऊंचा हो जाता है, जबकि कटौती की जाती है इसका अर्थ है कि क्लीनर की तरफ नीचे होगी। इसे ध्यान में रखें, जैसा कि आप एक फसल के लिए लकड़ी रख देते हैं, खासकर अगर आप ठोस लकड़ी काट रहे हैं जिसमें कोटिंग या मेलामाइन की सतह है।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 1 बुलेट 2
  • पहेली में अक्सर एक समायोज्य लय होता है और एक ऐसी डिवाइस के साथ उपलब्ध होता है जो वायु और धूल में गंदगी को हटा सकता है, साथ ही साथ फ्लैट, वेरिएबल आधार दृष्टिकोण।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक परिपत्र देखा उपयोग करें ये लकड़ी, एमडीएफ (मध्यम घनत्व फाइबर बोर्ड), ब्लॉकबोर्ड और प्लाईवुड को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है। ये सीधे कटिंग लाइनें बनाते हैं एक हैक्स के रूप में, यह कटौती किया जाता है, जबकि ब्लेड लकड़ी के ऊपर चढ़ते हैं, इसलिए क्लीनर तल नीचे पर होगा।
  • जब आप एक नई फसल बनाते हैं, तो बेंच पर लकड़ी के लेपित सतह को रखें और सुनिश्चित करें कि आप काट नहीं करते जो आपको नहीं चाहिए।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 2 बुलेट 1
  • परिपत्र आरी आम तौर पर चर कटौती क्षमताओं, समायोज्य गति, एक चर काटने लाइन सूचक, एक गहराई नियामक, कम सुरक्षा लिफ्ट, एक धूल हटाने प्रणाली और एक सुरक्षा स्विच के रिमोट कंट्रोल के लिए एक लीवर है। आमतौर पर विभिन्न सामान और ब्लेड उपलब्ध हैं।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 2 बुलेट 2
  • परिपत्र देखा सामान भी उपलब्ध हैं, जो बिजली के ड्रिल के शीर्ष पर घुड़सवार किया जा सकता है।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 3
    3



    एक फ्रेम का उपयोग करें देखा था इसका उपयोग सभी प्रकार के सामान्य लकड़ी के लिए किया जाता है, जैसे स्कीटिंग बोर्ड, सल्पापार्ति और आर्चित्राव्स काटने के लिए। यह वास्तव में कोई कटौती कर सकता है जब एक विशिष्ट कोण, जिसमें कोने में कटौती भी शामिल है, आवश्यक है। देखा गया एक फ्रेम "निश्चित" देखा गया है, यानी इसे मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह उसके नीचे चलने वाली लकड़ी को काटता है। इसलिए अतिरिक्त ध्यान देना जरूरी है कि कटे जाने पर साइट पर कभी भी अपना हाथ न रखें।
  • एक फ्रेम का इस्तेमाल करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिस लकड़ी का आप कट जाना चाहते हैं, उसे कसकर फंस गया है, यहां तक ​​कि एक छोटा सा आंदोलन कटौती को प्रभावित कर सकता है और एक गरीब संयुक्त हो सकता है।
  • देखा गया एक फ्रेम, एक टेबल के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए या संभवतया एक काम की मेज के लिए लकड़ी का समर्थन और काम करते समय देखा।
  • कटर फ्रेम आरी का सबसे सरल रूप है। इनमें शामिल हैं एक लकड़ी के साथ एक कगार पर निलंबित देखा। कटौती करने के लिए, आप सीधे लकड़ी की तरफ नीचे खींच लेंगे। ब्लेड का आकार कटौती के आकार को निर्धारित करेगा जो आप काम कर सकते हैं।
  • फ़िसलने फ़्रेम के लिए सॉस अधिक होते हैं। साथ ही एक म्यूटर के समान क्षमताओं को देखने के साथ-साथ, वे स्लाइडिंग फ़ंक्शन भी रखते हैं ताकि देखा जा सके कि रेल या शायद एक गाइड के साथ स्लाइड हो सकता है। इसका मतलब यह है कि अक्सर एक ट्रंकेटर की तुलना में व्यापक कटौती करने के लिए उनका उपयोग किया जाता है।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग करते हुए कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 4
    4
    वैकल्पिक विकल्प का प्रयोग करें आइड्स का इस्तेमाल अक्सर निर्माण कार्य के बजाय विध्वंस के काम के लिए किया जाता है। इसका कारण यह है कि वे त्वरित और "मोटे" कटौती करने के लिए अधिक उपयुक्त हैं वे सभी प्रकार के सटीक कटौती के लिए उपयुक्त नहीं हैं इसलिए वे आमतौर पर पुराने खिड़कियों के फ्रेम को निकालने या पेड़ के जड़ों को काटने जैसे काम के लिए उपयोग किया जाता है। वे बुनियादी, मोटे कटौती करते हैं - एक चेनसा संभवतः क्या करेंगे। इसकी आकृति के कारण, एक वैकल्पिक आइए अक्सर उन जगहों में कटौती करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जहां अन्य विद्युत उपकरण काम नहीं कर सकेंगे।
  • इसका इस्तेमाल करते समय एक वैकल्पिक आकृति को दोनों हाथों से पकड़ने की आवश्यकता होती है। देखा जाना तय रखने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। लकड़ी के खिलाफ उपकरण के अंत में रखकर इसे जगह में रखने में मदद मिल सकती है।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 4 बुलेट 1
  • बिजली का उपयोग करते समय देखा जा सकता है कि ब्लेड लकड़ी में फंसे होने के लिए संभव है, इसलिए आपको कटौती की योजना के बारे में सावधान रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जहां भी संभव हो, जिस लकड़ी का आप कट जाना चाहते हैं वह ब्लेड के चारों ओर "करीब" नहीं हो सकता। यहां तक ​​कि ब्लेड को चिकनाई करने में मदद मिल सकती है
  • पहेली में अक्सर समायोज्य गति सेटिंग होती हैं कुछ एक ब्लेड प्रतिस्थापन प्रणाली के साथ उपलब्ध होते हैं जिसके लिए एक अलग उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है (जबकि अन्य को एलेन रिंच की आवश्यकता होती है)। कई जिग्स में एक कक्षीय ब्लेड आंदोलन होता है जो प्रायः तेजी से कटौती करने में सहायता करता है।
  • यदि वायरलेस आराख़्ड उपलब्ध हैं, तो यह कठिन-से-पहुंच क्षेत्रों में उपयोग के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 5
    5
    एक पोर्टेबल परिपत्र देखा उपयोग करें दरवाजे के निचले किनारों को काटने के लिए यह उपयोगी है जब वे जगह में होते हैं। यह सरल पुश कटौती करता है एक पोर्टेबल परिपत्र देखा दोनों हाथों से होना चाहिए और धीरे से और दृढ़ता से उपयोग किया जाना चाहिए।
  • जब दरवाजा बंद किया जाए तो देखा जाना चाहिए। आप को धीरे-धीरे दरवाजे के निचले हिस्से में देखा जाता है, जब तक कि यह किनारे से मिलता है और आगे नहीं। तब आपको लगातार गति के साथ दरवाजे के किनारे पर बहुत सावधानी से देखा जाना चाहिए, मार्गदर्शन के लिए फर्श के साथ प्लेट को रखने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप फ्रेम को नुकसान नहीं पहुंचे, आपको दरवाजे के किनारे पर पहुंचने से पहले रोकना होगा कट तब तक निष्कर्ष निकाला जा सकता है जब द्वार खुले हो।
    विभिन्न विद्युत उपकरण का उपयोग कर कट वुल्फ का शीर्षक चित्र 5 बुलेट 1
  • विभिन्न प्रकार के पोर्टेबल परिपत्र आरी के बीच एकमात्र भेद, कटौती की गहराई और जमीन से ब्लेड की ऊंचाई है।
  • टिप्स

    • जैसा कि लेख की शुरुआत में बताया गया है, DIY उपकरण खतरनाक हो सकता है, इसलिए आपको इसे ध्यान से और समझदारी से उपयोग करना चाहिए।
    • अधिक शक्ति उपकरणों का उपयोग करते समय आपको आंखों की सुरक्षा और दस्ताने पहनने की आवश्यकता होगी - यदि आप शोर मशीनों का उपयोग कर रहे हैं तो आपको सुनवाई सुरक्षा भी पहनने की आवश्यकता हो सकती है
    • हमेशा व्यक्तिगत उपकरणों के लिए निर्माता की सिफारिशों का पालन करें

    चेतावनी

    • उपकरण बहुत खतरनाक हो सकते हैं यदि वे ठीक से उपयोग नहीं किए जाते हैं विद्युत उपकरण का उपयोग करते समय यह महत्वपूर्ण है कि आप जो काम कर रहे हैं उसे पूरी तरह ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि किसी विद्युत उपकरण को संचालन करते समय विचलित न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com