पोर्टफोलियो आंदोलनों को कैसे करें

परिभाषा "आंदोलनों का चित्र" अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग चीज़ों का तात्पर्य है, लेकिन जो विशेषताओं को परिभाषित करती हैं, वे उन डिज़ाइन के होते हैं जिनके उद्देश्य को शीघ्र ही कब्जा करना है सार

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विवरण का यथार्थवादी रेंडरिंग करने के बजाय विषय का आंदोलन को चित्रित करना अक्सर एक शैक्षणिक उपकरण के रूप में माना जाता है - एक कला विद्यालय की कल्पना करना मुश्किल है जिसमें कम से कम एक वर्ग नहीं है जहां छात्रों को 30 सेकंड तक चलने की कोशिश नहीं की जाती- लेकिन इसमें अनगिनत उद्देश्यों भी हैं डिजाइन की गति और शैली कलाकार को आंदोलन को प्रभावी ढंग से कैप्चर करने और कुछ चलने वाली सामान्य गुणों को स्केच करने की अनुमति देता है, यदि आप जानवरों को चित्रित करना चाहते हैं या जो रन बनाए हैं कुछ भी से अधिक, आंदोलन ड्राइंग अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन कुछ सुझाव भी चोट नहीं करते।

कदम

प्रैक्टिस इशारे आरेखण चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
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एक विषय चुनें ज्यादातर मामलों में, आंदोलन का डिजाइन आलंकारिक एक के साथ जुड़ा हुआ है, जो कि एक व्यक्ति को चित्रित करना है, सामान्य रूप से कुछ मॉडल है जो कि कुछ अलग है। हालांकि विषय, कुछ भी हो सकता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुछ को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं "सार"। शुरूआत में यह ऑब्जेक्ट्स या स्टैटिक पॉज़ के ड्राफ्ट को बनाने के लिए एक अच्छा विचार होगा, लेकिन आप गति में चीजों या ऑब्जेक्ट को आकर्षित करने के लिए सीधे प्रयास कर सकते हैं। एक कार्रवाई के डिजाइन और एक संकेत के बीच की रेखा सूक्ष्म है। वे दोनों एक तेज़ तकनीक पर आधारित हैं, लेकिन एक एक्शन का चित्रण उस विषय पर आधारित है जो विषय करता है - कोई इशारा खींचने के बजाय पल को रोकने की कोशिश करता है, विषय का सार। कभी-कभी यह एक ही बात लग सकता है
  • प्रैक्टिस इशारे आरेखण चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
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    इस विषय को देखें। संभवत: हर तरह की कला का एक इशारा तैयार करने में सबसे महत्वपूर्ण ख़ासियत, सावधानीपूर्वक पालन करना है। यह केवल इसे देखकर इसका अर्थ नहीं दर्शाता है, लेकिन उस पर ध्यान देना आँखों को लेंस के रूप में उपयोग करें, जिसके माध्यम से शीट पर छवि सीधे पहुंचाएं।
  • अपनी आँखें इस विषय पर रखें जाहिर है आपको समय-समय पर अपनी शीट को देखना होगा, लेकिन केवल तेज़, कुछ और नहीं। कुछ प्रकार के ड्राइंग को पेन्सिल पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, बजाय आप पेपर पर क्या डाल रहे हैं। आंदोलनों में चित्रांकन में, आपको अपनी आंखों को इस विषय पर जितना संभव हो उतना करीब रखना चाहिए। हमेशा नीचे देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करने का प्रयास करें
  • प्रैक्टिस इशारे आरेखण स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
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    खोजें लाइन विषय का प्रत्येक विषय की एक निश्चित पंक्ति होती है जो कुछ बिंदु पर इसकी सार को परिभाषित करती है। थोड़ा दार्शनिक हो सकता है, लेकिन जब आप ड्राइंग शुरू करते हैं, तब आपको सभी की ज़रूरत होती है कि आप अपने विषय का पालन करें और सोचें कि यह क्या कर रहा है, यह कैसा दिखता है और इसका सरलतम प्रतिनिधित्व क्या हो सकता है। कल्पना कीजिए कि आप केवल एक ही रेखा खींच सकते हैं जो उसे पकड़ लेता है और यह करता है। एक मानव आकृति के लिए, उदाहरण के लिए, यह रेखा शरीर के अक्ष हो सकती है। यह उस (या नहीं) के बारे में होगा जिसकी मुद्रा और आंदोलन को दर्शाता है। कभी-कभी, आप पाएंगे कि दो लाइनें एक से बेहतर हैं
  • तनाव पर ध्यान दें कुछ बिंदुओं पर जीवित प्राणियों का एक हिस्सा या एक समूह होता है जो अधिक सक्रिय होते हैं और इसमें अधिक ऊर्जा होती है यदि आप अलविदा कह रहे हैं, तो हाथ और हाथ शायद सबसे ज्यादा सक्रिय हैं, जबकि यदि आप हथियार रखते हैं, तो फर्म, हथियारों का क्षेत्र और छाती उन लोगों के लिए अधिक ऊर्जा वाले होंगी जो अबाधितता के बावजूद हैं। मुख्य रूप से, उस विषय पर ध्यान दें, जो इस विषय को अन्य लोगों से अलग करता है, जिन्हें आप चित्रित कर सकते थे (या जो अन्य क्षणों की तुलना में उस समय आपके विषय को अलग करता है)। यदि आप कुछ कर सकते हैं "ठीक" अपने डिजाइन में, यह होना चाहिए यह। अगर आपके पास समाप्त करने का समय नहीं है, तो यह ठीक भी होगा।
  • प्रैक्टिस इशारे ड्राइंग स्टेप 4 नामक छवि
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    समोच्च लाइनें बनाएं जब मैं मानव शरीर को फिर से प्रशिक्षित करता हूं I आकृति वे कमर, धड़ और सिर का प्रतिनिधित्व करने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है एक मायने में, वे केवल बाहरी किनार हैं, लेकिन मुझे सभी मामलों में नहीं होना चाहिए। एक योजनाबद्ध आकृति एक शरीर है जिसे सरल और एकल समोच्च लाइनों से खींचा जाता है और चूंकि ये केवल उपयोग किए जाते हैं, यह एक दो-आयामी प्रतिनिधित्व है। क्योंकि आप जल्दी से विषय का सार कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको विस्तार से अलग-अलग हिस्सों को आकर्षित करने का समय नहीं होगा। समोच्च रेखाओं को आकर्षित करने से पता चलता है कि उन हिस्सों में मौजूद हैं और आपको यह पता चलता है कि वे क्या कर रहे हैं।
  • प्रैक्टिस इशारे ड्राइंग स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
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    द्रव्यमान निकालें विषय की कायाकल्प दिखाने के लिए यह करना मुश्किल हो सकता है। कभी-कभी इस मामले में उपयोग की जाने वाली एक तकनीक परिपत्र आंदोलनों का है। यह छायांकन के उपयोग के समान है, सिवाय इसके कि यह तेज़ और गलत है बेशक आप अधिक या कम द्रव्यमान दिखाने के लिए लाइटर या गहरे हलकों को बना सकते हैं, लेकिन आमतौर पर आपको यह दिखाना होगा कि वहां कुछ है। जन की मौजूदगी को इंगित करने के बारे में चयनात्मक रहें पूरे मानव शरीर में है, लेकिन आप केवल सर्कल का एक गुच्छा नहीं बनाना चाहते हैं। मांसपेशियों, नितंबों, पेट या किसी भी क्षेत्र को दिखाने के लिए इस तकनीक का उपयोग करें जहां बाकी विषय की तुलना में पर्याप्त द्रव्यमान है। आप सर्कल के बजाय लाइनों (छाया की तरह) का उपयोग कर सकते हैं या दोनों का संयोजन
  • प्रैक्टिस इशारे आरेखण चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
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    अपने हाथ को आगे बढ़ते रहें जिस आंदोलन में आप चलते हैं, उसकी अवधि के लिए, आपके हाथ में बारी बारी से चलना चाहिए। यह विचार यह है कि आप अपने हाथों में अपनी आँखों को बिना सीधे इसके स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं। अपना हाथ बंद करो और आप चित्रण की कार्रवाई से अलग हो जाएंगे। और तुम सोच शुरू करोगे
  • पेंसिल तंग पकड़ो और अपनी उंगलियों को द्रव से आगे बढ़ते रहें। कभी-कभी कलाकार अन्य प्रकार के चित्रों के लिए चलने वाले चित्र का उपयोग करते हैं क्योंकि वे हथियारों की मांसपेशियों और प्रशिक्षण में हाथ रखते हैं। वह ऐसा करता है क्योंकि वह खुद को जाने देता है आराम से और हाथ और हाथ आसानी से चलें। आप लाइनों के भीतर रंग की कोशिश नहीं कर रहे हैं
  • डिज़ाइन के प्रत्येक भाग पर बिताए गए समय को सीमित करें न केवल आपको ड्राइंग को रोकना चाहिए, लेकिन यह भी बहुत लंबे समय तक एक ही चीज़ को आकर्षित नहीं करना चाहिए। व्यायाम करने के लिए, खुद को प्रति क्षेत्र में पांच या छह सेकेंड तक सीमित करने का प्रयास करें। उस समय के भीतर विषय के उस हिस्से को सर्वोत्तम तरीके से कैप्चर करने की कोशिश करें, फिर जारी रखें। आप एक पैर से हाथ तक और फिर सिर पर कूद सकते हैं तार्किक आदेश का उपयोग करने या भागों पूरी तरह से जुड़े हुए हैं यह सुनिश्चित करने के बारे में चिंता किए बिना हर जगह अपनी आंखें खींचें।
  • अपने आप को सही मत करो किसी के काम को ठीक करने की कोशिश करना हमेशा एक प्रलोभन है, जैसा कि निम्नलिखित कदम की सोच है। मूर्ख मत बनो यदि आप कभी भी चित्रकला को बंद नहीं करते हैं और आपकी आँखों को शीट से दूर रखना जितना संभव हो, आपको समस्याएं नहीं होगी।
  • प्रैक्टिस इशारे आरेखण चरण 7 का शीर्षक चित्र
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    एक समय सीमा स्थापित करें चित्रण को चित्रित करते समय, मॉडल हर 30 सेकंड में दो मिनट तक बदल जाएगा। यह एक अच्छा अभ्यास है कि आप इस विषय के सार का मूल्यांकन करने के लिए आपको तेज़ और अधिक महत्वपूर्ण तरीके से आकर्षित करने के लिए प्रेरित करें। इस बात पर व्यावहारिक प्रभाव भी हैं क्योंकि अगर आप असली दुनिया में तितली को चित्रित करने की कोशिश करते हैं, तो आप कभी भी नहीं जान पाएंगे कि इससे पहले कि आप उड़ जाएंगे, वास्तव में आपके पास कितना समय होगा। इस तरह से चित्रांकन के कार्य के बारे में सोचें आप लोगों या चीजों को आकर्षित करने और क्षणभंगुर क्षण में उनकी आत्मा का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश कर रहे हैं एक मिनट रुको, एक दूसरे या एक आँख की झपकी भी सब कुछ बदल सकती है
  • टिप्स

    • तिथि को अपने आंदोलन चित्रों में लिखें ताकि आप प्रगति की गई देख सकें।
    • जब वे चित्रों को आगे बढ़ते हैं, तो कई कलाकार पेंसिल को अलग-अलग तरह से पकड़ते हैं, आमतौर पर आधे से करीब। नियंत्रण सुनिश्चित करते हुए यह एक अधिक तरल पदार्थ स्ट्रोक को प्रोत्साहित करता है।
    • सिर्फ इसलिए कि आपको हमेशा अपना हाथ लेना पड़ता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे एक भयंकर तरीके से करना होगा। आराम करो और कुशल बनें खिंचाव की गति केवल हाथ से एक छोटे भाग पर निर्भर करती है।
    • कई कलाकारों को पता चलता है कि ऊपर वर्णित परिभाषा की रेखा को समझना, यह काम आसान बना देता है क्योंकि एक बार ऐसा किया जाता है, आप यह देख पाएंगे कि अन्य भाग कहाँ जाते हैं। इस पर कोई नियम नहीं हैं और कई कलाकार इसका उपयोग भी नहीं करते हैं। यदि आपने इस विषय का सार कब्जा कर लिया है, तो लाइन बिना ड्राइंग के भी स्पष्ट हो सकती है।
    • एक आंदोलन को आकर्षित करने के लिए कई अलग-अलग शैलियों हैं बहुमुखी प्रतिभा का एहसास करने के लिए एक कला अध्याय, एक संग्रहालय या वेब पर देखें
    • आंदोलन का चित्र एक विषय के शरीर रचना विज्ञान को समझने का एक तरीका है, चाहे वह एक व्यक्ति या जानवर हो या वस्तु या उपकरण जैसा कोई वस्तु। अधिक बार आप आकर्षित होते हैं और आप बेहतर ढंग से सीमा को समझेंगे और अपने विषय को आगे बढ़ने के तरीके सीखेंगे। यही कारण है कि गलतियों की शुरुआत में गिनती नहीं है: हर बार जब आप एक नया चित्र बनाते हैं, तो आप तुरंत सुधार कर बेहतर देखेंगे
    • स्वतंत्र कला टुकड़ों के रूप में अपने आंदोलन चित्रों के बारे में सोचो। अपने स्वयं के अच्छे के लिए करो इन डिजाइनों में से कई अंततः अन्य कार्यों में विकसित होते हैं, लेकिन इस विचार के साथ शुरू करने की कोशिश मत करो।
    • मोशन आरेखण किसी भी उपकरण के साथ किया जा सकता है। Pastels, रंग, लकड़ी का कोयला, पानी के रंग की स्याही ....
    • प्रकाश हाथ से ड्रा याद रखें, आपको रद्द करना नहीं है, लेकिन आप हमेशा करते हैं "त्रुटियों"। एक लंबी लाइन जो अच्छा नहीं है, वह अनदेखी करना कठिन है क्योंकि आप आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। ये प्रकाश और हलकों, हालांकि, आसानी से अन्य चित्र द्वारा कवर किया जा सकता है या बस भूल गए हैं। यदि आप विषय को अपने समय सीमा में कुशलता से पकड़ लेते हैं, तो आप वापस जा सकते हैं और कुछ क्षेत्रों या गहरा लाइनों के साथ आकृतियाँ बढ़ा सकते हैं
    • पुस्तकों या इंटरनेट से नकल प्रारंभ करें, फिर अपने आप से आकर्षित करने की कोशिश करें और प्रकाश लाइन बनाने और उन्हें चिह्नित करने के लिए दूसरी बार उनका पता लगाने के लिए मत भूलें।
    • सोते समय एक जानवर खींचने की कोशिश करो या बच्चा वे जब भी सोते हैं, घूमते रहते हैं, कुछ मिनट तक भी खड़े होते हैं और जागने के बिना घूमते रहते हैं। यदि वे आगे बढ़ते हैं, तो डिजाइन मेमोरी से समाप्त होता है या बाकी अधूरा रहता है और दूसरा
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