अब सूखी तरल सुधारक को कैसे सक्रिय करें

तरल सुधारक (इसे भी कहा जाता है "bianchetto" या "erasers") एक में कार्य करता है "sbianchettare" कागज पर त्रुटियों के मामले में स्याही यदि इसका उपयोग नहीं किया गया है या खुला नहीं है, तरल बाहर सूख जाएगा इस प्रकार के उत्पाद के जीवन को आगे बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है "rehydrate"।

कदम

विधि 1

फ्लास्क में तरल सुधारक पुन: सक्रिय करें
छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 1
1
कुछ पानी जोड़ें सूखे तरल के लिए पानी या विशिष्ट मंदक जोड़ें। बोतल बंद करो और इसे हलचल।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 2
    2
    एसीटोन के बिना नेल पॉलिश हटाने का उपयोग करने का प्रयास करें थोड़ा सफेद बोतल खोलें एक ड्रॉपर की सहायता से, एसीटोन के बिना बोतल में नाखून विलायक के तीन बूंद डालें। बोतल बंद करो और इसे सब कुछ मिश्रण करने के लिए हलचल। इसे फिर से खोलें और श्वेत पत्र का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • यदि तरल अभी भी मोटी है, तो नेल पॉलिश हटानेवाला के दो और बूंदें जोड़ें।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 3
    3
    एक विशिष्ट मंदक का उपयोग करने की कोशिश करें आप इसे स्टेशनरी में पा सकते हैं। एक ड्रॉपर की मदद से, छोटे सफेद फ्लास्क में तीन परतों को कमजोर पड़ें। बोतल बंद करो और इसे सब कुछ मिश्रण करने के लिए हलचल। कागज के एक टुकड़े पर श्वेत पत्र को आज़माएं
  • यदि यह अभी भी मोटी है, तो मंदक के दो दो बूंदें जोड़ें। सुनिश्चित करें कि आपने बोतल को बंद कर दिया है और दूसरा परीक्षण करने से पहले इसे हिलाना है।
  • लेबल पर उत्पाद को अलग-अलग तरीकों से परिभाषित किया जा सकता है, जैसे कि "तरल concealer के लिए मंदक", "पतली चमकती" और इतने पर।
  • विधि 2

    तरल पेन सुधारक को फिर से सक्रिय करें
    छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 4
    1
    पहले टिप की जांच करें। कभी-कभी समस्या आसानी से तरल की एक पतली परत के कारण हो सकती है जो सूख गई है, जबकि पेन के अंदर क्या है वह अभी भी उपयोगी है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 5
    2
    टिप से सूखा तरल को छानने का प्रयास करें। यदि किसी भी तरल ने इसे अवरुद्ध करके टिप पर सूख दिया है, तो धीरे से अपने नखों से रगड़ें। ऐसा हो सकता है कि टिप पर सूखी पनाह का एक पतली परत बचने से तरल पदार्थ को रोकता है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 6
    3
    पेन को हिलाएं और इसका उपयोग करने का प्रयास करें यह ऑपरेशन किसी भी गांठ को अंदर से निकालने में मदद करेगा। कलम को अच्छी तरह मिलाते हुए, यह जाँचने के लिए कुछ लिखिए कि क्या तरल बाहर आती है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंंक चरण 7 पुनर्स्थापित करें
    4
    अगर गांठ के अंदर एकांत है, तो उसे अलग करना होगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि यह कैसे बनाया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि कलम के ऊपर या नीचे हटा दिया जाए। गांठ को हटाने के लिए, लंबी और पतली कुछ का उपयोग करें, जैसे बुनाई की सुई या एक छड़ी
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 8
    5
    कलम के अंदर सीधे तरल को कम करने की संभावना पर विचार करें आप पानी की कुछ बूंदों का उपयोग कर सकते हैं या एसीटोन के बिना पॉलिश हटाने की नेल कर सकते हैं।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंक चरण 9
    6



    एक नया एक के साथ सूखी तरल ऊपर की तरफ। यदि कलम के अंदर लगभग सभी सुधारक सूख गए हैं और आप इसे पुनर्जन्म नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे नए तरल के साथ टॉप करने का प्रयास कर सकते हैं। एक बोतल में सफेद बैट लें और पेन के अंदर थोड़ा सा डालें।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 10
    7
    पेन को फिर से शुरू करें और इसे हिलाएं यदि जरूरी हो, तो वे पार्ट्स वेल्ड करें जो अटैचमेंट से जुड़े नहीं हैं।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंक चरण 11
    8
    जानें कि क्षेत्र को केवल लॉक होने पर क्या करना चाहिए। कभी-कभी, पेन रीरेक्टर साधारण तथ्य के लिए नहीं लिखता है कि टिप के अंदर की गेंद अवरुद्ध है। आप इसे दो तरीकों से अनलॉक कर सकते हैं:
  • जैतून का तेल या बच्चे के तेल वाले एक छोटे कटोरे में कलम सुधारक के साथ मंडलियां खींचना
  • गर्म पानी में टिप लगभग 10 मिनट के लिए डुबकी।
  • विधि 3

    बाहर सुखाने से तरल corrector रोकें
    छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 12
    1
    जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो बोतल बंद करें यदि हवा में प्रवेश होता है, तो तरल कठोर और सूखी होगी जितना अधिक आप बोतल को खोलते हैं, उतना अधिक तरल मोटी हो जाती है
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 13
    2
    तरल पेन कोर्रेक्टर कैप बंद करें यहां तक ​​कि अगर तरल पेन के अंदर है, तो इसे टोपी के साथ बंद करने की सलाह दी जाती है यह न केवल तरल फैल को रोकने जाएगा, बल्कि यह भी कि टिप बहुत जल्दी बाहर सूख जाएगा यदि टिप पर तरल dries, कलम काम करना बंद कर सकते हैं।
  • छवि का पुनर्नामित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 14
    3
    नेल पॉलिश हटानेवाला के साथ बोतल की गर्दन के अंदर से साफ करें समय-समय पर, छोटी बोतल खोलें और गर्दन के हिस्से को साफ करें जहां धागे हैं। शोषक पेपर की एक शीट मोड़ो, इसे कुछ नेल पॉलिश के साथ पोंछ कर बोतल की गर्दन पर पोंछें। ऐसा करने से अतिरिक्त तरल निकाला जाएगा जो सूख गया है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि टोपी कसकर बंद हो गई है और कोई हवा नहीं है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 15
    4
    समय-समय पर, तरल पेन सुधारक की नोक साफ करें। कागज के एक टुकड़े पर कलम के साथ घसीटना यदि आप देखते हैं कि क्षेत्र पर कुछ तरल सुखा रही है, तो आप इसे अपने नखों से खरोंच कर सकते हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कलम सुचारू रूप से चलता है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंक चरण 16
    5
    पेन रीडर को सीधा रखें। टिप ऊपर की ओर इंगित करना चाहिए यदि आप इसे क्षैतिज रूप से पकड़ते हैं या नीचे की तरफ इशारा करते हुए टिप के साथ, तरल टिप में पलायन कर सकता है और सूख सकता है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें आपका ड्राइड अप सुधार इंके चरण 17
    6
    एक शांत और सूखी जगह में सफेद बैट रखें। इसे सूर्य के प्रकाश और गर्मी के स्रोतों से दूर रखें - अन्यथा, तरल कठोर हो सकते हैं और सूख सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कभी-कभी, एक सूखा सफेद बैट अब वसूली योग्य नहीं है। यदि आप पूरी तरह से नाराज हैं, तो आपको एक नया खरीदना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com