नलजीने की पानी की बोतल को साफ कैसे करें

नालगीन की बोतल परिवहन और उपयोग करने में आसान है, लेकिन हर बार इसे साफ करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसका प्रयोग तरल पदार्थ को धोने के साथ या डिशवॉशर में डाल सकते हैं। यदि चिपचिपा अवशिष्ट रहते हैं या आप अंदर से आ रही खराब गंध महसूस करते हैं, तो एक सरल सोडियम बाइकार्बोनेट समाधान बहुत उपयोगी हो सकता है। ध्यान रखें, हालांकि, यह ढालना कंटेनर के भीतर भी विकसित हो सकता है - इस मामले में, आपको ब्लीच का उपयोग करने से पहले स्पोरे को मारने से पहले इसका उपयोग करना चाहिए

कदम

भाग 1

सूखा
स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
डिटर्जेंट डिशवास्टिंग के साथ फ्लास्क को रगड़ें बोतल में थोड़ा सा उत्पाद डालें और कुछ फोम बनाने के लिए कुछ जल-हलचल सब कुछ जोड़ें और जितना संभव हो उतना गहरा साफ करने के लिए बोतल क्लीनर या स्पंज का उपयोग करें। अंत में, जब तक अधिक फोम नहीं रहता है कुल्ला।
  • आप डिटर्जेंट की एक छोटी सी राशि सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं, खासकर अगर आप इसे ध्यान से कुल्ला कर सकते हैं - हालांकि, यदि आप रासायनिक अवशेषों के बारे में चिंतित हैं, तो आप इसे नींबू के रस के साथ बदल सकते हैं।
  • स्पंज या ब्रश के साथ बोतल के बाहर साफ सावधानी से मौका लें।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धागा और टोपी को रगड़ें डिटर्जेंट लथपथ स्पंज का प्रयोग करें और बोतल की पूरी बाहरी सतह पर प्रत्येक फलाव को साफ़ करें। स्पंज या टोपी के चारों ओर ब्रश स्लाइड करें, हर अवकाश और कोण तक पहुंचने के लिए सावधान रहना - इस प्रयोजन के लिए, एक कपास झाड़ू के लिए उपयोगी हो सकता है जो कि क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए सबसे छोटी और सबसे कठिन साफ ​​है। अंत में, सभी सतहों पर पानी चलाने के द्वारा अच्छी तरह से कुल्ला।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    सूखा करने के लिए उल्टा फ्लास्क छोड़ दें आप एक प्लेट रैक या सुखाने रैक पर उल्टा रख दिया पानी निकाल दिया जाता है की अनुमति के लिए और हवा समाप्त नमी अगर आप उपलब्ध एक डिश रैक है, तो आप यह एक तौलिया पर जगह कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक निस्संक्रामक गोली का उपयोग करें यदि आप देखभाल के साथ बोतल को साफ करना चाहते हैं, तो आप इस प्रकार के उत्पाद को खरीद सकते हैं। यदि आप डेरा डाले हुए हैं या लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो आपको इसे अपनी उंगलियों पर रखना चाहिए पानी की बोतल को पानी के साथ भरें और सम्मिलित करें - कंटेनर को धोने से पहले एक घंटे के लिए कार्य करें।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 5 की छवि
    5
    डिशवाशेर की ऊपरी टोकरी में फ्लास्क रखो पिघलने के जोखिम से बचने के लिए, उन ब्रांडेड नलगीन को ऊपरी विभाग में और ताप तत्वों से दूर उपकरण में सुरक्षित रूप से धोया जा सकता है।
  • भाग 2

    गंध और दागों को हटा दें
    स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    पानी की बोतल में पाक सोडा डालो यह पदार्थ जिद्दी बदबू और दाग को समाप्त करता है, विशेष रूप से उपयोगी साबित होता है अगर आपने अंदर चिपचिपा पेय डाले हैं, जैसे कि रस। बायकार्बोनेट के बारे में 50 ग्राम खुराक और इसे कंटेनर में स्थानांतरित करें
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 7 नामक छवि
    2
    पानी जोड़ें लगभग 30 मिलीलीटर बहुत गर्म पानी ले लो और इसे पानी की बोतल में डालें। आपको गर्म नल का इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन गर्म नहीं होना चाहिए क्योंकि यह प्लास्टिक को पिघल सकता है
  • स्वच्छ एक नालगीन की बोतल चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    कन्टेनर को हिलाएं कैप में पेंच और सामग्री मिश्रण करने के लिए इसे हिला या घुमाएं - ऐसा करने से, आप यह भी सुनिश्चित करते हैं कि समाधान सभी आंतरिक सतहों तक पहुंचता है
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल कदम 9 शीर्षक छवि
    4
    बोतल कुल्ला इसे फिर से साफ नल का पानी भरकर फिर से प्रक्रिया को खाली करें जब तक आप अब तक कोई बिकारबोनिट अवशेष नहीं देख पाएंगे। अंत में, कंटेनर को हवा में सूखने के लिए पकवान रैक पर उल्टा छोड़ दें
  • भाग 3

    मोल्ड को हटा दें
    स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    कंटेनर में कुछ ब्लीच डालें इस उत्पाद की एक छोटी खुराक हर बीजाणु को मार देती है जो पानी की बोतल के अंदर बढ़ रही है - लगभग 2 मिलीलीटर खुराक और बोतल में डालें।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    2
    ठंडा पानी जोड़ें कम तापमान, वाटरचिन को गर्म या गर्म पानी से अधिक प्रभावी ढंग से मोल्ड करने में मदद करता है - कंटेनर को अधिकतम निशान तक भरना और समाधान को मिलाकर मिलाया।
  • क्लीन एन नाल्गेन बोतल चरण 12
    3
    ब्लीच पूरे रात के लिए काम करते हैं यदि मोल्ड की समस्या वास्तव में गंभीर है, तो आपको समाधान पूरे रात तक अपनी नौकरी करने की अनुमति देनी है - बोतल के लिए कैप स्क्रू करें और अगले दिन तक इसे परेशान न करें।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    गंदगी बंद करो कभी-कभी भिगोने के लिए भिगोने के लिए पर्याप्त होता है, लेकिन कुछ मामलों में मैकेनिकल एक्शन को इसके सभी निशानों को खत्म करने की आवश्यकता होती है। फ्लास्क में एक छोटा ब्रश या डिशवाशिंग ब्रश डालें और उन सभी क्षेत्रों को रगड़ें जहां मोल्ड हो।
  • यदि थ्रेड्स पर या टोपी में बीजाण होते हैं तो समाधान में एक चीर या ब्रश को डुबोएं और ऐसे क्षेत्रों पर रगड़ें।
  • स्वच्छ एक नालगीन बोतल कदम 14 शीर्षक छवि
    5
    रिंस करें। सिंक में वेरेचिन के समाधान को फेंको और ताजे पानी के साथ पानी की बोतल कुल्ला। यदि आप ब्लीच को निगलने जा रहे हैं, तो आप एक और कुल्ला प्रदान कर सकते हैं या डिशवॉशर में पानी की बोतल डाल सकते हैं - फिर से इसका उपयोग करने से पहले पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें।
  • टिप्स

    • आप इसे कुछ समय के बाद हमेशा धो लें जब आप इसे पानी से भर लेते हैं - अगर आप आमतौर पर इसे पेय, दूध या रस घूंटने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इसे हर समय कुल्ला करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com