एक क्रॉस-नॉक्ड मैत्री कंगन कैसे करें

एक दोस्त को एक सही उपहार बनाना चाहते हैं? दोस्ती कंगन

वे बनाने के लिए एक सरल और मजेदार विचार हैं और केवल धागा का थोड़ा सा आवश्यक है आसान, मध्यम और उन्नत स्तर की योजनाओं के साथ शुरू करने के लिए यहां एक कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है।

कदम

विधि 1

छह-सिर वाला कंगन (आसान)
मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
कढ़ाई के धागे या रस्सी के तीन टुकड़े काटें। आपको कोई भी रंग चुनें। एक मीटर का उपयोग करना, सुनिश्चित करें कि यदि आप एक कंगन बनाना चाहते हैं तो वे 70-75 सेंटीमीटर मापते हैं, एक पायल और हार के लिए अधिक।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शीर्ष पर एक गाँठ बाँधो सतह पर तीन धागे लगाओ उन्हें केंद्र में ले जाएं (आपको पता चलेगा कि यह केंद्र है अगर नीचे की छोर गठबंधन की जाती है) केंद्र से नीचे तक, दूसरे हाथ से उन्हें एक साथ दबाएं ताकि वे एक धागे की तरह दिख सकें। एक सर्कल बनाएं, फिर तारों के समूह को बीच में पास करें अब आपके पास गाँठ के शीर्ष पर धागा की एक छोटी अंगूठी होगी और छह सिर नीचे आ जाएंगे।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गाँठ को सुनिश्चित करता है चिपकने वाली टेप का उपयोग तार या सतह पर गाँठ के ऊपर आने वाली तारों को जोड़ने के लिए करें, या सुरक्षा पिन का उपयोग करें और उन्हें जीन्स (बैठे हुए) के साथ संलग्न करें। एक गाँठ तनाव को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंगन बुनाई शुरू करें तारों को दो समान समूहों में अलग करें, एक तरफ तीन तारों के साथ और दूसरे पर तीन। उन लोगों को ले लो (तस्वीर में गुलाबी वाले) और उन्हें बाएं (नीले) वाले लोगों के पीछे और चारों ओर हलकों में चले जाते हैं। फिर गुलाबी लोगों को नव निर्मित सर्कल के माध्यम से पास करें यह गुलाबी और नीले रंग की तार को घुटने या टेबल के समांतर रखता है और गुलाबी धागे के संबंध में, काम की सतह के लिए सीधा। जैसा कि आप काम करते हैं, गुलाबी गाँठ को शुरुआती बिंदु पर जाना चाहिए। इसे क्रॉस नोड कहा जाता है।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नीले धागे के साथ दोहराएं। गुलाबी लोगों के ऊपर और नीचे के चक्र को बनाने के लिए उन्हें जाने दो।
  • मेक ए क्रॉस नाट मैत्री कंगन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब तक ब्रेसलेट समाप्त नहीं हो जाता तब तक ये समुद्री मील टॉगल करें।
  • मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    समाप्त करने के लिए इंटरटवाइन कंगन के नीचे 5 सेमी ढीले धागे छोड़ दें, प्रत्येक रंग की एक पूंछ पकड़ो। उनमें से प्रत्येक के लिए केवल एक ब्रैड बनाते हैं जब तक कि केवल 1.5 सेंटीमीटर फ्री स्ट्रैंड नहीं रहता है। प्रत्येक चोटी के अंत में एक गाँठ बाँधें
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 8 नामक छवि
    8
    कंगन बांधें सिर्फ शीर्ष नोड के ऊपर स्थित सर्कल के माध्यम से एक ब्रैड्स को पास करें, फिर दूसरे डबल गाँठ को बाँध लें जब वह बिस्तर पर जाता है तो आपका दोस्त इसे एक हाथ से ले सकता है
  • विधि 2

    चार-सिर वाला कंगन कार्यक्षेत्र (मध्यम)
    मेक ए क्रॉस गाँठ फ्रेंडशिप कंगन शीर्षक से चित्र 9
    1
    धागे के दो टुकड़े काटें। आप एक ही रंग के विभिन्न रंग या दो धागे का उपयोग कर सकते हैं। एक मीटर का उपयोग करना, सुनिश्चित करें कि यदि आप एक कंगन बनाना चाहते हैं तो वे 70-75 सेंटीमीटर मापते हैं, एक पायल और हार के लिए अधिक।
  • मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्ष पर एक गाँठ बनाओ सतह पर तीन तार रखें उन्हें केंद्र में ले जाएं (आपको पता चलेगा कि यह केंद्र है अगर नीचे की छोर गठबंधन की जाती है) केंद्र से नीचे तक, दूसरे हाथ से उन्हें एक साथ दबाएं, ताकि वे एक धागे की तरह दिख सकें। एक सर्कल बनाएं, फिर तारों के समूह को बीच में पास करें अब आपके पास गाँठ के शीर्ष पर एक छोटे से अंगूठी होगा और नीचे आने वाले कपड़ों के चार टुकड़े होंगे।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 11 नामक छवि
    3
    गाँठ को सुनिश्चित करता है टेबल या सतह पर गाँठ से बाहर आने वाले तारों को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाला टेप का उपयोग करें, या सुरक्षा पिन का उपयोग करें और उन्हें जीन्स (बैठे हुए) के साथ संलग्न करें। एक गाँठ तनाव को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    बुनाई शुरू करें चार अलग-अलग आइटम रखें दाईं ओर एक को ले लें और दाईं तरफ ऊपर और नीचे एक चक्र बनाएं। अंगूठी के माध्यम से अंत पारित बनाओ, तार एक नोड खड़ी या तालिका करने के लिए खड़ा बनाने, जबकि मेज पर या जींस के लिए अन्य तीन क्षैतिज या समानांतर तारों धक्का खींचती है। इस तरह से नोड सिर्फ शुरुआती बिंदु पर जाना चाहिए।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    5
    दो आसन्न धागे पर एक क्रॉस गाँठ बांधें। हमेशा सबसे ऊपरी भाग का उपयोग करते हुए, दूसरी ओर धागा के चारों ओर अंगूठी बनाएं। जैसे आप पहले किया था इसे पुश। निकटतम बाएं धागा पर प्रक्रिया को दोहराएं
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप कंगन चरण 14
    6
    पुन: प्रारंभ करें। अब तार जो सही दिशा में था वह विपरीत दिशा में होना चाहिए। नया सही धागा लें और फिर से साजिश शुरू करें। इस तरह से जारी रखें
  • मेक अ क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 15
    7
    अंतिम नोड्स टाई थ्रेड के अंत से लगभग 5 सेंटीमीटर बंद करो एक गाँठ के साथ बांधें जो आपके द्वारा बनाई गई अंतिम रूप में संभव के करीब है। शेष धागा के अंत से 1.5 सेमी के बारे में एक और गाँठ बनाएं।



  • मेक ए क्रॉस गाँठ मैत्री कंगन चरण 16 का शीर्षक चित्र
    8
    दो छोरों में शामिल होने से पूरा करें जब ब्रेसलेट आपके दोस्त की कलाई पर है, तो पूंछ को नल में ऊपर की अंगूठी के माध्यम से समाप्त करें। पूंछ अपने आप में मोड़ो और आखिरी गाँठ को बांधें। इस तरह आपका दोस्त एक हाथ से कंगन को निकाल सकता है।
  • विधि 3

    ओटो फिली हार्ट (उन्नत)
    मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    चार धागे कट करें। दो एक रंग और दूसरे दो का होना चाहिए। इस परियोजना के लिए आपको 15 सेंटीमीटर का कंगन बनाने के लिए लगभग 165 सेमी धागा की आवश्यकता होगी। यदि आवश्यक हो तो उपाय समायोजित करें
  • मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 18
    2
    शीर्ष पर एक गाँठ बाँधो तीन तार रखें उन्हें केंद्र में ले जाएं (आपको पता चलेगा कि यह केंद्र है अगर नीचे की छोर गठबंधन की जाती है) केंद्र से नीचे तक, दूसरे हाथ से उन्हें एक साथ दबाएं, ताकि वे एक धागे की तरह दिख सकें। एक सर्कल बनाएं, फिर तारों के समूह को बीच में पास करें अब आपके पास गाँठ के शीर्ष पर धागा की एक छोटी अंगूठी होगी और आठ टुकड़े नीचे आ रहे हैं।
  • मेक ए क्रॉस नॉट मैत्री कंगन चरण 1 9
    3
    गाँठ को सुनिश्चित करता है टेबल या सतह पर गाँठ से बाहर आने वाले तारों को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाला टेप का उपयोग करें, या सुरक्षा पिन का उपयोग करें और उन्हें जीन्स (बैठे हुए) के साथ संलग्न करें। एक गाँठ तनाव को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 20 नामक छवि
    4
    धागे को ठीक करें इस परियोजना के लिए, रंगों को शुरू करने से पहले एक निश्चित क्रम में रहना होगा। वैकल्पिक तार इतना है कि पहले और दूसरे रंग निम्नलिखित योजना बनाने के लिए 1212 2121. दो केंद्रीय तारों ही की होनी चाहिए केंद्रीय लोगों के संबंध में रंग- एक ही रंग के बाहरी दो और विपरीत।
  • मेक ए क्रॉस नाट मैत्री कंगन चरण 21
    5
    समुद्री मील का पहला मोड़ लें इस योजना के लिए आपको पिछड़े और आगे वाले के बीच का अंतर जानने की आवश्यकता होगी। असल में, दाएं हाथ के धागे पर एक पारित गाँठ बनाने के लिए एक आगे की गाँठ को धागे का उपयोग किया जाता है। बैक के बजाय एक थ्रेड का उपयोग करके बायी ओर क्रॉच क्रॉच बनाने के लिए बनाई गई है।
  • दूर के तार से शुरू करें और तीन समुद्री मील वापस करें। धागे को ले जाओ और बाएं के बगल में धागे के ऊपर और पीछे एक अंगूठी बनाएं अंगूठी के माध्यम से धागा को बहुत दूर खींचें। फिर तालिका या पैर से खड़ी या लंब खींचें, जबकि दायां क्षैतिज से तालिका (या पैर) पर खींचकर खींचें। तार जो अभी तक सही था वह अब सही से दूसरा होगा एक ही धागे का उपयोग करते हुए, निम्नलिखित दो धागे पर वापस समुद्री मील बांधें। रुकें जब दूर दाईं ओर था तार उसके दाहिनी ओर तीन तारों के बीच में है
  • चरम बायीं तरफ किनारे से शुरू होकर, यह तीन नॉट्स आगे बढ़ाता है धागे को बाईं तरफ लें, ऊपर की ओर एक अंगूठी बनाएं और धागे के पीछे दाईं ओर। अंगूठी के माध्यम से बाईं ओर के थ्रेड के अंत को खींचें। फिर, सबसे बाएं लम्बवत या पैर करने के लिए या तालिका करने के लिए खड़ा खींचती है, जबकि बाईं क्षैतिज या समानांतर से दूसरे धागे के साथ एक ही पैंतरेबाज़ी प्रदर्शन। तार जो पहले से दूर था वह अब बाएं से दूसरा होगा एक ही धागा का उपयोग करना, दो निम्नलिखित तारों पर आगे बढ़ने के लिए समुद्री मील बांधें। जब बाएं बाईं तरफ तार तार के तीन थ्रेड्स के बीच में है रंग योजना अब 2121 1212 होनी चाहिए
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप कंगन स्टेप 22 नामक छवि
    6
    समुद्री मील के दूसरे दौर का संबंध यह पहले की तरह होगा, केवल विपरीत रंगों के साथ। दाएं से शुरू करें और तीन समुद्री मील वापस टायर करें, फिर बाईं ओर से तीन आगे शुरू करें। रंग योजना अब 1212 2121 होगी।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    7
    तीसरा दौर लें सही से दूसरे तार वाले तार के साथ, दाहिनी ओर तार पर एक गाँठ को आगे बढ़ाएं। बाईं ओर से दूसरे के साथ, बाएं ट्राइव पर गाँठ आगे बढ़ें। यह योजना 2112 2112 हो जाएगी।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 24 नामक छवि
    8
    चौथा दौर का संबंध। धागा जो अब दाईं ओर से दूसरा है, दो बाएं धागे पर दो समुद्री मील आगे बढ़ाएं। तार के साथ जो बाईं ओर से दूसरा होता है, वह दो नॉट्स को आगे बढ़ता है, जो दाएं पर होता है। रंग योजना 2121 1212 होनी चाहिए।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    9
    नौटियों के पांचवें दौर का संबंध धागा जो अब दायीं ओर से दूसरा है, के साथ एक दाँव आगे सही एक पर बाँध दो। बाईं तरफ ही करो यह योजना 1221 1221 हो गई
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 26 नामक छवि
    10
    समुद्री मील का छठा मोड़ दाएं से दूसरे धागे के साथ, बाईं तरफ दो धागे पर दो समुद्री मील वापस करें। बाईं ओर से दूसरा क्या है, दो दाईं ओर दो आगे करें आपको अब दिल का आकार देखने में सक्षम होना चाहिए यह योजना 1212 2121 हो जाएगी
  • मेक ए क्रॉस गाँठ फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 27 नामक छवि
    11
    दोहराएं चरण 5 से 10 बाँध करना जारी रखें, जब तक कि 5 सेमी तक की खुली पूंछ नहीं रहती हो या आपने दिल खत्म कर दिया हो। तारों को चारों के दो समूहों में अलग करें, बाएं और दाएं, और उन्हें दो पूंछों में घुमा दें (चार थैलों बुने के लिए, दो तारों को एक साथ रखें और उन्हें एक के रूप में रखें)। पूंछ से 1.5 सेमी के बारे में एक गाँठ के साथ प्रत्येक अंगूठी बांधें।
  • मेक ए क्रॉस नॉट फ्रेंडशिप ब्रेसलेट स्टेप 28 नामक छवि
    12
    कंगन बांधें एक ब्राइड्स ले लीजिए जो आपने बनाई है और शीर्ष गाँठ पर एक अंगूठी के माध्यम से इसे पर्ची के माध्यम से दोहराएं, दूसरे के साथ एक डबल गाँठ में बांधें। आपका दोस्त एक हाथ से कंगन निकाल सकता है
  • टिप्स

    • धागे को सीधे रखने की कोशिश करो और उन्हें उलझाना न करें।
    • यदि आपको एक गाँठ को पूर्ववत करने की आवश्यकता है, तो इसे खोलने के लिए सावधानी से सुरक्षा पिन का उपयोग करें।
    • अपने दोस्त की कलाई के आकार के आधार पर, आपको धागे को कम या ज्यादा कम करना होगा।
    • पहले कंगन बनाने में थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन अभ्यास के साथ यह आसान हो जाना चाहिए।
    • समय के साथ, कंगन के सिरे से फंसे जा सकते हैं क्षतिग्रस्त क्षेत्र में कटौती करने के लिए या कूफ के बाकी हिस्सों से फंसे हुए सिरों को अलग करने के लिए एक गाँठ को टायर करने के लिए।
    • रचनात्मक रहें: अनूठे परिणामों के लिए अलग-अलग धागे या अलग गाँठ पैटर्न का प्रयास करें
    • "कंगन" दोस्ती पायल और हार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। एक हार के लिए अधिक धागे का उपयोग करें।
    • ये कंगन बहुत पुरस्कृत कर सकते हैं और एक सुंदर जन्मदिन मौजूद हैं!

    चेतावनी

    • तारों के बिट्स के बीच में बच्चों और जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है। हर स्क्रैप निकालें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कढ़ाई धागा या सुतली (अलग-अलग रंगों की - वैकल्पिक)
    • एक मीटर
    • कैंची की एक जोड़ी
    • चिपकने वाली टेप या सुरक्षा पिन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com