कैसे चमड़ा कंगन बनाने के लिए

क्या आप चमड़े के गहने के लिए एक उच्च कीमत का भुगतान करने से थक गए हैं जो आप कर सकते हैं? फिर सभी आवश्यक सामग्री प्राप्त करें और खरोंच से अपने चमड़े के कंगन के निर्माण के लिए तैयार हो जाओ! प्रक्रिया काफी सरल है और आप हस्तनिर्मित गहने के सुंदर और परिष्कृत टुकड़े प्राप्त करेंगे। इस अनुच्छेद में वर्णित पांच तरीकों में से एक को आज़माएं और अपनी रचनात्मक भावना शैली दिखाएं।

कदम

विधि 1

मोती के साथ एक चमड़े का कंगन बनाओ
बनाओ चमड़ा कंगन कदम 1 शीर्षक छवि
1
सभी सामग्री प्राप्त करें आप उन्हें सबसे अधिक DIY स्टोर और ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं। मोती के साथ एक कंगन बनाने के लिए, आपको स्ट्रिंग या पट्टी की चमड़े और मोतियों की ज़रूरत होती है, जिससे छेद बड़े होते हुए इसे बनाने के लिए।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 2 शीर्षक छवि
    2
    उपाय और कटौती चमड़े तेज कैंची के साथ दो तार कट करें जब आप कंगन करते हैं, तो आप कलाई के चारों ओर स्ट्रिंग लपेटकर और गाँठ की भरपाई करने के लिए कुछ और सेंटीमीटर जोड़ने के लिए आवश्यक लंबाई का अनुमान लगा सकते हैं।
  • चमड़ा कंगन बनाना चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    समाप्त होता है तार को एक छोर पर एक साथ बांटें, कलाई के चारों ओर कंगन बांधने के लिए पर्याप्त लंबाई छोड़ दें। आपरेशनों को आसान बनाने के लिए, इन छोरों को चिपकने वाली टेप के साथ तालिका की सतह पर दबाना, या सुरक्षा पिन का उपयोग करें और ट्राउजर पैर में लॉक करें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    मोतियों को डालना शुरू करना पहले दो तारों में से एक पर रखो और गाँठ के आधार पर उसे स्लाइड करें।
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    मोती में दूसरी स्ट्रिंग थ्रेड करें इस मामले में, हालांकि, नीचे के चमड़े की थैली डालने से विपरीत दिशा में काम करता है। इस तरह, एक अंगूठी जो कि स्थिति में इसे ठीक करता है, मनका के चारों ओर बनाई जाती है। आपको प्रत्येक मनका के लिए इस तरीके से आगे बढ़ना चाहिए।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    इन सजावट को सम्मिलित करना जारी रखें एक स्ट्रिंग को मनका में स्लाइड करें और फिर इसे दूसरे दिशा में लॉक कर दें जो कि विपरीत दिशा में पिरोया गया है। जब तक ब्रेसलेट कलाई के चारों ओर लपेटे जाने तक पर्याप्त न हो, तब तक आगे बढ़ें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 7 शीर्षक छवि
    7
    कंगन समाप्त करें दूसरा अंत बंद करने के लिए एक सरल गाँठ का उपयोग करें पहले से चिपकने वाली टेप को निकालें और पूंछों को एक साथ बाँधो, कलाई के आसपास, अपने कंगन को खत्म करने के लिए।
  • विधि 2

    एक ब्रीड कंगन बनाना
    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 8 शीर्षक छवि
    1
    सामग्री चुनें यह कंगन कम से कम तीन चमड़े के तार के साथ बनाया जा सकता है, लेकिन बहुत अधिक (वे सरल लाइन या मोटी स्ट्रिप्स हो सकते हैं) यदि आप एक गैर-सिद्धांतवादी नज़र रखना पसंद करते हैं, तो आपको सबसे ज्यादा विचारशील और "स्वच्छ" गहने पसंद करने के बजाय पट्टियों का उपयोग करें, लाइनों का उपयोग करें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 9 शीर्षक छवि
    2
    उपाय और कटौती चमड़े इसे अपनी कलाई के आसपास लपेटकर समझें कि यह कब तक होना चाहिए। कैंची की मदद से तीन टुकड़े काट या स्ट्रिप्स कट करें।
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    3
    स्ट्रिप्स के अंत में उन्हें एक साथ बंद करने के लिए एक साधारण गाँठ बनाएं। एक टेप के टुकड़े या सुरक्षा पैन की मदद से अपने पैंट को टेबल पर संलग्न करें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 11 शीर्षक छवि
    4
    चोटी शुरू होता है बाईं ओर एक सही रस्सी लपेटें चमड़े की चोटी के लिए जो आंदोलन किए जाते हैं वे ही हैं जो बालों की शैली के लिए किया जाता है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    केंद्रीय एक पर बायीं ओर कॉर्ड को पार करें दूसरे आंदोलन में बाएं किनारों को केंद्रीय एक पर लाने में होते हैं। इस तरह, बायीं ओर की रस्सी केंद्रीय बन जाती है
  • चमड़ा कंगन बनाना चरण 13
    6
    फिर से सही पट्टी को क्रॉस करें मध्य में पट्टी के ऊपर दाईं ओर एक को ले जाएं, जैसे कि आपने पिछले चरण में बाएं पट्टी के साथ किया था।
  • चमड़ा कंगन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    7
    अब बीच की पट्टी को बीच में लें। उसी पैटर्न का पालन करें और बीच की पट्टी को बीच में लें।
  • चमड़ा कंगन बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    8
    चोटी समाप्त होता है अपनी कलाई के चारों ओर कंगन लपेटने के लिए आवश्यक लंबाई तक पहुंचने तक स्ट्रिप्स को पार करना जारी रखें। ब्रैड समतल करें ताकि यह अच्छी तरह से पालन करे।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 16 शीर्षक छवि
    9
    अंत में बांधें एक साधारण गाँठ के साथ चोटी का अंत सुरक्षित करें और चिपकने वाली टेप से अलग करें। इसे अपनी कलाई के आसपास लपेटें और एक गाँठ के साथ कंगन को बंद करें अंत में, कैंची के साथ अतिरिक्त "कोडीन" काट कर।
  • विधि 3

    एक कफ बनाना
    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 17 शीर्षक छवि
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें इस परियोजना के लिए आपको काम करने वाले चमड़े, विशिष्ट गोंद, चमड़े की सुई, मोम धागा और एक स्नैप बटन या कंगन बंद करने के लिए एक बकसुआ के स्ट्रिप्स की आवश्यकता होती है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 18 शीर्षक छवि
    2
    उपाय और कटौती चमड़े एक 5 सेमी चौड़े चमड़े की पट्टी को चिह्नित करने के लिए एक शासक का उपयोग करें, लेकिन जब तक आपकी कलाई का परिधि प्लस 2.5 सेमी हो। तेज कैंची या कटर के साथ इसे काटें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 19 शीर्षक छवि
    3
    पट्टी को बेहतर बनाना प्रसंस्कृत चमड़े के एक बड़े टुकड़े के लिए कट आउट पेस्ट करें। अपनी उंगलियों के साथ, झुर्रियां से बचने के लिए इसे अच्छी तरह से चपटाएं, रात भर सूखा करने के लिए चिपकने के लिए प्रतीक्षा करें। चमड़े की यह दूसरी परत ब्रेसलेट को एक अधिक परिष्कृत उपस्थिति देगा।



  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 20 शीर्षक छवि
    4
    अनुकूलित कंगन बाहर कटौती आप जिस चिप की पहली पट्टी चिपकाए हैं उसके आकार का सम्मान करने वाले चमड़े का सबसे बड़ा टुकड़ा उत्कीर्ण करें इस बिंदु पर आपको दो परतों वाला एक चमड़े की पट्टी होनी चाहिए
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 21 शीर्षक छवि
    5
    किनारों सीना कफ के दो परतों को सीने के लिए एक चमड़े की सुई और मोम धागे का उपयोग करें। आप जिस प्रकार के सिलाई को पसंद करते हैं, उसका उपयोग आप कर सकते हैं - सीम का उद्देश्य अधिक सहायता देना और एक अधिक पेशेवर रूप देना है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 22 शीर्षक छवि
    6
    बकसुआ जोड़ें सुई और धागा के साथ, या चमड़े की गोंद के लिए धन्यवाद, कंगन के छोर पर बकसुआ जकड़ें।
  • विधि 4

    एक चमड़ा मित्रता कंगन बनाओ
    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 23 शीर्षक छवि
    1
    सामग्री चुनें इस तरह के कंगन के लिए आपको पतली स्ट्रिप्स या चमड़े की स्ट्रिंग, विशिष्ट गोंद या कपड़े, विभिन्न रंगों में एक सुई और कढ़ाई धागा की आवश्यकता होती है। चमड़े और धागा दोनों को काटने के लिए आपको कैंची की एक जोड़ी भी ज़रूरत होगी बकल वैकल्पिक है
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 24 शीर्षक छवि
    2
    उपाय और कटौती चमड़े अपनी कलाई के चारों ओर चमड़े के एक टुकड़े को लपेटें और लंबाई में 5-8 सेंटीमीटर जोड़ें। ब्रेसलेट समाप्त हो जाने के बाद यह किनारे आपको एक साथ समाप्त होने के लिए टाई करने में मदद करेगा। कस्टम चमड़े को काटें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 25 शीर्षक छवि
    3
    चमड़े का टुकड़ा सुरक्षित करें चिपकने वाली टेप का उपयोग करते हुए, तालिका में पट्टी के एक छोर (लगभग 5 सेमी) को लॉक करें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 26 शीर्षक छवि
    4
    धागा लपेटना शुरू करें चमड़े पर गोंद की एक बूंद डालें और उसके चारों ओर कढ़ाई धागा लपेटो। सटीक होने की कोशिश करें और धागा को आप जितनी लंबाई चाहते हैं, उसे एक और रंग पर जाने से पहले कस लें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तार की एक और बूंद के साथ तार को लॉक करते हैं और अतिरिक्त कटौती करते हैं।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 27 शीर्षक छवि
    5
    अन्य रंग जोड़ें ऊपर वर्णित समान प्रक्रिया का पालन करें: गोंद की एक बूंद जोड़ें और चमड़े की पट्टी के आसपास कढ़ाई धागा लपेटो। आप चाहते हैं कि लंबाई के लिए इस तरह से जारी रखें, तो अतिरिक्त अंत काटने से पहले रंग की धागा को एक और गोंद के साथ ठीक करें
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 28 शीर्षक छवि
    6
    उसी पैटर्न का पालन करें जितना चाहें उतना धागा जोड़ें जैसा आप ब्रेसलेट को कुछ रंग देना चाहते हैं। आप चमड़े की पूरी पट्टी या सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा कवर चुन सकते हैं, यह केवल आप पर निर्भर करता है!
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 29 शीर्षक छवि
    7
    रंगीन अनुभाग समाप्त करें जब आप सभी रंगों को लपेट कर लेते हैं, तो कढ़ाई धागा के साथ सुई डालें, और 2.5 सेमी कोडिया छोड़ने के लिए अतिरिक्त कट करें। चमड़े के चारों ओर लपेटे गए धागे के नीचे की सुई को पास करें, सर्पिल के नीचे छिपी हुई पूंछ को छोड़ दें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन चरण 30 नामक छवि
    8
    कंगन समाप्त करें यदि आप चाहें, तो आप इसे चमड़े की पट्टी के दो सिरों तक जोड़कर एक बकसुआ जोड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, अपनी कलाई के आसपास कंगन लपेटने के बाद एक सरल गाँठ बनाओ
  • विधि 5

    स्टड के साथ एक चमड़े के कंगन बनाओ
    बनाओ चमड़ा कंगन कदम 31 शीर्षक छवि
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें एक स्टड ब्रेसलेट बनाने के लिए आपको काम करने वाले चमड़े, मिश्रित स्टड, कटर, एक हथौड़ा, कुछ कैंची और स्नैप क्लॉज के साथ एक बकल की ज़रूरत होती है।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 32 शीर्षक छवि
    2
    चमड़े के टुकड़े को मापें और काट लें कलाई के आसपास पट्टी लपेटें और एक और 2.5 सेमी की गणना करें। पट्टियों को सही लंबाई में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें और किनारों को बंद करें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 33 शीर्षक छवि
    3
    स्टड को सुरक्षित रखें उपलब्ध रूप में आप पूरे ब्रेसलेट पर पसंद करते हैं। जब आप उनकी स्थिति से संतुष्ट हो जाते हैं, तो स्टड के सुझावों को चमड़े में डाल दें इस तरह से कंगन की पूरी मोटाई नहीं छूएं, लेकिन एक छोटा निशान छोड़ दें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 34 शीर्षक छवि
    4
    स्टड के लिए बटनहोल काट लें कटर का प्रयोग करें और चीरों का अभ्यास करें, जहां पर आप नोच बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि कटौती में प्रवेश करने के लिए स्टड के सुझावों की अनुमति देने के लिए पर्याप्त हैं - यदि आप इस तरह से अतिशयोक्ति करते हैं तो काम समाप्त हो जाने पर चीरों को देखा जाएगा।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 35 नामक छवि
    5
    स्टड को सुरक्षित रखें इसे आपके द्वारा बनाए गए बटनहोल में थ्रेड करें युक्तियाँ पीछे की तरफ गुजरती हैं क्योंकि आप उन्हें संलग्न करना पसंद करते हैं।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 36 शीर्षक छवि
    6
    युक्तियों को मोड़ो कंगन को मुड़ें और हथौड़ा का उपयोग करने के लिए मोड़ और सुझावों को समतल। यदि दो युक्तियाँ हैं, तो उन्हें अलग-अलग दिशाओं में लें।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 37 शीर्षक छवि
    7
    प्रेस बटन जोड़ें बकसुआ बनाने के लिए, कंगन के दोनों छोर पर तस्वीरें जकड़ें। बटनों में ऐसे सुझाव होते हैं जो चमड़े को पियर्स कर सकते हैं और फिर हथौड़ों के साथ झुकाव की तरह जैसे आप स्टड के साथ करते थे। दूसरी ओर, कुछ मॉडल, चिपके हुए होना चाहिए।
  • बनाओ चमड़ा कंगन कदम 38 शीर्षक छवि
    8
    अपने कंगन की कोशिश करो कलाई के आसपास इसे बंद करने के लिए स्नैप का प्रयोग करें। उन सभी स्टड को समायोजित करें जो कि उनके आवास से बदल गए हैं या स्थानांतरित कर चुके हैं। कंगन समाप्त हो गया है! अब आप अधिक कंगन बनाने और उन्हें एक साथ सभी पहन कर अपनी नई शैली दिखा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com