कैसे एक कंगन बनाने के लिए

क्या आप अपनी शैली को उजागर करने वाले फैशनेबल कंगन पहनते हैं? क्या आप अगली रात के लिए सामान की ज़रूरत है? हो सकता है कि आप अपने प्रेमी को एक छोटे से निजी स्पर्श के साथ शानदार जन्मदिन बनाना चाहते हैं। कारण इतना महत्वपूर्ण नहीं है, अद्भुत व्यक्तिगत कंगन बनाने से बहुत संतुष्टि मिलती है और यह मज़ेदार है, एक या अधिक तकनीकों का चयन करें जो आप यहां पाते हैं और अपना कंगन बनाते हैं!

कदम

भाग 1

विचार और सामग्री
अपनी खुद की कंगन कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
विचारों के लिए खोजें अपने खुद के कंगन बनाना शुरू करने से पहले, इस बारे में सोचें कि आप क्या बनाना चाहते हैं। आप क्या करने जा रहे हैं इसके बारे में विचार करने से आपको चीजों को आसान हो जाएगा, यह आपको समय और सामग्रियों को बर्बाद करने से रोक देगा, जिन्हें आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है, और यह आपको आपके लिए सही सहायक बनाने की अनुमति देगा।
  • अपने कंगन पर एक नज़र डालें आपके कंगन के संग्रह को देखें, चाहे दूसरों द्वारा खरीदा या बनाया गया हो, आप मॉडल और उन टुकड़ों से कुछ दिलचस्प विचार प्राप्त कर सकते हैं जो आपके पास हैं और फिर आप उन्हें पसंद करते हैं। हो सकता है कि आप एक निश्चित प्रकार के मोती, clasps या रंग पसंद करते हैं, और आप एक प्रकार की कंगन जो आपको जरूरत है पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। देखें कि आपके संग्रह से क्या गुम है, शायद आपको रोजाना पहनने के लिए आकस्मिक कुछ चाहिए और इस बारे में सोचें कि आप इस कमी के लिए क्या कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों के कंगन को देखो अन्य लोगों को क्या पहना है, यह देखकर आप कुछ अच्छे विचार प्राप्त कर सकते हैं। क्या आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके सपनों का कंगन है? कब्रों की विशिष्टता को फिर से तैयार करने की कोशिश करें, जो आप के आस-पास देखते हैं और आपको पसंद है, ताकि कुछ बहुत ही समान हो। आप फैशन पत्रिकाओं में प्रेरणा लेने या प्रसिद्ध लोगों की तस्वीरें भी देख सकते हैं।
  • गहने की दुकानों में सवारी करें गहने में विशिष्ट एक दुकान पर जाएं, या एक अच्छी तरह से बने ज्वैलरी डिपार्टमेंट के साथ शॉपिंग सेंटर पर जाएं, ताकि आप क्या बना सकें इसके बारे में कुछ विचार प्राप्त करें। ये स्टोर उन मदों की एक विस्तृत चयन की पेशकश करते हैं जो आपको प्रेरणा ले सकते हैं और आपको मौजूदा रुझानों के बारे में भी बताएंगे।
  • इंटरनेट पर खोजें कार्यान्वयन के कुछ विचार प्राप्त करने के लिए नेटवर्क एक शानदार जगह है Pinterest जैसे वेबसाइट्स आपको केवल प्रेरणा नहीं देते हैं, बल्कि अन्य लोगों द्वारा बनाए गए सामानों के बीच कुछ विशिष्टताओं को खोजने में भी आपकी सहायता करेंगे। आप लिखकर एक साधारण खोज कर सकते हैं "कंगन", या शायद रंग, शैली और सामग्री के लिए देखो इंटरनेट दुनिया अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है, क्योंकि विचारों के अतिरिक्त आप आसानी से उन्हें बनाने के निर्देश पा सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    सामग्री प्राप्त करें अपने कंगन बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होगी, जो दोनों आर्थिक, अधिक विस्तृत और इसलिए महंगा हो सकता है। यह स्पष्ट रूप से आपकी प्राथमिकताओं और आपकी संभावनाओं पर निर्भर करता है। कई जगहों में आवश्यक सामग्री आसानी से पाई जा सकती है।
  • शौक की दुकानें और ललित कला आपको शौक और ललित कला दुकानों में बहुत सी सामग्री मिल जाएगी। जिन दुकानों में विशेषज्ञ हैं, यदि आपके आस-पास के कोई व्यक्ति हैं, तो आपके कंगन बनाने की ज़रूरत लगभग वही है। आपको विभिन्न प्रकार के विकल्प मिलेंगे, साथ ही एक कर्मचारी आपको विभिन्न तकनीकों के बारे में जानने के लिए आपकी मदद करने के लिए तैयार होंगे और आपके पास किसी भी प्रश्न का जवाब होगा। अक्सर ललित कलाओं की दुकानें कार्यशालाओं और अन्य प्रकार की सेवाओं को व्यवस्थित करती हैं, इसलिए अपने आप को सूचित करना याद रखें और शायद उनकी मेलिंग सूची में शामिल होना हमेशा अलग-अलग कार्यक्रमों पर अपडेट हो।
  • विंटेज और इस्तेमाल की गई दुकानें आप अन्य समय की कुछ ख़ासियत प्राप्त कर सकते हैं और एक आधुनिक कंगन के लिए एक विंटेज टच के साथ रीसायकल कर सकते हैं। सड़कों के माध्यम से टहलने और पिस्सू बाजार और पुरानी दुकानों का पता लगाने के लिए, आप पुरानी झुमके की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं, या हार से ली गई कुछ मढ़ा या एक प्राचीन कंगन रीसाइक्लिंग की कला बिल्कुल पर्यावरण-अनुकूल है, प्रदूषण को कम करने में मदद करती है और बहुत किफायती होती है।
  • स्थानीय बाजार और कलाकार देखने के लिए कुछ पिस्सू बाजार पर जाएं कि स्थानीय कलाकार क्या पैदा कर रहे हैं। पिस्सू बाजारों में, साथ ही साथ कलाकारों की कार्यशालाओं और यहां तक ​​कि इंटरनेट पर, आप कारीगरों को मिल सकते हैं जो आपकी अगली परियोजना के लिए परिपूर्ण मोती बनाते हैं। कारीगर की दुकानों से खरीदना स्थानीय अर्थव्यवस्था और साथ ही DIY की संस्कृति का समर्थन करता है।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्लोजर खरीदें कंगन की शैली महत्वपूर्ण नहीं है, हुक और क्लिप मोटे तौर पर समान हैं, भले ही वे वरीयताओं पर आधारित हों। एक शौक की दुकान, ललित कला, या एक विशेष के लिए जाओ, और हुक और clasps आप पसंद करते हैं। याद रखें कि जिस तरह से आप क्लिप पर तार को लागू करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो उत्पाद खरीद रहे हैं, वह आपके प्रोजेक्ट के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।
  • साधारण बंद, जैसे कि बार या हुक के साथ, यदि आप एक ब्रेसलेट को पसंद करते हैं जो कि हटाया जाता है और जल्दी से लगाया जाता है, लेकिन अगर आप अधिक कलात्मक रूप को पसंद करते हैं
  • कारबिनर latches पिछले कुछ वर्षों में सबसे लोकप्रिय हैं। उपयोग करने के लिए सरल और बहुत सुरक्षित, वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आप सड़क पर अपना कंगन नहीं खोेंगे।
  • पेंच बंद, जो एक साथ पेंच हैं, बच्चों के आभूषणों में अधिक सामान्य हैं, क्योंकि वे बहुत मजबूत और सुरक्षित हैं और अन्य क्लोजर की तुलना में कम निपुणता और समन्वय की आवश्यकता होती है। हालांकि वे अक्सर हार और कंगन के लिए उपयोग किया जाता है।
  • समुद्री मील और धनुष ब्रेसलेट को बंद करने का दूसरा तरीका रस्सी को बंद करने के रूप में ही इस्तेमाल करना है, जो स्ट्रिंग के लिए धनुष या टाई करने के लिए काफी लंबे समय तक मार्जिन छोड़ देता है। आप इसे ब्रेसलेट बनाने के लिए टेप का उपयोग कर सकते हैं या अन्य सामग्री जैसे राफिया या रसोई स्ट्रिंग कृपया ध्यान दें कि इस प्रकार की विधि बनाने के लिए आपको एक मोटी और विस्तृत सामग्री की आवश्यकता होगी, क्योंकि पतले लोग आसानी से या तोड़ देते हैं।
  • भाग 2

    आकस्मिक
    अपनी खुद की कंगन कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सामग्री खरीदें आप मजेदार, रंगीन और आकस्मिक कंगन बटन और मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग कर सकते हैं। आपकी शैली के आधार पर, बटन सामान्य आकार या दो छेद, विभिन्न आकारों और रंगों के हो सकते हैं। कंगन बनाने के लिए आप मछली पकड़ने या खिंचाव यार्न का उपयोग कर सकते हैं, जिससे इसे अधिक प्रतिरोधी बनाने के लिए दोहरीकरण कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    बटन को थ्रेड करें बटन के माध्यम से धागा को पास करें, दाहिनी छेद में जायें और फिर नीचे की छेद में नीचे जाएं अगला बटन लें और विपरीत करें, नीचे नीचे और ऊपर छोड़ें। अगला बटन तब पहले जैसा होगा जैसा आपने किया था। जब तक कंगन सही लंबाई तक नहीं पहुंचे, तब तक ऐसा जारी रखें।
  • लंबाई के लिए, आप अपने कलाई के माप को शुरू करने से पहले या आप इसे बनाते समय कंगन का परीक्षण करके खुद को समायोजित कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    कंगन समाप्त करें आपके द्वारा चुना गया समापन दर्ज करें और आप पूरा कर लें! आपने हर रोज़ पहनने के लिए सिर्फ एक आदर्श कंगन बनाया है, जो आपके रंग को जोड़ देगा और आपको एक विशेष स्त्री-आकर्षण देगा।
  • भाग 3

    स्टाइलिश
    अपनी खुद की कंगन कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना नज़र चुनें अधिक सुंदर दिखने के लिए, आप एक एपीरिटिफ के लिए एक आदर्श कंगन बना सकते हैं, एक विशेष क्लब में कॉकटेल के लिए या एक डिस्को में एक रात के लिए। फैशनेबल और सुरुचिपूर्ण रूप के लिए, गोलाकार मोती की एक पंक्ति सही है, इसलिए मोती की एक स्ट्रिंग की वास्तविक लागत को कायम किए बिना आप मोती की एक स्ट्रिंग पहन सकते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    मोती खरीदें अपनी शैली और प्राथमिकताओं के आधार पर, आप कुछ धातु मोती, असली मोती, या मोती की नकल ले सकते हैं। आपके मोती मटर के रूप में बड़े होने चाहिए।
  • मोतियों को सरल होना चाहिए तीन रंगों से अधिक रंगों का उपयोग न करें, और यह सुनिश्चित करें कि आप चुनते हैं कि रंग एक-दूसरे के साथ अच्छी तरह फिट होते हैं आप विभिन्न आकारों के मोती भी ले सकते हैं: अपने कंगन को कुछ आंदोलन देने के लिए उन्हें बेतरतीब ढंग से (या लगभग) का उपयोग करें।
  • आप एक दूसरे से बड़े लोगों को अलग करने के लिए बहुत छोटे मोती भी ले सकते हैं। छोटे लोग डिवाइडर के रूप में कार्य करेंगे और आपके कंगन को अलग दिखेंगे, साथ ही साथ इसे और अधिक लचीला बना देगा।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    थ्रेड खोजें आप फिर से एक मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग कर सकते हैं या एक मजबूत एक यह लोचदार धागा के लिए भी अच्छा है, लेकिन केवल अगर आप बंद करना सम्मिलित नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि लोचदार का उपयोग उन दोनों के बीच मोती कसने के लिए किया जाता है। आप रिबन का उपयोग भी कर सकते हैं और धनुष के साथ कंगन को बंद कर सकते हैं, लेकिन यह आपके मोती के आकार और उनके केंद्रीय छेद के आकार पर निर्भर करता है।
  • अपनी कलाई को मापें और फिर भी आप कैसे कंगन फिट करने के लिए चाहते हैं के आधार पर अधिक मार्जिन छोड़ दें। धागे की लंबाई के लिए आप खुद को पहले से ही कंगन देखकर खुद को समायोजित कर सकते हैं। समापन सम्मिलित करने के लिए या संपूर्ण गाँठ को बंद करने के लिए मार्जिन छोड़ने के लिए याद रखें। अतिरिक्त तार हिस्सा नौकरी के अंत में कट जाएगा।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    धागे के माध्यम से मोती को पारित करें उन आदेशों में दर्ज करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और प्रेरणा का सुझाव देते हैं। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, आपके द्वारा चुने गए समापन पर लागू करें। अतिरिक्त धागा कट और कंगन तैयार है!
  • भाग 4

    बच्चों के कंगन
    अपनी खुद की कंगन कदम 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री प्राप्त करें आपको रिबन, प्लास्टिक की मोती, भूसे, कागज लपेटकर, गोंद और कैंची की आवश्यकता होगी। मोती, कागज और रिबन की विशेषताओं का चयन करें, स्वयं को अपनी शैली के द्वारा निर्देशित करने दें। ऐसे रंग चुनें, जो एक साथ आराम से हैं और जो आप में बच्चे को संतुष्ट करते हैं।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    मोती बनाओ उपहार की चादर के साथ भूसे को अस्तर के द्वारा मोती बनाओ यह चरण माता-पिता की मदद के बिना बड़े बच्चों द्वारा भी किया जा सकता है। भूसे से बने ये मोती कांच के बने होते हैं और बच्चों के लिए पहनने में भी अधिक सुरक्षित होते हैं।
  • कागज को छोटे त्रिकोणों में काटने से शुरू करो, लंबाई आधार के लिए 5 सेमी हो सकती है, और लंबे पक्षों के लिए 6.5 सेमी। कागज के पीछे गोंद को फैलाएं और फिर त्रिकोणियों के चारों ओर पुआल रोल करें। मोती पाने के लिए छोटे टुकड़ों में खड़ी पुआल काटा।
    अपनी खुद की कंगन चरण 12 बुलेटलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • अपनी खुद की कंगन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंगन बनाओ प्लास्टिक वाले के साथ पुआल मोतियों को टॉगल करें, और अंत में बंद करने के लिए एक रिबन धनुष बनाएं। समाप्त हो गया! यह बच्चों के साथ करने के लिए एक महान परियोजना है, उन्हें अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है जिससे उन्हें आंखों के समन्वय और अन्य महत्वपूर्ण कौशल का परीक्षण करने में सहायता मिलती है।
  • भाग 5

    पुरुषों की कंगन
    अपनी खुद की कंगन कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    सादगी। पुरुष आम तौर पर अधिक मर्दाना पदार्थों से बने एक सरल रूप को पसंद करते हैं। चमड़े और धातु जैसी सामग्री का उपयोग करें, रंगीन प्लास्टिक वाले की बजाय लकड़ी या कांच के मोती। उज्ज्वल रंग और धनुष से बचें लेकिन अगर आपको पता है कि उपहार प्राप्तकर्ता कुछ अलग पसंद करता है, तो ऐसा कुछ बनाएं जो उसे खुश कर दें।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    त्वचा की चोटी एक पुरुषों के कंगन बनाने का एक शानदार तरीका चमड़े की डोरियों के साथ एक चोटी बनाने के लिए हो सकता है। अपने पसंदीदा रंग के चमड़े की डोरियों को खरीदने से शुरू करें, शायद अलग-अलग रंग जो आप एक-दूसरे के साथ मिश्रण करेंगे
  • बुनाई आसान बनाने के लिए तार भी ढीले नहीं होने चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए त्वचा का प्रकार प्रतिरोधी है चमड़े को बहुत पतली नहीं होना चाहिए, कपड़े पहनने पर एक ही मोटाई का इस्तेमाल ठीक हो जाएगा।
  • वास्तविक चमड़े का उपयोग करने की कोई ज़रूरत नहीं है यदि आप पशु उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इको-लेदर आसानी से उपलब्ध है और वास्तविक चमड़े के समान ही प्रभाव पैदा करता है।
  • अपनी खुद की कंगन चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरटवाइन स्ट्रिंग्स इंटरटवाइन स्ट्रिंग्स एक सरल या अधिक जटिल पैटर्न बनाते हैं, जैसा कि आप पसंद करते हैं। आप एक मानक चोटी बना सकते हैं या किसी पुस्तक या इंटरनेट पर जटिल ब्रीड्स के कुछ मॉडल देख सकते हैं। एक फ्रांसीसी ब्रैड (फ़्रेंच शेन्टी) या सेल्टिक गाँठ तकनीक का प्रयोग करें बुनाई तक जारी रखें जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंच जाते।
  • अपनी खुद की कंगन कदम 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्लोजर लागू करें। उंगली बंद करके, चमड़े की स्ट्रिंग के मार्जिन को घुमाकर और दूसरे के साथ एक अंगूठी बनाने के द्वारा अपना काम समाप्त करें सुनिश्चित करें कि अंगूठी से गुजरने के लिए गाँठ काफी छोटा है, लेकिन इसे आसानी से बाहर निकालने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है नोड से बाहर निकलने वाली अतिरिक्त स्ट्रिंग का एक हिस्सा बंद होने के कारण बंद नहीं हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, कंगन को बंद करने के लिए आप एक साथ समाप्त होकर टाई कर सकते हैं। हो गया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com