कंडी ब्रेसलेट कैसे बनाएं

कंडी उज्ज्वल रंग के कंगन, हार या मोती के अन्य ज्वेलर हैं जो रेजर खुद को बनाते हैं, उन्हें पहनने के लिए रस्से के लिए। रस्सी के लिए, कंडी को लगातार रखा जाता है और लगातार हटा दिया जाता है, और अन्य रवर्स के साथ उन्हें आदान प्रदान करने का प्रथा है। वे आपको उनमें से एक के बदले अपनी कंडी में से एक के लिए पूछ सकते हैं, और आप यह फैसला कर सकते हैं कि क्या स्वीकार करना है या नहीं कंडी करना मज़ेदार है, और एक प्रकार का कंगन जिसे पहनने और विनिमय करने के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है, वह पट्टा है

कदम

विधि 1

सरल कंगन बनाएं
मेक ए कंडी कफ स्टेप 1 नामक छवि
1
सही सामग्री चुनें एक साधारण कंगन बनाने के लिए, आपको 1-2 मीटर की खिंचाव नायलॉन धागा, टॉनी मोती और कैंची की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर परंपरागत कंडी कंगन टट्टू के मोती के साथ बने होते हैं, तो आप उन मोतियों के प्रकार का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें आप चाहते हैं: जब तक छेद पर्याप्त नहीं है, हमें दो धागा दो गुजारने दें।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    माप लें और थ्रेड काट लें धागा की लंबाई आपकी कलाई की चौड़ाई और आपके पास ब्रेसलेट पर निर्भर करती है: इसलिए यह चर है। किसी न किसी विचार को प्राप्त करने के लिए, पल्स माप ले, और उसके बाद 5 या 6 बार गुणा करें इस लंबाई के तार का एक टुकड़ा काटें: यदि, जैसा कि आप में मोती डालते हैं, धागा समाप्त होता है, आप हमेशा एक जूनटा बना सकते हैं।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मोती की पहली पंक्ति बनाएं धागे के किसी एक भाग में नॉट, लेकिन न सिर्फ अंत में (यह एक छोटी सी पूंछ रहनी चाहिए), और मालाओं को धागा शुरू करना। मानकों के मुताबिक, मोती 25-30 हैं, लेकिन आपको ब्रेसलेट को बंद करने और लेने के लिए पर्याप्त संख्या की आवश्यकता है, लेकिन इसे खोने के जोखिम से बचने के लिए बहुत व्यापक नहीं होना चाहिए।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    मोतियों की पहली पंक्ति को गाँठें गाँठ बनाने के दौरान, धागे को मोती से कस कर, ताकि दोनों तंग हो। एक मजबूत गाँठ के साथ लंबे अंत तक लघु अंत को जकड़ें धागा जो थोड़े समय से निकलता है, काट लें, लेकिन लंबे समय तक बरकरार रखें।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 5 नामक छवि
    5
    मोती की दूसरी पंक्ति बनाओ दूसरी पंक्ति को पहले की तुलना में थोड़ा कम तनाव होना चाहिए, क्योंकि इसमें पहले मनकों को सम्मिलित करना शामिल है, और फिर पहली पंक्ति के माध्यम से एक दूसरे से गुजरना। दूसरी पंक्ति बनाने के लिए, धागा के लंबे मन को एक मनका में डालें, और फिर उस मोती के नीचे और उस पर गुजरें जिस पर आप काम कर रहे हैं। एक और मनका जोड़ें, और सबसे निकटतम मनका पर धागा पास। जब तक आप शुरुआती बिंदु पर वापस न मिल जाए, तब तक आगे बढ़ें: एक मनका डालें, और फिर थ्रेड को पास करें "ऊपर" पहली पंक्ति के निकटतम मनका, ई "के माध्यम से" अगले इस तरह, आप दो फ़ाइलों को एक साथ बुनाई करेंगे।
  • चूंकि आपको दूसरी पंक्ति के प्रत्येक मनका के लिए पहले मनका में से एक को छोड़ना है, चूंकि कंगन के पास एक घुमक्कड़ पैटर्न होगा
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 6 नामक छवि
    6
    मोतियों की एक तीसरी पंक्ति बनाओ मोतियों की तीसरी पंक्ति बनाने के लिए, दूसरी पंक्ति के लिए उपयोग की गई उसी प्रक्रिया का उपयोग करें इस बार, आपको तार के दो सिरों को बांधने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप दूसरी पंक्ति बनाते हैं तो आप अपने खाली स्थान में मड डालते रहेंगे। दूसरी पंक्ति में रिक्त स्थान में से एक में एक मोती स्लाइड करें, और पहले पंक्ति के संबंधित मनका में धागे को थ्रेड करके इसे कंगन में संलग्न करें। कंगन की पूरी लंबाई के साथ जारी रखें, जब तक आप मोती की दो पंक्तियाँ बनाते हैं, और अंत में धागा को गाँठ करते हैं
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अधिक मनके फ़ाइलें जोड़ें हालांकि मोती की दो पंक्तियां एक कंगन बनाने के लिए सैद्धांतिक रूप से पर्याप्त हैं, कई अन्य फाइलें जोड़ना पसंद करते हैं। बारी बारी से मोती के साथ एक पंक्ति बनाने के लिए ऊपर वर्णित विधि का उपयोग करें, और फिर रिक्त स्थान को भरने के लिए एक दूसरा।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 8 नामक छवि
    8
    आपका कंगन तैयार है! जब आपका कंडी कंगन बहुत सही लगता है, तो गाँठ करें और कोशिश करें। अगर आप किसी प्रक्रिया में थ्रेड से बाहर निकलते हैं, तो आप लंबे समय तक एक जंक्शन गाँठ कर सकते हैं, जो एक साफ काम करने के लिए गाँठ से बाहर आते हैं।
  • विधि 2

    एक एक्स कंगन बनाओ
    मेक ए कंडी कफ स्टेप 9 नामक छवि



    1
    आवश्यक सामग्री तैयार करें एक्स कंगन को `एक्स` की श्रृंखला के लिए नाम दिया गया है जो इसकी आकृति का प्रतीक है। चूंकि यह साधारण प्रकार से थोड़ा बड़ा है, हालांकि, इसके लिए अधिक धागा और मोती की आवश्यकता होती है। यदि आप विभिन्न रंगों के मोतियों का इस्तेमाल करते हैं तो अंतिम प्रभाव भी बेहतर होगा खिंचाव नायलॉन धागा, अपने पसंदीदा टट्टू मोती, और कैंची की एक जोड़ी का स्पूल प्राप्त करें।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 10 नामक छवि
    2
    मोती की पहली पंक्ति बनाएं ब्रेसलेट की आदर्श लंबाई निर्धारित करने के लिए कलाई के चारों ओर धागा लपेटें, और दो छोरों पर दृढ़ता से गाँठ करें, और एक लंबे समय तक छोड़ दें। अंतिम गाँठ पर धागा तना हुआ रखने के लिए आप जो रंग पसंद करते हैं, उनमें मोती की एक श्रृंखला लिखें। जब आपके पास पर्याप्त मोतियों का एक सेट होता है, तो दो सिरों को बांधें और गाँठ के निकट मनका के बाहर लम्बे अंत को खींचें।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 11 नामक छवि
    3
    मोती की दूसरी पंक्ति बनाओ दूसरी पंक्ति बनाने के लिए आपको मोती की एक श्रृंखला तैयार करना होगा, और फिर तार को दो पंक्तियों को एक साथ बुनाई करने के लिए पहली पंक्ति के मनका में धागा करना होगा सबसे लंबे अंत में तीन मोतियों को थ्रेड करें, और फिर धागा को पहली पंक्ति के नजदीकी माला से गुजारें। एक और तीन मोती थ्रेड करें, और फिर, इसी तरह, पहले पंक्ति के अगले मनका के माध्यम से धागा को पास करें। कंगन की पूरी लंबाई के साथ इस तरह से जारी रखें, और फिर इसे ठीक करने के लिए धागा खींचें।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 12 नामक छवि
    4
    मोतियों की एक तीसरी पंक्ति बनाओ मोती की तीसरी पंक्ति दूसरे की तरह है, अंतर के साथ कि आपको दूसरी पंक्ति (मध्य की तीनों की पंक्ति में) के केंद्रीय मनका के माध्यम से धागा को पार करना होगा। मोती की दूसरी पंक्ति के माध्यम से धागा को पास करें, और पहले `केंद्रीय` मनका से बाहर निकलें। दूसरे तीन मोतियों को थ्रेड करें और दूसरी पंक्ति के अगले `केंद्रीय` मनका में धागे के अंत को धागा दें। जब तक आप तीसरे पंक्ति को पूरा नहीं कर लेते हैं, और पूरी तरह से कंगन की पूरी लंबाई के साथ इस तरह जारी रखें, धागा को खींचें।
  • 5
    मोती की चौथी पंक्ति बनाएं तीसरी पंक्ति के लिए उपयोग की गई उसी प्रक्रिया को दोहराएं तीसरी पंक्ति से निकटतम `केंद्रीय` मनका के माध्यम से धागा को पास करें, और तीन के बाद के सेट के साथ आगे बढ़ें। थ्रेड का अंत अगले `केंद्रीय` मनका में थ्रेड करें, और तीन और जोड़ना जारी रखें। कंगन की पूरी लंबाई के साथ इस तरह से जारी रखें जब तक आप चौथी पंक्ति पूरी नहीं कर लेते हैं
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 14 नामक छवि
    6
    रिवर्स में सभी कार्यवाही को फिर से करें जब आप मोतियों की चार पंक्तियों को पूरा कर लेंगे, तो आप देखेंगे कि कंगन का रूप कुछ अनियमित है: पहली पंक्ति सीधे है, लेकिन चौथा थोड़ा `गलत है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वास्तविकता में कंगन अभी भी अधूरा है, और आपको पूरी प्रक्रिया को अपने कंगन के दूसरे छमाही को पूरा करने के लिए विपरीत दिशा में वापस लेना होगा, जो कि `स्पेक्यूलर` को पहले एक के साथ। तार को पहले पंक्ति के शुरुआती बिंदु तक सावधानी से स्लाइड करें (जहां गाँठ है)।
  • यदि इस कदम के दौरान आप थ्रेड से बाहर निकलते हैं, तो आप एक जुएन्टटा बना सकते हैं, गाँठ से ऊपर आने वाले हिस्से को काटकर छलावरण कर सकते हैं।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 15 नामक छवि
    7
    अपने कंगन के `specular` आधे को पूरा करें कंगन के केंद्र से शुरू हो रहा है और बाहर की तरफ बढ़ रहा है, मोती के सभी चार पंक्तियों के लिए ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। आपको अपने मनकों की कुल 7 पंक्तियों के साथ मिलना चाहिए, जिसमें `एक्स` संरचनाओं की दो पंक्तियाँ हैं।
  • मेक ए कंडी कफ स्टेप 16 नामक छवि
    8
    आपका कंगन तैयार है! एक बार जब आप कंगन के दो हिस्सों को पूरा कर लेंगे, तो आप इसे गाँठ सकते हैं और पहन सकते हैं। मोतियों को खोने से बचने के लिए धागे के छोर को कई बार गाड़ना अंत में, दो समुद्री मील (अंतिम एक और कंगन के बीच में) से उभरने वाले धागे को काट लें। इसके साथ, आप कर चुके हैं!
  • टिप्स

    • समुद्री मील पर स्पष्ट नेल पॉलिश की एक बूंद रखो: आप उन्हें अतिरिक्त मजबूत कर देगा।
    • एक बार जब आप मूल प्रक्रिया में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप विभिन्न रंगों की पूरी श्रृंखला की खोज कर सकेंगे। साइट पर कंडी पैटर्न आप मुफ्त टेम्पलेट्स और ट्यूटोरियल पा सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मनका
    • खिंचाव नायलॉन धागा
    • कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com