कैसे सिरका और इस्पात ऊन के साथ उम्र बढ़ने के लिए लकड़ी

आधुनिक फर्नीचर पुराने लोगों की तुलना में बहुत अधिक मजबूत और सस्ता हो सकते हैं, लेकिन वृद्ध वृक्ष की तुलना में अनुपचारित और नए ब्रांड की तुलना में अधिक सुंदर दिखती है। दोनों से सर्वोत्तम प्राप्त करने के लिए, बहुत से लोग नई लकड़ी की उम्र तय करते हैं। इस प्रसंस्करण को किसी विशेष उत्पाद की खरीद की आवश्यकता नहीं है, यह बहुत संभावना है कि आपके पास पहले से ही सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है।

कदम

भाग 1

सामग्री तैयार करें
1
इकट्ठा तुम क्या जरूरत है यह एक ऐसी सरल प्रक्रिया है जो केवल कुछ ऐसी सामग्री की आवश्यकता होती है जो शायद पहले से ही घर में हों। यदि नहीं, तो आप स्टोर में सभी चीजें खरीद सकते हैं "सभी एक यूरो के लिए"सुपरमार्केट या किराना स्टोर में
  • किसी भी ब्रांड के आसुत सफेद सिरका
  • इस्पात ऊन आपको एक बेहतर उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह बेहतर तोड़ता है, लेकिन आप जो चाहें उसे खरीद सकते हैं।
  • किसी भी प्रकार का कंटेनर यह एक बाल्टी, एक जार, एक बर्तन, एक कटोरा या संभाल के साथ किसी भी अन्य कंटेनर हो सकता है। आप सिरका की गंध पसंद नहीं है, एक कंटेनर है कि आप उपचार के दौरान बंद कर सकते हैं चुनते हैं, खासकर यदि आप एक बहुत गहरे रंग की लकड़ी है, जो बाकी के समय लंबा चाहते हैं।
  • रबड़ के दस्ताने ये वैकल्पिक हैं, लेकिन अगर आप स्टील ऊन के साथ खुद को काटने से डरते हैं या आप एक ऐसा समाधान तैयार करना चाहते हैं जो आपकी उंगलियों को दाग सकता है
  • एक छलनी इसके अलावा यह उपकरण अनिवार्य नहीं है, क्योंकि आप उस कंटेनर से सीधे समाधान ले सकते हैं जिसमें आपने इसे मिलाया है। हालांकि, यह उपयोगी हो सकता है यदि आप इसे स्टोर करने के लिए एक कंटेनर में तरल को ट्रांसफर करना चाहते हैं और इसे बाद में उपयोग कर सकते हैं
  • ब्रश
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप इस प्रकार के उपचार के लिए उपयुक्त लकड़ी का उपयोग करें। कुछ सामग्री दूसरों की तुलना में समाधान के लिए बेहतर जवाब देते हैं आपको काम में शामिल होने से बचना चाहिए और फिर केवल यह नोटिस होगा कि लकड़ी वृद्ध नहीं दिख रही है।
  • विभाजन की नसों के साथ लकड़ी सबसे अच्छा है, विशेष रूप से एक ऐसा कि जिसमें विभिन्न तंतुओं को नरम और कठिन परतों में मिलाया जाता है। नरम परत तरल और रंग बदलते हैं, जबकि कठिन लोग नहीं करते हैं, पूरे टुकड़े को एक प्राकृतिक वृद्ध देखो देते हैं।
  • हार्डवुड से काम करने के लिए मीठे जंगल आसान होते हैं। इस उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के लिए येलो पाइन, देवदार और देवदार उत्कृष्ट हैं। लाल ओक, मेपल और अन्य पेड़ों जो धीरे-धीरे बढ़ते हैं और लकड़ी का उत्पादन करते हैं "सघन" वे खुद को इस प्रसंस्करण में उधार नहीं देते हैं।
  • अपनी परियोजना के लिए आप हार्डवुड का उपयोग बहुत विशिष्ट नसों जैसे कि अमेरिकी अखरोट, सफेद ओक, एल्म या ऐश के रूप में कर सकते हैं।
  • यह विधि टुकड़े टुकड़े फर्श के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि सिरका गोंद को कमजोर कर सकता है जो विभिन्न परतों में मिलती है।
  • 3
    तय करें कि लकड़ी को देने के लिए कौन सा पहलू है। रंगों से आप लाल ऊतक और सिरका रेंज के लिए धन्यवाद कर सकते हैं लाल से जंग, एक बहुत ही गहरे भूरे रंग के लिए, लगभग "जला दिया"। यहां तक ​​कि डाई की तीव्रता बहुत चरम है: आप केवल कुछ ही रंगों या एक बहुत ही अपारदर्शी छाया प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी कारकों को सिरका और स्टील की ऊन की मात्रा के बीच के अनुपात के साथ-साथ बाकी समय के द्वारा निर्धारित किया जाता है। शुरू करने से पहले, यह तय करें कि आप किस रंग को चाहते हैं और उसके अनुसार कार्य करें।
  • समाधान का रंग भी भिगोने के समय से प्रभावित होता है। यदि आप केवल कुछ दिनों के लिए सिरका में स्टील के ऊन को छोड़ देते हैं, तो आपको एक काला काला रंग जला दिया जाएगा। जितनी देर तक आप प्रतीक्षा करते हैं, उतना अधिक समाधान जंग के स्वर पर ले जाएगा।
  • डाई की तीव्रता के बजाय स्टील ऊन की मात्रा के द्वारा निर्धारित किया जाता है और यह कितनी देर तक इसे सोखने के लिए छोड़ दिया है सामान्य तौर पर, 2 लीटर सिरका के 1-3 स्कॉरर्स पर्याप्त होते हैं। यदि आप तेजी से अंधेरे का समाधान चाहते हैं, तो स्टील ऊन का दूसरा टुकड़ा जोड़ने का प्रयास करें। यदि यह बहुत अंधेरा हो जाता है, तो आप इसे पानी से पतला कर सकते हैं।
  • भाग 2

    समाधान मिक्स करें
    1
    स्टील ऊन को तोड़ना यह मार्ग आवश्यक नहीं है, लेकिन यह विघटन की प्रक्रिया में मदद करता है और प्रतिक्रिया को गति देता है। यदि आप चाहें, तो अपनी उंगलियों काटने से बचने के लिए प्लास्टिक के दस्ताने पहनें। एक बार जब आप स्कॉरर्स को तोड़ते हैं, उन्हें बाल्टी में डाल दें जिसमें आप मिश्रण तैयार करेंगे।
  • 2
    सामग्री का मिश्रण यह एक साधारण चरण है बस स्टील ऊन पर सिरका डालना, इसे मिलाकर और कंटेनर पर ढक्कन डाल दिया।



  • 3
    तरल को खड़े रहने दें 15 मिनट के भीतर आपको बहुत हल्का रंग का मिश्रण मिलेगा, लेकिन यह लंबे समय तक इंतजार करना उचित है। एक समाधान है कि 2-4 दिनों के लिए विश्राम किया गया है सामान्य रूप में, सबसे परियोजनाओं के लिए ठीक है, लेकिन आप भी एक बहुत ही गहन रंग प्राप्त करने के लिए छह महीने तक को सोखने के लिए इस्पात ऊन छोड़ने के लिए और लकड़ी दे सकता है एक वृद्ध उपस्थिति
  • 4
    तरल फ़िल्टर करें यहां तक ​​कि यह कदम पूरी तरह से वैकल्पिक है और यदि आप भविष्य के उपयोग के लिए समाधान रखना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है। एक बार इच्छित मिश्रण छायांकित हो गया, एक छलनी के साथ फिल्टर करें और इसे एक नया सील कंटेनर में डालें। वैकल्पिक रूप से आप इसे सीधे मूल कंटेनर से ले जा सकते हैं
  • भाग 3

    रंग लागू करें
    1
    एक छिपे कोने पर तरल का परीक्षण करें चूंकि आप नहीं जान सकते हैं कि जब तक आप समाधान लागू नहीं करेंगे, तब तक आपको क्या प्रभाव मिलेगा, आपको फर्नीचर के पूरे टुकड़े का इलाज करना शुरू नहीं करना है स्क्रैप की लकड़ी के टुकड़े या कैबिनेट के छिपे हुए कोने पर थोड़ा सा फैलाएं और एक घंटा रुको। आप रंग आप मिल गया है पसंद नहीं है, तो आप अन्य स्टील ऊन जोड़ने के लिए या अंधेरा करने के लिए रंग के पानी के साथ तरल पतला हल्का या अभी भी तरल अधिक लाल बनने के लिए कुछ समय इंतजार कर रहे एक सा `इंतजार miscela- बदल सकते हैं ।
  • 2
    फर्नीचर का टुकड़ा सैंडिंग यदि आप इसे पेंट करने से पहले धोते हैं, तो वृद्ध देखो और भी अधिक प्राकृतिक होगा यह एक वैकल्पिक कदम है और अंतिम परिणाम अभी भी उत्कृष्ट होगा। विकल्प केवल उस प्रभाव पर निर्भर करता है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • 3
    एक ब्रश के साथ तरल लागू करें अनुसरण करने के लिए कोई विशिष्ट तकनीक नहीं है तरल के एक भी कोट को फैलाने से नसों की दिशा में ब्रश को स्लाइड करें। जब तक सिरका लकड़ी में प्रवेश नहीं करता तब तक रुको। अंत में, आपको फर्नीचर को सूखे और अपने काम की प्रशंसा करना चाहिए।
  • 4
    मोम की एक परत जोड़ें फर्नीचर के टुकड़े को आप जिस पहलू को देना चाहते हैं, उसके आधार पर आप इस परिष्करण उत्पाद को लागू कर सकते हैं या नहीं। यदि आप चमकदार फर्नीचर प्यार करते हैं, तो लकड़ी की पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें, मोम फैलाएं और एक घंटा रुको। अंत में, एक कपड़े के साथ सतह को पॉलिश करें यदि आप एक प्राकृतिक रूप से फर्नीचर पसंद करते हैं, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com