कैसे एक नकली हस्ताक्षर की पहचान करने के लिए

जानना चाहते हैं कि क्या यह लेख आपके पसंदीदा, दुनिया भर में प्रसिद्ध प्रसिद्ध है, क्या यह सच है? यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि ऑटोग्राफ विश्वसनीय है क्योंकि यह भारी है

सामग्री

हालांकि, पाठक को इस तथ्य पर ध्यान देने के लिए कहा जाता है कि यह केवल एक मार्गदर्शक है, कठोर और प्रभावी नियम नहीं है झूठे से सच्चाई जानने में सक्षम होने के लिए वर्षों का अनुभव लेता है, इसलिए इन सरल निर्देशों को पढ़ने से आपको एक बार में विशेषज्ञ नहीं मिलेंगे अगर संदेह में, किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लें जो कम से कम एक एजेंट को एटीएटीआई, पादा या यूएसीसी जैसे कंपनियों के लिए मान्यता प्राप्त हो। आप अपनी वेबसाइट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

कदम

स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 1
1
ऑटोग्राफ ओवर चालू करें हस्ताक्षर की तुलना करने का सबसे अच्छा तरीका है इसे चालू करना। इस तरह, आपका मन इसे पढ़ नहीं पाता है और इसलिए, आप खुलासा सुराग और थोड़े अंतर को देख सकते हैं जो अधिक निष्पक्षता के साथ झूठ को उड़ा सकते हैं।
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 2 नामक छवि
    2
    मुद्रित हस्ताक्षरों पर ध्यान दें। गलत ऑटोग्राफ अक्सर यंत्रवत् पुनरुत्पादित होते हैं। हस्ताक्षर के ऊपर अपने अंगूठे को चलाएं, खासकर समोच्च पर। यदि यह फ्लैट है, तो यह संभव है कि ऑटोग्राफ एक प्रतिकृति है।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप पृष्ठ के शीर्ष पर स्याही की स्थिरता महसूस कर सकते हैं, तो पता है कि इसे बाद में जोड़ा गया है, लेकिन अभी भी मुद्रित या उभरा होता है।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह तकनीक खेल शर्ट के कपड़े पर काम नहीं करती है, क्योंकि वे राहत की परत को छोड़ने के बिना स्याही को अवशोषित करते हैं।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 3
    3
    स्याही पर ध्यान से देखें एक आवर्धक काँच का प्रयोग करें और दृश्य सुराग ढूंढें।
  • हस्ताक्षर मुद्रित किए जाने के साथ, सभी स्याही एक ही समय पर लागू होते हैं और इरेज़र के किनारों पर दबाए जाते हैं। एक आवर्धक ग्लास का प्रयोग करके, आप यह देख पाएंगे कि स्याही बीच के किनारों के किनारों पर अधिक है या नहीं।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 3 बुलेट 1
  • ऐसी मशीनों से प्रिंट किए गए ऑटोग्राफ़्स खोजें, जो कृत्रिम रूप से "चिकनी" प्रभाव दे सकते हैं
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • स्याही का रंग जांचें यदि आपने यह स्थापित किया है कि कार्ड शायद एक ही है, तो स्याही को देखो। अगर यह गहरे भूरे रंग के होते हैं, जैसे कि यह सूख गया था, तो यह ऑक्सीकरण हो सकता है। कुछ पुराने प्रकार का स्याही लोहे के ऑक्साइड से बना था। यदि यह गहरे भूरे रंग के होते हैं तो किनारों की तरफ पीले होते हैं, पता है कि पानी और अंडे की जर्दी के मिश्रण में कड़ा पेस्ट से बने स्याही थे। लेकिन यदि हां, तो इसका मतलब है कि यह बहुत पुराने ऑटोग्राफ है। इन स्याही के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी प्रकार के पेपर निश्चित रूप से ऊतक होंगे, क्योंकि उस समय कुछ भी अस्तित्व में नहीं था।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • यदि नाम कलम में लिखा गया है, तो कलम निश्चित रूप से गीला स्याही उत्पादन वाले सुरंगों और पुलों को कांच में बदल देगा, जो कि आवर्धक कांच के साथ दिखाई देगा। हालांकि, ऑटोग्राफ को ऑटोपेंना के साथ दोहराया गया हो सकता है: एक मशीन जो एक मैकेनिकल बांह का उपयोग करता है एक प्लास्टिक या धातु के साथ एक पेन खींचने के लिए - या मैट्रिक्स - हस्ताक्षर मॉडल। अगले चरण आपको और अंतर्दृष्टि देगा।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला इमेज
  • स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 4 नामक छवि
    4
    एक कार द्वारा जारी किए गए गप्पी संकेतों के लिए देखो अपना नाम लिखते समय, एक निरंतर आंदोलन करके इसे हस्ताक्षर करें। इसके अलावा, पेन लिखने से पहले ही चलती है, जैसा कि आप पेज पर जाते हैं
  • दूसरी तरफ, ऑटोपेंना, एक बिंदु बनाकर नीचे जाता है और अचानक एक और बिंदु को छोड़ देता है। आप आवर्धक ग्लास का उपयोग करके ट्रैक देख सकते हैं।
  • यदि हस्ताक्षर कृत्रिम रूप से "अस्थिर" दिखाई देते हैं, तो यह प्रभाव autopenna डिवाइस के कंपन के कारण हो सकता है।
  • मशीन द्वारा पुनरुत्पादित सीधी रेखाओं की तलाश करें - खासकर यदि वे अपने आकस्मिक झोंके से बाधित हो गए हैं, क्योंकि वे पता लगा सकते हैं कि ऑटोपेंना कहाँ फिसल गया है।
  • विसंगतियों के लिए खोजें क्या लक्षण संकोच करते हैं? आपकी राय में, क्या कलम पेपर से उठ गया? कुछ लोग ऐसा करते हैं, लेकिन यह वह बिंदु है जहां आप लाइन को रोक देते हैं जो बता सकते हैं कि यह नकली है
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 5
    5
    प्रकाश के खिलाफ हस्ताक्षर रखें
  • अगर हस्ताक्षर स्याह बहुत हल्का लग रहा है या ऐसा लगता है कि एक ही दबाव हर जगह लागू किया गया है, तो यह शायद एक नकली है
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 5 बुलेट 1
  • दूसरी तरफ सेलिब्रिटी से फोटो के नकारात्मक पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछना है और फिर इसे पुन: उत्पन्न करने के लिए - आपको एक सफेद हस्ताक्षर मिलेगा। हालांकि, इस तकनीक का उपयोग डिजिटल फोटोग्राफी से पहले किया गया था और वर्तमान चित्रों में नहीं मिला है। यदि हस्ताक्षर का रंग तस्वीर पर चांदी दिखता है, तो यह संभव है कि यह छपा हुआ था या शायद, उन्होंने चांदी के रंग का स्याही इस्तेमाल किया!
  • अगर यह एक फाड़ा कार्ड है, लेकिन हस्ताक्षर एक लिंकन है, यह एक नकली होने की संभावना है
  • रखी कागज की तर्ज की तलाश करें ये लाइनें लिनेन या निर्जलित सब्जी फाइबर से बने हैं रखी कागज अठारहवीं शताब्दी में आम था।
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 6



    6
    मात्रा के बारे में सोचो दागे डेविड बेकहम के 30 या 40 नकली ऑटोग्राफ़ उत्पन्न कर सकते हैं। लेकिन बेकहम कभी भी इतने सारे लोगों पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। वास्तव में, वे एक समय में एक से अधिक समय पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं, जो वे बेच रहे हैं। नतीजतन, ईमानदार खुदरा विक्रेताओं के पास संभवत: बेचने के लिए एक महीने से अधिक एक हस्ताक्षर नहीं है।
  • इसके अलावा, याद रखें कि मशहूर हस्तियों और अन्य लोकप्रिय पात्र अक्सर एक हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करते हैं, जिसका समर्पण में नामित व्यक्ति द्वारा उपयोग के लिए अभिप्रेत है।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 7 नामक छवि
    7
    निजी नीलामी या विक्रेता से गोपनीयता के लिए किसी भी अनुरोध पर ध्यान दें - यह बिक्री छिपाने के लिए अक्सर एक चाल है वास्तव में, खरीदार के साथ एक गोपनीयता संबंध स्थापित करने के लिए दर्शकों के लिए कोई वैध कारण नहीं है। एक विश्वसनीय विक्रेता उस हस्ताक्षर की उत्पत्ति की गारंटी दे पाएगा, जो वह संबंधित दस्तावेज़ों के साथ मिलकर बेचता है। एक ईमानदार सौदा एक आजीवन गारंटी प्रदान करना चाहिए इसके अलावा, विश्वसनीय विक्रेताओं को उनकी कहानी, अतीत के मामलों को बताने में कोई समस्या नहीं है, संदर्भ और कौशल दे रही है
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 8
    8
    इस बारे में सोचें कि कैसे, कब और क्यों हस्ताक्षर किए गए थे। अगर 1 9 60 से पहले की एक हस्ताक्षर को मार्कर के साथ हस्ताक्षरित किया गया है, तो यह गलत है। मार्करों को उस तारीख से पहले मौजूद नहीं था और इसलिए उस अवधि से एक हस्ताक्षर पेन के लिए स्याही के साथ लिखा जाना चाहिए था।
  • स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 9
    9
    अपने आप से पूछना: वास्तव में हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति का हस्ताक्षर क्या है? उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति थे, तो आप एक कार्ड पर क्यों हस्ताक्षर करेंगे? सैन्य सेवा के लिए नियुक्ति या हजारों प्रमाण पत्रों के दसियों हैं, 1 9 30 के बाद हस्ताक्षर किए कागज़ों के पैसे, डाक के आदेश और भूमि रियायतों के उदाहरण हैं जो प्रामाणिक होने का दावा करते हैं, लेकिन वे नहीं हैं।
  • इसमें अपवाद हैं ब्रिटिश टेलीविजन चैनल प्राचीन वस्तुएँ रोडशो पर प्रकाश डाला जाने वाला एक मामला था, जिसमें विश्व के विभिन्न प्रमुखों, राजनीतिक अधिकारियों और सैन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा द्वितीय विश्व युद्ध के चांदी के प्रमाण पत्र को लेकर कई डॉलर के बिल पर हस्ताक्षर किए गए थे।
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 10 नामक छवि
    10
    एक विश्वसनीय प्रमाणन स्रोत पर जाएं निराश मत हो, यहां तक ​​कि मूल होने से पहले वर्णित दस्तावेजों के उदाहरण हैं। हालांकि, यह पेशेवर सलाह का उपयोग करने के लिए एक बुरा विचार नहीं होगा - और सुनिश्चित करें कि यह एक विश्वसनीय और सम्मानित स्रोत है।
  • अतीत में, प्रमाणीकरण सेवाएं विश्वसनीय थी, लेकिन उनमें से कुछ को हाल के वर्षों में भारी जांच के अधीन किया गया है। उदाहरण के लिए, पीएसए / डीएनए कंपनी को झूठे और मुद्रित हस्ताक्षर प्रमाणन के लिए अवरुद्ध कर दिया गया है। नेट पर कई उदाहरण देखें
    चित्र स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 10 बुलेट 1
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 11
    11
    इस क्षेत्र में सक्षम होने का दावा करने वाली कई कंपनियों के लिए भी ध्यान दें, लेकिन जो कोई भी अनुभव नहीं दिखाता जो उनका अनुभव साबित करता है। ये कंपनियां अक्सर एक ऐसे दस्तावेज़ को प्रमाणित करने के लिए केवल थोड़े धन की मांग करती हैं, जो वास्तविक विशेषज्ञ द्वारा आमतौर पर नियंत्रण के घंटे की आवश्यकता होती है।
  • साथ ही, किसी विक्रेता पर स्वचालित रूप से भरोसा न करें, क्योंकि वह आपको ऑटोग्राफ कलेक्टर्स क्लब (यूएसीसी) या प्रमाण पत्र प्रमाणिकता (सीओए) में अपना नामांकन दिखाता है। यूएसीसी के लिए अंशदान खरीदा जा सकता है और सीओए दस्तावेजों को कंप्यूटर के साथ किसी के द्वारा ग़लत साबित किया जा सकता है। हालांकि, यूएसीसी द्वारा प्राधिकृत एजेंट बनने के लिए, संदर्भों की पेशकश करना और कम से कम 3 वर्षों के लिए एसोसिएशन का सदस्य होना जरूरी है।
    स्पॉट ए फक्स ऑटोग्राफ चरण 11 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • स्पॉट ए फैक ऑटोग्राफ चरण 12
    12
    किसी भी अतिरिक्त टेक्स्ट को देखें जो आपके हस्ताक्षर या ऑटोग्राफ प्रमाणित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। लेकिन अगर यह मार्क ट्वेन है जो लिखता है कि वह एक जेट में उड़ गया है, तो कुछ गलत है।
  • टिप्स

    • वास्तविक हस्ताक्षर की एक तस्वीर खोजें और अपनी खुद की तुलना करें।
    • अक्सर नकली एक व्यक्ति द्वारा लिखे गए थे वे बराबर उपाय करते हैं, एक समान रूप से वितरित अंतरण और कभी-कभी आगे बढ़ने का एक ही तरीका।
    • अधिक हस्ताक्षर एक आलेख पर हैं, अधिक त्रुटियों की पहचान करना है। एक टीम के 10 नकली हस्ताक्षर के साथ एक स्पोर्ट्स शर्ट रखो जो कि दूसरे की तुलना में 10 असली हस्ताक्षर हैं। झूठे लोगों को पहचानना आसान होगा
    • ऐतिहासिक अवधि कार्ड, साथ ही कोई अन्य लिखित उपस्थित, ऑटोग्राफ की उम्र के बारे में महत्वपूर्ण सुराग दे सकता है। चर्मपत्र का उपयोग 1000 बीसी के बाद किया गया है। उन्नीसवीं शताब्दी तक, अभिलेखीय दस्तावेज़ों के बिना। इसे ऊन, कपास या सनी में फाइबर द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।
    • राष्ट्रपति कैनेडी की मृत्यु के बाद, जैकी कैनेडी ने अपने हजारों संवेदनाओं के प्रति अपनी प्रतिक्रियाओं पर हस्ताक्षर करने के लिए ऑटोप्पेना पर भरोसा किया।
    • यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि हस्ताक्षर प्रामाणिक है, उस समय लिखा जाना चाहिए जब वह लिखा है। जब एक को लिखना सेलिब्रिटी अपने हस्ताक्षर के लिए, मान लें कि वह इसे अपने हाथ में हस्ताक्षर करेगा कई मामलों में, एक सहायक उसे अपने स्थान पर कर देगा यह होने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका दुर्भाग्यवश है कि यह प्रमाणित करने के लिए कि हस्ताक्षर सीधे व्यक्ति द्वारा किया जाता है।
    • महान दस्तावेज़ विशेषज्ञ और नीलामी के अनुसार, वेस कोवान, "यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों को भी धोखा दिया जा सकता है दूसरी राय रखने से डरो मत "- प्राचीन वस्तुएँ रोडशो
    • अपने आप से पूछो: क्या सचिव ने इस पर हस्ताक्षर किया? यहां, शायद एक विश्वसनीय विशेषज्ञ से परामर्श करना बेहतर है
    • अगर हमारी आँखों में एक ऑटोग्राफ वास्तव में एक अच्छा सौदा दिखती है, तो शायद यह सच नहीं होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com