कैसे एक सुंदर हस्ताक्षर है

चाहे आप मशहूर हो जाएं, या आप समय को मारना चाहते हैं, एक खूबसूरत हस्ताक्षर प्राप्त करने के प्रयास में प्रयोग करने में बहुत मजेदार हो सकता है। सुंदर होने के लिए, इस आलेख में सलाह और तकनीकों का पालन करें

कदम

भाग 1

हस्ताक्षर का विश्लेषण करें
1
अपने वर्तमान हस्ताक्षर को ध्यानपूर्वक जांचें अपने आप से पूछें कि आप अपनी शैली के बारे में क्या पसंद करते हैं और आपको क्या सुधार करना चाहिए। (, घटता, अंक और क्रॉसिंग के साथ जी, एक्स या बी के रूप में) ध्यान दें सबसे दिलचस्प और सरल लोगों (विशेष रूप से उन है कि समान दिखाई जब वे दोनों अपरकेस हैं: नाम पर पत्र को देखो और लगता है कि तुम कैसे उन्हें बाहर बेहतर खड़े कर सकता है लोअरकेस हो, जैसे एस या ओ)। उन कदमों की जांच करें जो आपके हस्ताक्षर के केंद्र बिन्दु बन सकते हैं।
  • 2
    विचार करें कि आपके हस्ताक्षर आपके बारे में क्या कहना चाहिए एक सरल और स्पष्ट हस्ताक्षर दूसरों के लिए पढ़ना आसान होगा, जबकि अधिक जटिल एक अधिक प्रेरणा संवाद कर सकता है। इसमें अधिक तामचीनी होती है, उतनी अधिक आकर्षक आपको दिखाई देगी। विचार करें कि आपके हस्ताक्षर के तरीके से यह संकेत मिलता है कि आप जल्दी में नहीं हैं अक्सर, जब चिकित्सक प्रतिबद्धता से भरा होता है, तो वह जल्दी से एक अस्पष्ट हस्ताक्षर लिखता है, जबकि प्रसिद्ध लेखकों ने समय के लिए जटिल आकार का स्केचिंग किया।
  • जब हस्ताक्षर में केवल आद्याक्षर (दूसरे नाम के आरंभिक या बिना) शामिल हैं, तो इसे आमतौर पर एक पूर्ण एक से अधिक औपचारिक और पेशेवर माना जाता है।
  • यदि आपको डर है कि यह ग़लत साबित हो गया है, तो उसे नाम और उपनाम दोनों सहित और अधिक स्पष्ट रूप से लिखकर स्पष्ट रूप से लिखने पर विचार करें। समय के साथ एक सुपाठ्य और समेकित हस्ताक्षर की बारीकियों की प्रतिलिपि बनाने के बजाय यह नकली नकल करना बहुत आसान है।
  • 3
    इस बारे में सोचें कि आपके नाम के कुछ हिस्सों में आप क्या शामिल करना चाहते हैं। कुछ लोग पूर्ण नाम से हस्ताक्षर करते हैं, जबकि अन्य केवल पहले या अंतिम नाम के साथ होते हैं। कुछ के लिए यह पहले अक्षर का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है यदि वे आपको केवल नाम से जानते हैं - जैसे बैयोनस या रोनाल्डो - तो आप केवल पहले नाम का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं। यदि आप एक प्रोफेसर हैं जिन्हें सामान्यतः अंतिम नाम से बुलाया जाता है, तो आप केवल बाद के साथ ही साइन कर सकते हैं।
  • 4
    अन्य हस्ताक्षरों से प्रेरित हो जाओ कुछ प्रसिद्ध लोगों के हस्ताक्षर देखें और विचार करें कि क्या आप उनमें से कुछ की नकल करना चाहते हैं। कर्ट वॉनगुत, वॉल्ट डिज़नी, सल्वाडोर डाली, पिकासो और जॉन हेनकॉक (कई अन्य लोगों के बीच) सभी अपनी मूल शैली के हस्ताक्षर के लिए जाने जाते हैं। मजबूर तत्वों को अपनाने और उन्हें अपने हस्ताक्षर में जोड़ने से डरो मत।
  • भाग 2

    हस्ताक्षर का फिर से काम करें
    1
    कुछ प्रमाण दें विभिन्न संभावनाओं के साथ प्रयोग करने के लिए अपने हस्ताक्षर को कई बार दोहराएं। मज़ा करने की कोशिश भी करें विभिन्न शैलियों और सजावटी तत्वों के साथ खेलते हैं। जो आपको लिखित रूप में कठिनाई नहीं है, उस पर ध्यान दें, जो आपके नाम के साथ फिट बैठता है और फिर से प्रतिलिपि करने के लिए बहुत जटिल नहीं है। अपने हाथ में रखने के लिए एक आरामदायक उपकरण का उपयोग करें यदि आप अपने हस्ताक्षर को हटाना और फिर से काम करना चाहते हैं तो एक पेंसिल का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • 2
    कुछ अक्षर हाइलाइट करें यदि आप कुछ पत्र खड़े करना चाहते हैं, तो इसे बड़ा करें या इसे छोटा करें ताकि दूसरों के साथ भ्रमित हो। इस तरह आप हस्ताक्षर को धीरे-धीरे लिखने के बिना एक अधिक मूल चरित्र की पेशकश कर सकते हैं जैसे कि आप क्रॉल कर रहे थे। पहला अक्षर या पहले और अंतिम नाम के पहले अक्षर पर बल देने की कोशिश करें
  • यदि हस्ताक्षर गंदे या घुमावदार है, तो एक पत्र को उजागर करने की कोशिश करें, जिससे यह स्पष्ट और स्पष्ट हो। उसी तरह, यदि आप इसे हस्ताक्षर की सामान्य सद्भाव से अलग करना चाहते हैं, तो एक मैला या कल्पनाशील तरीके से एक अक्षर लिखें।
  • 3
    जोर के लिए हस्ताक्षर पर जोर दें। यह एक नाम सुशोभित करने का क्लासिक तरीका है इस चाल में आपको सरल शैली की तुलना में लिखने के लिए और अधिक समय लग सकता है, इसलिए विचार करें कि इसके लायक है।
  • अपने एक पत्र को एक रेखांकित करें। यह आमतौर पर आखिरी पत्र के साथ किया जाता है, लेकिन किसी भी पत्र के लिए एक सजावटी तत्व जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस हो रहा है, इस शैली में खुद को उधार देता है जिन लोगों में एक पूंछ होती है (पी, जी) सही होती हैं हस्ताक्षर के तहत अपनी पूंछ बढ़ाएं
  • कुछ स्क्रॉल के साथ हस्ताक्षर पर जोर दें यह हस्ताक्षर को समृद्ध करने का एक बहुत सजावटी और तरल तरीका है।
  • ज़िग-ज़ैग करके इसे ज़ोर देना। यह एक खंड के समान है, लेकिन अधिक कोणीय और सूखी है।
  • 4



    पत्रों का उपयोग करें "प्राचीन"। डबल्स जहां क्षैतिज क्रॉसिंग हैं और हुक और सजावटी तत्वों वाले दौर को समाप्त करते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो फव्वारा पेन का उपयोग करें सुलेख शैली, पुराने हस्ताक्षर और गॉथिक वर्णों से प्रेरित साधारण हस्ताक्षर के लिए भी एक कलात्मक स्पर्श दें
  • 5
    हस्ताक्षर सुशोभित करने के लिए सजावटी तत्व जोड़ें। यह आपकी शैली को और अधिक मूल बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है पहचानें कि कौन-से अक्षरों को एक दिलचस्प तरीके से प्रयोग करने के लिए खुद को झुकाया जाता है और जब तक वे अधिक विस्तृत नहीं दिखते। निम्नलिखित सुझावों का प्रयास करें:
  • पुनरावृत्त तत्वों का उपयोग करें तीन बड़े अंडाकार आकार एक दोहराए जाने वाले प्रभाव पैदा करते हैं और पूरे के अनुरूप होने में मदद करते हैं।
  • अपरकेस को छोटे अक्षर बनाएं यह एक ऐसे नाम को सुशोभित करने के लिए एक उपयोगी उपयोगी चाल है जिसमें कोई अंतर्निहित इरादा नहीं है (जी, पी और अन्य अक्षरों) के साथ खेलने के लिए।
  • स्क्रॉल के साथ हस्ताक्षर बाँधें आप उसे एक आधिकारिक, बहुत शाही उपस्थिति देंगे।
  • अक्षरों के निचले हिस्से को बड़ा करें। यह हस्ताक्षर को सुशोभित करने के लिए सबसे आसान और सबसे आम तरीकों में से एक है।
  • 6
    नंबर या प्रतीकों को जोड़ें प्रतीकों में आप अपनी शर्ट संख्या चुन सकते हैं - यदि आप किसी स्पोर्ट्स टीम में खेलते हैं - एक सरल स्केच या अपनी डिग्री के वर्ष आप एक नंबर या आपकी पहचान करने के लिए एक विशेष प्रतीक सहयोगी (उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी टीम के भीतर अपनी भूमिका के लिए जाना जाता है), यह एक शानदार तरीका जो लोग अपने नाम को एक समान राशि से सार्वजनिक रूप से बाहर खड़े करने के लिए हो सकता है। यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करने जा रहे हैं, तो यह बेहतर है कि शेष हस्ताक्षर सरल है, जब आप उस पर हस्ताक्षर करते समय बहुत अधिक समय बर्बाद न करें। बहुत सारे प्रतीकों से चीजें धीमी हो सकती हैं और जब आप साइन इन करते हैं तो धीमा हो जाता है
  • भाग 3

    हस्ताक्षर चुनें
    1
    अपनी पसंदीदा वस्तुओं को एक हस्ताक्षर में जोड़ो। आपको पसंद किए गए हस्ताक्षर के टुकड़े ढूंढें विचार करें कि क्या अच्छा हो सकता है, क्या काम नहीं करता और जो आपके व्यक्तित्व के करीब आता है जब आप हस्ताक्षर करते हैं, छोटे विवरण और सजावटी तत्वों को संपादित करते हैं, जब तक आप ऐसा कुछ नहीं पाते जो आपको सबसे उपयुक्त लगता है।
  • 2
    यह सही लग रहा है जब महसूस। हस्ताक्षर का चयन न करें, क्योंकि यह अच्छा लगता है, लेकिन जिसकी शैली है और वह भी व्यावहारिक है उसका चयन करें
  • यह लिखना और पुन: उत्पन्न करने में आसान होना चाहिए, लेकिन आप इसे अच्छी तरह से लिख सकते हैं और सेकंड में डालते हैं।
  • इसके अलावा, यह आपके लक्ष्य को संतुष्ट करना चाहिए और अपने व्यक्तित्व से विवाह करना चाहिए। यदि आप अपना सबसे नाटकीय पक्ष दिखाने का इरादा रखते हैं, तो एक सनकी तरीके से साइन इन करें यदि आप लोगों को बताना चाहते हैं कि आप सटीक और व्यवस्थित हैं, तो आपके हस्ताक्षर को इस सुविधा को प्रदर्शित करना चाहिए।
  • यह पहचान योग्य होना चाहिए। यह पृष्ठ पर एक गड़बड़ी की तरह नहीं दिखना चाहिए, जब तक कि यह कुछ पहचानने योग्य न हो, हर बार हमेशा वही। अपने हस्ताक्षर को अद्वितीय बनाएं जिससे कि लोग यह जानते हों कि यह आपके लिए है
  • 3
    अपने नए हस्ताक्षर लिखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें जब तक कि यह स्वाभाविक नहीं लगता। याद रखें कि आप एक निश्चित सीमा के भीतर, हमेशा इसे संशोधित कर सकते हैं। यदि आप अपने सभी कानूनी दस्तावेजों (ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड, बैंक दस्तावेजों) पर विशिष्ट हस्ताक्षर का उपयोग करते हैं, तो इसे बदलने में मुश्किल हो सकती है कुछ मामलों में, आपको वास्तव में अपने आप को पहचानने की जरूरत है और यह आपके संदेह को उत्तेजित कर सकता है अगर यह आपके दस्तावेज़ों में इस्तेमाल होने वाले से अलग है।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप आसानी से नए हस्ताक्षर को पुन: उत्पन्न कर सकते हैं। दुनिया में सबसे सुंदर और जटिल हस्ताक्षर बेकार है यदि आप इसे नए दस्तावेज़ों पर जल्दी लागू नहीं कर सकते हैं। जब आप व्यायाम करते हैं, तो व्यावहारिक पहलुओं के बारे में सोचें: जिस गति से आप हस्ताक्षर करते हैं, उस पर विचार करें, अगर आपको इसे लिखने के लिए विशेष उपकरण की आवश्यकता होती है और हर बार जब आप इसे लागू करते हैं यदि आप इसे आसानी से पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते, तो इसे सरल बनाने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • कृपया ध्यान दें कि यह डिजिटल हस्ताक्षर पर लागू नहीं होता है दस्तावेज़ों पर डिजिटल हस्ताक्षर लागू करने के लिए अधिकांश एप्लिकेशन बाद में उपयोग के लिए कस्टम हस्ताक्षर सहेजते हैं। केवल इसे एक बार उपयोग करें और भविष्य में आप इसे किसी भी दस्तावेज़ पर कॉपी कर पाएंगे। हालांकि, डिजिटल हस्ताक्षर और हस्ताक्षर हस्ताक्षर के बीच एक निश्चित स्थिरता को बनाए रखना बुद्धिमान होगा।
  • चेतावनी

    • ध्यान दें कि आप अपने हस्ताक्षर कितनी बार बदलते हैं यदि आपकी पहचान पहचान पत्र, चालक लाइसेंस, बैंक के दस्तावेजों या पुस्तकालय कार्ड पर किसी से मेल नहीं खाती तो आपको अपनी पहचान साबित करना मुश्किल हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आधिकारिक हस्ताक्षर काफी आसान है। आप एक नहीं बल्कि विस्तृत डिजाइन है, जो आप दूर समय की एक अनंत लेता खेलने के लिए मजबूर कर रहे हैं हर बार जब आप अपने क्रेडिट कार्ड की एक रसीद पर हस्ताक्षर, आप समय से पहले ही invecchiarti जोखिम!
    • एक जटिल हस्ताक्षर बनाने से पहले दो बार सोचो। भले ही आपकी शैली की सीमाओं को छूने के लिए मज़ेदार हो, ध्यान से विचार करें कि यह स्पष्ट रूप से कितना दूर तक पहुंचने के लिए व्यावहारिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com