कैसे एक पेपर लैपटॉप बनाने के लिए

कुछ हस्तनिर्मित बनाना चाहते हैं? एक पेपर लैपटॉप बनाना एक मज़ेदार, आसान और सस्ती घर का काम करने के लिए दोस्तों के मनोरंजन के लिए, अपने बच्चों के साथ कुछ करना या बस ऊबड़ से लड़ने के लिए है कुछ सामग्री और कुछ समय उपलब्ध होने के साथ, कोई भी अकेले एक पेपर लैपटॉप बना सकता है

सामग्री

कदम

भाग 1

अवयव बनाएं
मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 1 का चित्र
1
आवश्यक हो जाओ एक पेपर लैपटॉप बनाने के लिए, आपको अपनी पसंद के रंग की दो चादरें या कार्डबोर्ड मिलना चाहिए, जो आपके लैपटॉप के बाहरी भाग को बनाने के लिए है। इसके अलावा, आपको दो श्वेत पत्रक, कार्डबोर्ड, शासक, कैंची, गोंद, पारदर्शी टेप, पेन, मार्कर या रंगीन पेंसिल की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप रंगीन कंप्यूटर के बाहर बनाना चाहते हैं, तो एक ठोस रंग के बजाए एक फैंसी कागज प्राप्त करें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    शैली तय करें अब जब आपके पास सब कुछ तुम्हारी ज़रूरत है, तो आपको तय करना होगा कि आप किस तरह का लैपटॉप चाहते हैं। कागज के एक टुकड़े पर, उस कंप्यूटर ब्रॉइड का लोगो बनाएं जिससे आप बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपना कंप्यूटर ऐप्पल या शब्दावली चाहते हैं, तो एक सेब खींचें "तोशिबा" यदि आप एक तोशिबा कंप्यूटर चाहते हैं
  • अगर आप लोगो के बारे में अभी भी अनिर्णीत नहीं हैं, तो यह देखने के लिए कुछ शोध करें कि आपके पसंदीदा ब्रांड के हैंडसेट के बाहर कैसे किया जाता है, यह यथासंभव यथासंभव पुनरुत्पादन करता है।
  • यदि आप रंगीन पेपर का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने लैपटॉप के बाहर की तरह दिखने के लिए कार्ड की फैंसी पर लोगो को खींचें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    डेस्कटॉप बनाएं अब आपके पास आधार है, आपको डेस्कटॉप करना होगा। रंगीन पेपर पर एक रिक्त पत्रिका रखें, जिस पर आपने लोगो को तैयार किया है यदि वे एक समान आकार हैं, तो संपूर्ण पत्रक के साथ एक सेंटीमीटर की जगह छोड़ने की रूपरेखा का पता लगाएं। सफेद शीट के किनारों के साथ एक सेंटीमीटर मोटी मार्जिन कट करें। फिर उन चित्रों को आकर्षित या हमले करें, जिन्हें आपने अपने डेस्कटॉप के लिए उपयोग करने के लिए चुना है।
  • अपनी स्क्रीन बनाने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में एक वास्तविक डेस्कटॉप का उपयोग करें। एक रंग की पृष्ठभूमि, आइकन और नीचे मेनू बार ड्रा करें
  • यदि आप इसे आकर्षित नहीं कर सकते हैं, तो डेस्कटॉप पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग करने के लिए एक फ़ोटो ढूंढें और आइकॉन बनाने के लिए छवियां क्रॉप करें
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कुंजीपटल बनाएं दूसरी श्वेत पत्रक ले लीजिए और इसे पहले रंगीन शीट पर रख दिया था। माप लें, चादर के अंत से एक इंच की दूरी पर किनारों का पता लगाएं और फिर उन्हें काटें। फिर शीट के पूर्ण आकार के लिए एक लैपटॉप कीबोर्ड की रूपरेखा तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आप सही अनुपात में चाबियाँ खींचते हैं यदि आप इसे हाथ से नहीं कर सकते हैं, तो शीट धीरे से एक असली कीबोर्ड पर रखें और रिकॉन्स को चिह्नित करने के लिए उसे कुंजियों के खिलाफ दबाएं। फिर शीट पर छोड़ दिए गए गुनाओं पर आकृतियाँ का पालन करें।
  • पत्र स्टिकर को उन चीजों में संलग्न करें जिन्हें आपने अभी बनाया है। इस तरह, अक्षरों को एक ही लिखा जाएगा और एक वास्तविक कीबोर्ड की तरह अधिक दिखेगा।
  • यदि आप एक और अधिक प्रभावशाली प्रभाव चाहते हैं, तो इसे ड्राइंग के बजाय कंप्यूटर कीबोर्ड की छवि प्रिंट करें सुनिश्चित करें कि छवि एक दूसरे के समान है, जो कि कंप्यूटर से मेल खाने के लिए है।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 5 का शीर्षक चित्र



    5
    एक समर्थन बनाएं चूंकि आपके लैपटॉप में सीधे रहने के लिए आंतरिक समर्थन नहीं है, इसलिए आपको इसे जारी रखना होगा। कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें और इसे तीन समान स्ट्रिप्स में रखें। इसे खोलें और कार्डबोर्ड के छोरों से मिलान करें, त्रिकोण का आकार बनायें समर्थन को ठीक करने के लिए कुछ चिपकने वाला टेप रखो।
  • भाग 2

    लैपटॉप को इकट्ठा करें
    मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    स्क्रीन को इकट्ठा करें अब जब आपके पास कागज या कार्डबोर्ड है जो आपके द्वारा चुने गए लोगो और कंप्यूटर स्क्रीन के साथ है, तो आपको उन्हें एक टुकड़ा में फिट करना होगा। डेस्कटॉप शीट ले लो और कोनों पर और कागज के पीछे के बीच में गोंद लगाते हैं। इसे रंगीन शीट के पीछे के केंद्र में रखें और इसे उल्टा उल्का रखें। कुछ दबाव व्यायाम करें और धीरे-धीरे इसे अपने हाथ से खिंचाकर अतिरिक्त हवा के बुलबुले को हटा दें।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    कीबोर्ड को इकट्ठा करें अपने तैयार या मुद्रित कीबोर्ड को कागज की दूसरी शीट में संलग्न करें छोर पर और कीबोर्ड के पीछे के बीच में गोंद लागू करें। इसे रंगीन पेपर के केंद्र में रखें, इसे धीरे से रखें और सभी हवाई बुलबुले निकाल दें। दोनों ओर के ऊपरी किनारों पर, सतह पर एक शक्ति बटन खींचें।
  • यदि आप पावर बटन नहीं आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप अपनी छवि को प्रिंट कर सकते हैं और इसे कार्ड में संलग्न कर सकते हैं, जैसे कि आपने कीबोर्ड के साथ किया था।
  • अपने लैपटॉप को अधिक प्रतिरोधक बनाने के लिए, कुछ कार्डबोर्ड जोड़ें ऊपर और नीचे दोनों कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा संलग्न करें फिर कागज की एक और चादर पेस्ट करें, जो आपके द्वारा चुनी गई कल्पना का रंग है, इसे छिपाने के लिए कार्डबोर्ड के टुकड़े पर। अब डेस्कटॉप और कीबोर्ड पेस्ट करें
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    टुकड़े इकट्ठा अब आपके पास स्क्रीन और कीबोर्ड है, आपको अपने लैपटॉप को पूरा करने के लिए उन्हें संलग्न करना होगा। दो टुकड़ों के लंबे बाजू को संरेखित करें। सुनिश्चित करें कि स्क्रीन और कीबोर्ड का सामना करना पड़ रहा है पारदर्शी चिपकने वाली टेप को मोर्चे और पीठ पर दोनों से मिलना है।
  • मेक ए पेपर लैपटॉप चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    अपना लैपटॉप रखें उन हिस्सों को प्रकट करें जिन्हें आप अभी संलग्न करते हैं और उनको अंत में जोड़ देते हैं जहां वे मिलते हैं। लैपटॉप के चारों ओर बारी करें ताकि आपके सामने टेप के बिना पक्ष हो। आपके द्वारा पहले बनाया गया समर्थन प्राप्त करें और इसे चिपकने वाली टेप के साथ कंप्यूटर की तरफ रखें। लैपटॉप को खोलें जैसे कि यह एक वास्तविक कंप्यूटर था, इसे रखने के लिए समर्थन के खिलाफ स्क्रीन को आराम करना। अब आपका लैपटॉप समाप्त हो गया है
  • यदि टेप का एक टुकड़ा पर्याप्त नहीं है, तो समाप्त फ़र्म को बनाए रखने के लिए अधिक जोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com