फोटो की कोलाज़ कैसे करें

"कोलाज" शब्द का अर्थ "आलंकारिक कला की प्रक्रिया है जो टुकड़ों और टुकड़ों का उपयोग एक विमान पर उन्हें लिखने के लिए करता है" (ट्रेक्कानी से, इतालवी भाषा की शब्दावली)। दीवारों को सजाने और एक हस्तनिर्मित उपहार बनाने के लिए, कुछ सामग्री को पुनरावृत्ति करने के लिए चित्रों का एक सेट दिखाने के लिए, इस विषय का एक कलात्मक सेट चित्रों का एक समूह दिखाने का एक अच्छा तरीका है। यह बच्चों के लिए एक अच्छी गतिविधि है, व्यवसाय मीटिंग्स और टीम बिल्डिंग इवेंट्स के लिए कोलाज जन्मदिन, शादियों, वर्षगाँठों को मनाने और अंतिम संस्कार में लोगों को मनाने के लिए भी परिपूर्ण हैं।

कदम

विधि 1

एक पुराने फ़ैशन वाले कोलाज बनाएं
मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 1
1
महाविद्यालय के विषय और उद्देश्य पर निर्णय लें। आखिरी कैंप की तस्वीरें आपके कारनामों को दिखाने के लिए उपयोग की जा सकती हैं, या आपके बच्चे के जीवन के पहले वर्ष की तस्वीरें जन्मदिन की पार्टी के लिए सजावट हो सकती हैं। आप एक प्रेरणादायक विषय भी चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए, मजबूत महिलाओं की तस्वीरें डालें।
  • आप एक फोटो मोज़ेक भी बना सकते हैं ऐसा करने के लिए, एक मुख्य फ़ोटो का चयन करें और फिर बड़े चित्रों के रंगों से मेल खाने वाले छोटे लोगों को एक साथ रखें। ये छोटी तस्वीरें टाइलें होंगी जो मुख्य तस्वीर बना लेंगी।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 2
    2
    महाविद्यालय के आकार और आकार को चुनें। कोलाज का उपयोग किसी दीवार के एक भाग को सजाने या एक कमरे की हाइलाइट करने के लिए किया जा सकता है। विचार करें कि आपके पास कितने फ़ोटो उपलब्ध हैं - एक बहुत बड़ी कोलाज़ को बड़ी संख्या की आवश्यकता है जरूरी नहीं कि महाविद्यालय को आयताकार होना चाहिए, यह स्टार-आकार, हृदय-आकार या अन्य आकार भी हो सकता है। अपने कोलाज के आधार के रूप में एक लकड़ी या पॉलीस्टाइन पैनल को कार्डबोर्ड का उपयोग करें।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 3
    3
    फ़ोटो चुनें आप उन्हें अखबारों, पत्रिकाओं, पुरानी पुस्तकों या पोस्टकार्ड से प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि कपड़ों को कोलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप तस्वीरों का कोलाज बना रहे हैं, तो आपको सबसे अच्छा लोगों को चुनना होगा जो उस घटना का प्रतिनिधित्व करते हैं या आपके द्वारा चुने गए विषय की व्याख्या करते हैं। आपकी महाविद्यालय कितना बड़ा होगा इसके आधार पर आपको 10-20 फोटो चुनना होगा, या आपको 50 या अधिक की आवश्यकता होगी।
  • इस बारे में सोचें कि आप कितने बड़े चित्र चाहते हैं वे सभी एक ही आकार या एक ही आकार का नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आकार और आकार की एक किस्म कोलाज को अधिक गहराई दी जाएगी और इसे देखने के लिए और अधिक दिलचस्प होगा। सोचो कि यदि आप अपने चारों ओर के अन्य लोगों के साथ एक प्रभावशाली फोटो चाहते हैं
  • उन्हें जरूरी नहीं कि सभी लोगों की तस्वीरें हों। विवरण की तस्वीरें (एक पुल या एक सड़क, कुकीज़ की एक प्लेट, कार्ड खेल) जोड़कर, महाविद्यालय को अधिक पूर्ण शरीर बनाने के लिए जो संदेश आप देना चाहते हैं वह अधिक प्रत्यक्ष होगा चूंकि आप कई फ़ोटो का कोलाज बना रहे हैं, इसलिए आप पृष्ठभूमि या विवरण की छवियों को शामिल कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 4
    4
    एक अच्छे कार्ड पर उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो प्रिंट करें। अगर आपके पास अच्छी रेजोल्यूशन वाली उच्च गुणवत्ता वाले चित्र हैं (कम से कम 300 डीपीआई -600 डीपीआई बड़ी तस्वीरों के लिए) तो आपका महाविद्यालय बेहतर होगा।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 5
    5
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें इन चीजों को आसान रखें ताकि आप कलात्मक पहलू पर ध्यान केंद्रित कर सकें: कैंची, सटीक चाकू, गोंद या अन्य प्रकार के चिपकने वाला, ब्रश, समर्थन पैनल, पेंसिल, सफेद शीट और फोटो।
  • समर्थन कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड का होना चाहिए। समर्थन के आयाम आपके द्वारा कोलाज के लिए चुना गया आकार पर निर्भर करेगा। 199 जी / एम 2 और 216 जी / एम 2 के बीच के वजन के साथ कार्ड चुनें
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 6
    6
    अपने महाविद्यालय की योजना बनाएं आप फ़ोटो को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचकर प्रारंभ करें उन फ़ोटो के कौन से भाग में आप शामिल करना चाहते हैं और जो आप कटना चाहते हैं अगर आपने एक शीर्षक लिखने का फैसला किया है तो कुछ स्थान छोड़ें रंगों की जांच करें: क्या आप नीले रंग के सभी फोटो एकत्र करना चाहते हैं? क्या आपके पास भूरे रंग के रंगों पर बहुत सी तस्वीरें हैं? रंगों का एक खाता बनाने के लिए मेज पर छवियां वितरित करें आप केवल नीले रंग के रंगों में फोटो डाल सकते हैं, जो आपके लिए कमरे को फिट कर रहे हैं। विभिन्न प्रकार के संयोजन, रंग और पैटर्न की कोशिश करें
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 7
    7
    इकट्ठे होने के लिए फ़ोटो तैयार रखें एक बार जब आप कम या ज्यादा तय कर लें कि आप उन्हें कैसे रखना चाहते हैं, तो आप उन्हें कटौती करना शुरू कर सकते हैं ताकि वे बेहतर फिट बैठ सकें। विशेष रूप से, जो किनारों पर जाएंगे उन्हें कटर के साथ चिकनी और सीधे पक्ष प्राप्त करने के लिए कट जाना चाहिए
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 8
    8
    फ़ोटो को मीडिया में पेस्ट करें Vinyl गोंद, डबल पक्षीय चिपकने वाला या कुछ इसी तरह का उपयोग करें। यदि आप लकड़ी या स्पंज सामग्री का उपयोग करते हैं, तो आपको एक मजबूत चिपकने वाला कुछ ग्लूज़ समय या रंगीन फोटो के साथ अंतिम नहीं होते हैं एक शक्तिशाली स्टिकर का उपयोग करें यदि आप इसे समय के साथ खत्म करना चाहते हैं और यदि आपको महाविद्यालय देना है। गोंद को समान रूप से वितरित करने के लिए ब्रश का उपयोग करें समर्थन के खिलाफ फोटो दबाएं किसी हवाई बुलबुले को खत्म करने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं, कोनों पर थोड़ा `गोंद` टैप करें
  • महाविद्यालय को सजाने के लिए स्टिकर, चमक या अन्य सामग्रियों का उपयोग करें। आप मार्करों, कलम, स्वभाव या रंगीन पेंसिल के साथ पाठ भी जोड़ सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 9
    9
    एक सुरक्षात्मक परत के साथ फ़ोटो को कवर करें आप तस्वीरों पर एक कवर लागू कर सकते हैं ताकि उन्हें अच्छी तरह से पालन करें और उनकी रक्षा करें। यह एक वैकल्पिक कदम है और यदि आप महाविद्यालय पर एक ग्लास डाल रहे हैं तो यह आवश्यक नहीं है। यदि आप एक कवर लागू करना चुनते हैं, तो मॉड पोज (एक सुपर अमेरिकी गोंद) या कुछ इसी तरह का उपयोग करें, फ़ोटो को सुरक्षित रखें और थोड़ा उभरा हुआ भागों को चिकना करें।
  • फोटो को कवर करने के लिए, आप पिघले मोम का उपयोग भी कर सकते हैं। इस प्रणाली का प्रयोग केवल तभी करें जब आपने जो चुना है वह लकड़ी या किसी अन्य टिकाऊ सामग्री से बना होता है, क्योंकि यह कागज मोम को तोड़कर तोड़ सकता है। मोम पिघलाने के लिए, उसे एक कंटेनर में रखें जिसे आप अब और उपयोग नहीं करते हैं और इसे एक बैन-मैरी में गर्मी बहुत सावधान रहें फिर फोटो पर मोम फैल गया मोम की एक पतली परत छवियों को अधिक सूक्ष्म रूप देगी।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 10
    10
    फ़्रेम्स कोलाज आप इसे पेशेवर द्वारा भी कर सकते हैं, या आप अपने आप को फ्रेम चुन सकते हैं एक फ्रेम चुनें जो आपके कोलाज के रंग से मेल खाता हो। इसे लटका करने के लिए हुक पीछे रखें।
  • आप सजावटी कार्डबोर्ड या रंगीन पेपर के साथ एक फ्रेम बना सकते हैं, या आप किसी भी फ्रेम को न लगाने का चयन कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 11
    11
    अपने महाविद्यालय को दिखाएं। एक दीवार पर लटकाओ, जहां आप आसानी से उससे संपर्क कर सकते हैं (अधिमानतः फर्नीचर के एक बड़े टुकड़े पर नहीं)। चूंकि कई तस्वीरें हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बारीकी से देख सकें। एक दिलचस्प विकल्प के रूप में, आप इसे तिपाई पर रख सकते हैं, खासकर यदि आपको इसे जन्मदिन की पार्टी या शादी की सालगिरह पर दिखाना है अगर पीठ पर हुक के साथ एक नियमित फ्रेम नहीं है, तो आप इसे गोंद, टेप या ऐसा कुछ भी लटका सकते हैं।
  • आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए महाविद्यालय की प्रतियां बना सकते हैं। एक बच्चे के पहले जन्मदिन के लिए बनाई गई कोलाज, दादा दादी के लिए एक अच्छी तोहफा है पूरे महाविद्यालय को स्कैन करें और फिर इसे प्रिंट करें। आप इसे स्वयं कर सकते हैं या पेशेवर फोटोग्राफर से महाविद्यालय ले सकते हैं। आप इसे पोस्टर या बैनर बनाने के लिए प्रिंट कर सकते हैं या इसे अन्य मदों जैसे कि मग, माउस पैड या टी-शर्ट पर रख सकते हैं।
  • विधि 2

    फ़्रेमयुक्त फ़ोटो कोलाज़ बनाएं
    मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 12
    1
    महाविद्यालय के विषय और उद्देश्य पर निर्णय लें। आखिरी कैंप की तस्वीरें आपके कारनामों को दिखाने के लिए उपयोग की जा सकती हैं, या आपके बच्चे के जीवन के पहले वर्ष की तस्वीरें जन्मदिन की पार्टी के लिए सजावट हो सकती हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 13
    2
    महाविद्यालय के आकार और आकार को चुनें। कोलाज का उपयोग किसी दीवार के एक भाग को सजाने या एक कमरे की हाइलाइट करने के लिए किया जा सकता है। विचार करें कि आपके पास कितने फ़ोटो उपलब्ध हैं - एक बहुत बड़ी कोलाज़ को बड़ी संख्या की आवश्यकता है
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 14
    3
    फ़ोटो चुनें आप उन्हें अखबारों, पत्रिकाओं, पुरानी पुस्तकों या पोस्टकार्ड से प्राप्त कर सकते हैं यहां तक ​​कि कपड़ों को कोलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप तस्वीरों का कोलाज बना रहे हैं, तो आपको सबसे अच्छा विकल्प चुनना होगा जो घटना का प्रतिनिधित्व करते हैं या आपके द्वारा चुने गए विषय की व्याख्या करते हैं। आपकी महाविद्यालय कितनी बड़ी होगी इसके आधार पर, आपको एक दर्जन या अधिक फ़ोटो चुनना होगा।
  • इस बारे में सोचें कि आप कितने बड़े चित्र चाहते हैं वे सभी एक ही आकार या एक ही आकार का नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आकार और आकार की एक किस्म कोलाज को अधिक गहराई दी जाएगी और इसे देखने के लिए और अधिक दिलचस्प होगा। सोचो कि यदि आप अपने चारों ओर के अन्य लोगों के साथ एक प्रभावशाली फोटो चाहते हैं
  • उन्हें जरूरी नहीं कि सभी लोगों की तस्वीरें हों। विवरण की तस्वीरें (एक पुल या सड़क, कुकीज़ की एक प्लेट, कार्ड खेल) जोड़कर, महाविद्यालय को अधिक घना बनाये और उस संदेश को निर्देशित करें जिसे आप संचारित करना चाहते हैं। चूंकि आप कई फ़ोटो का कोलाज बना रहे हैं, इसलिए आप पृष्ठभूमि छवियों या अन्य विवरणों को शामिल कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 15
    4
    एक अच्छे कार्ड पर उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो प्रिंट करें। अगर आपके पास अच्छी रेजोल्यूशन वाली उच्च गुणवत्ता वाले चित्र हैं (कम से कम 300 डीपीआई -600 डीपीआई बड़ी तस्वीरों के लिए) तो आपका महाविद्यालय बेहतर होगा।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 16 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    फ्रेम चुनें आप सभी समान फ्रेम का उपयोग कर सकते हैं, या आप आकार, आकार और रंगों के लिए अलग-अलग फ्रेम चुन सकते हैं। आप इसे पेशेवर द्वारा भी कर सकते हैं, या आप अपने आप को फ्रेम चुन सकते हैं अपने कोलाज के रंगों से मेल खाने वाला एक ढूंढें इसे लटका करने के लिए हुक पीछे रखें।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 17
    6
    अपने महाविद्यालय की योजना बनाएं आप तस्वीरों को कैसे रखना चाहते हैं, इसके बारे में सोचकर प्रारंभ करें। यह फर्श पर या एक बड़ी टेबल पर करें ताकि आपको दीवार में अनावश्यक छेद नहीं करना पड़े। रंगों की जांच करें: क्या आप नीले रंग के सभी चित्रों को समूह में जोड़ना चाहते हैं? क्या आपके पास भूरे रंग के रंगों पर बहुत सी तस्वीरें हैं? रंगों का एक खाता बनाने के लिए टेबल पर फ़ोटो को वितरित करें आप केवल नीले रंग के रंगों पर छवियां डाल सकते हैं, जो आपके लिए कोलाज कर रहे कमरे में फिट हैं। विभिन्न प्रकार के संयोजन, रंग और पैटर्न की कोशिश करें फ़्रेम्स को हटा दें जो बाकी कोलाज के साथ अच्छी तरह मेल नहीं खाते।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 18
    7
    प्रत्येक फ्रेम के लिए कागज आकार तैयार करें फ्रेम्स के रूप में एक ही आकार का आकार कट करें। आप उन्हें पहले से पढ़े हुए कोलाज के आकार का सम्मान करते हुए दीवार पर नाखूनों को ठीक करने के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। चिपकने वाला के साथ छड़ी
  • कागज के इन टुकड़ों पर निशान लगाएं जहां पौधे के पौधे लगाएंगे। उन्हें जरूरी नहीं कि फ़्रेम के केंद्र में रखा जाना चाहिए, आपको कुछ सेंटीमीटर कम करना पड़ता है, और शायद एक फ्रेम के लिए दो नाखून भी उपयोग करें। तय करें कि नाखूनें कहां रखें, फिर पेपर के प्रत्येक टुकड़े पर एक निशान बनाएं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 19
    8
    तस्वीरें लटकाएं फोटो को कहां तय करने के बाद, उस बिंदु पर दीवार पर अच्छी गुणवत्ता वाले नाखून लगाओ, जिस पर आपने चिह्नित किया था। जांचें कि क्या आपने माप अच्छी तरह से लिया है क्या वे लटका रहे हैं जहां आप चाहते थे?
  • विधि 3

    एक डिजिटल कोलाज बनाएं
    मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 20
    1



    एक तस्वीर संपादन सॉफ्टवेयर चुनें अपने कौशल के आधार पर, अधिक या कम जटिल वाले हैं आप एडोब फोटोशॉप, कोरल पेंट्सशॉप प्रो और जीआईएमपी के बीच चयन कर सकते हैं। तस्वीर कोलाज बनाने के लिए विशेष रूप से बनाए गए एप्लिकेशन, जैसे कि पिक्कॉलेज, पिक्मोनकी, आकृति कोलाज़, फोटोर फोटो कोलाज और उपयोग में आसान है। या आप बाइंडिंग और हार्डकवर या लचीली कवर के साथ फोटो बुक करने के लिए शटरफ़ीयर जैसी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।
    • इस प्रकार के कार्यक्रम तैयार किए गए टेम्पलेट प्रदान करते हैं या काम को पूरी तरह से अनुकूलित करने की संभावना है।
    • आप Word में प्रतिलिपि बनाने और चिपकाने के द्वारा अधिक मूलभूत प्रणाली का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 21
    2
    महाविद्यालय के विषय और उद्देश्य पर निर्णय लें। आखिरी कैंप की तस्वीरें आपके कारनामों को दिखाने के लिए उपयोग की जा सकती हैं, या आपके बच्चे के जीवन के पहले वर्ष की तस्वीरें जन्मदिन की पार्टी के लिए सजावट हो सकती हैं। आप एक प्रेरक विषय चुन सकते हैं, जैसे कि मजबूत महिलाओं की तस्वीरें।
  • आप एक फोटो मोज़ेक भी बना सकते हैं ऐसा करने के लिए, एक मुख्य फ़ोटो का चयन करें और फिर एक साथ बड़े रंगों के साथ जाएं जो बड़े रंग के रंगों के साथ जाते हैं ये छोटी तस्वीरें टाइलें होंगी जो मुख्य तस्वीर बना लेंगी। यह काम करने के लिए मोज़ेक, आसान मोज़ा और एंड्रिया मोज़ेक जैसे डाउनलोड योग्य कार्यक्रम हैं
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 22
    3
    महाविद्यालय के आकार और आकार को चुनें। इस बारे में सोचें कि आप इसे कैसे दिखाना चाहते हैं क्या आप इसे प्रिंट करना चाहते हैं या क्या आप इसे डिजिटल रूप से साझा करना चाहते हैं? विचार करें कि आपके पास कितने फ़ोटो उपलब्ध हैं - एक बहुत बड़ी कोलाज़ को बड़ी संख्या की आवश्यकता है जरूरी नहीं कि महाविद्यालय आयताकार होना चाहिए, यह एक स्टार, दिल या अन्य आकार भी हो सकता है।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 23
    4
    फ़ोटो चुनें और अपलोड करें आप उन्हें अपने फोटो संग्रह से या ऑनलाइन ढूंढने वाली छवियों से ले सकते हैं यदि आप तस्वीरों का कोलाज़ बना रहे हैं, तो आपको उस सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को चुनना होगा जो उस घटना का प्रतिनिधित्व करते हैं या जो चुने हुए विषय को समझाते हैं। आपकी महाविद्यालय कितनी बड़ी होगी इसके आधार पर, आपको 10-20 फोटो चुनना होगा, या आपको 50 फ़ोटो या अधिक की आवश्यकता हो सकती है। इसे अपने इमेज प्रोसेसिंग प्रोग्राम में अपलोड करें।
  • उच्च संकल्प का उपयोग करें अगर आपके पास अच्छी रेजोल्यूशन वाले उच्च गुणवत्ता वाले चित्र हैं (कम से कम 300 डीपीआई -600 डीपीआई बड़ी तस्वीरों के लिए) तो आपका महाविद्यालय बेहतर होगा।
  • विभिन्न फ़ोटो के बीच अनुपात के बारे में सोचें वे सभी एक ही आकार या एक ही आकार का नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आकार और आकार की एक किस्म कोलाज को अधिक गहराई दी जाएगी और इसे देखने के लिए और अधिक दिलचस्प होगा। सोचो कि यदि आप अपने चारों ओर के अन्य लोगों के साथ एक प्रभावशाली फोटो चाहते हैं
  • उन्हें जरूरी नहीं कि सभी लोगों की तस्वीरें हों। विवरण की तस्वीरें (एक पुल या एक सड़क, कुकीज़ की एक प्लेट, कार्ड खेल) जोड़ने, महाविद्यालय को अधिक जटिल और अधिक प्रत्यक्ष संदेश जो आप संचारित करना चाहते हैं चूंकि आप कई फ़ोटो का कोलाज बना रहे हैं, इसलिए आप पृष्ठभूमि या विवरण की छवियों को भी शामिल कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 24
    5
    फ़ोटो संपादित करें या प्रभाव जोड़ें। यदि आप दो तस्वीरें एक साथ जोड़ना चाहते हैं, या एक दूसरे के साथ ओवरलैप करना चाहते हैं, तो इच्छित संपादन प्राप्त करने के लिए फोटो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें। आप कुछ फ़ोटो को काला और सफेद में भी बदल सकते हैं, या रंगों को ध्रुवीकरण करने के लिए एक फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 25
    6
    अपने महाविद्यालय की योजना बनाएं आप फ़ोटो को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचकर प्रारंभ करें उन फ़ोटो के कौन से भाग में आप शामिल करना चाहते हैं और जो आप कटना चाहते हैं अगर आपने एक शीर्षक लिखने का फैसला किया है तो कुछ स्थान छोड़ें रंगों की जांच करें: क्या आप नीले रंग के सभी चित्रों को समूह में जोड़ना चाहते हैं? क्या आपके पास भूरे रंग के रंगों पर बहुत सी तस्वीरें हैं? रंगों का एक खाता बनाने के लिए टेबल पर फ़ोटो को वितरित करें आप केवल उस नीले रंग के रंगों पर फोटो डाल सकते हैं, जो आपके लिए कोलाज कर रहे हैं। विभिन्न प्रकार के संयोजन, रंग और पैटर्न की कोशिश करें
  • महाविद्यालय को सजाने के लिए शब्द, चिह्न या अन्य प्रभावों को भी जोड़ें।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 26
    7
    कोलाज़ को नियमित रूप से सहेजें जैसा कि आप अपने प्रोजेक्ट पर काम करते हैं, इसे सहेजते रहें ताकि आप अप्रत्याशित परिस्थितियों के मामले में कुछ भी याद न रखें। यह आपको वापस जाने और फ़ाइल को और संपादित करने की अनुमति देगा। जब आप कर लेंगे और आप संतुष्ट हो जाएंगे तो सबकुछ हार्ड डिस्क पर सहेजें। आप इसे एक .jpg, .tiff, .jpg, .pdf, आदि फ़ाइल के रूप में सहेज सकते हैं। आप इसे बाहरी डिस्क पर या क्लाउड में किसी ड्राइव पर सहेज सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप्स 27
    8
    दूसरों के साथ अपने महाविद्यालय साझा करें आप इसे किसी ब्लॉग या सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं। आपको प्रेरित करने के लिए एक टिप्पणी जोड़ें। दूसरों को एक बनाने और इसे अपने साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 28 नामक छवि
    9
    अपने कोलाज प्रिंट करें आप इसे स्वयं कर सकते हैं या पेशेवर फोटोग्राफर से महाविद्यालय ले सकते हैं। आप इसे पोस्टर या बैनर बनाने के लिए प्रिंट कर सकते हैं या इसे अन्य मदों जैसे कि मग, माउस पैड या टी-शर्ट पर रख सकते हैं।
  • अपने महाविद्यालय की एक अतिरिक्त प्रतिलिपि बनाएं एक बच्चे के पहले जन्मदिन के लिए बनाई गई कोलाज, दादा दादी के लिए एक अच्छी तोहफा है
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    फ़्रेम्स कोलाज आप इसे पेशेवर द्वारा भी कर सकते हैं, या आप अपने आप को फ्रेम चुन सकते हैं अपने कोलाज के रंग से मेल खाने वाली एक फ़्रेम खोजें इसे लटका करने के लिए हुक पीछे रखें।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 30 नामक छवि
    11
    अपने महाविद्यालय को दिखाएं। एक दीवार पर लटकाओ, जहां आप आसानी से उससे संपर्क कर सकते हैं (अधिमानतः फर्नीचर के एक बड़े टुकड़े पर नहीं)। चूंकि कई तस्वीरें हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बारीकी से देख सकें। एक दिलचस्प विकल्प के रूप में, आप इसे तिपाई पर रख सकते हैं, खासकर यदि आपको इसे जन्मदिन की पार्टी या एक सालगिरह पर दिखाना है यदि पीठ पर हुक के साथ एक नियमित फ्रेम नहीं है, तो आप इसे गोंद, टेप या ऐसा कुछ भी लटका सकते हैं।
  • विधि 4

    एक ऑब्जेक्ट पर एक कोलाज़ बनाना
    मेक अ कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 31
    1
    महाविद्यालय के विषय और उद्देश्य पर निर्णय लें। आखिरी कैंप की तस्वीरें आपके कारनामों को दिखाने के लिए उपयोग की जा सकती हैं, या आपके बच्चे के जीवन के पहले वर्ष की तस्वीरें जन्मदिन की पार्टी के लिए सजावट हो सकती हैं। आप एक प्रेरक विषय चुन सकते हैं, जैसे कि मजबूत महिलाओं की तस्वीरें।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 32 नामक छवि
    2
    चुनें कि आप किस ऑब्जेक्ट को सजाने चाहते हैं उदाहरण के लिए, गहने बक्से, बक्से, कलम या ऐसी चीजें आप कितने फ़ोटो का उपयोग करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें - एक बड़े कोलाज़ को कई फ़ोटो की आवश्यकता होगी ,
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 33 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़ोटो चुनें आप उन्हें अखबारों, पत्रिकाओं, पुरानी पुस्तकों या पोस्टकार्ड से प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि कपड़ों को कोलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप तस्वीरों का कोलाज बना रहे हैं, तो आपको सबसे अच्छा लोगों का चयन करना होगा जो उस घटना का प्रतिनिधित्व करते हैं या चुने गए विषय की व्याख्या करते हैं। आपके कोलाज कितना बड़ा होगा इसके आधार पर, आपको 10-20 फोटो चुनना होगा, या शायद आपको 50 या अधिक फ़ोटो की आवश्यकता होगी।
  • इस बारे में सोचें कि आप कितने बड़े चित्र चाहते हैं वे सभी एक ही आकार या एक ही आकार का नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आकार और आकार की एक किस्म कोलाज को अधिक गहराई दी जाएगी और इसे देखने के लिए और अधिक दिलचस्प होगा। सोचो कि यदि आप अपने चारों ओर के अन्य लोगों के साथ एक प्रभावशाली फोटो चाहते हैं
  • उन्हें जरूरी नहीं कि सभी लोगों की तस्वीरें हों। विवरण की तस्वीरें (एक पुल या सड़क, कुकीज़ की एक प्लेट, कार्ड खेल) जोड़कर, महाविद्यालय को अधिक घना बनाये और उस संदेश को निर्देशित करें जिसे आप संचारित करना चाहते हैं। चूंकि आप कई फ़ोटो का कोलाज बना रहे हैं, इसलिए आप पृष्ठभूमि और विवरण की छवियों को शामिल कर सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 34
    4
    एक अच्छे कार्ड पर उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो प्रिंट करें। अगर आपके पास अच्छे संकल्प के साथ उच्च गुणवत्ता वाले चित्र हैं (कम से कम 300 डीपीआई - 600 बड़ी तस्वीरों के लिए डीपीआई)
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 35
    5
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें इन चीजों को आसान रखें ताकि आप कलात्मक पहलू पर ध्यान केंद्रित कर सकें: कैंची, सटीक चाकू, गोंद या अन्य प्रकार के चिपकने वाला, ब्रश, पैनल, पेंसिल, श्वेत पत्र और आपके फोटो।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 36
    6
    अपने महाविद्यालय की योजना बनाएं आप फ़ोटो को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचकर प्रारंभ करें उन फ़ोटो के कौन से भाग में आप शामिल करना चाहते हैं और जो आप कटना चाहते हैं अगर आपने एक शीर्षक लिखने का फैसला किया है तो कुछ स्थान छोड़ें रंगों की जांच करें: क्या आप नीले रंग के सभी चित्रों को समूह में जोड़ना चाहते हैं? क्या आपके पास भूरे रंग के रंगों पर बहुत सी तस्वीरें हैं? रंगों का एक खाता बनाने के लिए टेबल पर फ़ोटो को वितरित करें आप केवल उस नीले रंग के रंगों पर फोटो डाल सकते हैं, जो आपके लिए कोलाज कर रहे हैं। विभिन्न प्रकार के संयोजन, रंग और पैटर्न की कोशिश करें
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर चरण 37 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    इकट्ठा करने के लिए तैयार फ़ोटो लीजिए एक बार जब आप कम या ज्यादा तय कर लें कि आप उन्हें कैसे रखना चाहते हैं, तो आप उन्हें कटौती करना शुरू कर सकते हैं ताकि वे बेहतर फिट बैठ सकें। विशेष रूप से, जो किनारों पर जाएंगे उन्हें कटर के साथ चिकनी और सीधे पक्ष प्राप्त करने के लिए कट जाना चाहिए
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर्स चरण 38
    8
    फ़ोटो को मीडिया में पेस्ट करें Vinyl गोंद, डबल पक्षीय चिपकने वाला या कुछ इसी तरह का उपयोग करें। कुछ ग्लूज़ समय या रंगीन फोटो के साथ अंतिम नहीं होते हैं एक शक्तिशाली स्टिकर का उपयोग करें यदि आप इसे समय के साथ खत्म करना चाहते हैं और यदि आपको महाविद्यालय देना है। गोंद को समान रूप से वितरित करने के लिए ब्रश का उपयोग करें समर्थन के खिलाफ फोटो दबाएं किसी हवाई बुलबुले को खत्म करने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं, कोनों पर थोड़ा `गोंद` टैप करें
  • अपने महाविद्यालय को सजाने के लिए स्टिकर, चमक या अन्य सामग्रियों का उपयोग करें। आप मार्करों, कलम, स्वभाव या रंगीन पेंसिल के साथ पाठ भी जोड़ सकते हैं।
  • मेक ए कोलाज ऑफ पिक्चर स्टेप 3 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक सुरक्षात्मक परत के साथ फ़ोटो को कवर करें आप तस्वीरों पर एक कवर लागू कर सकते हैं ताकि उन्हें अच्छी तरह से पालन करें और उनकी रक्षा करें। आप तस्वीरों पर एक कवर कवर कर सकते हैं ताकि उन्हें शामिल कर सकें। मॉड पोज (एक सुपर अमेरिकी गोंद) या कुछ इसी तरह का उपयोग करें, फ़ोटो की रक्षा और थोड़ा उभरा भागों चिकनी। आप तस्वीरों को कवर करने के लिए पिघले मोम का उपयोग भी कर सकते हैं। मोम पिघलाने के लिए, एक कंटेनर का उपयोग करें जिसे आप अब और उपयोग नहीं करते और इसे स्टोव पर गर्मी। बहुत सावधान रहें फिर फोटो पर मोम फैल गया मोम की एक मोटा परत तस्वीरों को अधिक सूक्ष्म रूप देगी। अधिक पॉलिश उपस्थिति देने के लिए एक कपड़े के मोम को रगड़ें।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com