फ्रांसीसी में चुप रहने के लिए किसी को कैसे आमंत्रित किया जाए

फ्रांसीसी छात्रों की लगातार बड़बड़ाना सहन नहीं कर सकते जो आपके शहर में एक सांस्कृतिक आदान-प्रदान कर रहे हैं? क्या आप पेरिस जा रहे हैं और कोई आपको परेशान कर रहा है? चिंता न करें: फ्रांसीसी भाषा रंगीन वाक्यांशों से भरा है जो उस व्यक्ति को आमंत्रित करती है जो आपको चोंच को धीरे से बंद करने के लिए परेशान कर रहा है। इसमें विनम्र और विनम्र अभिव्यक्तियां हैं, लेकिन यह भी निराश और आक्रामक है, इसलिए कई जानकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास हर अवसर पर उत्तर तैयार है।

कदम

विधि 1

कम शिक्षित वाक्य
फ्रेंच स्टेप 1 में साइ शट अप शीर्षक वाली छवि
1
किसी को शट अप करने के लिए आमंत्रित करने के लिए कहो Tais-toi, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "चाय-TUA"। इसका मतलब है "चुप रहो!" या "चुप रहो!"।
  • इस खंड में अन्य वाक्यों के साथ, यह एक अभिव्यक्ति है जिसे कर्कश माना जाता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है। Tais-toi यह विशेष रूप से आक्रामक नहीं है, लेकिन बहुत विनम्र नहीं है। यदि आप इसे किसी नाराज स्वर से प्रयोग करते हैं या माता-पिता, शिक्षक या बॉस जैसे एक आधिकारिक आंकड़े को संबोधित करते हैं, तो इसे एक वास्तविक अपमान माना जा सकता है।
  • फ्रेंच स्टेप 2 में सेम शट अप नाम वाली छवि
    2
    वैकल्पिक रूप से, कहते हैं Taisez-vous, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "Tese-vu"। इसका मतलब है "चुप रहो!"।
  • किसी को शट डाउन करने के लिए आमंत्रित करने के लिए यह एक और मामूली उदासीन अभिव्यक्ति है पिछली वाक्य के अनुसार, यह कुछ संदर्भों में सौहार्दपूर्वक उपयोग किया जा सकता है हालांकि, यदि आप कहते हैं कि यह शत्रुतापूर्ण है या किसी व्यक्ति के साथ आप का सम्मान करना चाहिए, तो यह कठोर हो सकता है।
  • चूंकि इस वाक्य में सर्वनाम शामिल हैं vous, इसका उपयोग तब भी किया जा सकता है जब आप लोगों के समूह को संबोधित करते हैं, न कि जब आप उन्हें किसी को देते हैं
  • फ्रेंच में स्टेप 3 में शेट अप शीर्षक वाली छवि
    3
    डि ` फर्मी टा बुचे, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "बंद करो busc"। किसी को शट अप करने के लिए पूछने के लिए यह एक निर्दयी वाक्य है इसका मतलब यह है: "अपना मुंह बंद करो"।
  • यह वाक्यांश लगभग हमेशा असभ्य माना जाता है। एकमात्र ऐसा संदर्भ जिसमें आप इसका प्रयोग कर सकते हैं विडंबना यह है कि किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ मजाक करने का आदान-प्रदान होता है
  • फ्रेंच में कहां शट अप शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    डि ` टा गुयेले किसी को अशिष्ट तरीके से चुप रहने के लिए आमंत्रित करने के लिए यदि आप आक्रामक होने से डरते नहीं हैं, तो आप किसी को शट अप करने के लिए इस स्पष्ट (लेकिन प्रभावी) वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं। इसे इस तरह कम या कम सुनाई पड़ती है: "टा गुल"।
  • इस वाक्य के साथ ध्यान दें. व्यवहार में यह सबसे स्पष्ट अभिव्यक्ति है कि किसी को चुप रहने के लिए आमंत्रित करना है। आप इसे दोस्तों के एक समूह के अंदर महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे विनम्रतापूर्वक व्यवहार करने के लिए इसका उपयोग न करें।
  • विधि 2

    अधिक शिक्षित विकल्प
    फ्रांसीसी चरण 5 में सेल शट अप शीर्षक वाली छवि
    1



    उपयोग तासीज़-वोस, सील वाउस प्लैट किसी को चुपचाप बंद करने के लिए पूछना इसे इस तरह कम या कम सुनाई पड़ती है: "tesè vu, सेल वी पेले"। इसका मतलब है "कृपया चुप रहो"।
    • इसके अलावा आप औपचारिक सर्वनाम को नोटिस कर सकते हैं vous, एक महत्वपूर्ण या बड़े व्यक्ति को संबोधित करते समय उपयोग करने के लिए इसका उपयोग लोगों के एक समूह को संबोधित करने के लिए भी किया जा सकता है
    • अगर आप किसी व्यक्ति को अपने मित्र या परिवार के सदस्य की तरह बताना चाहते हैं, तो आप अभिव्यक्ति का इस्तेमाल कर सकते हैं टेस-तेई, सील ते प्लीट, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "चाय-टूआ, सैल टी पीएलए"। इस मामले में अनौपचारिक सर्वनाम का प्रयोग किया जाता है आप.
  • फ्रेंच में सैप शट अप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    चुप रहने के लिए किसी को आमंत्रित करने के लिए, अभिव्यक्ति का उपयोग करें साइलेंस, सियोल वास प्लैट, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "सिलन्स, सैल वू प्लले"। शब्द मौन नाक ध्वनि शामिल है "en", जिसके लिए एक गैर-देशी स्पीकर के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है
  • यह अभिव्यक्ति उन सभी स्थितियों के लिए उपयोगी है, जिसमें आप शब्द का उपयोग करेंगे "मौन" इतालवी में उदाहरण के लिए, यदि आप एक शिक्षक हैं और आप छात्रों के समूह का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप एक विषय को समझाना शुरू कर सकते हैं, आप इस वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ्रांसीसी चरण 7 में सेम शट अप शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी को आरामदायक महसूस करने के लिए, वाक्यांश का उपयोग करें: सियोल वास प्लैट सोयज़ शांत. यह एक और अर्द्ध-शिक्षित अभिव्यक्ति है जिसे इस तरह कम या कम सुनाई पड़ती है: "सिल वी पेले, सूएई ट्रंचिल"। इसका मतलब यह है: "कृपया चुप रहो"।
  • फ्रेंच में की आवाज आर यह उन लोगों के लिए थोड़ा जटिल है, जो मूल वक्ताओं नहीं हैं। यह एक बहुत नाजुक आवाज़ है जो जीभ को गले की ओर पीछे की ओर धकेलने से बाहर निकलती है। यह थोड़ा सा दिखता है आर मसिसिया और अभ्यास की आवश्यकता है पर एक नज़र डालें इस गाइड अधिक जानने के लिए
  • फ्रेंच स्टेप 8 में साइ शट अप शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि कोई व्यक्ति बहुत उत्तेजित हो, वाक्यांश का उपयोग करें कैल्मेज़-वोस, सील वाउस प्लैट, जो इस तरह से कम या कम सुनाई देती है: "शांत वू, सैल वू प्लले"। इसका मतलब यह है: "कृपया शांत हो जाओ"।
  • यह वाक्य उन लोगों के लिए उपयोगी है जो किसी को कम शोर होने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, लेकिन सीधे पूछने से बचना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रेस्तरां में हैं और आप शिकार करने से डरते हैं क्योंकि आपका एक मित्र एक दृश्य बना रहा है, तो आप इस अभिव्यक्ति की कोशिश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप फ्रांसीसी में अपमान जोड़कर और शब्दों को कसम करके पहले खंड के वाक्य अधिक कठोर बना सकते हैं। वे इस लेख में सूचीबद्ध नहीं हैं, लेकिन आप पूरी सूची पा सकते हैं यहां.
    • सचमुच शब्द Gueule एक जानवर के जबड़े को संदर्भित करता है इस संदर्भ में यह एक अपमानजनक अर्थ में एक इंसान के मुंह को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। नतीजतन, इसे इस्तेमाल न करने की कोशिश करें, जब तक आप परेशानी में नहीं पड़े।

    चेतावनी

    • इतालवी के रूप में, फ्रेंच में किसी को चुप रहने के लिए कहने पर उसे कठोर माना जा सकता है, खासकर जब अधिक स्पष्ट वाक्यांशों का उपयोग कर। अच्छी तरह से याद रखें जब संदेह में, हमेशा अधिक विनम्र विकल्प पसंद करते हैं, जैसे तेज़-वाउस, सील वाऊ प्लैट, "कृपया चुप्पी"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com