कॉर्कस्क्रीड बिना शराब की एक बोतल कैसे खोलें

एक अद्भुत दिन, एक विशेष व्यक्ति, कुछ अच्छी रोटी, कुछ पनीर और शराब की एक बोतल के साथ एकदम सही पिकनिक खर्च करने की कल्पना करो, लेकिन ... आप कॉर्कस्क्रीव भूल गए! कोई समस्या नहीं! एक बोतल खोलने और इसकी सामग्री का आनंद लेने के लिए कई सरल तकनीकें हैं आप कॉर्क स्क्वायर के बिना शराब घूंट सकते हैं, कॉर्क को घरेलू उपकरण के साथ निकाल सकते हैं, कॉर्क को धक्का दे सकते हैं या जूते का उपयोग भी कर सकते हैं। शायद सबसे आसान तरीका बोतल में कॉर्क को धक्का देना है, अगर आपको शराब में पड़ने का कोई इरादा नहीं है! पेय को दूषित करने के बिना टोपी हटाने के लिए एक चाकू एक महान उपकरण है आप कुछ तरीकों से कोशिश कर सकते हैं और अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं!

कदम

विधि 1

बोतल में कॉर्क टोपी को दबाएं
1
अंत कुंछी के साथ एक वस्तु प्राप्त करें यह टोपी के व्यास की तुलना में बेहतर होना चाहिए, इसे कॉर्क में नहीं छोडना चाहिए और न ही क्रश करना चाहिए, इसे फट जाना, चिप या ब्रेक करना चाहिए एक छोटा सा आर्थिक कलम या सामान्य मार्कर (हाइलाइटर या व्हाइटबोर्ड मार्कर भी ठीक है), हुड के साथ, इस उद्देश्य के लिए एकदम सही हैं आप एक लंबी छड़ी भी इस्तेमाल कर सकते हैं, बर्कोकैकाओ के बेलनाकार कंटेनर या तेज चाकू की चोखा - यहां तक ​​कि एक कार्बाइनर भी बहुत प्रभावी है।
  • 2
    फर्श पर या एक स्थिर सतह पर बोतल रखें। आप इसे अपनी गोद में रख सकते हैं या बस इसे टेबल पर रख सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप ऑब्जेक्ट को किसी दीवार या किसी अन्य ऊर्ध्वाधर संरचना पर रख सकते हैं और बोतल को क्षैतिज रूप से दबा सकते हैं - इसे आसानी से टोपी को मजबूर करने के लिए विस्तृत आधार से धक्का दें बोतल और वस्तु के गले को एक हाथ से पकड़कर इसे फिसलने से रोकें। जाँच करें कि समर्थन की सतह काफी मजबूत है और न जाने के कारण यह भी कवर नहीं किया जाता है, जैसे कि लीफलेट्स के साथ कवर की गई दीवार।
  • 3
    कॉर्क डाट पर उपकरण डालें सामान्य तौर पर, टोपी पहले से ही खोलने के किनारे से थोड़ी कम है- अगर यह कांच के साथ फ्लश है, तो उसे थोड़ा सा वापस जाने के लिए ऑब्जेक्ट से दबाएं। इस तरह, तात्कालिक उपकरण अधिक स्थिर है और पर्ची की संभावना कम है।
  • 4
    टोपी नीचे धक्का। बोतल को लोगों से दूर रखें, अगर शराब दबाव में आता है। ऑब्जेक्ट को एक हाथ से पकड़ते हुए और दूसरे के साथ बोतल, जब तक यह अंदर नहीं आती तब तक टोपी पर फर्म दबाव लागू होते हैं। याद रखें कि शराब कॉर्क के संपर्क में थोड़ा छिड़क देगा।
  • यह विधि बहुत ही व्यावहारिक है, लेकिन आप शराब में कुछ कॉर्क के टुकड़ों के साथ मिल सकते हैं।
  • यह बेहतर है कि आस-पास के क्षेत्र (और बोतल खोलने वाले व्यक्ति के कपड़े) दाग़-सबूत है, अगर शराब थोड़ी मात्रा से अधिक हो जाती है इस विधि से लाल वाइन की एक बोतल खोलने से बचें जब आप एक अच्छी पोशाक पहनते हैं या गलीचा पर खड़े होते हैं कुछ नैपकिन काम में रखें, वे बोतल गर्दन को लपेटते समय उपयोगी हो सकते हैं।
  • विधि 2

    एक चाकू का उपयोग करें
    1
    एक हो जाओ जेब चाकू या घुमावदार टिप के साथ ब्लेड को बोतल की गर्दन में प्रवेश करना होगा। आप दाँतेदार चाकू के साथ भी कोशिश कर सकते हैं, जो टोपी पर बेहतर पकड़ प्रदान करता है।
    • चाकू का उपयोग करते समय सावधान रहें, खुद को काटने से बचने के लिए
  • 2
    काग में ब्लेड डालें इसे आगे और पीछे केवल थोड़ा नीचे दबाव लागू करने के लिए ले जाएँ - आप इसे पूरी तरह से प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए
  • 3
    इसे एक तरह से या दूसरे को धीरे-धीरे टोपी से हटा दें जब ब्लेड ने पूरी तरह से टोपी में प्रवेश किया है, तो बोतल खोलने के लिए हल्के ढंग से खींचकर चाकू मोड़ो - कॉर्क को तोड़ने के लिए सावधान रहें और इसे शराब में गिरने न दें
  • 4
    कांच और टोपी के बीच चाकू डालें एक तरफ टोपी को हटाने के लिए लीवर के रूप में ब्लेड का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए, इसे बोतल और कॉर्क की गर्दन के किनारों के बीच डालें, धीरे-धीरे टोपी पर लगातार दबाव डालने के दौरान, चाकू को आप की तरफ खींचते हुए - इस तरह, ब्लेड एक लीवर की तरह अंदर की ओर ले जाता है।
  • यदि आपने इस पद्धति का पालन करने का फैसला किया है, तो चाकू के नीचे बोतल की गर्दन को अपने मुफ़्त हाथ से पकड़ना सबसे अच्छा है।
  • विधि 3

    एक जूता का उपयोग करें
    1
    बोतल से सुरक्षात्मक आवरण निकालें सुनिश्चित करें कि कोई प्लास्टिक या एल्यूमीनियम कैप्सूल नहीं है जो इसे हटाने के लिए टोपी की रक्षा करता है, इसे खींचकर इसे खींच कर खींचें, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो जांचें कि क्या कोई टैब है जो आप कैप्सूल का हिस्सा अलग करने के लिए खींच सकते हैं । वैकल्पिक रूप से, एक चाकू के साथ कोटिंग काट कर किनारे के किनारे सतह काट कर।
  • 2
    जूता के उद्घाटन में बोतल रखें आप फ्लैट मॉडल (ऊँची एड़ी या फ्लिप-फ्लॉप फिट नहीं होते हैं) के साथ किसी भी मॉडल का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि बोतल के आधार को समायोजित करने के लिए खोलने के लिए काफी बड़ा है - कैप को आपके प्रति चेहरा होना चाहिए। जगह में बोतल रखने के लिए, आपको इसे एक हाथ से पकड़कर दूसरे के साथ जूता को पकड़ना चाहिए।
  • 3
    दीवार के खिलाफ जूते का एकमात्र मारो बोतल को जूते में रखें और दीवार को कई बार दोबारा मारा। बोतल क्षैतिज स्थिति में होनी चाहिए और आपको बोतल के निचले हिस्से के नीचे एकमात्र हिस्से के साथ दीवार को स्पर्श करना चाहिए। जूता संभव टूटने से कांच की रक्षा करता है, लेकिन बहुत ज्यादा बल लगाने के लिए किसी भी तरह से बचा जाता है - बोतल के आंतरिक दबाव के कारण कुछ तेज स्ट्रोक की श्रृंखला को टोपी में ले जाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • यदि आप पिकनिक कर रहे हैं और पास की कोई दीवार नहीं हैं, तो आप एक ध्रुव या पेड़ को मार सकते हैं-बस सावधान रहें कि आप अपने लक्ष्य को याद नहीं करें, या आप बोतल को छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास शराब की बोतल डालने के लिए एक सपाट जूता नहीं है, तो कपड़े में उत्तरार्द्ध को लपेटें या झटके से बचाने के लिए एक किताब पर आराम रखो। जूता का उद्देश्य संभवतः टूटने से बोतल की रक्षा करना है।
  • 4
    टोपी निकालें जब यह दो या तीन सेंटीमीटर खोलने से बाहर आता है, तो आप इसे अपनी उंगलियों के साथ खींच सकते हैं - इस समय, आप शराब का आनंद ले सकते हैं
  • विधि 4

    एक स्क्रू का उपयोग करें
    1
    एक स्क्रू और सरौता की एक जोड़ी खोजें जितना अधिक स्क्रू धागा आकार, उतना ही बेहतर होगा। सुनिश्चित करें कि टोपी के संपर्क में आने वाली सभी चीजें साफ हैं - गंदे लोग शराब को दूषित कर सकते हैं
  • 2
    कैप में स्क्रू डालें इसे कॉर्क के केंद्र तक घुमाएं जब तक बाह्य रूप से केवल 1 सेमी लंबा भाग नहीं बचा। आपको केवल अपनी उंगलियों के साथ ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अगर आपको सहायता चाहिए, तो आप एक पेचकश का उपयोग कर सकते हैं
  • काग को छोटे टुकड़ों में तोड़ने से रोकने के लिए ध्यान से आगे बढ़ें।
  • 3
    पिलरों के साथ पेंच खींचो स्क्रू को खींचने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें, जिसके साथ टोपी को खींचना चाहिए। सरौता के स्थान पर, आप एक नाखून हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं (एक कांटेदार अंत वाला) या एक कांटा - आपको केवल एक वस्तु की आवश्यकता है जो उंगलियों की तुलना में पेंच पर बेहतर पकड़ है।
  • 4
    पैनिक्स के लिए एक कांटा के साथ टोपी निकालें। बस इस उपकरण के साथ सरौता को बदल दें, जिसे आपको एक पेंच बनाने पर आराम करना होगा "टी"। पेंच एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में रहना चाहिए, जबकि क्षैतिज स्थिति में कांटा - यह सुनिश्चित करें कि पेंच कांटा के दो बिंदुओं के बीच है, युक्तियों पर सूचक उंगली रखें, उपकरण के संभाल पर मध्य उंगली और ऊपर की ओर खींचें।
  • जांचें कि कांटा स्क्रू के फ्लैट अंत से पतले है, जिसमें एक अच्छा या मध्यम धागा होना चाहिए।
  • 5
    एक स्क्रू के बजाय एक साइकिल हुक का उपयोग करें इनमें से एक हुक प्राप्त करें (जो छत पर बाइक लटकाते थे) और उसे टोपी में पेंच करते थे रबड़ से ढके हुए भाग का प्रयोग करना जैसे कि यह एक संभाल होता है, टोपी को अपने शरीर से दूर खींचने के लिए खींचें - इस तरह, आपको बोतल को उबालने के लिए पहर या अन्य वस्तु की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 5

    एक हैंगर का उपयोग करें
    1
    धातु के पिछलग्गू के हुक को सीधा करें एक सस्ता बनाओ, तार से बना और इसे सीधे करने के लिए अंकुश भाग खोलें।



  • 2
    पिछलग्गू के आधार पर एक छोटा हुक बनाओ एक छोटे से हुक बनाने के लिए पेयर की एक जोड़ी का प्रयोग करें, जब तक यह लगभग 30 डिग्री (यह मछली पकड़ने के हुक की तरह दिखना चाहिए) का एक कोण बनाता है, तब तक एक खंड को कम से कम 10 मिमी लंबा बना देता है।
  • 3
    टोटल और बोतल की गर्दन के बीच धातु को थ्रेड करें इसे समानांतर आदी भाग के साथ कांच के अनुयायी रहना चाहिए। जब तक छोटा हुक कॉर्क डाट के नीचे नहीं होता है, तब तक इसे पुश करें - आपको यह परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम 5 सेंटीमीटर कम करना होगा।
  • 4
    क्रैक 90 डिग्री को घुमाएं इस तरह, हुक टोपी के आधार में फिट बैठता है और इसे आसानी से पिछलग्गू द्वारा निकाला जा सकता है, ताकि हुक हिस्सा बोतल के केंद्र की तरफ बढ़ जाता है।
  • 5
    बोतल खोल देना धीरे-धीरे कैश को खींच कर इसे टोपी पर ले जाने के लिए बग़ल में बोलने लगा - आपको दस्ताने पहनना चाहिए, क्योंकि तार आपकी अंगुलियों को घायल कर सकती है खींचते समय हुक को कॉर्क में प्रवेश करना चाहिए और इसके साथ खींचें।
  • 6
    पिछलग्गू का उपयोग एक कॉर्कस्क्रेवेल के रूप में करें एक वैकल्पिक तरीका यह उपकरण का उपयोग करना है जैसे कि यह एक कॉर्कस्क्रेवेल था। हुक को सीधा करने के बाद, बस इसे कॉर्क के बीच में डालें और ऊपर खींचते समय अपने आप को मोड़ो - इस तरह, आपको धीरे-धीरे टोपी खींचनी चाहिए।
  • विधि 6

    पेपर क्लिप का उपयोग करें
    1
    दो पेपर क्लिप और एक बॉलपेप पेन लें आंशिक रूप से स्टेपल को स्टेपल करते हुए एक भाग को बरकरार रखा जाता है "यू"। दूसरे भाग को फेरबदल के बिना एक सीधी रेखा प्राप्त करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए "यू" अधिक आंतरिक
  • 2
    बोतल के किनारे स्टेपल में से एक थ्रेड फिट ए हिस्सा "यू" कॉर्क और ग्लास के बीच में से एक में से एक, जब तक यह टोपी के नीचे स्थित नहीं होता है, जबकि सुधारा हुआ हिस्सा बाहर रहना चाहिए। इसे लाने के लिए पेपर क्लिप 90 डिग्री घुमाएं "यू" टोपी के नीचे
  • दूसरी पेपर क्लिप का उपयोग करके टोपी के विपरीत दिशा में प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 3
    एक साथ स्टेपल के सीधे सिरों को मिलाएं। मशाल एक-दूसरे के चारों ओर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपको टोपी खींचने की अनुमति देने के लिए सुरक्षित रूप से मजबूर हैं।
  • 4
    बोतल खोल देना एक उपयुक्त उपकरण डालें, जैसे चम्मच के हैंडल, एक बॉलपेप पेन या एक पेंसिल, स्टेपल की अंतर्वर्पित छोर के नीचे। उपकरण के नीचे अपनी उंगलियों को स्लाइड करें, ताकि धातु के तार मध्य और अंगुली के बीच हो जाएं - इस बिंदु पर, आप टोपी को और बाहर खींच सकते हैं
  • विधि 7

    एक हथौड़ा का उपयोग करें
    1
    एक छोटा सिर और एक हथौड़ा के साथ तीन छोटी नाखून लें सिद्धांत रूप में, टोपी के नीचे तक पहुंचने के लिए आपको लंबे समय तक पर्याप्त नाखों की आवश्यकता होती है।
  • 2
    हथौड़ा का उपयोग कर धीरे-धीरे कॉर्क में उन्हें डालें। जमीन पर लम्बवत आंदोलन के साथ उन्हें हिट करने की कोशिश करें और नाखूनों की एक पंक्ति बनाएं - सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे के करीब हैं अधिक बल का प्रयोग न करें, अन्यथा आप टोपी को तोड़ सकते हैं।
  • 3
    हथौड़ों के काटने वाले भाग के साथ नाखूनों को पकड़ो। आपको बोतल को उकसाने की इजाजत देने के लिए उन्हें अच्छी पकड़ प्रदान करनी चाहिए
  • 4
    नाखूनों का उपयोग करना और टोपी निकालने बस हथौड़ा खींचें और धीरे-धीरे आप की ओर बढ़ोतरी करें - आप कोक को स्थानांतरित करने के लिए उपकरण को बग़ल में स्विंग कर सकते हैं और ऑपरेशन की सुविधा भी कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, हथौड़ा और नाखूनों को टोपी से अलग करने के लिए बोतल घूर्णन करते हुए कैप को पकड़ने के लिए उपयोग करें
  • अगर आपको पहले प्रयास पर परिणाम नहीं मिलता है, तो पिछले एक से लंबवत पंक्ति बना कर नाखूनों को फिर से सम्मिलित करें और पुनः प्रयास करें।
  • विधि 8

    कैंची का उपयोग करें
    1
    कैंची की एक जोड़ी प्राप्त करें शिल्प या बच्चों (लेकिन सुरक्षा के लिए नहीं) नौकरियों के लिए छोटे लोगों का उपयोग करना बेहतर होता है
  • 2
    पूरी तरह से दो ब्लेड को अलग करना। काटने के किनारे को छूने और पूरी तरह से खुले हैंडल रखने के लिए सावधान रहें।
  • 3
    टोपी के केंद्र में पतले ब्लेड डालें। हल्के दबाव को लागू करें, उसे कॉर्क में अपनी आधा लंबाई में धकेलिए - सावधान न करें कि इसे तोड़ न दें या इसे बोतल में डाल दें।
  • 4
    ऊपर खींचते हुए कैंची की हैंडल घुमाएं बोतल को मजबूती से एक हाथ से पकड़ो, दूसरी ओर या ठीक इसके विपरीत कैद को घुमाए। यदि आपके पास ब्लेड को पर्याप्त गहराई तक तय किया गया है, तो आप इसे अपनी उंगलियों से समझने के लिए पूरी तरह से टोपी को निकालने में सक्षम हो सकते हैं और इसे हाथ से हटा सकते हैं।
  • टिप्स

    • इस लेख में वर्णित सभी विधियों के लिए कुछ समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। अगर आप आसानी से किसी स्टोर पर जा सकते हैं, तो कॉर्कस्क्रीड खरीदने के लिए बेहतर है
    • थोड़ा तेज कैंची की एक जोड़ी खोलो - उन्हें टोपी के केंद्र में धकेलिए और उन्हें लीवर के रूप में उपयोग करने के लिए बंद करें और टोपी हटा दें।
    • बोतल के अंत में गर्मी एक है "मेकअप" जो आपको टोपी खींचने में मदद कर सकता है, हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि बोतल का आधार बहुत गर्म नहीं है, अन्यथा यह विस्फोट हो सकता है।
    • यदि आपके पास पियर नहीं है, तो स्क्रू के चारों ओर एक स्ट्रिंग लपेटें और खींचें।

    चेतावनी

    • तेज टूल्स के साथ सावधान रहें और जब आप नशे में हों
    • शराब की एक बोतल खोलने के लिए अपने दाँत का उपयोग करके उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप बहुत अधिक बल लगाते हैं, तो आप बोतल को तोड़ सकते हैं, भले ही आप किस विधि का उपयोग करें
    • अपने कपड़ों पर शराब छीनने से बचने के लिए जब आप टोपी को दबाते हैं, तो बोतल को सीधे से दूर रखें।
    • वाइन कैसे जमा किया जाता है इस पर निर्भर करते हुए, कॉर्क बहुत शुष्क हो सकता है और पेय के अंदर तोड़ सकता है - इसे बरकरार रखने के लिए सावधानी के साथ आगे बढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com