एक तरबूज कैसे खरीदें

उत्पाद की कीमतों में वृद्धि के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए गुणवत्ता के फल और सब्जियां खरीदना महत्वपूर्ण है कि आपके द्वारा खर्च किए गए धन का मूल्य है। एक अच्छी उम्र और अच्छी तरबूज खरीदना एक जटिल अनुभव हो सकता है अगर आपको पता नहीं है कि वास्तव में क्या देखना है। उच्च गुणवत्ता की खरीद सुनिश्चित करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

1
अच्छा लग रहा है टोकरियाँ, अलमारियों या बक्से पर एक नज़र डालें जिसमें वे सामने आए हैं। यदि मक्खियों या अन्य कीड़े पास हैं, या यदि दूसरे फलों को कवर करने में कुछ रस टपकता है, तो संभवत: आपके खरबूजे कहीं और खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • 2
    अपने तरबूज का चयन करने के लिए, हल्के भूरे रंग के फल को हरे रंग की रेखाओं के साथ देखें, जो इसे पार करते हैं। छेद, डेंट या बड़े भूरे या काले धब्बे के साथ फल से बचें।
  • 3



    इसे स्पर्श करने के लिए लग रहा है आप खरीदना चाहते हैं तरबूज जाओ। यह बहुत भारी होना चाहिए, इसके आकार पर विचार करना, और कठिन है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। अगर आप इसे एक हफ्ते में उपयोग करने के लिए खरीदते हैं, तो एक बहुत ही कठिन तरबूज ठीक है, लेकिन अगर आप इसे घर ले जाना चाहते हैं और इसे तुरंत खाएं, तो इसे दबाए जाने के बाद इसे थोड़ा ऊपर देना बेहतर होगा।
  • 4
    यह गंध आती है। उस स्थान को गंध लें जहां पौधे से तरबूज काट दिया गया था। ताजा कटौती फल के समान आपको एक सुगंध लगाना चाहिए। यदि आप कुछ भी सुन नहीं सकते हैं, तो इसका मतलब है कि यह अभी तक परिपक्व नहीं है। यदि गंध सुखद नहीं है, तो इसका मतलब है कि यह अब खाने के लिए अच्छा नहीं है
  • 5
    सुनो। एक कान के आगे तरबूज शेक यदि आप इसे अंदर जाने वाले बीज सुन सकते हैं, तो यह तैयार है!
  • चेतावनी

    • अपने तरबूज घर लाने के बाद, इसे हल्के डिटर्जेंट और ठंडे पानी से हमेशा धो लें। किसानों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उर्वरकों ने तलना पर बसने के लिए और पेट की समस्याओं को जब आप इसे खाया हो, हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com