एक तरबूज कैसे चुनें

बहुत से लोगों को पता नहीं है कि एक तरबूज कैसे चुनना है वे केवल त्वचा पर दस्तक देते हैं जैसे कि वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। हालांकि आंतरिक रूप से परिपक्व त्वचा से समझना मुश्किल लग सकता है, लेकिन कुछ तरकीबें हैं जो आप सही तरबूज चुन सकते हैं। उन्हें खोजने के लिए नीचे दिए गए पहले चरण से शुरू करें

कदम

भाग 1

एक तरबूज चुनें
एक टेंडरिमोन चरण 1 का चयन करें
1
एक समान आकार की तलाश करें एक कठिन, सममित त्वचा के साथ एक तरबूज़ की तलाश करें, घावों, कटौती और रिक्तता से मुक्त। यदि यह सूक्ष्मता या मोटा है, तो इसका अर्थ यह हो सकता है कि इसकी वृद्धि के दौरान सूर्य और पानी की अनियमित मात्रा प्राप्त हुई।
  • एक टेंडरिमोन चरण 2 का चयन करें
    2
    यह लिफ्ट। तरबूज अपने आकार के लिए भारी होना चाहिए, यह इंगित करता है कि यह पानी से भरा है और इसके परिणामस्वरूप, अच्छा और परिपक्व है। अपने तरबूज के वजन की समान आकार के साथ तुलना करने का प्रयास करें: जितना अधिक परिपक्व हो उतना बड़ा होगा। यह सलाह अधिकांश फलों और सब्जियों पर लागू होती है
  • एक टेंडरिमोन का चरण चुनें
    3
    समर्थन क्षेत्र की तलाश करें यह तरबूज के निचले हिस्से का एक हिस्सा है जिसमें क्रीम के रंग का छील है। यह वह हिस्सा है जो जमीन के संपर्क में है, जबकि तरबूज सूरज में पका हुआ है, इसलिए गहरा अधिक तरबूज बेहतर होगा। यदि समर्थन क्षेत्र सफेद है, या यहां तक ​​कि अस्तित्वहीन भी, शायद तरबूज बहुत जल्दी काटा गया है और परिपक्व नहीं होगा।
  • एक टिडरमोन चरण 4 का चयन करें
    4
    रंग की जांच करें एकदम सही और परिपक्व तरबूज शानदार, बल्कि गहरे हरे और अपारदर्शी होना चाहिए। एक चमकदार छील के साथ एक तरबूज आमतौर पर कच्चा है
  • एक टेंडरिमोन का चरण चुनें छवि शीर्षक 5
    5
    अपने हाथ से दस्तक देकर ध्वनि सुनने की कोशिश करो यह तकनीक सीखना थोड़ा मुश्किल हो सकती है, लेकिन कई तरबूज वाले इस पर कुल विश्वास रखते हैं। दृढ़तापूर्वक अपने हाथों की तरफ से तरबूज को हड़ताल करें और इसे पैदा होने वाले ध्वनि को सुनें। एक परिपक्व तरबूज के लिए, आप एक पूर्ण और सुस्त ध्वनि की तलाश में हैं इसके विपरीत, एक बेहोश और गंध ध्वनि अच्छा नहीं है, क्योंकि यह इंगित करता है कि तरबूज परिपक्व नहीं है।
  • एक टिडरमोन चरण 6 चुनें
    6
    जब आप पहले से कट गए तरबूज का चयन कर रहे हैं तब भी इसके लिए जागरूक रहें यदि आप पहले से ही एक तरबूज खरीदना चाहते हैं, तो कुछ पहलुओं पर विचार करना है। उन हिस्सों को चुनें, जिनमें चमकदार लाल लुगदी और काले या गहरे भूरे रंग के बीज हैं। सफेद नसों और कई सफेद बीज के साथ भाग से बचा जाना चाहिए। आपको उन हिस्सों से भी बचने चाहिए जिनके पास सूखा या मैदा पल्प है, या यह कि बीज से अलग पौध है।
  • भाग 2

    तरबूज की दुकान और कट करें
    एक टेंडरिमोन चरण 7 का चयन करें
    1
    तरबूज सही ढंग से रखें इस्तेमाल होने से पहले एक तरफ एक तरबूज को रेफ्रिजरेटर में एक सप्ताह तक संग्रहीत किया जा सकता है। इसे डेंटिंग से बचने के लिए इसे ध्यान से संभालना याद रखें।
    • 4.5 डिग्री सेल्सियस से नीचे के तापमान पर कभी भी टरबूज़ नहीं रखिए, क्योंकि ठंड फल को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • यदि आप इसे खरीदने के बाद तरबूज को पिकाना चाहते हैं, तो इसे दो दिन के लिए कमरे के तापमान पर रखें। तरबूज थोड़ा पतला होगा, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं: यह इस तथ्य के कारण है कि जब एक तरबूज बहुत जल्दी काटा जाता है, तो यह कभी पूर्ण रूप से उमड़ता नहीं होगा।
  • एक टिडरमॉन चरण 8 का चयन करें
    2



    तरबूज काटें तरबूज को छोटे टुकड़ों में कटौती करने के लिए, सबसे पहले एक काटने के बोर्ड पर तरबूज लगाएं और एक तेज चाकू से दो सिरों को काट लें।
  • तरबूज के किनारे के साथ चाकू के ब्लेड को पास करें, छील को लुगदी से अलग करें। फिर तरबूज को गोल स्लाइस में काटें, और फिर स्लाइस को 2.5 सेमी के क्यूब्स में काट लें।
    एक टेंडरिमोन चरण 8 बुललेट 1 का चयन करें
  • यदि आप इसे तत्काल भस्म नहीं करते हैं, तो इसे एक बंद कंटेनर में डालकर रेफ्रिजरेटर में रखें। यह 3 या 4 दिन के लिए रखा जाएगा।
    एक टिडरमोन चरण 8 बुललेट 2 का चयन करें
  • एक टेंडरिमोन चरण 9 का चयन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तरबूज से बीज निकालें यदि आप तरबूज से बीज निकालना चाहते हैं, तो आधे में तरबूज काटा, और फिर क्वार्टर में एक छोटे चाकू के साथ बीज की रेखा के साथ गूदा काट लें।
  • अब, जिस टुकड़े को आप काटा, उसे उठा लें एक कांटा का उपयोग करके, आप जिस टुकड़े को उठाया गया है और छील से जुड़ा हुआ अन्य गूदे को हटा दें।
    एक टिडरमोन चरण 9 बुलेट 1 का चयन करें
  • कॉकटेल में मिश्रण करने के लिए या किसी अन्य उपयोग के लिए यह सॉस के लिए एक नाश्ते के लिए आदर्श टरबूज़ क्यूब तैयार करने के लिए एकदम सही है।
  • भाग 3

    व्यंजनों में तरबूज का उपयोग करें
    मेक ए तरबूजल सलाद स्टेप 2 नामक छवि
    1
    एक तरबूज सलाद तैयार करें तरबूज अपने भोजन को कुरकुरे और रसदार बनाने के लिए ताजा सलाद में जोड़ने के लिए आदर्श घटक है यह नुस्खा खीरे, काजू और फेआ के साथ तरबूज को जोड़ती है!
  • ट्रीडरमोन नींबू पानी पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    तरबूज के साथ एक नींबू पानी तैयार करें क्या आप गर्म गर्मी के दिनों में एक जमे हुए गिलास तरबूज नींबू पानी से ज्यादा ताज़ा महसूस कर सकते हैं? मधुर तरबूज का उपयोग करें जिसे आप पा सकते हैं और सफलता की गारंटी दी जाएगी!
  • ट्रीएम टमाटर डोनट्स स्टेप 6 बनाएं
    3
    तरबूज को डोनट्स तैयार करें तरबूज डोनट्स असली डोनट्स नहीं हैं, वे सिर्फ एक डोनट आकृति में तरबूज की कटौती कर रहे हैं। चीनी और बादाम के गुच्छे के साथ कवर, वे एक स्वादिष्ट नाश्ता हैं।
  • दीप फ्राइड तरबूज के चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    4
    तरबूज के साथ वोडका तैयार करें। आप वोदका में तरबूज के टुकड़ों को जोड़कर स्वादिष्ट गर्मियों के कॉकटेल तैयार कर सकते हैं। इसे बर्फ और थोड़ा रस के साथ परोसें: गुलाबी रंग में पार्टी के लिए यह एकदम सही पेय होगा
  • तेंदरी के चरण 28 के साथ वडोका को लुभाएं
    5
    रोटी और तली हुई तरबूज तैयार करें यह स्वादिष्ट लेकिन बहुत स्वस्थ आनंद अक्सर गांव के त्योहारों या इसी तरह की घटनाओं में परोसा जाता है। यह चटनी चीनी के साथ गार्निश, यह एक अनूठा रसदार मिठाई का इलाज होगा!
  • टिप्स

    • छील के पीले हिस्से की जांच करें। अब यह विस्तारित और अच्छी तरह से परिभाषित है, अधिक तरबूज भूमि पर और परिपक्व होने के लिए पौधे पर रखा गया है। परिपक्व = मीठा
    • इसे एक ड्रम की तरह मारो यह एक सुस्त आवाज का उत्सर्जन करना चाहिए
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com