बादाम के दूध का उपयोग कैसे करें

बादाम का दूध पानी के साथ बादाम के आटे को मिलाकर और फिर छानने के द्वारा प्राप्त किया जाता है। परिणाम थोड़ा मिठाई और दूधिया तरल है। मध्य युग के बाद से, बादाम का दूध गाय के दूध के विकल्प के रूप में उपयोग किया जाता है, जो तेजी से बिगड़ता है। तिथि करने के लिए, बादाम का दूध वैगनों में एक लोकप्रिय पसंद है, क्योंकि यह पशु-व्युत्पन्न अवयवों के बिना दूध का विकल्प है। यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो लैक्टोज असहिष्णु हैं क्योंकि इसमें उनमें शामिल नहीं है। बाजार में इसे प्राकृतिक तरीके से बेच दिया जाता है, या वेनिला और चॉकलेट सहित विभिन्न जायके के साथ स्वाद होता है यह अक्सर विटामिन के साथ भी जोड़ा जाता है बादाम का दूध कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है, चलो उन्हें एक साथ मिलें।

कदम

विधि 1
बादाम के दूध के साथ पेय

एलमड मिल्क चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
बादाम का दूध पीना यह वास्तव में गाय के दूध की तरह नशे में हो सकता है आम तौर पर यह तीन रूपों में उपलब्ध है: प्राकृतिक, वेनिला या चॉकलेट किसी भी प्रकार के बिना प्राकृतिक रूप से स्वाद या आनंद लिया जा सकता है। निर्माता नीचे से किसी भी जमा को हटाने के लिए उपयोग करने से पहले संकुल को हिला देते हैं। किसी भी स्वाद के बादाम का दूध चाय या कॉफी में जोड़ा जा सकता है, जैसे कि अधिक क्लासिक दूध और क्रीम।
  • एल्यूमड दूध का उपयोग करें चित्र शीर्षक 2 चरण
    2
    बादाम का दूध का उपयोग करें अपने ठग को तैयार करने के लिए आप इसे सामान्य डेयरी उत्पादों के साथ बदल सकते हैं बस एक ब्लेंडर में फल (अधिमानतः जमे हुए) के साथ इसे गठबंधन। सामग्री मिश्रण जब तक वे मिश्रित कर रहे हैं। आप अपने स्वाद के अनुसार बादाम के दूध की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं, अधिक या कम सघन चिकन के लिए।
  • छवि का शीर्षक एल्यूमड दूध का उपयोग करें चरण 3
    3
    बादाम का दूध का प्रयोग स्वादिष्ट भारतीय शैली के पेय (केसर-बदाम) तैयार करने के लिए करें:
  • ब्लेंडर में 480 मिलीलीटर बदाम का दूध (बदाम) डालना।
  • 1-2 खड़े किए गए दिनांक जोड़ें (आप उन्हें शहद के साथ अपने स्वाद के अनुसार बदल सकते हैं)।
  • वेनिला निकालने के 2 बूंदों को जोड़ें।
  • ताज़ा क्रीम (वैकल्पिक) का एक चम्मच जोड़ें
  • कुछ सेकंड के लिए सभी सामग्री को मिलाएं। कांच में पेय डालो
  • पेय पर केसर का एक चुटकी जोड़ें (बहुत कम है क्योंकि इसकी एक बहुत गहरी स्वाद है) यह भी स्वादिष्ट बनाने के लिए।
  • नोट: यह तारीखों को अपने आप मिश्रण करने के लिए सलाह दी जाती है और फिर अन्य अवयवों को जोड़ने के लिए, अन्यथा, दूध के साथ, उन्हें काटना मुश्किल हो सकता है
    एलॉम मिल्क चरण 4 का उपयोग करें

    विधि 2
    बादाम के दूध के साथ शीत व्यंजन

    छवि का शीर्षक एल्यूमड दूध का उपयोग करें चरण 5
    1
    अनाज के साथ बादाम के दूध का उपयोग करें। आप इसे नाश्ते के दौरान पशु दूध या सोया दूध के साथ बदल सकते हैं। बादाम का दूध आपके अनाज के लिए मिठास और क्रीम के लिए एक नोट जोड़ देगा।



    विधि 3
    बादाम के दूध के साथ कुक

    1
    बादाम के दूध के साथ रसोई। बादाम का दूध हर नुस्खा में गाय के दूध की जगह ले सकता है। नुस्खा में बताई गई खुराक के बाद, उसी मात्रा में इसका इस्तेमाल करें। आप इसे अपने बेक्ड वस्तुओं के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, इसे सूप में जोड़ सकते हैं और इसे सॉस में शामिल कर सकते हैं। बादाम का दूध कुछ भी कर सकता है जो कुछ भी कर सकता है।

    विधि 4
    एक पूरक के रूप में बादाम का दूध का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक एल्यूमड दूध का उपयोग करें चरण 6
    1
    प्रोटीन पाउडर के साथ बादाम का दूध मिलाएं। गाय की तुलना में, बादाम का दूध कम प्रोटीन है इसकी अधिकांश प्रजातियों में उत्पाद के 240 मिलीलीटर प्रति प्रोटीन के बारे में 1 ग्राम होते हैं। स्किम्ड दूध (2%) की इसी मात्रा में लगभग 8 ग्राम प्रोटीन होते हैं बादाम का दूध पूरी तरह से प्रोटीन पाउडर के साथ जोड़ता है, जो उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट पसंद बनता है जो जानवरों के दूध का उपयोग किए बिना अपने सेवन में वृद्धि करना चाहते हैं।
  • एल्यूमड दूध का उपयोग करें शीर्षक चित्र 7
    2
    अपने पौष्टिक मूल्यों के लिए बादाम का दूध लें। बादाम के दूध में संतृप्त वसा नहीं होता है और इसकी वसा स्किम्ड दूध (लगभग 2%) से लगभग आधा है। इसमें कोलेस्ट्रॉल नहीं है और कैल्शियम में स्वाभाविक रूप से समृद्ध है। स्किम्ड दूध (1%) और आपकी दैनिक कैल्शियम की अपेक्षा के मुकाबले, बादाम के दूध में 15% अधिक है। घर का बना हुआ बादाम दूध उन सभी लोगों के लिए एक स्वीकार्य दूध विकल्प है जो कच्चे खाद्य आहार का पालन करते हैं।
  • टिप्स

    • पैकेज खोलने के 7-10 दिनों के भीतर बादाम का दूध का सेवन करना चाहिए। सामान्य डेयरी उत्पादों के साथ, यदि समय सीमा समाप्ति की तारीख पार हो गई हो तो पी लो नहीं।

    चेतावनी

    • सूखे फल से प्राप्त सभी उत्पादों की तरह, बादाम का दूध एक वर्ष की आयु से कम उम्र के बच्चों को नहीं दिया जाना चाहिए। यह दूध के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, जब तक कि यह एक चिकित्सक नहीं है जो इसे सुझाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com