कैसे एक अंडे स्टेम करने के लिए

कई व्यंजनों, जिनमें पेस्ट्री क्रीम, सूप्स और कुछ प्रकार के पास्ता के लिए भी शामिल है, उन्हें आवश्यकता होती है "अंडे पतला", जिसका मतलब है कि इसे धीरे-धीरे एक उच्च तापमान में लाने के लिए, इसे कई छोटे टुकड़ों में कम करने के बिना, एक पतला अंडे एक कच्ची अंडे की तरह लग रहा है लेकिन पूरी तरह से पकाया जाता है और इसे एक मोटाई के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या अन्य अवयवों को मिला सकता है। आप बुनियादी प्रक्रियाओं और कुछ विशिष्ट व्यंजनों सीख सकते हैं अधिक जानकारी के लिए, चरण 1 पर जाएं

कदम

विधि 1

मूल बातें जानें
टेम्पर ऐ एग्ज चरण 1 नामक छवि
1
आवश्यक उपकरण प्राप्त करें अंडा स्ट्रिपिंग आपके विचार से बहुत सरल है। यदि आप जल्दी हो और आप एक समय में अंडे को बहुत कम गर्म तरल जोड़ सकते हैं, तो आप इसे किसी भी समय भंग कर देंगे। बातें ठीक से करने के लिए, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक गर्मी प्रतिरोधी कटोरा पिरेक्स या सिरेमिक कटोरे में अंडे अंडे बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अंडे नीचे से नहीं पकेंगे वास्तव में, यह आपके द्वारा जोड़ा जाने वाला तरल होना चाहिए, न कटोरा सामग्री (यह उन्हें जांकाना बनाता है)।
  • सचेतक। इस तकनीक के लिए ज़रूरी है कि आप अपने अंडे सख्ती से और एक ही समय में कुछ गर्म तरल जोड़ें। यदि आपके पास एक झटके नहीं है, तो आप कांटा का उपयोग कर सकते हैं।
  • चमचा। आपको कटोरे में तरल डालना एक उपकरण की ज़रूरत होगी, अधिमानतः मात्रा में मात्रा की जांच करने के लिए स्पॉउट के साथ एक कछुआ।
  • टेम्पर ए एग्ज चरण 2 नामक छवि
    2
    कटोरे में अंडे को हरा दें। नुस्खा के आधार पर, आपके पास 1 या 6 अंडें पतला हो सकता है, लेकिन प्रक्रिया अपरिवर्तित बनी हुई है। अंडे को गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में तोड़ दें और जब तक वे अच्छी तरह मिश्रित न हों तब तक उन्हें हरा दें।
  • अंडे को हराकर जारी रखें जब तक कि वे फ्राइड न हों पके हुए अंडे, जैसे तले हुए तने हुए होते हैं, क्योंकि बनावट गहरा हो जाएगा। स्थिरता, इस प्रक्रिया के लिए, एक आमलेट के समान है यदि आप अंडे के ऊपर फोम बनाते हैं, तो आप सही दिशा में जा रहे हैं।
  • कमरे के तापमान तक पहुंचने तक अंडे को आराम दें। इस बीच, आप नुस्खा के लिए अन्य सामग्री तैयार करना जारी रख सकते हैं। ठंडे अंडर स्ट्रिपिंग जटिल है, और हम अनुशंसा करते हैं कि कमरे के तापमान तक पहुंचने के बाद आप ऐसा करते हैं।
  • टेम्पर ऐ एग्ज चरण 3 नामक छवि
    3
    अंडे को सख्ती से मारो और कुछ गर्म तरल जोड़ें। यदि आप इसे एक मिठाई या एक दिमागदार पकवान के लिए की जरूरत है, प्रक्रिया अपरिवर्तित बनी हुई है। यह आवश्यक है कि जब आप तरल जोड़ते हैं, अंडे को हराकर जारी रखें। जब आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि उन्होंने जमना नहीं किया है, तो अधिक तरल जोड़ें अंडे भंग होने तक जारी रखें।
  • एक चम्मच या दो के साथ शुरू करें और जब आप पूरी तरह से आश्वस्त हो जाएं कि अंडे जमने नहीं गए हैं तो अधिक जोड़ें। कुछ व्यंजनों को अच्छी तरह से समझाने की ज़रूरत नहीं है, और शायद वे आपको अंडे को उबलते दूध की एक कढ़ाई जोड़ने के लिए कहें। हकीकत में धीरे-धीरे तापमान धीरे-धीरे बढ़ने के लिए शुरू करना बेहतर होता है। जारी रखें जब तक अंडे की मात्रा कम से कम आधे न हो जाए
  • टेम्पर ए एग्ज चरण 4 नामक छवि
    4
    तैयार होने पर, पतला अंडे गर्म तरल में डाल दें। आप इसे समझेंगे जैसा कि आप मिश्रण में भाप देखेंगे और आप गर्म कटोरा महसूस करेंगे। इस बिंदु पर, अंडे पकाया गया है मिश्रण मिश्रण करें और यह बाकी सब अवयवों में जोड़ा जाने के लिए तैयार है - भले ही अंडे जांक लेना चाहिए, कोई समस्या नहीं है।
  • यह मिश्रण मुख्य रूप से मोटा और अमीर सॉस बनाने की सुविधा देता है। जब आप सामग्री को जोड़ते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए कि स्टॉक और दूध मोटा होते हैं और पीले रंग का रंग होता है।
  • टेम्पर ऐ एग्ज चरण 5 नामक छवि
    5
    गलती से बनाए गए अंडा के टुकड़े को निकालें। यदि आप तरल बहुत तेजी से जोड़ते हैं, तो यह हो सकता है। चिंता न करें, लेकिन अधिक तरल न जोड़ें और अंडे का मिश्रण न करें। एक चम्मच के साथ, अंडे के टुकड़े को हटा दें या एक झरनी के माध्यम से मिश्रण निकालें। यदि आपके पास सभी मिश्रित जमावट हैं, तो आपको प्रक्रिया फिर से शुरू करनी चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से, अगर यह आपको परेशान नहीं करता है, तो कुछ गांठ भी छोड़ सकते हैं। झटके के साथ सख्ती से मिश्रण करना जारी रखें और आप इसे नोटिस भी नहीं करेंगे।
  • विधि 2

    मीठे व्यंजनों के लिए अंडे को तने
    टेम्पर ऐ एग्ज चरण 6 नामक छवि
    1
    स्टोव पर दूध उबालें। यदि आप डेल`हेग्नोग, क्रीम, पुडिंग या आइसक्रीम तैयार कर रहे हैं, तो अधिकतर व्यंजनों में आप गर्मी या दूध उबाल लें। अंडे को गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में मारो और नुस्खा में बताए अनुसार दूध गर्मी।
  • टेम्पर ऐ एग्ज चरण 7 नामक छवि
    2
    वांछित चीनी की मात्रा जोड़ें कुछ व्यंजनों के लिए, आपको उन्हें भंग करने से पहले चीनी को अंडे के साथ खुराक करना होगा। इस मामले में, खुराक का प्रदर्शन करें और अंडे को पतला करें ज़िन्दगी के साथ जोर से मिश्रण मारो और साथ ही दूध गर्मी।
  • टेम्पर ऐ एग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूध के कुछ चम्मच के साथ शुरू करो स्टोव से दूध निकालें और अंडे और शर्करा के अंदर गर्मी प्रतिरोधी कटोरे के अंदर एक छोटी राशि जोड़ें। तलछट के साथ, एक समय में एक चम्मच रखें, जबकि ज़िन्दगी से ज़िन्दगी जारी रखें। अधिक जोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि अंडे जांघ नहीं गए हैं।
  • यदि यह आपकी सहायता कर सकता है और आप जल्दी में सब कुछ नहीं करना चाहते हैं, अधिक तरल जोड़ने से पहले दस तक जुटें। यह अंडे को थक्के से रोक देगा।
  • टेम्पर ऐ एग्ज चरण 9 नामक छवि
    4



    धीरे धीरे अंडे के साथ कटोरे में दूध जोड़ने तक जारी रखें, जब तक आप इसे खत्म नहीं करते। नुस्खा पर निर्भर करता है, मिश्रण के लिए सूखी सामग्री जोड़ें या इसे आइसक्रीम बनाने के लिए शांत करने दें। किसी भी मामले में, आप अंडे को पतला कर चुके हैं और नुस्खा तैयार करने के लिए तैयार हैं।
  • विधि 3

    सूप के लिए अंडे को तने
    टेम्पर ए एग्ज चरण 10 नामक छवि
    1
    अंडे का मौसम न करें यदि आप उन्हें पीटने से पहले अंडे में नमक जोड़ते हैं, तो निरंतरता उन्हें समान रूप से नहीं समझा जाएगा ताकि वे पिघल सकें। अंडे के बाद ही शोरबा का मौसम पतला हो जाता है और सूप में जोड़ा जाता है और इससे पहले नहीं।
  • टेम्पर ऐ एग चरण 11 नामक छवि
    2
    स्टॉक की एक छोटी राशि के साथ शुरू करें एक कड़ी के साथ, अंडे के अंदर कटोरे के अंदर धीरे-धीरे इसे जोड़ें। अंडे को सख्ती से मारो और उसी समय तरल को जोड़ दें। एक और चम्मच जोड़ने से पहले, दस तक गिनती करें और धीरे-धीरे आप पाएंगे कि तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा।
  • केवल स्टॉक का प्रयोग करके देखें कभी-कभी यह अनिवार्य है, लेकिन मांस या शोरबा के कुछ टुकड़े यौगिक में जाते हैं। यदि ऐसा होता है, तो कोई समस्या नहीं है - अंत में आपको अभी भी सभी सामग्री को जोड़ना होगा। हालांकि, आप केवल स्टॉक के साथ अंडे को आसानी से हरा सकते हैं और अधिक तेज़ी से नीचा कर सकते हैं।
  • टेम्पर ऐ एग चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    3
    धीरे-धीरे जब तक आप वाष्प नहीं देखते, तब तक ब्रोथम को जोड़ना जारी रखें। तापमान को देखने के लिए कटोरे में अपने हाथ रखो जब वे पूर्णता के लिए शांत हो जाते हैं, तो अंडे पूरी तरह से तरल होनी चाहिए, लेकिन भाप को बंद करने के लिए पर्याप्त गर्म होना चाहिए।
  • टेम्पर ऐ एग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब कटोरा में स्टॉक के साथ पैन से भाप की समान मात्रा होती है, तो सीधे सूप में पतले अंडे जोड़ें। मक्खन को समृद्ध करने के लिए अंडे को जटा दें जो थोड़ी सी मोटा हो जाएगा। रंग थोड़ा पीला या दूधिया हो जाएगा।
  • विधि 4

    पास्ता के लिए अंडे ताने
    टेम्पर ऐ एग्ज चरण 14 नामक छवि
    1
    पास्ता व्यंजनों के लिए अंडे हड़ताल करें। इतालवी खाना पकाने में इस्तेमाल किया जाने वाला एक आम तरीका कच्ची अंडे को गर्म पास्ता पर सीधे एक मोटी सॉस बनाने के लिए जोड़ना है। इस तकनीक का इस्तेमाल प्रसिद्ध स्पेगेटी अल्ला कार्बनारा के लिए किया जाता है, जिसमें स्पेगेटी, अंडे, बेकन और बहुत से काली मिर्च शामिल हैं।
    • कार्बनरा आमतौर पर स्पेगेटी के साथ किया जाता है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आप अन्य प्रकार के लंबे पास्ता का उपयोग भी कर सकते हैं। तकनीक के लिए, कभी-कभी यह लंबे समय से पास्ता के साथ पैन में अंडे पिघलाना, सरगर्मी करना और यह सुनिश्चित करना है कि अंडे ढेर सारी तरफ के नीचे नहीं जाते हैं।
  • टेम्पर ऐ एग चरण 15 नामक छवि
    2
    अंडे के साथ मिश्रण में बारीकी से कसा हुआ पनीर जोड़ें। जब पास्ता खाना पकाने होता है, तो कटोरे में दो अंडे हराकर बहुत से पीते हुए परमासन (लगभग आधा कप)। यदि आप चाहें, तो आप अन्य प्रकार की पनीर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन परमेसन बेहतर अंडे से मिलकर और अन्य प्रकार की पनीर की तुलना में आसानी से पिघला देता है।
  • कार्बोर्रा में, आटा में उन्हें डालने से पहले बहुत से काली मिर्च अंडे में जोड़ें। कार्बनरा नुस्खा का नाम इस तथ्य से आता है कि काली मिर्च का टुकड़ा जैसा दिखता है "कोयला"।
  • टेम्पर ए एग्ज चरण 16 नाम की छवि
    3
    पैन में पास्ता गरम करें अधिक व्यंजनों के लिए, आपको सबसे पहले प्याज, मांस, लहसुन और मसाले भूनें और फिर स्टोव से पैन को हटा दें। पास्ता अलग से कुक, और जब यह अल dente है इसे अन्य अवयवों में जोड़ें। चूल्हे की लौ को कम रखें, मांस और सब्जियों में धीरे से पास्ता को मिलाकर रखें।
  • मूल रूप से अंडे को पैन के नीचे जाने से पहले पास्ता पर गर्मी करना चाहिए, जहां गांठों का आकार बढ़ जाएगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अच्छी तरह से मिश्रण करें और हमेशा तापमान जांचें।
  • टेम्पर ऐ एग्ज चरण 17 नामक छवि
    4
    जब आप अंडे जोड़ते हैं, तो पास्ता सख्ती से मिश्रण करें पास्ता पर अंडे कम गर्मी पर पैन में डालें और इसे एक लकड़ी के चम्मच के साथ मिलाएं। एक सर्कल में आटा को घुमाकर सरगर्मी रखें। यह कुछ ही सेकंड में तैयार होना चाहिए। जैसे ही आप भाप देखते हैं, स्टोव से पैन को हटा दें और पास्ता को कटोरे में स्थानांतरित करें।
  • अंडे आप जितना ज्यादा कल्पना कर सकते हैं उतना खाना पकाना है, इसलिए उचित तापमान बनाए रखना बहुत जरूरी है ताकि पतले अंडे एक अमीर पनीर सॉस के साथ आटा को कवर कर सकें। कुछ अजमोद पत्ते जोड़ें और तुरंत सेवा करें।
  • टिप्स

    • यदि आप गर्म कटोरी का उपयोग करते हैं तो अंडे तेजी से पिघल जाएगा
    • यदि आप कमरे के तापमान पर अंडे रखते हैं, तो आप किसी भी गांठ के गठन की संभावना कम कर देंगे।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com