पनीर के साथ मकारोनी गर्मी कैसे करें

रेफ्रिजरेटर में उन्नत पनीर मकारोनी का वह पकवान आपको आकर्षित करता है, लेकिन इसे गर्म करने के लिए कैसे इसे ताज़ा करने के लिए तैयार किया गया था? पनीर के साथ मकारोनी को गरम करना आसान नहीं होगा, और अक्सर इसे बहुत अधिक सुखाने या बहुत चिकना बनने को खत्म करने का जोखिम होता है! यह ट्यूटोरियल आपको इन समस्याओं से बचने और उन्हें गर्म करने में मदद करेगी ताकि वे नरम और मलाईदार होने पर लौट जाएं जैसे कि वे सिर्फ पकाए जाते हैं!

कदम

विधि 1

माइक्रोवेव में
रेहट मकारोनी और पनीर चरण 1 नामक छवि
1
माइक्रोवेव में उपयोग के लिए उपयुक्त कंटेनर में इच्छित पास्ता की मात्रा को स्थानांतरित करें सुनिश्चित करें कि यह कांच या एक विशिष्ट प्लास्टिक से बना है जो उपकरण में खाना पकाने का विरोध करता है।
  • आप जितना खाना खाएंगे उतना अधिक पास्ता नहीं लेंगे, क्योंकि यह ज्यादा गर्म होता है और कम स्वादिष्ट हो जाता है।
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 2 नामक छवि
    2
    कुछ दूध जोड़ें। आटा खाना पकाने के बाद तरल पदार्थों को अवशोषित करना जारी रहता है, जिसका अर्थ है कि आपके मकरोनी को फ्रिज में आराम करने के लिए छोड़ दिया जाता है और जितना ज्यादा वे शुष्क हो जाते हैं। पनीर मकारोनी की मूल स्थिरता को बनाए रखने या पुन: बनाने का रहस्य उन्हें गर्म करने से पहले थोड़ा दूध जोड़ना है। आवश्यक राशि पास्ता और पनीर के प्रकार पर निर्भर करती है 150 ग्राम पास्ता के लिए 15 मिलीलीटर दूध से शुरू करें। दूध पूरी तरह से मकारोनी में शामिल नहीं है, जबकि हीटिंग, तो चिंता मत करो अगर तुम बर्तन में थोड़ा `तरल नोटिस
  • आप एक अधिक परिशोधित स्वाद के लिए दूध और क्रीम का मिश्रण भी इस्तेमाल कर सकते हैं और एक मकड़ीदार स्थिरता।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 3 नामक छवि
    3
    पारदर्शी फिल्म के साथ प्लेट को कवर करें भाप को बाहर जाने के लिए एक खुले कोने छोड़ें
  • आप माइक्रोवेव में प्लास्टिक रैप का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, आप तो उल्टा थाली पहले ऊपर रखा जाना उपयोग करें, लेकिन ओवन दस्ताने का उपयोग करने के लिए जब आप दूर ले, के रूप में यह गर्म हो जाएगा याद कर सकते हैं। इसके अलावा, भाप आ जाएगा जो आपको जला सकता है
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 4 नामक छवि
    4
    मकरोनी को मध्यम शक्ति में गर्म और धीरे धीरे इस तरह से आप कम से कम जोखिम को कम कर देते हैं कि पनीर टूट और अलग हो जाएगा, जिससे आपको बहुत ही तेल पनीर पेस्ट टाइमर को 1 मिनट में सेट करें यदि आप एक पाटन के लिए एक ही भाग या 90 सेकंड हीटिंग कर रहे हैं। जब तक आपके पास वांछित तापमान न हो तब तक 30-60 सेकंड के अंतराल पर गर्मी करना जारी रखें।
  • यदि आपका माइक्रोवेव मॉडल टर्नटेबल से सुसज्जित नहीं है, तो 45-सेकंड के अंतराल पर मैकरोनी को गर्म करें और फिर खाना पकाने के माध्यम से डिश के आधे रास्ते को चालू करें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने स्वाद के अनुसार सीजन और अपने भोजन का आनंद लें! यहां तक ​​कि अगर आप बहुत सावधान और सटीक रहे हैं, गर्म पनीर मकारोनी उनके कुछ स्वाद खो देते हैं। उन्हें थोड़ा स्वाद देने के लिए, आप कुछ परमेसन, नमक और काली मिर्च, थोड़ा मक्खन या लहसुन नमक छिड़क सकते हैं। यदि आप विशेष रूप से साहसी हैं, तो केचप, लाल मिर्च का एक चुटकी या मसालेदार चटनी की कोशिश करें।
  • विधि 2

    ओवन में
    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    175 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन पनीर के साथ बड़ी मात्रा में मकारोनी को गर्म करने के लिए यह विधि अधिक उपयुक्त है, खासकर अगर यह टिंबले से बचा हुआ है।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पास्ता को गहरा बेकिंग पैन में स्थानांतरित न करें
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3



    जोड़ें, सरगर्मी, थोड़ा दूध हर 150 ग्राम मकारोनी के लिए आपको 15 मिलीलीटर दूध की गणना करनी चाहिए। हालांकि, यदि आप सतह पर कुरकुरा तत्वों के साथ एक timbale गर्म कर रहे हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ पैन को कवर करें और जब तक सामग्री गर्म न हो जाए इसमें 20-30 मिनट लगेगा।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप अतिरिक्त स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो अधिक पनीर जोड़ें। कसा हुआ पनीर की एक परत छिड़क (प्रोवोलोन बहुत अच्छा है!) - 20 मिनट के बाद, एल्यूमीनियम पन्नी को हटाने और एक और 10 मिनट के लिए खाना बनाना जब तक सतह पर पनीर सुनहरा और बुलबुले के आकार नहीं बन जाता है।
  • यदि आप कुरकुरे बनावट से प्यार करते हैं, तो आप आटा पर इसे छिड़कने से पहले पनीर के 30-45 ग्राम ब्रेडक्रंब जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3

    स्टोव पर
    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बैन-मैरी में खाना पकाने के लिए बर्तन ले लो। स्टोव पर पनीर या अन्य प्रकार के क्रीमयुक्त पास्ता के साथ मकारोनी को गर्म करने का सबसे अच्छा तरीका एक बैन-मैरी सिस्टम का उपयोग करना है। यह एक ऐसी तकनीक है जिसके लिए दो आरोपित छिड़कों की आवश्यकता होती है, निचली एक पानी में डाला जाता है। इस बिंदु पर, आग पर दो धूपदान रखें, जैसा कि निचले बर्तन के बुलबुले में निहित पानी, धीरे-धीरे खाने से भरने वाले पैन में गर्म होता है
    • यदि आपके पास खाना पकाने की इस पद्धति के लिए विशिष्ट पैन नहीं है, तो पता है कि उन्हें सुधारना मुश्किल नहीं है। एक धातु या कांच के कटोरे को ले जाओ (अधिमानतः पिरेक्स में) जो पूरी तरह से एक सॉस पैन में फिट बैठता है, किनारे पर आराम कर रहा है सॉस पैन में कुछ पानी जोड़ें, लेकिन कटोरे के नीचे के संपर्क में आने से बचें। कटोरे में भोजन डालो और इसे मध्यम गर्मी पर स्टोव पर डाल दिया।
    • यदि आप बैन-मैरी तकनीक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो एक सामान्य सॉस पैन में मकारोनी को गर्म करें, बस सावधान रहें कि पास्ता को जलाने न करें!
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 12 नामक छवि
    2
    कटोरे में जोड़ें (या सॉस पैन में) पनीर मकारोनी की मात्रा जिसे आप खाना चाहते हैं केवल उस हिस्से को गरम करें जो आप उपभोग कर सकते हैं - पास्ता की गुणवत्ता काफी खराब हो जाती है अगर यह दो बार गर्म हो जाती है
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    दूध जोड़ें इस तरह, सॉस में कुछ नमी को अपने मूल मलाईदार स्थिरता में वापस लाएं। प्रति 150 ग्राम पास्ता के बारे में 15 मिलीलीटर दूध से शुरू करें - अगर आप महसूस करते हैं कि मकारोनी शुष्क और चिपचिपा हो जाती है तो आप अधिक जोड़ सकते हैं।
  • पकवान के स्वाद और बनावट को बेहतर बनाने के लिए मक्खन के 7-8 ग्राम को जोड़ने पर विचार करें।
  • वैकल्पिक रूप से, एक अधिक मलाईदार स्थिरता के लिए दूध और क्रीम का 50% मिश्रण का उपयोग करें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 14 नामक छवि
    4
    एक मध्यम गर्मी का उपयोग करें, आपने मकरोनी को एक बैन-मैरी या बर्तन में गर्मी में लेने का फैसला किया है प्रक्रिया को सावधानी से जांचें और आटा को अक्सर मिश्रण करें जब तक यह वांछित तापमान और स्थिरता तक नहीं पहुंचता। आपके कुकर मॉडल के आधार पर, यह 3 से 10 मिनट के बीच ले जाएगा।
  • धीरज रखो और पास्ता को गरम न करने की कोशिश करें, अन्यथा पनीर अलग-अलग और बहुत सारे तेल छोड़ देगा।
  • यदि आप महसूस करते हैं कि डिश शुष्क हो जाता है जैसे आप गर्म होते हैं, एक समय में अधिक दूध, एक चम्मच जोड़ें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 15 नाम की छवि
    5
    स्वाद को पुनर्जीवित करने के लिए कुछ सुधार करें यहां तक ​​कि अगर वे सबसे अच्छे तरीके से गरम हो जाते हैं, तो पनीर मकारोनी को उनके मूल स्वाद का एक छोटा सा हिस्सा खोना पड़ता है। जब आप गर्मी उन्हें गर्मी के दौरान 30 ग्राम grated पनीर या grated Parmesan के कुछ tablespoons जोड़ने के लिए दर यदि आप चाहें तो आप लसनी पाउडर या लाल मिर्च की एक चुटकी को और अधिक निर्णायक स्पर्श के लिए भी शामिल कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • पनीर मकारोनी को गरम करते समय बहुत सावधान रहें माइक्रोवेव में बर्तन गर्म हो जाते हैं - एक पॉट होल्डर या ओवन दस्ताने का उपयोग करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com