चॉकस्टिक्स के साथ चावल कैसे खाते हैं

आप आखिर में फूडस्टिक्स के साथ मांस, सब्जियां और सुशी खाने को सीखा है, लेकिन आपके पास अब भी सबसे सरल भोजन के साथ बहुत सारी कठिनाइयों हैं: चावल

. चिंता बंद करो! बुनियादी तकनीकों की समीक्षा करने और इस भोजन के लिए कुछ विशेष तरकीबें सीखने के लिए, लगभग किसी भी व्यक्ति के साथ एक विशेषज्ञ बन सकता है Kuaizi.

कदम

भाग 1

चावल खाने के लिए चॉकस्टिक्स का उपयोग करें

क्या यह पहली बार आप इन प्राच्य कटलरी का उपयोग करते हैं? इससे पहले बुनियादी तकनीकों को जानने के लिए यहां क्लिक करें "चेहरा" चावल का एक चुनौतीपूर्ण कटोरा.

1
एक दूसरे के समानांतर रखो। चावल विशेष रूप से खाने के लिए मुश्किल है भले ही आप इन उपकरणों के प्रबंधन में अच्छा कर रहे हैं। लेख का यह खंड कुछ का वर्णन करता है "चाल" चीजों को आसान बनाने के लिए छड़ के पारंपरिक पकड़ से शुरू करो और हाथ 90 ° बग़ल में घुमाएं- इस बिंदु पर, स्टिक्स पक्ष के बजाय हाथ से ऊपर होनी चाहिए, लेकिन आपको अभी भी बिना किसी कठिनाई के चलने और उन्हें फैलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • यह स्थिति आपको चावल के मुंह का बेहतर समर्थन करने की अनुमति देती है, जब आप इसे अपने मुँह में लाते हैं। भोजन को दो क्षैतिज चिपकड़ों के बीच गिरना मुश्किल है, लेकिन जब आप इसे सीधा छड़ के साथ संतुलन में रखते हैं तो बग़ल में रोलिंग की तुलना में यह बहुत आसान है।
  • 2
    नीचे से चावल उठाएं आपको इस भोजन को पकड़ना नहीं है "बन्द रखो नेतृत्व" लाठी के सुझावों के बीच, लेकिन इसे उठाएं (जैसे कि आप एक चम्मच का प्रयोग कर रहे थे) और उसी समय चिपकाने के साथ चुटकी। कटलरी को थोड़ी-थोड़ी खुली रखिए, ताकि प्रत्येक कौर के आधार पर चावल-पोर्टल के पक्ष में हो और मुंह के आधार के पास इसे धीरे से चुटकी कर लें, जब आप इसे उठा लेंगे।
  • यह आंदोलन किसी अनाज को छोड़ने के बिना चावल के नियंत्रण की सुविधा प्रदान करता है। तल पर सबसे कॉम्पैक्ट भोजन का समर्थन ऊपरी हिस्से में होता है और चॉपस्टिक्स की जोड़ी एक प्रकार की ताजे चम्मच में बदल जाती है।
  • 3
    कटोरा अपने मुँह में ले आओ यह आमतौर पर उन लोगों के लिए सबसे जटिल चरण होता है जिन्हें इस भोजन में कठिनाई होती है। हाथ का प्रयोग करें जो कटोरे को लेने के लिए लाठी को नियंत्रित नहीं करता है और इसे ऊपर से ऊपर उठाए गए तरीके का उपयोग करके मुंह से कुछ इंच ऊपर उठाना - मुंह में एक चावल का मुंह स्थानांतरित करें। कटोरा हर अनाज गिरता है जो इकट्ठा करता है "छुपा" संभव त्रुटियाँ यह इशारा केवल प्रक्रिया को आसान नहीं बनाता है, लेकिन कई देशों में भी अधिक विनम्र माना जाता है, जहां चीनी का इस्तेमाल किया जाता है।
  • हालांकि, याद रखें कि इसे थोड़ा असभ्य माना जाता है "बेलचा" सीधे कंटेनर से मुंह तक का भोजन- खाने के लिए चावल के मुहूर्तों को उठाता है और कटोरे में कंधे के ऊपर होंठों को नहीं छोड़कर आप की तरफ दाल खुलते हैं।
  • इट राइस टू चॉपस्टिक्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ चिपचिपा चावल चुनें विभिन्न किस्मों में सभी समानता और वजन नहीं होते हैं चीजों को आसान बनाने के लिए, एक सफेद चावल का चयन करें छोटे अनाज जो चिपचिपा गांठों का निर्माण करता है जो उठाते हुए आसान होते हैं - भूरे रंग के चावल और लंबे अनाज को अच्छी तरह से अलग रहना पड़ता है, इसलिए एक बड़ा मौका है कि अनाज गिर जाएंगे क्योंकि आप उन्हें खाने की कोशिश करेंगे।
  • भाग 2

    सामान्य तकनीक जानें
    इट चावल विद चोपस्टिक्स चरण 5
    1
    अंगूठे की तरफ दोनों छड़ें पकड़ो यदि आप उन्हें उचित रूप से समझ लेते हैं, तो चावल खाने में आसान है - शुक्र है, यह जानने के लिए एक आसान तकनीक है! दो छड़ें संरेखित करें और उन्हें प्रभावी हाथ से पकड़कर शुरू करें "पालना" अंगूठे और सूचकांक के आधार के बीच। अंगूठे का नरम हिस्सा उन्हें फर्म रखने के लिए उन्हें चुटकी करनी चाहिए।
    • जांचें कि वे एक दूसरे के शीर्ष पर गठबंधन कर रहे हैं, न कि किनारे पर।
  • इट चावल विद चोपस्टिक्स चरण 6
    2
    शीर्ष छड़ी को पकड़ो जैसे कि यह एक बॉलपेप पेन था। जब दोनों अंगूठे और तर्जनी के बीच होते हैं, तो ऊपरी ऊपर की तरफ खींचें, जो इसे अभी भी सूचकांक, मध्य और अंगूठे के साथ रखता है। अंगूठे की उंगलियां बग़ल में छत पर आराम करनी चाहिए, तर्जनी को उसके चारों ओर जोड़ दिया जाना चाहिए और शीर्ष पर रहना चाहिए, फिर बीच में इसे अंगूठे के विपरीत दिशा में दृढ़ता से पकड़ना चाहिए। वर्णन जटिल लग सकता है, लेकिन यह एक पकड़ है जिसकी आप पेन या पेंसिल धारण करने के लिए उपयोग करते हैं!
  • यदि आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो दूसरी छड़ी को केवल इस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डाल दिया जाता है - आप बाद के समय में अंगूठे के खोखले में इसे पर्ची कर सकते हैं।
  • इट चावल विद चोपस्टिक्स चरण 7
    3
    निचली छड़ी को मजबूती से पकड़ो। यह इस प्रकार के टूल का उपयोग करते समय याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विवरणों में से एक है: निचली छड़ी चलती नहीं है. अंगूठे के मांसल भाग के साथ स्थिर रखें, यह थोड़ा दबाव के लिए पर्याप्त होना चाहिए - अत्यधिक बल के साथ प्रेस करने की कोई आवश्यकता नहीं है, थोड़ा अंगूठी को आखिरी कण के निचले हिस्से का समर्थन करने के लिए मोड़ो।



  • 4
    ऊपरी छड़ी को स्थानांतरित करने के लिए अंगूठे, सूचकांक और मध्य का उपयोग करें अपनी पकड़ और अभ्यास को झुकने और सूचकांक और मध्य उंगलियों को खींच रखें। जब आप अपनी उंगलियों को आगे बढ़ाते हैं, तो छड़ी को ऊपर की तरफ बढ़ाना चाहिए - जब आप उन्हें मोड़ लेते हैं, तो इसे वापस नीचे जाना चाहिए और यहां तक ​​कि नीचे तक भी छूना चाहिए। जब तक यह प्राकृतिक हो जाता नहीं तब तक इस आंदोलन का अभ्यास करें।
  • अपने अंगूठे को सीधे तौर पर व्यायाम करने की कोशिश करें यदि आप इसे छड़ी को कम करने के लिए झुकाते हैं, तो आप सही पकड़ खो देते हैं और इसलिए उपकरणों को नियंत्रित करते हैं।
  • याद रखें कि निचली छड़ी को स्थानांतरित नहीं किया जाता है, यह अच्छी तरह से चिपके रहते हैं और अंगूठी की उंगली से समर्थित है।
  • 5
    लाठी के बीच में उन्हें छानकर भोजन की पक्की लीजिए। अभ्यास करने के लिए एक डिश तैयार करें वैकल्पिक रूप से, आप कुछ कागजों की चादरें पागल कर सकते हैं और उन्हें डिश में रख सकते हैं- उन्हें छड़ी के सुझावों के बीच को छानकर उन्हें अपने मुंह में ले आएँ। इन उपकरणों के साथ भोजन रखने की भावना के लिए कुछ अभ्यासों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह जल्दी से अधिक स्वाभाविक हो जाता है
  • अगर आपने फैसला किया है कि "गाड़ी" भोजन के साथ और पहली बार जब आप इन कटलरी का इस्तेमाल करते हैं, तो आप को छिलके से बचाने के लिए एक कपड़ा रखो।
  • भाग 3

    चीनी मिट्टी के बरतन की शिष्टाचार जानें
    1
    खाने के लिए थूक के रूप में चीनी काँटा का प्रयोग न करें जब आप इस प्रकार की कटलरी में मास्टर करना शुरू करते हैं, तो रिश्तेदार गैलेटीओ के कुछ सरल नियमों को सीखने में लायक है- वे बिल्कुल जरूरी नहीं हैं, लेकिन वे याद रखना आसान होते हैं और खाना अधिक जटिल नहीं बनाते हैं। उदाहरण के लिए, आपको स्टिक्स को खाने या स्टिंग करने के लिए स्टिक का उपयोग नहीं करना पड़ता है - यह एक अजीब इशारा माना जाता है, एक लक्जरी रेस्तरां में जाकर और एक कांटा का उपयोग करने के बजाय चाकू से व्यंजन छेड़ना।
  • 2
    उन्हें भोजन में ऊपर की ओर न डालें यह स्थिति बौद्ध अंत्येष्टि में इस्तेमाल किए जाने वाले धूप को याद करती है और इसे वर्जित माना जाता है।
  • 3
    व्यंजन किसी एक व्यक्ति को सीधे एक से न दें "दूसरे की छड़ी की जोड़ी"। दूसरे शब्दों में, किसी अन्य डिनर को अपनी छड़ें लेने के लिए प्रतीक्षा करने पर उसे काट नहीं लेना चाहिए, लेकिन इसे प्लेट में रखिए - यहां तक ​​कि यह इशारा अंतिम संस्कार संस्कारों के साथ नकारात्मक संबंध है।
  • इसके अलावा, जब कोई आपको खाना देना चाहता है, तो उसे अपनी चॉपस्टिक्स के साथ लेने के बजाय अपनी प्लेट को करीब ले आओ।
  • 4
    अपने व्यक्तिगत कटलरी के साथ सामान्य ट्रे से व्यंजन न लें यह एक गैर-स्वच्छ आदत माना जाता है, खासकर अगर चॉकस्टिक्स आपके मुंह से पहले ही संपर्क में आते हैं। इसके बजाय उन का उपयोग करें "सेवा का" उपलब्ध - सामान्य रूप में, हमेशा एक चम्मच या ऐसा ही उपकरण है जो आपके हिस्से को लेता है।
  • टिप्स

    • यह लिंक आपके हाथ में चीनी काँटा रखने के लिए और जब आप उन्हें खरीदने के लिए जाते हैं तो एक अच्छी गुणवत्ता वाली जोड़ी चुनने के लिए कई युक्तियाँ शामिल हैं।
    • इस अनुच्छेद में वर्णित शिष्टाचार के नियम केवल मूलभूत हैं - यदि आप विस्तृत जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो आप ऑनलाइन शोध कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com