सेलबोट पर एक लैपटॉप का उपयोग कैसे करें

सेलबोट पर एक लैपटॉप का प्रयोग करने में कई फायदे हैं, जिसमें आपकी यात्रा और चार्ट का ट्रैक रखने में सक्षम हैं, रणनीतियां मिलें, यदि आप रेस कर रहे हैं, आपके पास कोई भी रिकॉर्ड है, जो आपके मन में है, खेलते हैं, ईमेल भेजें, देखें मौसम का पूर्वानुमान, आपातकालीन जानकारी की तलाश, चालक दल का प्रबंधन आदि। चूंकि बोर्ड पर लैपटॉप होने के कारण बहुत सारे होते हैं, इसलिए सही कम्प्यूटर चुनने और इसे उचित देखभाल करने के लिए उतना ही ज़रूरी है कि यह अच्छी तरह से काम करता है और हर स्थिति जो कि समुद्र पर खुद प्रकट होता है।

कदम

विधि 1
एक लैपटॉप का चयन करें

एक सेलबोट चरण 1 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक लैपटॉप चुनें जो आपके लिए आवश्यक संभावनाएं प्रदान करता है यदि आप बस मौसम पूर्वानुमान और ईमेल भेजना चाहते हैं, तो एक कम शक्तिशाली कंप्यूटर पर्याप्त होगा, लेकिन यदि आप डेटाबेस रखना चाहते हैं, नक्शे का उपयोग करें, वीडियो गेम चलाएं और इस उपकरण के माध्यम से ब्राउज़ करें, आपको एक शक्तिशाली लैपटॉप की आवश्यकता है यदि आप इसे कुछ प्रकार के काम को पूरा करने के लिए प्रयोग कर रहे हैं और विश्वसनीय होने की आवश्यकता है, तो उसमें एक उच्च प्रोसेसिंग दर है, जिसमें न्यूनतम 1.5 GHz है, ताकि आप धीमा होने के बिना कई कार्यक्रम खोल सकें। इसके अलावा, जिसकी रैम कम से कम 2 जीबी है, उस पर ले जाएं ताकि ऑपरेटिंग सिस्टम जल्दी और सुचारू रूप से कार्य करे और आप टेबल, फोटो, वीडियो आदि को बिना किसी गति के रख सकते। एक हार्ड डिस्क जिसमें कम से कम 160 जीबी आवश्यक है।
  • एक सेलबोट चरण 2 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भारी लैपटॉप से ​​बचें छोटी सतहों (सेलबोट पर सामान्य) पर प्रकाश रखने के लिए आसान, चारों ओर ले जाने में आसान और छोटा होना चुनें किसी भी स्थिति में, यह देखने के लिए जांचें कि आपके पास कई डिवाइसों को पेश करने के लिए पर्याप्त यूएसबी पोर्ट हैं या नहीं। आज ऐसे कई तत्व हैं जो आपको एक यूएसबी पोर्ट के माध्यम से अपने लैपटॉप पर सीधी सूचना स्थानांतरित करने में मदद करते हैं, जैसे कि अन्य नेविगेशन डेटा, उपग्रह रेडियो, आदि के लिए एनोमीटर और उपकरण।
  • एक सेलबोट चरण 3 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें
    3
    विरोधी चमक स्क्रीन से एक को चुनें चूंकि आप उच्च समुद्र पर होंगे और सूरज की रोशनी और पानी की चमक से घिरे हुए हैं, यह एक आवश्यकता है, एक विलासिता नहीं है।
  • एक सेलबोट चरण 4 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि वाई-फ़ाई सक्षम है। अधिकांश नए लैपटॉप में आजकल बेतार कनेक्शन होते हैं, लेकिन बड़े (नवीनीकृत) वाले जरूरी नहीं होते हैं वाई-फाई इंटरनेट से कनेक्ट होने के लिए बहुत उपयोगी है जब नाव को डॉक किया गया है या आपके आस-पास के नेटवर्क हैं आप एक विशेष फोन का उपयोग कर एक उपग्रह इंटरनेट एक्सेस स्थापित करने पर भी विचार कर सकते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे आधुनिक नेटवर्क के लिए आपको वेब तक पहुँचने के लिए तट के पास रहने की आवश्यकता होती है। ब्लूटूथ मोबाइल फोन और / या जीपीएस रिसीवर और हैंडसेट के बीच सूचना स्थानांतरित करने के लिए उपयोगी है।
  • एक सेलबोट चरण 5 पर लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ सहायक उपकरण प्राप्त करें। एक बाहरी कीबोर्ड और माउस होने पर यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि आप अपने लैपटॉप से ​​दूर बैठकर अधिक आरामदायक स्थिति ले सकते हैं, जो लंबी अवधि के बाद वापस, गर्दन और हाथ की समस्याओं का कारण नहीं होगा। यदि आपके कंप्यूटर में एक अंतर्निहित वेब कैम नहीं है, तो आप एक से बात कर सकते हैं और स्काइपे पर अपने भागीदारों को देख सकते हैं। और क्या आप संगीत सुनना चाहते हैं या लैपटॉप के लिए पर्याप्त हैं? एक विशेष दीपक उपयोगी हो सकता है जब यह बहुत अंधेरा हो और आप प्रकाश को चालू न कर सकें क्योंकि अन्य सो रहे हैं।
  • एक सेलबोट चरण 6 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का उपयोग करने की क्षमता पर विचार करें आपको लैपटॉप खरीदने से पहले प्रोग्राम के मामले में आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में पता होना चाहिए। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे आपके कंप्यूटर के साथ संगत हैं और वे जिस तरीके से आप चाहते हैं, वह काम करेंगे। उदाहरण के लिए, एमएसीएस के पास विशिष्ट नेविगेशन सॉफ्टवेयर है जो आपको सहज बना सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपको इस ब्रांड से एक कंप्यूटर खरीदने की ज़रूरत है।
  • विधि 2
    लैपटॉप को बिजली प्रदान करें

    एक सेलबोट चरण 7 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंप्यूटर के लिए एक अतिरिक्त बैटरी प्राप्त करें यह वास्तव में महत्वपूर्ण हो सकता है, जब आप खुले समुद्र में मौजूद हैं और आपके पास लैपटॉप का रिचार्ज करने का कोई तरीका नहीं है, तो मौजूदा बैटरी काम करना बंद हो जाती है। इसे नमी से मुक्त वातावरण में रखें और desiccant का उपयोग करें (अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें)।
  • एक सेलबोट चरण 8 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जांच लें कि सेलबोट का मौजूदा बिजली स्रोत लैपटॉप एडैप्टर के साथ काम करता है। नौका पर वर्तमान वोल्टेज की जांच करें (आमतौर पर 12 वोल्ट) यह पता लगाने के लिए कि आपको एडेप्टर की आवश्यकता है या नहीं।
  • एक सैलबोट स्टेप 9 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    बंदरगाहों में स्थानीय बिजली का उपयोग करके अपनी बैटरी रिचार्ज करने के लिए स्टॉप का लाभ उठाएं
  • विधि 3
    सेलबोट पर अपने लैपटॉप को स्टोर करने के लिए एक जगह खोजें

    एक सेलबोट चरण 10 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सेलबोट पर मौजूदा सीटें देखें बेशक, कंप्यूटर की पोर्टेबिलिटी को देखते हुए, आप शायद कहीं भी बैठकर इसका इस्तेमाल करेंगे, लेकिन यह जहां यह होता है वहां जाने के लिए सुविधाजनक या व्यावहारिक नहीं होगा। क्या कोई उपयुक्त जगह है जहां इसे अधिकांश समय में संग्रहीत किया जा सकता है? क्या यह स्थान सुरक्षित है या क्या आपको यह सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तन करने की आवश्यकता है कि आपका कंप्यूटर समुद्र में न पड़ता? लैपटॉप हिट हो सकते हैं और आसानी से गिरा अगर समुद्र कठिन है, और यह उन्हें अच्छा नहीं करता है यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार हो जाएं कि यह सुरक्षित है।
  • एक सेलबोट चरण 11 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    लैपटॉप के लिए एक जगह बनाने पर विचार करें। यदि आप एक सेलबोट पर स्वाभाविक रूप से उपयुक्त स्थान नहीं देख सकते हैं, तो आप एक बना सकते हैं। पक्षों के चारों ओर बनाए गए लकड़ी के बाधाओं के साथ एक सरल तह टेबल अच्छी तरह से काम कर सकता है और कंप्यूटर का समर्थन करने के लिए एक त्वरित समाधान हो सकता है।
  • एक सेलबोट स्टेप 12 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो अपने लैपटॉप को स्टोर करने के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। एक अच्छा समाधान एल्यूमीनियम का मामला या बैग जिसमें इसे कवर / पैड और पानी प्रतिरोधी है, जिसे एक लॉक में बंद किया जा सकता है, लॉकर में, आदि प्राप्त करना है। और यह आपके लैपटॉप को तब सुरक्षित रखेगा जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हों और नीचे दिए गए नमी सुरक्षा उपायों से संबंधित कदमों को पढ़िए, जैसे कि एक desiccant जोड़ना - अतिरिक्त सुरक्षा के लिए बैग या मामले को एक पनरोक बैग में रखने के लिए विवेकपूर्ण है, जो यह सुनिश्चित कर सकता है कि लैपटॉप सूखा रहता है अगर यह चाहिए जब आप लोड को स्थानांतरित करते हैं तो अप्रत्याशित रूप से समुद्र में गिर जाते हैं, एक बंदरगाह छोड़ देते हैं, आदि।
  • विधि 4
    लैपटॉप को नमी से सुरक्षित रखें

    एक बड़े भरे वायुवृत्त जहाज पर कंप्यूटर होने पर आमतौर पर कोई समस्या नहीं होती है, यह छोटे, वातानुकूलित, 100% आर्द्रता वाली नाव पर थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है। अपने लैपटॉप को संचयित करना ताकि आर्द्रता से समझौता नहीं किया जा सकता है, जबकि आप सर्फ करते हैं और थोड़ी तैयारी के साथ करना आसान है।

    एक सैलबोट स्टेप 13 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक कॉर्ड के साथ बंद करने के लिए एक प्लास्टिक बैग खरीदें। इसकी मोटाई कम से कम 0.10 मिमी होनी चाहिए।
  • एक सेलबोट स्टेप 14 पर लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक desiccant जाओ कैल्शियम ऑक्साइड आमतौर पर नमी को खत्म करने के लिए सेलबोट्स पर प्रयोग किया जाता है, जबकि यह रासायनिक लैपटॉप के लिए आक्रामक हो सकता है। इसके बजाय, सिलिका जेल प्राप्त करें। बेहतर अभी तक, एक सुरक्षित कार्बनिक सूचक के साथ एक desiccant मिलता है जो रंग बदलता है, जो नारंगी होता है जब यह सक्रिय होता है और जब यह संतृप्त होता है इससे यह जानना आसान होता है कि जब नमी को कंप्यूटर से पूरी तरह से हटा दिया गया है
  • एक सेलबोट चरण 15 पर एक लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दुर्घटना के लिए लैपटॉप तैयार करें यह बंद कर दें। इसे एक प्लास्टिक बैग में रखें, जिसमें आपने पर्याप्त desiccant डाला है इसे इस तरह छोड़ दें जब आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसमें शामिल है जब नाव को बंदरगाह में बंद किया जाता है, क्योंकि लैपटॉप अभी भी पानी पर होगा।
  • डिसीकेंट आमतौर पर पेपर बैग में बेचा जाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह पदार्थ लैपटॉप के साथ सीधे संपर्क में नहीं आता है, इसलिए यदि यह पहले से ही एक पाउच में नहीं रखा गया है, तो इसे कंप्यूटर से रखने से पहले करें
  • एक सेलबोट स्टेप 16 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने लैपटॉप को हमेशा की तरह और चिंता से मुक्त करें जब आप बोर्ड पर हों जब इसे चालू किया जाता है, तो आर्द्रता कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह केवल उन सतहों पर एकत्रित होती है जो वातावरण से कम तापमान पर होती हैं। यह तब होता है जब नमी का इस्तेमाल न किया जाता है कि समस्या एक समस्या बन जाती है
  • एक सेलबोट स्टेप 17 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार desiccant रंग बदलता है या वह सब कुछ अवशोषित कर सकता है, इसे तुरंत बदलें उस राशि की गणना करें जिसे आपको अपनी नौका यात्रा की अवधि के लिए चारों ओर ले जाने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 5
    अपनी जानकारी को सुरक्षित रखें

    एक सेलबोट स्टेप 18 पर लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी जानकारी के नियमित बैक अप बनाएं यात्रा के दौरान कुछ भी हो सकता है और लैपटॉप काम करना बंद कर सकता है, पानी या नाव में आ सकता है, आदि। सुनिश्चित करें कि आपकी कीमती जानकारी कहीं और सहेज ली गई है, इसे अपने कंप्यूटर से अलग जगह पर रखें। आप बादल बचत विधियों, ईमेल या बाहरी हार्ड ड्राइव का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि उन्हें बोर्ड पर कहीं और सुरक्षित रख सकें।
  • एक सेलबोट चरण 1 9 पर एक लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं के आधार पर हर शाम बैक-अप या सप्ताह में एक बार करने की आदत प्राप्त करें यदि आवश्यक हो तो अपने फोन पर एक कैलेंडर या रिमाइंडर का उपयोग करें
  • टिप्स

    • यह एक अधिक टिकाऊ लैपटॉप होना संभव है, लेकिन इसकी लागत बढ़ जाती है हालांकि, यदि आप लंबे समय तक ब्राउज़ करते हैं (जैसे महीनों या वर्षों के लिए), तो समग्र नियोजन लागतों के संबंध में एक बजट बनाएं
    • ऑनलाइन मंच हैं जिन पर हम नेविगेशन के लिए उपयुक्त विशिष्ट ब्रांड के लैपटॉप के बारे में नवीनतम पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करते हैं।
    • पानी की बौछार के लिए बाहर देखो, जो लैपटॉप गीला बना सकते हैं। शर्तों को शांत होने तक इसे डेक के नीचे रखें वास्तव में, इसे हमेशा से पुल से दूर रखने की आदत डालें, आप जिस तरह से पानी एक नाव पर एक कंप्यूटर को स्नान के लिए अपना रास्ता पा सकते हैं, आपको आश्चर्य होगा!
    • नमक जमाओं को नियमित रूप से निकालें
    • विशेष उपकरण हैं, जैसे कि चार्टप्लटर्स, जो कि कंप्यूटर के बजाय इस्तेमाल किया जा सकता है आपके पास दोनों औजार होना चाहिए और लैपटॉप का उपयोग केवल ईमेल भेजने, फिल्म देखने और अपनी यात्रा का ट्रैक रखने के लिए सुनिश्चित करें कि आप सभी कड़ी मेहनत न करें और संभावित नुकसान से अवगत न हों
    • नौटिकल चार्ट को एनओएए से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है।
    • कुछ लोग एक लैपटॉप प्रति बच्चा लैपटॉप का उपयोग करते हैं क्योंकि वे बहुत कम व्यंजन करते हैं, डेलाइट में एक पठनीय स्क्रीन होती है और पानी प्रतिरोधी होता है।

    चेतावनी

    • ऐसा हो सकता है कि लैपटॉप गिर जाता है जब समुद्र किसी न किसी है। इसे एक ऐसी जगह पर रखो जहां यह हिलता नहीं जा सकता है और पानी को आगे बढ़ने के पीछे इसे ले जाने से बचा नहीं सकता। इसके अलावा, कंप्यूटर का प्रयोग करते समय सूप पीने या खाने से बचें, मौसम चाहे जो भी हो!
    • अगर आप अपने लैपटॉप को चार्ज करने के लिए सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने की सोच रहे हों तो ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और कंप्यूटर और सौर चार्जिंग डिवाइस दोनों के लिए सभी निर्देश पढ़ चुके हैं। जो कुछ भी गलत हो जाता है वह लैपटॉप की वारंटी को रद्द कर सकता है, क्योंकि आपने विनिर्माण सलाह के अनुसार बैटरी नहीं ली थी।
    • पानी से होने वाली क्षति और अन्य नुकसान किसी भी लैपटॉप को बर्बाद कर लेगा, यहां तक ​​कि समुद्री परिस्थितियों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे हमेशा सभी तरल पदार्थों से दूर रखें, हमेशा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोर्टेबल (यदि आवश्यक हो तो संरक्षित)
    • कवर / असबाबवाला मामले / धातु बैग
    • पनरोक बैग
    • टेबल के लिए टेबल या अन्य सतह
    • अतिरिक्त बैटरी
    • वर्तमान के लिए एडाप्टर
    • बाह्य उपकरणों और यूएसबी केंद्र अगर आपके लैपटॉप पर पहले से ही पर्याप्त यूएसबी पोर्ट नहीं हैं
    • हैंडसेट के लिए निर्देश पुस्तिका
    • एक पेटी के साथ प्लास्टिक की थैली
    • डेसीकैंट (संकेतक के साथ सिलिका जेल या कार्बनिक संस्करण)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com