कैसे योजना और अपने समूह के लिए एक टूर को व्यवस्थित करें

पूरे राज्य में या उससे आगे के क्षेत्र में अपने संगीत को यात्रा और लाए जाने के लिए तैयार हैं? एक दौरे को संगठित करने के लिए आपको कुछ पैसे बचाने, परिवहन के साधनों की पसंद का मूल्यांकन करना, कार्यक्रम का चयन करना और उन जगहों को बुक करना होगा जहां संगीत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जब दौरे का आयोजन किया जाता है, तो इसे विज्ञापित करने के लिए मत भूलना। दौरे का आयोजन थोड़ा काम कर सकता है, लेकिन जब आप शहर में एक पूर्ण घर के साथ करते हैं, तो आपको खुशी होगी कि आप इसे ठीक से योजना के लिए कुछ समय ले गए हैं।

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपने कम से कम एक एल्बम लिखा है। कुछ गाने नहीं, एक पूरा एल्बम आपको अपने शो के लिए कई गाने की आवश्यकता होगी कम से कम 45-60 मिनट के लिए पर्याप्त सामग्री रखने की कोशिश करें, प्लस एक या दो एंकोर्स (सकारात्मक सोचें - आप उन एनकोर्स करना चाहते हैं!)।
  • 2
    कुछ महीनों के लिए थोड़ा पैसा बचाओ प्रत्येक सदस्य के पास यात्रा के दौरान भोजन का भुगतान करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त पैसा होना चाहिए और समूह के पास मुख्य व्यय के लिए एक निधि होना चाहिए। आपको मिनीबस के लिए पेट्रोल की ज़रूरत होगी, तेल के लिए कुछ पैसे, संचरण, ब्रेक तरल पदार्थ आदि। अतिरिक्त व्यय के लिए कुछ पैसे (यह कहें कि आप में से एक को ठंडा हो जाता है और सिरप या कुछ चीज़ों की जरूरत होती है)। आर्थिक रूप से तैयार होने के लिए बेहतर होगा
  • 3
    गाड़ी के साथ एक मिनीबस या एक कार प्राप्त करें। आपको उपकरणों और उपकरणों के परिवहन के लिए ट्रॉली की आवश्यकता होगी। बेहतर 12-15 सीटों के लिए बेहतर होगा, आरामदायक होने के लिए पर्याप्त जगह है और वाहन के प्रकार के लिए ईंधन की खपत बहुत बढ़िया है। बस के साथ आपको अच्छा सड़क के किनारे की सहायता प्रदान करना है, जैसे कि एसीआई या यूरोप सहायता और आपको वाहन का अच्छा रखरखाव करना होगा, खासकर बहुत लंबे सफर के लिए
  • 4
    यात्रा कार्यक्रम की प्रक्रिया करें या चुनें कि कौन सा शहर दौरे को पार करेगा चुनें कि कौन सा शहर दौरे और आपके द्वारा खेला जाने वाला दिन होगा। इस तरह के किसी अन्य रूप में खेलने के लिए पास के शहरों से आगे बढ़, के बजाय एक ही स्थान पर खेल रहे हैं, जिससे 150 किमी के रूप में भावना की एक न्यूनतम के साथ एक मार्ग बाहर काम करने की कोशिश करो, और उसके बाद फिर से वापस पहले शहर में फिर से खेलने के लिए आते हैं! इसके बजाय, लगातार दो दिनों में, स्थान 1 में दो शो बुक करने का प्रयास करें, e तो स्थान 2 पर जाएं, 150 किमी दूर। सुनिश्चित करें कि सभी समूह के सदस्य पूरे टूर अवधि के दौरान उपलब्ध हैं।
  • 5
    हर शहर में संपर्कों के लिए खोजें जहां आप खेलना चाहते हैं। सर्वश्रेष्ठ संपर्क स्थानीय समूह हैं जो उस क्षेत्र में खेलते हैं और उन स्थानों के मालिक हैं जहां वे खेल सकते हैं। प्रत्येक शहर के समूहों / स्थानीय लोगों के लिए एक संदेश भेजें, उन्हें पूछकर अपने समूह पर एक नज़र डालें और पता करें कि क्या वे उनके साथ खेलने में रुचि रखते हैं या आप उन्हें खेल सकते हैं, और किस दिन के लिए। आप हमेशा अपना पसंदीदा दिन नहीं खेल सकते हैं, और कभी-कभी आपको पथ बदलने या खेलने के लिए अन्य जगह ढूंढने की ज़रूरत होती है।

  • जब एक ही दिन में (एक ही शहर में एक सबसे प्रसिद्ध समूह है अगर आप एक श्रद्धांजलि बैंड एसी / डीसी है, एक ही शहर में एक ही दिन में नहीं खेलते हैं खेलने के लिए यकीन है कि नहीं किया जा वहाँ एसी / डीसी या कोई भी नहीं द्वारा एक संगीत कार्यक्रम आ जाएगा हो जाएगा शो में)
  • यदि आप एक ऐसे शहर में खेलने का प्रयास करते हैं जहां एक ही शाम को एक समान शो होता है, तो इसका हिस्सा बनने की कोशिश करें। यदि आपने अभी शुरुआत की है, तो अपने आप को एक शो का आयोजन न करें, क्योंकि यह एक मौका है कि यदि आप बाहर हैं और कोई आपको नहीं जानता है, तो आपको बहुत सारे लोग खेलेंगे। दूसरी ओर, यदि आप किसी ऐसे शो में भाग लेते हैं जिसमें सबसे प्रसिद्ध समूह स्थानीय रूप से मौजूद होते हैं, और आप उनके सामने खेलते हैं, तो अधिक लोग उनके पसंदीदा सुनने के लिए आते हैं, और परिणामस्वरूप आप भी।
  • 6
    दोपहर और जगह के मालिकों के लिए एक अनुबंध लिखें। आपको इसे लिखने के लिए एक वकील को भुनाने की आवश्यकता नहीं है, बस सामान्य ज्ञान का उपयोग करें नाम, पता, टेलीफोन नंबर, तैयारी और प्रदर्शनी के लिए समय दर्ज करने के लिए रिक्त स्थान वाले मॉडल तैयार करें और भुगतान करें इस तरह आप प्रत्येक शो के लिए उपयोग करने के लिए पूर्व-मुद्रित होगा, और आपके पास अपनी उंगलियों पर सभी सबसे महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

  • इन कॉन्ट्रैक्ट्स को डाक से भेजें या किसी प्रमोटर को पोस्ट करके और किसी भी कमरे में आप के साथ एक शो निर्धारित किया है। क्या इसे भरकर वापस भेजा गया है? एक यात्रा कार्यक्रम के रूप में उपयोग के लिए सभी अनुबंधों को रखें और सुनिश्चित करें कि चीज़ें सहमत हो जाएं
  • संभावना है कि कुछ चरणों को रद्द कर दिया जाएगा, प्रमोटर आपको और ऐसे अन्य चीजों का भुगतान करने के लिए "भूल जाएंगे", जो व्यावहारिक रूप से अपरिहार्य हैं यह लगभग हर किसी के लिए होता है, इसलिए हतोत्साहित न करें (यही कारण है कि आपको अपने साथ आवश्यक से ज्यादा पैसा लेना है)। किसी भी मामले में, एक अनुबंध, कुछ प्रमोटर्स को बदनाम होने से रोकने में आपकी सहायता करेगा।
  • 7



    सीडी प्रिंट करें और मर्चेंडाइजिंग सामग्री तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक डेमो या तीन पटरियों के एक ईपी है, तो आप कम कीमत पर एक ही प्रिंट और लेबलिंग कर सकते हैं। आप इसे अकेले कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक आप उन्हें बेचने के लिए उपलब्ध नहीं कराते / दौरे के दौरान उन्हें दूर दें। अगर कोई आपके समूह की बात सुनता है और भावुक हो जाता है लेकिन सीडी खरीद नहीं सकता है, तो वह शायद आपको याद नहीं करेगा समूह का नाम, गाने की सूची और वेबसाइट / माइस्पेस को शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि आप उन्हें ऑनलाइन खोज सकें यदि आपके पास पर्याप्त पैसा है, तो यह दो या तीन सरल शर्ट बनाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है , उन्हें भी महंगा या पहली बार में असाधारण बनाने की कोशिश मत करो, क्योंकि यह कहा जाता है कि लोगों को एक अज्ञात बैंड के टी शर्ट खरीद लेंगे, लेकिन दो या तीन साधारण मॉडल कुछ पैसे कमाने के लिए सक्षम कर सकते हैं नए प्रशंसकों को बेचने के लिए, और जब वे आपको मुफ्त विज्ञापन पहनेंगे!
  • 8
    प्रत्येक शो के लिए, जहां आप खेलते हैं, शो की तारीख, पता और आप किस प्रकार का संगीत खेलना चाहते हैं, आरंभिक समय के साथ नाम के लिए एक फ्लायर बनाएं। उन प्रमोटरों, स्थानीय लोगों और समूहों के साथ उन्हें भेजें, जिनके साथ आप खेलेंगे। कभी-कभी प्रमोटर या अन्य समूह आपके लिए यह कर सकते हैं और फिर आपको फ़्लायर भेज सकते हैं। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि यह आपकी माइस्पेस / वेबसाइट पर है। यदि आप बहुत सारे शो करने का इरादा रखते हैं, तो सभी दिनांक और समय, स्थान और एल्बम कवर के साथ पोस्टर बनाना बेहतर होता है। सुनिश्चित करें कि आपकी साइट फ़्लायर पर है, इसलिए आपको इसे पेन में लिखना नहीं है
  • 9
    सुनिश्चित करें कि समूह के प्रत्येक सदस्य के पास यात्रा करने के लिए तैयार उपकरण है। गिटारवादियों और बासवादियों के लिए अतिरिक्त तार और पप्चर्रम्स आवश्यक हैं। ड्रमर्स को अतिरिक्त wands, और बैटरी की कुंजी लाने चाहिए! गाड़ी में उपकरण व्यवस्थित करें ताकि सबसे नाजुक चीजें शीर्ष पर हों (ड्रम पार्ट्स, इत्यादि ..) और कहीं भी बैंग न करें। अपने मामलों में सभी उपकरणों को रखने के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है सुनिश्चित करें कि उपकरण सुरक्षित रूप से यात्रा करने के लिए तैयार है, कि आपके ट्रिपल रेक्टिफायर में कोई टूटी हुई पाइप नहीं है, बैटरी का कोई भी हिस्सा नहीं है और ऐसा कुछ भी। श्रमिक उपकरणों के लिए ट्यूनर और केबल्स के बिना घर मत छोड़ो, हर रात एक ट्यूनर उधार लेने की तुलना में अनुभवहीन दिखाई देने का कोई और बुरा तरीका नहीं है अतिरिक्त केबल ले लो और हर दिन उन्हें जांचने के लिए देखें कि क्या वे अगले शो के लिए अच्छी स्थिति में हैं।
  • 10
    मिनीबस में हर एक आइटम की एक सूची भरें, और इसके प्रतियां बनाएं। आप बस से माल कई गुना लोड और अनलोड करेंगे। और कुछ खोने या भूलने की संभावना बहुत अधिक होती है, जब आप कॉन्सर्ट, रात और रात के अंधेरे और मां की प्रकृति के बाद अंत-समय की थकावट पर विचार करते हैं। और शो से पहले बियर भी चीजों को आसान बनाओ, एक सूची बनाएं सूची की प्रतियां बनाएं, और जांच लें कि शहर छोड़ने से पहले सब कुछ है।
  • 11
    प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम न्यूनतम लाना चाहिए। एक समूह के सदस्य कुख्यात गंदी लोग हैं, यह एक स्थापित तथ्य है। पोर्टा सबसे अधिक दो बैग! ऐसे कंप्यूटर, आइपॉड, किताबें, और लेख एक टूथब्रश, डिओडोरेंट और अन्य चीजें हैं जो आप अपने साथ बस में रखने के लिए, और एक जिम बैग या एक छोटे सूटकेस के रूप में शौचालय के लिए कपड़े डाल करने के लिए है, जिसमें खड़े होंगे के रूप में कई के लिए आइटम, के साथ एक बैग ट्रॉली या मिनीबस के ट्रंक में विशेषकर मोजे, अंडरवियर और टी-शर्ट पर फोकस करें टी-शर्ट और पतलून कई बार पहना जा सकता है। यदि आप हर शहर से दूसरे शहर में जाते हैं, तो कोई भी नहीं जानता कि आप पहले के दिन उसी कपड़े पहन रहे हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि वे साफ हैं, क्योंकि आप रोशनी से निकलने वाली गर्मी के कारण मंच पर बहुत ज्यादा पसीना करते हैं। एक पंक्ति में दो रातों के लिए पसीना में लथपथ शर्ट नहीं पहनना इसे एक लॉन्ड्रोमैट पर ले जाएं और इसे धो लें। जब आप धो रहे हैं, आप भी जांघिया और मोज़े पहन सकते हैं
  • 12
    जाने से पहले, वाहन लें, जिसके साथ आप दौरे को जांचना होगा। तेल बदलें, टायर का परीक्षण करें, तरल पदार्थ आदि की जांच करें। सड़क सहायता का सहारा लेने से बचने के लिए वाहन को अच्छी स्थिति में रखना महत्वपूर्ण है!
  • टिप्स

    • किसी व्यक्ति को बस में रहने का कार्य दें, जब सभी उपकरण हों, हमेशा, यदि संभव हो तो। आप मोड़ ले सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि कोई व्यक्ति हमेशा उपकरणों के पास रहता है या फिर दौरा बहुत कम हो सकता है
    • गाड़ी और उसके हुक के लिए एक अच्छा लॉक खरीदें एक परिपत्र एक के लिए देखो, जिसमें कटौती की जा सकती भागों में से कोई भी उजागर नहीं किया गया है। अक्सर बसों में काफी नाजुक पैडलॉक्स होते हैं, और किसी को देखा जाता है और सभी उपकरणों या सीधे ट्रॉली को चोरी करता है जब भी अंदर कोई नहीं है, वाहन को हमेशा ताला लगा दें, क्योंकि संगीत समूहों के गाड़ियां और बसें आसान लक्ष्य हैं, खासकर कुछ क्षेत्रों में।
    • अतिरंजना के बिना शुरू करें अपने या क्षेत्र के आसपास के देशों के आसपास बहुत सारे छोटे सप्ताहांत के भ्रमण करें। यह एक प्रशंसक आधार बनाने के लिए एक शानदार शुरुआत है और यह कम यात्रा की वजह से अधिक लाभदायक है। जब आप लंबे समय तक पर्यटन शुरू कर और आप आगे और आगे जाना होगा, छोटे मार्गों रखने के लिए है, तो आप ड्राइव करने के लिए आठ घंटे एक दिन खर्च करने के लिए नहीं होगा की कोशिश कर रहा है, यह पैसे की बर्बादी है और यह भी थका देने है।
    • एक सो बैग और एक तकिया लाने के लिए सुनिश्चित करें हो सकता है कि आप एक होटल नहीं खरीद सकें, तो एक वैन में या घर पर अजनबियों के लिए सोते हो, जो आपके समूह को पसंद करते हैं। इस बिंदु के बारे में, यह हमेशा बेहतर है कि अगर आपको असुविधाजनक न हो तो निमंत्रण को खारिज करने से डरने के लिए बेहतर न हो। अपनी सहजता पर भरोसा करें लेकिन हमेशा विनम्र रहें। यदि आप चुप और अच्छे लोगों को लगता है तो यह ठीक है। यह पार्टियों में भाग लेने या अन्य विचित्र स्थानों पर जाने से बचा जाता है। बेशक यह पार्टी के लिए हमेशा अच्छा होता है, लेकिन जब पुलिस आती है और आप घर से सैकड़ों मील दूर हैं से बचने के लिए बेहतर
    • अपने लिए कुछ संगीत लाओ एक संभावना है कि आपको वह सब कुछ पसंद नहीं है जो आपके समूह के सदस्यों ने सुना है। यह भी एक लंबी यात्रा के दौरान एक ही लोगों की लगातार उपस्थिति महसूस नहीं करने का एक तरीका है, और यह आपकी सहायता करेगा।
    • कई स्नैक्स और खाने वाले सामान लाओ जो बिगड़ता न हो और एक अप्रिय गंध न हो। जब आप ड्राइव करते समय अपने आप को भरने और पैसे से पैसे बर्बाद करने से बचने का एक अच्छा तरीका है। मूंगफली एक अच्छा विकल्प है क्योंकि उनमें प्रोटीन भी होते हैं सूखे फल और किशमिश या सेब के मिश्रण उत्कृष्ट हैं, और पौष्टिक भी हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ गानों के साथ आपके समूह पर एक वेबसाइट या / और माइस्पेस है। माइस्पेस आजकल एक अनावश्यक उपकरण है, जो संगीत के दृश्य में है, लोगों से जुड़ने के लिए, प्रशंसकों और पुस्तक शो प्राप्त करने के लिए। सभी समूहों में एक होना चाहिए।
    • यदि आपके पास जीवन बीमा नहीं है - सक्रिय रहें! यदि आपके पास एक जीवन बीमा है - तो सक्रिय रहें! रोजाना बहुत से पानी पीते हैं, कम से कम 8 गिलास। एक अच्छा मल्टीविटामिन पूरक प्राप्त करें, और इसे नियमित रूप से लें। विटामिन और खनिजों की मदद से आप अस्वास्थ्यकर आहार के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, जिसे आपको दौरे के दौरान पालन करने के लिए मजबूर किया जाएगा। याद रखें कि पूरक एक पूर्ण भोजन को प्रतिस्थापित नहीं करते हैं
    • लोगों को एक संपर्क, मेलिंग सूची छोड़ने के लिए नोटबुक या ऐसा कुछ मिलता है। इस तरह, अगली बार जब आप एक दौरे का आयोजन करते हैं, तो आपको और लोगों को संपर्क करना होगा, और फिर आप अधिक शो आयोजित कर सकते हैं यह प्रणाली लंबे समय तक प्रभावी साबित हो सकती है।
    • 1 यूरो कमाने के लिए कार्यक्रम बहुत से समूह पहले से ही बहुत भाग्यशाली हैं जो किसी के साथ काफी मशहूर एक कॉन्सर्ट बनाने के लिए, वे शायद ही कभी भुगतान करते हैं। आपको ऐसा करना चाहिए क्योंकि आप अपने संगीत का प्रसार करना चाहते हैं, और क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, इसलिए नहीं कि आप बहुत पैसा बनाना चाहते हैं। यदि आप बहुत सारा पैसा बनाना चाहते हैं, तो आप हमेशा स्कूल में वापस जा सकते हैं, डिग्री प्राप्त कर सकते हैं और नौकरी पा सकते हैं। बजाना केवल कुछ लोगों के लिए फायदेमंद है, अधिकांश "संगीत कार्यकर्ता" अपनी पीठ को बहुत ज्यादा किए बिना विभाजित करते हैं
    • जब आप खाना खरीदते हैं, तो पैसे बचाने की कोशिश करें! ऐसा जगह आज़माएं जहां आप कुछ यूरो या सस्ती MacDonald मेनू के लिए बुफे खा सकते हैं। आप किसी स्थानीय डेलीटासेन में कुछ सैंडविच को भरने का फैसला भी कर सकते हैं, कभी-कभी वे उन्हें सुपरमार्केट में भी बनाती हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी Excel तालिका में सभी खर्च डालते हैं, तो आप सबसे खराब मुनाफा और नुकसान की भविष्यवाणी करने के तरीके पर काम कर, सबसे खराब और सबसे अच्छा परिदृश्य का विश्लेषण करने का प्रयास कर सकते हैं। आप पाएंगे कि लाभ कम है दौरे के दौरान चीजें अचानक बदल सकती हैं। आप एक पैसा के बिना समाप्त हो सकते हैं, या नुकसान हो सकता है, लेकिन यात्रा के लिए जाने से पहले भविष्यवाणी करना हमेशा बेहतर होता है
    • प्रत्येक व्यक्ति को किसी यात्रा समूह में रहने के लिए लाया जाता है। यदि आप एक क्लीनर हैं, तो आप क्लॉस्ट्रोफोबिया से पीड़ित हैं या आपके जैसी अन्य समस्याएं हैं, आपको इस अनुभव का सामना करने में कई समस्याएं आ रही हैं। एक दौरे का सामना करने में सक्षम होने के लिए, आपको असहज स्थानों में रहने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, न शौचालय लेना, निजी स्थान या गोपनीयता न होने, घर पर लोगों को याद रखना और गरीब होना। अगर अच्छा किया जाता है, तो आप एक दौरे के साथ पैसे कमा सकते हैं, भले ही सामान्य तौर पर आप एक टाई में समाप्त हो जाएं बस चुप रहना, आराम से और मज़ेदार रहना सुनिश्चित करें बेशक, कुछ गलत हो सकता है, लेकिन यह हमेशा एक अद्भुत साहसिक कार्य है!
    • सुनिश्चित करें कि आपके समूह के सदस्यों को एक-दूसरे के साथ मिलें, और ये सभी एक ही नाव पर उन कारणों के बारे में महसूस करते हैं जो उन्हें दौरे लेने के लिए प्रेरित करते हैं। किसी समूह के सदस्य के साथ फंसने से ज्यादा अप्रिय और प्रतिकूल न हो, जिसकी जीवन शैली या यात्रा का लक्ष्य दूसरे लोगों की तुलना में पूरी तरह से अलग है। ये मतभेद ऐसी परिस्थितियों को उत्पन्न कर सकते हैं जो इस तरह के वातावरण में "प्रबंधित" या "सहना" के लिए असंभव है। समूह के सदस्यों को सावधानी से चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com