कैसे कैरिबियन में Snorkeling करना है

यह आलेख आपको स्नोर्कल के बारे में सिखाता है और अन्य तरीकों से काम नहीं करता है जब मछली देखता है।

कदम

कैरेबियन चरण 1 में स्नोर्कल शीर्षक वाला छवि
1
गोता लगाने के लिए एक अच्छी जगह खोजें होटल जहां आप रहते हैं या परिसर में जानकारी प्राप्त करें
  • कैरेबियन चरण 2 में स्नोर्कल शीर्षक वाला छवि
    2
    मुखौटा पहनें यदि पहली बार आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आंतरिक फिल्म को निकालने के लिए कुछ टूथपेस्ट से इसे पोंछ लें और इसे गिरने से रोकें। उसके बाद, इस उद्देश्य के लिए एक छोटी लार उपयोगी होगी। मुखौटा को सही तरीके से पहने हुए एक अच्छा स्नोर्कलिंग अनुभव और एक दुःस्वप्न के बीच अंतर बना देता है क्या यह तंग और पानी का सबूत है? इसे अपने चेहरे के विरुद्ध रखें, आगे झुकाएं और दृढ़ता से सांस लें। मुखौटा तब तक गिरना नहीं चाहिए जब तक आप साँस छोड़ दें। अब सिर के ऊपरी बिंदु पर, सिर के आस-पास इलास्टिक बैंड को डालें यह बहुत तंग नहीं होना चाहिए या आप घंटों के लिए अपने चेहरे के आसपास एक लाल अंगूठी के साथ समाप्त हो जाएंगे। सुनिश्चित करें कि कोई हवा का लीक नहीं है, अन्यथा जब आप समुद्र में हैं, तो पानी प्रवेश करेगा जब आप तैयार हों तो आप शुरू कर सकते हैं
  • कैरेबियन स्टेप 3 में स्नोर्कल नाम वाला छवि
    3
    मुंह को अपने मुंह में रखो और झटके के लिए सुनिश्चित करें कि यह बेहोश है 5 यूरो और 40 यूरो मुखपत्र के बीच कई अंतर हैं। एक के लिए देखो जो आपके लिए सही है मुखपत्र काटो और अपने होंठ बंद करें पानी में प्रवेश करने से पहले ट्यूब के माध्यम से सांस लेने का अभ्यास करें।
  • कैरेबियन चरण 4 में स्नोर्कल शीर्षक वाला छवि
    4
    वह पंख पहनता है क्या उन्हें वाकई आपको ज़रूरत है? वे केवल उपयोगी होते हैं यदि आप खुले समुद्र में तैर रहे हैं या बहुत बड़े तरंगों की उपस्थिति में हैं। पंखों से बहुत सावधान रहें, क्योंकि अक्सर उनके साथ अनैच्छिक संपर्क से प्रवाल क्षतिग्रस्त हो जाती है।
  • कैरेबियन चरण 5 में स्नोर्कल नाम वाला छवि
    5
    पंखों के साथ अभ्यास करें उचित लात मारने से आपको कई मछलियों को देखने की अनुमति मिलती है जो आप अन्यथा प्रशंसा नहीं कर सकते। अपने पैरों को एक साथ रखें, अपने घुटनों को एक साथ बंद करो और धीरे-धीरे अपने पैर को कम करने और कम से कम आंदोलनों के साथ कम करें। बड़े किक न दें, छप मत करो और हाथों की गति को अधिक मत करो, धीरे-धीरे और शांति से आगे बढ़ें मछली ठीक दिखाई देती है, जहां कुछ सेकंड पहले कुछ नहीं था।



  • कैरेबियन चरण 6 में स्नोर्कल शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने आप को सूरज से बचाओ एक स्विमिंग सूट पहनना स्पष्ट रूप से स्पष्ट है, लेकिन आपको अपने आप को और अधिक कवर करना चाहिए। एक शर्ट आपको अपनी पीठ को जला नहीं देता और जेलिफ़िश से आपकी रक्षा करता है। घुटने के लम्बे शॉर्ट्स ने जांघों पर त्वचा को सूरज से उजागर होने से रोक दिया है। एक पानी प्रतिरोधी सनस्क्रीन लागू करें याद रखें कि यूवी किरणें शर्ट से गुजर सकती हैं, फिर इसे पीठ पर फैल सकती हैं
  • छवि कैरेबियन चरण 7 में स्नोर्कल शीर्षक
    7
    गोता लगाने के लिए एक सुरक्षित जगह का पता लगाएं। ऐसे संकेतों की जांच करें जो मूंगा या चट्टानों की उपस्थिति दर्शाते हैं, इन बिंदुओं में आप मछली पाएंगे डाइविंग से पहले नाव, पानी के स्कूटर और हवा की स्थिति की उपस्थिति की जांच करें। पनडुब्बी सुंदरियों द्वारा अवशोषित होने से पहले पानी की सतह के ऊपर के आसपास के वातावरण की जांच करें।
  • कैरेबियन चरण 8 में स्नोर्कल नाम वाला छवि
    8
    जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो ब्रेक लें समय जल्दी से गुजरता है और आप थके हुए हो सकते हैं। 45 मिनट पानी में बिताने के लिए बहुत समय है, यह सुनिश्चित करें कि आपकी यात्रा में नाव या समुद्र तट पर थोड़ी `आराम शामिल है
  • कैरेबियन चरण 9 में स्नोर्कल शीर्षक वाला छवि
    9
    यदि आप इसे स्वयं के हैं, तो कैमरे का उपयोग करें। लेकिन सावधान रहें कि उन फ़ोटो पर ध्यान न दें, जिन्हें आप आनंद ले सकते हैं "के बाद" इस प्रकार की सुंदरता को खोने "समय"। एक दूरी से मछली को तस्वीर दें, यदि आप बहुत करीब हैं तो वे धुंधली लगेंगे, मूंगा को फिर से लेंगे।
  • टिप्स

    • अगर पानी मुखपत्र में प्रवेश करता है, तो इसे बाहर जाने के लिए कड़ी मेहनत की जाती है
    • इसे उपयोग करने के बाद हमेशा अपने उपकरण को धो लें।
    • यदि आप कोरल रीफ पर हैं, तो कोरल को स्पर्श न करें, अगर आप इसे से बच सकते हैं। आप उसे मार डालेंगे
    • स्नोर्कल में कैसे सांस लेना सीखने के लिए, एक चट्टान या एक चट्टान खोजें, जिस पर आप खड़े हो सकते हैं और पानी में अपना चेहरे डाल सकते हैं। अपनी आंखों को खोलें और धीरे-धीरे श्वास शुरू कर लें जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण साफ है

    चेतावनी

    • जेलिफ़िश और अग्नि प्रवाल के लिए देखें
    • हमेशा एक जोड़े के रूप में स्नोर्कल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com