कैसे एक खोया कुत्ते को खोजने के लिए

अपने कुत्ते को हारना निस्संदेह एक भयानक अनुभव है - हालांकि, यह अधिक बार ऐसा मामला है कि एक खो दिया कुत्ता कभी-कभी फिर से पाया जाता है। स्पष्टता के साथ शोध को पूरा करने के लिए, शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है। अपने प्यारे दोस्त को खोजने के लिए इस अनुच्छेद की सलाह का पालन करें और एक सांस लें।

कदम

विधि 1
कासा के लिए देखो

एक खोया कुत्ता कदम 1 शीर्षक छवि
1
परिवार के सदस्यों से पूछो अगर आपने कुछ समय के लिए कुत्ते को नहीं देखा है, तो अपने परिवार से पूछिए। यह संभव है कि कुत्ते को कुछ कमरे में छुपा रहा है या किसी ने उसे पैदल चलने के लिए ले लिया है इसके अलावा, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि किसने पिछले जानवर को देखा है
  • एक खोया कुत्ता चरण 2 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    उसे अपने छिपाने के स्थान से बाहर निकालो कुत्तों को खाना पसंद है, इसलिए आप अपने पसंदीदा भोजन के कंटेनर को मिलाकर पशु को आकर्षित कर सकते हैं। जैसे ही आप करते हैं, घर के चारों ओर चलते हैं, इसलिए कुत्ते शोर सुन सकते हैं
  • एक खोया कुत्ता कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    विधिवत रूप से खोजें एक बार यह स्थापित हो जाता है कि कुत्ते दृष्टि में नहीं है, यह एक व्यवस्थित तरीके से घर की तलाश शुरू कर देता है। प्रत्येक कमरे में सावधानीपूर्वक जांच करें, बिस्तरों के नीचे या अंतर्निर्मित कोठरी में देखिए। घर के सभी कमरों में देखो, कोई भी बाहर नहीं छोड़ा गया, और फर्नीचर के पीछे देखने के लिए मत भूलना।
  • एक खोया कुत्ता कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    सबसे अप्रत्याशित स्थानों में चेक करें एक डरे हुए कुत्ते को हर जगह छिपा सकते हैं बड़े उपकरणों के पीछे या यहां तक ​​कि पीछे देखो, क्योंकि एक कुत्ते रेफ्रिजरेटर के पीछे अच्छी तरह छिप सकता है या ड्रायर में पर्ची कर सकता है। वह एक्सेस पैनल के पीछे और अविश्वसनीय स्थानों जैसे कि वॉटर हीटर के कैबिनेट के पीछे भी खोज करता है। छोटे कुत्ते एक शेल्फ पर बैठने वाली सीटों (फुट्रेस्ट के पीछे) या किताबों के पीछे छिपा सकते हैं
  • एक खोया कुत्ता चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने कुत्ते को बुलाओ जैसा कि आप खोजते हैं, अपने कुत्ते के नाम को दोबारा दोहराएं। वह एक कोने में गहराई से सो सकता है या आपकी कॉल नहीं सुना है।
  • विधि 2
    बाहरी अनुसंधान शुरू करें

    एक खोया कुत्ता कदम 6 शीर्षक छवि
    1
    जितनी जल्दी हो सके शुरू करें लापता होने के पहले 12 घंटों में आपको अपने कुत्ते को खोजने की अधिक संभावना होगी। कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगर 90% पालतू जानवर इस समय सीमा में उनके लिए खोज करते हैं तो उन्हें पाई जाती है।
  • एक खोया कुत्ता कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अक्सर कुत्ते का नाम दोहराएं। जानवर उसका नाम जानता है और कॉल का जवाब दे सकता है। साथ ही, ध्वनि कॉल आपकी स्थिति इंगित करता है।
  • अपने उपनामों का भी उपयोग करने के लिए मत भूलना यदि आप कभी-कभी उसे "बेल्लो" कहते हैं, और दूसरी बार "पिक्कोलो" कहते हैं, तो आप उसके लिए दो उपनामों को बदलते हैं।
  • एक खोया कुत्ता चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने साथ क्रोकॉकेट्स का एक बॉक्स लें। भोजन हर कुत्ते के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरणा है, इसलिए आप के साथ क्रोकेट्स का एक बॉक्स लाएं। जब आप चलते हैं तो कंटेनर को हिलाएं, और उस कॉल का उपयोग करें जिसे आप आम तौर पर उपयोग करते हैं जब आप इसे खिलाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप नियमित रूप से क्रोकेट्स "बिस्कुट" कॉल करते हैं, तो चिल्लाओ: "फ़िओ, क्या आप बिस्किट चाहते हैं?"
  • एक खोया कुत्ता कदम 9 शीर्षक छवि
    4
    आसपास की मौन का लाभ उठाएं अपने कुत्ते को देखने का सबसे अच्छा समय है, इसे बुलाते समय और क्रैच का उपयोग करके चारा के रूप में होता है, जब सड़क पर चुप्पी होती है सुबह की शुरुआत में प्रयास करें जब कुत्ते को आस-पास के खतरे को कम लगता है - यह पहले से ही भोजन की तलाश में हो सकता है
  • एक खोया कुत्ता कदम 10 शीर्षक छवि
    5
    सावधानी से जांच करें खोज के दौरान, कुत्ते द्वारा छोड़े गए किसी भी निशान को पहचानने का प्रयास करें। देखें कि क्या आपने सड़क में कीचड़ या मल में पैरों के निशान छोड़ दिए हैं और आपको जो भी फर खोया गया है उसे देख लें इन सुरागों का पालन करने की दिशा का संकेत हो सकता है
  • एक खोया कुत्ता चरण 11 का शीर्षक चित्र
    6
    हर जगह देखो कुत्ते एक कार की छत पर चढ़ गए, एक पोर्च के नीचे छुपा हो या एक शेड के पीछे छिपी हो। हर कोने में जांचें, क्योंकि कुत्तों को बहुत ही सीमित स्थान में निचोड़ कर सकते हैं। अंधेरे क्षेत्रों को रोशन करने के लिए एक टॉर्च का उपयोग करें। झाड़ियों में देखने के लिए मत भूलना
  • एक खोया कुत्ता चरण 12 का शीर्षक चित्र
    7
    बात करने के अलावा, सुनो आपको अपने कुत्ते द्वारा निर्मित किसी भी ध्वनि को सुनना होगा, जैसे कि एक येलिप, एक छाल या एक हलचल यदि आप सुनते हैं, तो कुत्ते आपको उसके पास ले जा सकता है
  • एक खोया कुत्ता कदम 13 शीर्षक छवि
    8
    घर से बाहर अपने पसंदीदा आइटम छोड़ दो सामने वाले दरवाज़े से खिलौना डालकर कुत्ते को आप से वापस ला सकते हैं साथ ही, एक ऐसी वस्तु को छोड़ दें जो गंदे टी-शर्ट की तरह खुशबू आ रही है: कुत्ते को इससे आकर्षित किया जा सकता है
  • एक खोया कुत्ता कदम 14 शीर्षक छवि
    9
    विचार करें कि पड़ोस में कुछ विशेष घटनाएं हाल ही में हुई हैं। एक परित्यक्त या नवनिर्मित घर की तलाश करें, क्योंकि कुत्ते को अंदर छिपा दिया गया हो। यदि आपके पड़ोसी ने हाल ही में चले गए हैं, तो कुत्ते को इस कदम के लिए इस्तेमाल किए गए वैन में भी छुपा हुआ है।
  • एक खोया कुत्ता कदम 15 शीर्षक छवि
    10
    कार में जाओ घर के चारों ओर खोजने के लिए और प्रत्येक कोने में जांचने के लिए पैदल चलना बेहतर होता है, लेकिन अगर खोज फल नहीं देती, तो कार में कूदो और पड़ोस के चारों ओर सवारी करें। धीरे-धीरे ड्राइव करें और प्रत्येक सड़क को व्यवस्थित रूप से देखें खिड़की को नीचे रखें और कुत्ते को कॉल करें जब आप ड्राइव करें।
  • एक खोया कुत्ता कदम 16 शीर्षक छवि
    11



    चारों ओर देखिए, फिर चले जाओ उड़ान के दौरान, कई कुत्तों को चलना शुरू हो जाता है अनुसंधान के पहले दिन में 2-3 किमी त्रिज्या के क्षेत्र को कवर किया जाना चाहिए, हालांकि कुछ कुत्तों को कम समय में 8-15 किमी तक यात्रा करनी चाहिए। कुत्ते के भागने और 15 किलोमीटर तक भागने के लिए यह काफी दुर्लभ है, लेकिन अनुसंधान क्षेत्र का विस्तार केवल उपयोगी हो सकता है।
  • एक खोया कुत्ता कदम 17 शीर्षक छवि
    12
    मदद के लिए पूछें अधिक लोग अनुसंधान में भाग लेते हैं, कुत्ते की संभावना अधिक होती है। सहायता के लिए अपने परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों से पूछें और खोज अभियान समन्वय करें। हर संभव क्षेत्र को कवर करने के लिए प्रत्येक क्षेत्र के लिए खोज करें।
  • एक खोया कुत्ता कदम 18 शीर्षक छवि
    13
    अपने पड़ोसियों से बात करें पड़ोसियों का सहारा लेने के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन हैं हो सकता है कि कुत्ते को एक निश्चित दिशा में पलायन किया गया हो, या उनमें से एक ने पशु को अपने कॉलर को खो जाने के बाद घर में जाने दिया हो। हर घर जाओ और अपने पड़ोसियों को दिखाने के लिए कुत्ते की तस्वीर ले लो।
  • इसके अलावा, उन लोगों से पूछो जो दूर के इलाके की सड़कों पर चलते हैं, जैसे डाकिया, उदाहरण के लिए।
  • एक खोया कुत्ता कदम 19 शीर्षक छवि
    14
    अपने क्षेत्र में कुत्ते केनेल से संपर्क करें केनेल के ऑपरेटरों को बताएं कि आप एक गायब जानवर की तलाश में हैं, ताकि वे आपकी खोज में मदद कर सकें- निजी कंपनियों के साथ संपर्क करें समान रूप से उपयोगी हो सकते हैं
  • इसके अलावा, दो दिनों में कुत्ते के गायब होने के बाद कम से कम एक बार कुत्ते के पास जाना पड़ता है, पशु वहां हो सकता है। जांचने के लिए हर दो दिन वापस जाएं
  • एक खोया कुत्ते चरण 20 देखें शीर्षक वाला छवि
    15
    पशु चिकित्सा क्लीनिक से संपर्क करें अपने पशु चिकित्सक को कॉल करें, खासकर यदि कुत्ते का टैग आपका नाम दिखाता है आपको यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में अन्य क्लीनिकों से भी संपर्क करना चाहिए ताकि आपके कुत्ते को एक व्यक्ति के लिए ट्रोमा से पीड़ित नहीं किया जा सके।
  • एक खोया कुत्ता कदम 21 शीर्षक छवि
    16
    अनुसंधान के दौरान सावधान रहें रात में, जब आप सड़क पर होते हैं तो अपने लिए नहीं लगते हैं और अपने साथ एक टॉर्च और सेलफोन लेते हैं।
  • एक खोया कुत्ता कदम 22 शीर्षक शीर्षक छवि
    17
    देख रहें पालतू जानवर लंबे समय तक घर से बच सकते हैं - आप कुछ महीनों के बाद अपने कुत्ते को पा सकते हैं, इसलिए देखिए और केनेल में देख रहे रहें।
  • विधि 3
    विज्ञापन डालें

    एक खोया कुत्ता कदम 23 शीर्षक छवि
    1
    उड़ानें लटकाएं अपने कुत्ते की छवि, विवरण, नाम और फोन नंबर के साथ यात्रियों को प्रिंट करें। उस क्षेत्र को जोड़ने के लिए मत भूलना जहां वह चला गया है (सटीक पता देना आवश्यक नहीं है) और गायब होने की तिथि।
    • शीर्ष पर मुख्य विषय रखो लिखना "कुत्ते ने अप्रिय" फ्लायर के शीर्ष पर बोल्ड में - एक पठनीय चरित्र का उपयोग करें और इसे एक संक्षिप्त तरीके से व्यक्त करें।
    • यह रंगीन फोटो लगाने के लिए बेहतर है, जो कि एक काले और सफेद रंग में है - एक का चयन करें जिसमें कुत्ते का नाक और इसकी विशिष्ट विशेषताएं स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही हैं।
    • अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए, लोगों को प्रेरित करने के लिए रंगीन शीट का उपयोग करें, आप एक पुरस्कार भी प्रदान कर सकते हैं।
    • यदि संभव हो, तो दुकानदारों, रेस्तरां, पेड़ या टेलीफोन ध्रुवों में यात्रियों को लटकाएं। लापता होने की जगह से 2-3 किमी की त्रिज्या में लीफलेट को व्यवस्थित करें (आगे बढ़कर इसे चोट नहीं लगी, बिल्कुल)। जानवरों के साथ सौदा करने वाले स्थान, जैसे पालतू दुकानें और पशु चिकित्सालय, विशेष रूप से उपयुक्त वातावरण हैं, लेकिन किसी भी व्यस्त स्थान को ध्यान में रखते हैं, जैसे कि स्वयं-सेवा लॉन्ड्री या फिलिंग स्टेशन। हमेशा एक दुकान में फ्लायर लटकाए जाने से पहले अनुमति मांगें।
    • एक विशिष्ट विशेषता को छिपाना रखें अपने कुत्ते की एक विशेषता का उल्लेख न करें, जैसे पीठ के किनारे पर दिल के आकार का जन्मचिह्न - इस तरह, आप प्रत्युत्तर से पूछ सकते हैं कि जानवरों का विस्तृत विवरण प्रदान करें और रिपोर्ट को त्याग दें जो शायद आप को धोखा देने का इरादा रखता है
  • एक खोया कुत्ता कदम 24 शीर्षक छवि
    2
    इंटरनेट पर विज्ञापन डालें आप इसे किसी ऐसे साइट पर प्रकाशित कर सकते हैं जिसे लापता जानवरों या स्थानीय वेबसाइट्स पर खोज करने के लिए समर्पित किया जाता है जो विज्ञापन को स्थान देते हैं। सोशल नेटवर्क का लाभ उठाएं - अपने मित्रों को एक घोषणा भेजें और उन्हें दूसरों के साथ साझा करने के लिए कहें। जितना अधिक लोग आप शामिल हो सकते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप अपने कुत्ते को खोजना चाहते हैं।
  • अपनी पोस्ट को सार्वजनिक करने के लिए मत भूलना, ताकि इसे साझा किया जा सके - कुछ सामाजिक नेटवर्कों पर आप अपने प्रोफ़ाइल की सामान्य सेटिंग्स को बिना किसी सार्वजनिक पोस्ट बना सकते हैं।
  • एक खोया कुत्ता कदम 25 शीर्षक छवि
    3
    स्थानीय समाचार पत्र में एक घोषणा करें संदेश को एक संक्षिप्त तरीके से लिखें, फ्लायर पर एक ही जानकारी दर्ज करें।
  • एक खोया कुत्ता कदम 26 शीर्षक छवि
    4
    स्कैमर से सावधान रहें अगर कोई आपके संपर्क में हो तो कहता है कि कुत्ते को मिल गया है, उसे एक दोस्त के साथ मिलना इस व्यक्ति को किसी सार्वजनिक स्थान में मिलने के लिए कहें और अपने कुत्ते को वापस लेने से पहले उसे कोई पुरस्कार न दें।
  • जब कोई कहता है और आपको बताता है कि उन्हें कुत्ता मिल गया है, तो उसे जानवरों के बारे में विस्तार से वर्णन करने के लिए कहें। उस सुविधा की ओर ध्यान दें जो आपने फ़्लायर पर रिपोर्ट नहीं की है।
  • एक खोया कुत्ता कदम 27 शीर्षक छवि छवि चरण 27
    5
    खोज चेतावनियां जांचें उन साइटों पर जहां आपने अपने कुत्ते के लापता होने की सूचना दी है, उन निष्कर्षों पर अनुभाग से परामर्श करें - स्थानीय समाचार पत्र के साथ ऐसा ही करें।
  • विधि 4
    कुत्ते को रोकना फिर से रोकना

    एक खोया कुत्ता कदम 28 शीर्षक छवि
    1
    कुत्ते को एक पहचान टैग दें पदक को कुत्ते और आपके फोन नंबर का नाम इंगित करना चाहिए, ताकि जिस व्यक्ति को पशु मिल जाए वह आपसे संपर्क कर सकें। यदि आपका डेटा बदलता है, तो जानकारी को अपडेट करने के लिए याद रखें।
  • एक खोया कुत्ता कदम 29 शीर्षक छवि
    2
    उन्हें एक माइक्रोचिप डाल दिया माइक्रोचिप एक हानिरहित डिवाइस है जो पशु की गर्दन के पीछे डाली जाती है - इसमें एक पहचान संख्या (आईडी) है जिसे किसी भी पशु चिकित्सा क्लिनिक या कुत्ते में स्कैन किया जा सकता है। आपकी संपर्क जानकारी को पुनः प्राप्त करने के लिए आईडी का इस्तेमाल किया जा सकता है और यदि आपको मिले तो आपको सूचित किया जा सकता है।
  • यदि आवश्यक हो तो अपने डेटा को अपडेट करने के लिए याद रखें - गलत जानकारी आपके कुत्ते को मदद नहीं करेगी!
  • कुत्ते को एक माइक्रोचिप और पहचान टैग दोनों के साथ सुसज्जित करने के लिए सलाह दी जाती है - कॉलर कुत्ते के आंदोलन के दौरान ढीले और गिर सकता है, और इसके पदक के बिना, पशु अब पहचानने योग्य नहीं रहेगा।
  • एक खोया कुत्ता चरण 30 का शीर्षक चित्र
    3
    हर संभव बचने के मार्ग को अवरुद्ध करें। सुनिश्चित करें कि आपके यार्ड के बाड़ में कोई छेद नहीं है, जहां पशु बचने के लिए चुपके कर सकते हैं जब आप सामने का दरवाज़ा खोलते हैं तो सावधान रहें, आपका कुत्ते पास हो सकता है, बाहर कूदने के लिए तैयार हो सकता है!
  • एक खोया कुत्ता कदम 31 शीर्षक चित्र
    4
    एक पदक या जीपीएस माइक्रोचिप का उपयोग करने की कोशिश करें आप जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के साथ एक टैग खरीद सकते हैं और अपना खो जाने पर कुत्ते का पता लगाने के लिए फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहाँ भी माइक्रोचिप हैं जो एक ही तकनीक का उपयोग करते हैं - कुत्ते के शरीर में प्रत्यारोपित होने का फायदा है, इसलिए यह असंभव है कि वे खो गए हैं
  • टिप्स

    • सार्वजनिक रूप से, कुत्ते को एक पट्टा पर रखें, यहां तक ​​कि पार्क में या समुद्र तट पर भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com