कैसे एक प्रमुख कुत्ते का इलाज करने के लिए

यह एक स्वाभाविक कुत्ते का मालिक होना और प्रबंधन करना आसान नहीं है। इस चरित्र के साथ एक नमूना अपने स्वयं के अधिकार को लागू करने की प्रवृत्ति है। प्रशिक्षण के पुराने सिद्धांतों एक और अधिक dominante- रवैया हालांकि, झुंड संरचना और कुत्ते व्यवहार पर अधिक विस्तृत अध्ययन सोचा था की नई लाइनों का विकास हुआ दिखाने के लिए इस तरह के कुत्तों के मालिकों समझाना। वर्तमान में यह माना जाता है कि कुत्तों को एक प्रभावी दृष्टिकोण के साथ व्यवहार व्यवहार की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1
कुत्ते व्यवहार में सुधार करें

डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उन्हें उचित विक्रय दें एक ऊबड़ वाला कुत्ता अक्सर विनाशकारी होता है और अवज्ञाकारी होता है उन्हें अपने पर्यावरण की खोज के लिए जाना और मस्ती की तलाश करने के लिए प्रेरित किया जाता है, अक्सर फर्नीचर को कुचक्र करना और नष्ट करना। बोरियत से उत्पन्न एक विनाशकारी रवैया चुनौती का एक संकेत नहीं है।
  • जानवरों के मनोरंजन के लिए व्यंजनों के साथ कुछ कठिन रबर के खिलौने (जैसे कोंग) भरें। मूंगफली का मक्खन में कई प्रसन्नता की सूई की कोशिश करें और फिर उन्हें खिलौना में डालें।
  • गर्म महीनों के दौरान, आप गेम्स के अंदर कुछ जमे हुए खाद्य पदार्थ डालने की भी कोशिश कर सकते हैं, इसलिए उन्हें बाहर निकालना अधिक कठिन होगा।
  • वर्चुअल डोमिनंट डॉग्स स्टेप 2 के साथ काम शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे सही आहार पर का पालन करें प्रोटीन में समृद्ध खाद्य पदार्थ (जैसे कि विशेष रूप से पिल्बी या बहुत सक्रिय कुत्तों के लिए तैयार किए गए) जानवरों के लिए बहुत अधिक ऊर्जा प्रदान करते हैं अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि यदि फाइबर में अमीर है या किसी वयस्क के लिए बेहतर तरीके से उपयुक्त आहार पर स्विच करना उपयुक्त है तो अपने डॉक्टर से पूछें।
  • छवि डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक चरण 3
    3
    उसे बहुत व्यायाम करने की अनुमति दें नस्ल और आकार के आधार पर सुनिश्चित करें कि जानवर बहुत आगे बढ़ता है। अधिकांश कुत्तों को उचित तरीके से व्यवहार करते हैं जब दिन में दो बार तेज चलने के लिए ले जाते हैं।
  • विशेष रूप से जीवित कुत्ते या नस्लों जिन्हें काम के लिए चुना गया है उन्हें अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है।
  • कुछ गतिविधियां जो जानवर को स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं वह खेल खेलना, लंबी पैदल यात्रा करना, दौड़ना (लंबे समय तक कुत्ते को इस्तेमाल करने की कोशिश करते समय बहुत सावधान रहना) और तैराकी अपने बालों वाले दोस्त को आप को फ्रिसबी या एक खुली जगह में खेलना एक गेंद दें (बेहतर होगा जब वह घुमाएगा) जहां वह चला सकता है - यह उसके शरीर और उसके मस्तिष्क के लिए अच्छा होगा
  • अपने चिकित्सक से बात करें कि कैसे अपने कुत्ते की दैनिक दिनचर्या में नए व्यायाम सुरक्षित रूप से सम्मिलित करें, खासकर यदि आप बहुत सी गतिविधि के लिए उपयोग नहीं करते हैं
  • भाग 2
    कुत्ता प्रशिक्षण में सुधार करें

    डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    कुत्ते को अत्याचार न करें। पुराने कुत्ते प्रशिक्षण सिद्धांतों ने मालिक को भौतिक ताकत और अपमानों का उपयोग कर एक पैक नेता के रूप में अपनी भूमिका को स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया। वास्तव में, एक कुत्ते की ज़रूरत है जो प्रभावी प्रशिक्षण से प्राप्त अनुशासन है।
  • वर्चुअल डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    इस पर विश्वास करेंक्लिकर के साथ प्रशिक्षण. यह इनाम-आधारित पद्धति है जो एक इनाम के साथ साधन के शोर ("क्लिक-क्लैक") को जोड़ने के लिए पशु को सिखाता है। ध्वनि उस सटीक पल को इंगित करता है जिसमें अच्छा व्यवहार हुआ है, ताकि कुत्ते को पूरी तरह अच्छी तरह से पता हो कि उसने जो कुछ किया है वह सही है और उसे एक विनम्रता से पुरस्कृत किया जाएगा।
  • "बैठो", "स्टॉप" और "यहां आओ" जैसे सरल आदेशों के साथ शुरू करें - फिर आप "रिपोर्ट" या "मुझे दे" जैसे कुछ जटिल चीज़ों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • समय के साथ, क्लिकर का उपयोग किए बिना भी एक आदेश और एक संकेत प्राप्त करने के लिए पशु को आप पर देखने के लिए उपयोग किया जाएगा
  • वर्चुअल डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक छाप 6
    3



    उन स्थितियों में बहुत सतर्क रहें जहां आप सार्वजनिक हैं प्रमुख प्रवृत्तियों के साथ एक कुत्ता अक्सर में उन्हें पता चलता सार्वजनिक-इस तरह के मामलों में पशु दबाव में है क्योंकि, अन्य कुत्तों की मौजूदगी से चुनौती दी, या आप या खुद की रक्षा के लिए की जरूरत महसूस कर रहा है। आप उसे अपने आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की याद दिलाकर कुत्ते को नियंत्रित कर सकते हैं, ताकि आप अवांछित व्यवहार से बच सकें।
  • वर्चुअल डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक चित्र 7
    4
    अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक व्यवहार करने से रोकने के लिए उसे सिखाएं अगर वह सार्वजनिक रूप से दूसरे कुत्ते को पार करते हुए बहुत अधिक आक्रामकता या अनुचित व्यवहार प्रदर्शित करता है, तो आपको उसे सज़ा या इनाम नहीं देना चाहिए यदि आप इसे शांत करने के प्रयास में मुहैया करते हैं, तो आप वास्तव में इसे पुरस्कृत कर रहे हैं, जबकि एक सजा चिंता में इसे फेंकता है और भ्रम पैदा करता है। इसके बजाय, आपको एक मित्र की मदद से अपनी प्रतिक्रियाओं को "पुनर्मुद्रण" करना चाहिए, जिसमें एक शांत कुत्ता है
  • अपने दोस्त से पूछो, शुरू करने के लिए, अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए ड्राइव की शुरुआत में और, धीरे धीरे, उन्हें अपने पालतू लेने शुरू
  • जब आपका चार-पैर वाला दोस्त दूसरे कुत्ते को दूरी पर देखता है, तो उसे नीचे बैठकर उसे आदेश देने के लिए इनाम दें।
  • एक संकेत दें कि दूसरे व्यक्ति कुत्ते से संपर्क करेगा। अपने कुत्ते को पुरस्कृत रखें यदि आप बैठे रहते हैं तो आप पूछते हैं। दोस्त को सिग्नल दोहराएं जिससे कि वह अपने कुत्ते को अभी भी बिताने और बैठे रहने के करीब पहुंच जाए। इस प्रकार के व्यायाम को 5-10 मिनट तक जारी रखें और फिर उसे बाकी दिन आराम करने दें।
  • अगले दिन, 5-10 मिनट के सत्र के साथ फिर से शुरू करें, उस दूरी से पुनः आरंभ करें जिसे आप पहले बाधित कर चुके थे। समय के साथ, कुत्ता हमेशा अन्य नमूनों की उपस्थिति के प्रति कम संवेदनशील होता है
  • यदि आप अपने दोस्त की कुत्ते की उपस्थिति में अनुपयुक्त प्रतिक्रिया (बैठे स्थिति छोड़कर और छाल और गुर्राना शुरू करने के लिए), तो इसे थोड़ा आगे ले जाएं और शुरू करें
  • भाग 3
    कुत्ते व्यवहार को समझना

    डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    कुत्तों के बारे में "पैक जानवरों" के बारे में सोचना बंद करो यह उन जानवरों के रूप में इंगित करने के लिए अधिक सटीक होगा जो समूहों या परिवारों में रहते हैं। मानव परिवार के प्रत्येक सदस्य एक भूमिका निभाता है - उसी तरह, एक कुत्ते को समूह के भीतर अपनी स्थिति जानने चाहिए।
  • डोमिनंट कुत्तों के साथ काम शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    व्यक्तिगत व्यक्तित्वों से अवगत रहें मनुष्य की तरह, कुत्तों का अपना व्यक्तित्व होता है जो नमूना के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। कुछ, स्वभाव से, प्रबंधन करना आसान, खुश और उपलब्ध हैं: उन्हें अक्सर "विनम्र" कहा जाता है हालांकि दूसरों का अधिक प्रयास की आवश्यकता है और अक्सर यह पता लगाने की कितनी दूर osare- कर सकते हैं इन कहा जाता है "प्रमुख" की कोशिश, लेकिन यह उन्हें "बुरा व्यवहार" और प्रशिक्षण की जरूरत होती कॉल करने के लिए ज्यादा सही होगा।
  • प्रमुख प्रतीत होने वाले कुत्तों को यह समझना है कि वे अपने व्यवहार के साथ कितने दूर जा सकते हैं, लेकिन वे मालिक या पैक्केदार के अधिकारियों को चुनौती नहीं देते हैं।
  • वर्चुअल डोमिनंट कुत्तों के साथ काम शीर्षक शीर्षक चरण 10
    3
    प्रभावी प्रशिक्षण तकनीकों को पहचानें पुराने कुत्ते प्रशिक्षण सिद्धांतों ने स्वामी को "झुंड" में अपने स्थान को पढ़ाने के लिए जानवरों को दंडित करने या शारीरिक रूप से हावी करने की सलाह दी। दूसरी ओर, आधुनिक सोचा लाइनें, सकारात्मक व्यवहारों के पुरस्कार और सुदृढीकरण के आधार पर एक विधि को पसंद करती हैं। ज्यादातर मामलों में, गलत व्यवहार की प्रशंसा करना गलत रवैया के लिए सज़ा से ज्यादा प्रभावी साबित होता है।
  • शीर्ष डोमिनंट कुत्तों के साथ कार्य शीर्षक छवि 11
    4
    कुत्ते को दंडित करने के बारे में जानें। आपका मानक दृष्टिकोण अच्छे व्यवहार की प्रशंसा करना चाहिए, किसी गलत दंड को दंडित करने के लिए नहीं। हालांकि, अगर कुत्ता खुद को या किसी अन्य प्राणी को चोट पहुंचाए और उसे अधिनियम में पकड़ ले, तो आप उसे सज़ा दे सकते हैं
  • उदाहरण के लिए: यदि आप बिल्ली पर हमला करने वाले हैं, तो आप इसे निर्णायक "नहीं!" के साथ रोक सकते हैं, उसे डराने के लिए एक जोर से झटके के साथ।
  • इस दृष्टिकोण की सीमाएं क्या हैं - कुत्ते यह जान सकता है कि उसे बिल्ली पर हमला करने की अनुमति है, जब आप वहां नहीं हैं।
  • कुत्तों को अपने पिछले व्यवहार के लिए सजा नहीं समझती, भले ही कुछ मिनट बीत चुके हों। पशु को कास्टिगेट करना केवल प्रभावी है यदि आप इसे अधिनियम में पकड़ लेते हैं।
  • टिप्स

    • यह आवश्यक नहीं है कि आप कुत्ते को भोजन करने से पहले यह बताए कि आप पैक नेता हैं, अपने भोजन का उपभोग करते हैं। हालांकि, कुत्ते को अपने रात्रिभोज के लिए धैर्य से इंतजार करने के लिए इंतजार करना अच्छा प्रशिक्षण है।
    • आपको अपने प्रभुत्व को साबित करने के लिए सबसे पहले थ्रेशोल्ड को पार करना होगा। यहां तक ​​कि इस मामले में, आप कुत्ते को बैठने के लिए और बाहर जाने के लिए अपने आदेश का इंतजार करने के लिए अवसर देने का अवसर ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com