कैसे एक पिंजरे के बिना सदन में एक प्रार्थना मांटिस रखें

प्रार्थना मन्तिस एक पालतू जानवर को संभालना आसान होता है और न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है पकड़े हालांकि यह एक पिंजरे उसे दूर चलने से रोका जा सकता है में बंद हैं, आप भी भी स्वतंत्र रूप से छोड़ने का फैसला कर सकते हैं, उसके बगीचे या यार्ड में स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए अनुमति देने के अन्य कीड़ों के संक्रमण का प्रबंधन करने के लिए एक शानदार तरीका है!

कदम

विधि 1

प्रार्थना मान्टिस को घर में मुफ्त रखें
एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1
1
एक फूलदान में एक पौधे खरीदें। चूंकि ये कीड़े भी नरभक्षी हैं, इसलिए प्रत्येक नमूने के लिए एक संयंत्र की खरीद करें जिसे आप रखना चाहते हैं एक उच्च एक चुनें, ताकि मैंटिस में बहुत सारे कमरे पर चढ़ने के लिए - हालांकि, एक छोटे से बर्तन ले लो, तो कीट बेस पर भोजन को आसानी से पा सकते हैं।
  • वह कई बड़े पत्तों के साथ एक संयंत्र के लिए विकल्प चुनती है, जिससे कि मणियां सूरज से आश्रय के लिए पर्याप्त छाया हो।
  • चूंकि यह पिंजरे में नहीं रहेगा, एक ऐसी दौड़ खोजना सुनिश्चित करें जो उसके पंखों का विकास न करे, ताकि वह दूर उड़ न जाए और भाग जाए!
  • आप एक दौर पॉट के लिए चुना है, तो आप इतना है कि इसके व्यास कम से कम से कम तीन बार लंबाई dell`insetto- से भी बड़ा है, तो यह वर्ग है करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि पक्षों कम से कम दो बार मैंटिस शरीर की लंबाई कर रहे हैं।
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मंतिस के नाम पर छवि चरण 2
    2
    पौधे रखें इसे एक खिड़की के ऊपर रखो ताकि यह सीधे सूर्य के प्रकाश को प्राप्त कर ले और अच्छे स्वास्थ्य में बना रहता है - यदि दाँव बहुत तंग है, तो उस क्षेत्र में फूलदान डाल दो, जहां सूरज की किरणों तक पहुंचा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि यह अन्य घर के पालतू जानवरों जैसे कि कुत्तों या बिल्लियों की पहुंच से बाहर रहता है, जो कीट को खा सकता है
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    मंटिस फ़ीड करें भोजन के रूप में उपयोग करने के लिए नरम शरीर के साथ अन्य कीड़ों को इकट्ठा या खरीद लें। सुनिश्चित करें कि वे जीवित शिकार हैं और यह कि वे 1/4 मानसी शरीर से बड़े नहीं हैं - यदि संभव हो तो, उन कीड़े चुनें, जो उड़ नहींते, इसलिए वे भाग नहीं सकते।
  • पिंजरे में घरेलू मंटिस रखने पर, भोजन को जारी रखने के लिए सलाह दी जाती है- हालांकि, जब से आपने इसे मुक्त छोड़ दिया है, भोजन के साथ सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से खाएं
  • पॉट मिट्टी पर गिरने वाले पत्थरों या अन्य बाधाओं को हटा दें, जो शिकार को छुप सकता है।
  • अपने नए मित्र को खाने की पेशकश करने के लिए चिमटी का उपयोग करने की कोशिश करें - इस तरह, आप समझ सकते हैं कि यह कैसे भूखा है और साथ ही शिकार को उड़ाने या अन्यथा बचने के शिकार को ब्लॉक कर सकते हैं
  • छोटे मंटिस के लिए फलों का मक्खियों बहुत आम भोजन है, जबकि बड़े नमूनों के लिए क्रिकेट उपयुक्त हैं।
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    पर्याप्त पर्यावरणीय परिस्थितियों को बनाए रखें सुनिश्चित करें कि तापमान बहुत अधिक है - नियमित रूप से पौधों की पत्तियों और मिट्टी को हल्के से डालता है, उचित नमी बनाए रखने के लिए। चूंकि आप कीट मुक्त छोड़ते हैं, इसलिए पृथ्वी को लगातार सूखने से रोकने के लिए इसे जांचें।
  • सूरज की रोशनी जल्दी और लगातार संयंत्र सूख जाता है, यह कमरे के छायांकित क्षेत्रों में चक्रीय डाल (नमी बनाए रखने) और अन्य संपर्क में प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के लिए (संयंत्र के कल्याण के लिए)।
  • कीट पानी के अन्य स्रोतों, नमी है कि भोजन और नियमित रूप से पानी के माध्यम से हो जाता है के लिए धन्यवाद आवश्यकता नहीं होनी चाहिए संयंत्र-फिर भी, आप पानी की एक छोटी कटोरी पास के रख सकते हैं, शांत महसूस करने के लिए।
  • विधि 2

    लोकप्रिय सभी गार्डन या आंगन
    एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अंडा बैग खरीदें आप अपने बगीचे में पेश करना चाहते हैं मंटिस प्रार्थना करने की नस्ल का फैसला करने के लिए कुछ शोध करें। आप दुकानों या उद्यान केंद्रों में एक या एक से अधिक अंडा बैग का आदेश दे सकते हैं। अपने बगीचे या यार्ड के आकार के आधार पर आप इस तथ्य के लिए तैयार हो जाएं कि प्रत्येक बैग से आपको 50 से 200 कीड़े मिलेंगी, आप क्षेत्र को आबाद करने के लिए बैग की आदर्श राशि खरीद सकते हैं।
    • एक रेस्तरां 150 मीटर तक कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में माथिड्स का उत्पादन करता है2.
    • बगीचे में कम से कम एक जोड़ी बैग रखो, तो उनमें से एक उपजाऊ नहीं है। जब वे उभर आए, ले "देवियां" कुछ घंटों के भीतर बैग से हटना शुरू हो जाता है - यह देखते हुए कि वे पूरी तरह से मिश्रण करते हैं (और ओटेका अंडे अंडे के बाद भी दिखाई नहीं देता), यह तब समझना मुश्किल है जब यह घटना होती है।
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    गर्म मौसम की प्रतीक्षा करें ठंढ और ठंडे प्रार्थना करते हुए मंटिस को मारने और अंडे के अंडे सेवन करने में देर हो जाती है जब तक कि गर्मियों के दृष्टिकोण में तापमान काफी हल्का नहीं हो जाता। एक कंटेनर में अंडा बैग रखें जो हवा के संचलन की अनुमति देता है और वसंत के समय तक फ्रिज में रखता है। फ़्रिज से कम से कम 1-2 महीने पहले जब आप अंडे को हचाने के लिए चाहते हैं तो फ्रिज निकाल दें।
  • हालांकि ठंड जलवायु इन कीड़े को मार देती है, प्रकृति में अंडे के बैग सर्दी से पहले रखे जाते हैं - इसलिए, उन्हें फ्रिज में रखने के लिए अच्छा है
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3



    ओओटेका रखें स्ट्रैप, स्ट्रिंग या स्ट्रिंग का उपयोग करके धीरे-धीरे एक टहनी में बाँधें, जिससे इसे नुकसान पहुँचाए रखने के लिए सावधानी बरतने की ज़रूरत नहीं है। जमीन से 60 सेमी के आसपास एक क्षेत्र के लिए टकसाल और बोरी को सुरक्षित करने के लिए बगीचे में एक उपयुक्त स्थान खोजें और शिकारियों से खोल छिपाने के लिए आश्रित हो। लंगर के रूप में टहनी का उपयोग करना, कुछ कम टहनी या बाड़ के लिए ओओटेका सुरक्षित रखें।
  • आवरण को ढीली टहनी में बाँधने से पहले, उस भट्ठा की पहचान करें जिससे नम्फ्स बाहर आ जाएंगे और थैली को बैग में बांधे रखेंगे ताकि यह स्लॉट बाहर की ओर का सामना कर रहा हो।
  • संबंध, स्ट्रिंग या धागा का उपयोग करें यदि आप गोंद या चिपकने वाला टेप जैसे उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो वे बार से निकल जाने पर नंफ्स फंस सकते हैं
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    अंडे सेने के पल के लिए रुको। निरंतर हल्के तापमान के 3 से 10 दिनों के बीच भिन्न अवधि के बाद, निम्फ्स बाहर आना शुरू हो जाते हैं। चूंकि मैन्टिस आर्द्र वातावरण में पनपता है, यह धीरे से आस-पास के क्षेत्र को धीरे से स्नान करता है, खासकर अगर मौसम शुष्क होता है - हल्की धुंध को मिट्टी में छोड़ देता है और नियमित रूप से पत्तियां होती हैं।
  • जब तक आपके बगीचे में कई अन्य कीड़ों द्वारा आबादी हो जाती है, तो मंटिस के पास जीवित रहने के लिए भोजन का प्रचुर स्रोत होता है। हर पीढ़ी का जीवन चक्र एक वर्ष का होता है और जब ठंड का मौसम आता है तब मर जाता है। हालांकि, महिलाओं के गिरने में नए अंडे होते हैं, इसलिए आपका बगीचा निम्नलिखित वसंत या गर्मियों में पुनर्पूंजी कर सकता है
  • विधि 3

    घर में अंडे चलो
    एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस रखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    बंधक खरीदें किसी बगीचे केंद्र पर जाएं या ऑनलाइन खोज करें तय करें कि आप किस प्रकार के मंतों को पालतू के रूप में रखना चाहते हैं या बगीचे में पेश करें - प्रत्येक व्यक्तिगत बैग के लिए 50 से 200 निम्फ्स प्राप्त करने की अपेक्षा करें।
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस रखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    वर्ष की गर्म अवधि के दौरान अंडे खोलें। चूंकि ये कीड़े सर्दियों में नहीं टिकते हैं, इसलिए वसंत या गर्मियों के लिए इंतजार करें ताकि उन्हें वातावरण में लाया जा सके जब जलवायु हल्का स्थिर हो। यदि आप पहले से बैग खरीदा है, तो इसे रेफ्रिजरेटर में एक कंटेनर में रखें, जो हवा के संचलन की अनुमति देता है - जब आप अंडे से छलनी चाहते हैं तो इससे 4-8 सप्ताह पहले इसे हटा दें।
  • एक पेज के बिना एक पालतू प्रार्थना मांटिस शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    इसे एक पेपर बैग में रखें सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कंटेनर का निरीक्षण करें कि कोई छेद या आँसू नहीं हैं - फिर कंटेनर डालें, बैग को गुना करें और उसे सील करने के लिए एक पेपर क्लिप का उपयोग करें। इसे एक खिड़की के पास रखें, एक जगह पर जहां यह प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश प्राप्त कर सकता है
  • ज़िप या अन्य वायुरोधी कंटेनर के साथ प्लास्टिक बैग का उपयोग न करें, क्योंकि निम्फों को हवा की आवश्यकता होती है।
  • एक पिंजरे के बिना एक पालतू प्रार्थना मंटिस रखें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    अंडे की पिचकारी तक इंतजार करें उच्च तापमान के 3-10 सप्ताह के बाद जन्म होना चाहिए। इस अवधि के दौरान हर दिन बैग के अंदर की जाँच करें - जब आप कंटेनर के अंदर चलने वाले छोटी छोटी नंसे को देखते हैं, तो उन लोगों को बाहर ले जाएं जिन्हें आप पालतू बनाना चाहते हैं और दूसरों को बाहर से मुक्त करना चाहते हैं।
  • बैग को नियमित रूप से जांचें, क्योंकि मैन्टिस एक-दूसरे को खाएंगे, यदि आप उन्हें बहुत लंबे समय तक छोड़ दें।
  • निम्फ्स बहुत छोटे और नाजुक प्राणियों हैं, उन्हें संभालने में सावधान रहें - प्लास्टिक की चम्मच का उपयोग उन्हें बैग से होमप्लेंट तक स्थानांतरित करने के लिए करें। कंटेनर में कटलरी को रखें और उस पर चढ़ने कीड़े की प्रतीक्षा करें - बाद में, मिट्टी पर चम्मच रखें।
  • टिप्स

    • धार्मिक मैंटिस के साथ बगीचे की जनसंख्या बे पर अन्य परजीवी के स्तर को रखने के लिए एक आदर्श विधि है।
    • आप अंडे में से एक बैग खरीदा है, मुद्रा के लिए उन्हें घर में बच्चे निकलते, बैग में, सुनिश्चित करने के लिए वे वास्तव में निषेचित कर रहे हैं, के बाद से देवियां एक या दो घंटे के भीतर ootheca छोड़ जब मैं प्रकृति में हूँ और आप नहीं कर सकते अधिक जांचें कि क्या उनका जन्म हुआ।

    चेतावनी

    • उस पौधे पर कीटनाशक का प्रयोग न करें, जिस पर आप प्रार्थना करते हुए मन्तिस पैदा करना चाहते हैं।
    • यदि आप विदेशी रिटेलर से एक बंधक का आदेश देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इटली में खरीद रहे विशिष्ट नस्ल को आयात करने के लिए कानूनी है।
    • बेशक, यदि आप डरते हैं कि आप भाग सकते हैं, तो उसे पिंजरे में रखने के लायक है- मंटिस दूर हो जाएंगे, भले ही आप उसे नियमित रूप से खिला सकें।
    • इनमें से अधिकांश कीड़े जीवन के अंतिम चरण में पंख विकसित करते हैं और उड़ जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com