कैसे एक बिल्ली के पैर चोरी करने के लिए

अगर बिल्ली का टूटा पैर है और आप तुरंत पशु चिकित्सक के पास नहीं जा सकते हैं, तो आपको इसे स्वयं को उठा कर रखना होगा किसी को आपकी सहायता करने के लिए कहें क्योंकि दो सिर एक से बेहतर हैं और दो हाथ दो से बेहतर हैं, खासकर अगर आपकी "बालों वाले रोगी" वह सचेत है

कदम

भाग 1

पट्टियाँ और बिल्ली तैयार करें
स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 1
1
अपने पैक से सभी लपेटें निकालें हालांकि यह एक छोटे से मार्ग की तरह लग सकता है, यह वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है जब आप एक घायल और बहुत नाराज बिल्ली के समान रखना है, तो सिलोफ़न बैग खोलने के लिए कठिन है। एक बार खोली जाने पर, तालिका के बगल में टेबल पर या वर्कस्टेशन पर सभी पट्टियां डाल दीजिए, इस तरह आप जानवरों के पंजे को बांधते हुए, जल्दी से उन्हें पकड़ सकते हैं
  • सामग्री को उस क्रम में रखने में लायक है, जिसमें आप इसका उपयोग करेंगे। अस्तर, जाली पट्टियाँ, पट्टी, चिपकने वाला जाली, कपास गेंदों, अंतिम पट्टी और टेप बंद डॉक्टर: यदि आप दाएँ हाथ के हैं, तो आप निम्न क्रम में बाएं से दाएं आप की जरूरत का समर्थन करना चाहिए।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 2
    2
    वह तालिका तैयार करें जो आप पर काम करेंगे। यह एक आरामदायक ऊंचाई पर होना चाहिए और ऊपर सूचीबद्ध सभी सामग्रियों को शामिल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, बिल्ली के अलावा आपको यह सुनिश्चित करना है कि यह एक मजबूत सतह है जो स्वैय या झुकाव करता है, पशु भयभीत हो सकता है और नाराज भी हो सकता है, स्थिति का प्रक्षेपण कर सकता है।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 3
    3
    कपास ऊन के रोल तैयार करें ये बाद के समय में घायल पैर की उंगलियों के बीच डालने के लिए पैडिंग के रूप में काम करेंगे। उन्हें बनाने के लिए, कपास ऊन का एक चौथाई अंगूठी ले लो और इसे अपने हाथों से एक के रूप में पतली बनाने के लिए आकार दें "सॉसेज" कपास का
  • चार रोल बनाओ जिससे आप अन्य अंगुलियों के ऊतकों को चोट पहुंचाने से बिल्ली के पंजों को रोकने के लिए उपयोग करेंगे।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 4
    4
    चिपकने वाला धुंध स्ट्रिप्स कट। इस तरह, पैर लपेटने की प्रक्रिया बहुत सरल होगी प्रत्येक पट्टी को बिल्ली के मोटे पंजे को दो बार लपेटने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। चार स्ट्रिप्स बनाएं और टेबल के किनारे पर एक छोर दें जहां आप काम करते हैं, जैसे ही आप उन्हें पकड़ सकते हैं।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 5
    5
    जानवर को पकड़ने के लिए किसी से पूछो एक सहायक की उपस्थिति पूरी प्रक्रिया को आसान और बिल्ली के लिए कम दर्दनाक बनाता है। यदि कोई आपके प्यारे दोस्त को स्थिर करने का ध्यान रखता है, तो आप क्यू को लपेटने के लिए दोनों हाथों से काम कर सकते हैं।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 6
    6
    मेज पर पशु रखो। जब आपको एक सहायक सहायक मिला है, तो धीरे से घायल बिल्ली को उठाएं और उसे मेज पर फैलाना ताकि फ्रैक्चर पॉव ऊपर की तरफ़ इशारा कर रहे हों। उदाहरण के लिए, यदि यह बाईं ओर वाला पैर है, तो सुनिश्चित करें कि बिल्ली अपनी दाहिनी ओर झूठ बोल रही है।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 7
    7
    इसे अभी भी रखें नाराज मत बनो अगर आप झुकाव या काटने की कोशिश करते हैं अभी वह बहुत पीड़ित है और निश्चित रूप से हमेशा की तरह मीठा नहीं है इस कारण से यह विशेष रूप से सावधान रहने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, ताकि आप या आपके सहयोगी को अपने आप को चोट पहुंचाने से रोक सकें। गर्दन के डंडे (गर्दन के पीछे की त्वचा की गुना) से बिल्ली को पकड़ने के लिए अपने सहायक से पूछो यह तकनीक बिल्ली को काटने से रोकती है और इसे स्थिर रखती है - इसके अलावा यह इसे रोकने के लिए एक दर्द रहित तरीका है, यह देखते हुए कि माताओं बिल्लियों ने इस तरह से अपने पिल्लों को जब्त कर दिया है।
  • यदि आपका नमूना बहुत आक्रामक है और गर्दन की कड़ाहट से इसे लेने से भी शांत नहीं होता, तो धीरे से उसके सिर पर एक कपड़ा डाल दिया। इस चाल से आपको आश्वस्त होना चाहिए और उसी समय काटने से आपके सहयोगी की रक्षा करना चाहिए।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 8
    8
    घायल पंजा खींचो जो व्यक्ति आपको मदद करता है, उसे बिल्ली को एक हाथ से पकड़ कर रखना चाहिए, जबकि अन्य के साथ धीरे से खंडित अंग फैल गया। इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ने का सही तरीका यह निर्भर करता है कि किस पंजे घायल हो गए हैं।
  • सामने वाले पैर के लिए, सहायक को अपनी इंडेक्स को पीछे रखना चाहिए "कोहनी" बिल्ली का और धीरे से अंग को खिंचाव करने के लिए जानवर के सिर की ओर हाथ धक्का
  • पिछले पैरों के मामले में, सहयोगी को जानवर की जांघ के मोर्चे को अपनी तर्जनी के साथ लंगर करना चाहिए, जितना कूल्हे संयुक्त के करीब हो सके। इस बिंदु पर अंग खींचने के लिए पूंछ की दिशा में एक मामूली पुल को लागू करना चाहिए।
  • भाग 2

    बिल्ली के पैर पील करें
    स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 9
    1
    पंजे की उंगलियों के बीच कपास ऊन के रोल रखो। ऐसा करने के लिए, ले लो "सॉस" वे अस्तर की जो आपने तैयार किया था और उन्हें अपनी उंगलियों के बीच के स्थानों में डाल दिया था सभी रिक्त स्थान के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। बिल्ली का पंजा अजीब लग जाएगा, लेकिन कम से कम जब आप पूरे अंग को दाढ़ी करते समय अपने पड़ोसी की उंगलियों के मांस में डूबने वाले पंजे से बचेंगे।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 10
    2
    पट्टियों की पहली परत बनाएं यह सीधे त्वचा पर और पैंट के बीच एक प्रकार का पैडिंग बनाने के लिए पंजा पर लागू किया जाना चाहिए, जो बहुत ज्यादा असुविधा पैदा नहीं करेगा। पट्टी लपेटने के लिए प्रभावी हाथ का उपयोग करें पंजा की नोक से शुरू करो और शरीर तक जाएं बिल्ली के उंगलियों पर पट्टी के नि: शुल्क अंत रखें और पंजा को एक बार लपेटकर इसे लॉक करें। आंखों पर पट्टी को रोकने के लिए पर्याप्त कसने की कोशिश करें जानवर के शरीर की ओर धीरे-धीरे चलने वाले एक सर्पिल आंदोलन के साथ पंजा पट्टी में जारी रखें।
  • प्रत्येक पाश को पिछले चौड़ाई से लगभग आधे के लिए ओवरलैप करना चाहिए।



  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 11
    3
    मूल्यांकन करें कि पट्टी को कैसे कस लें आपके पंजे लपेटते समय आप कम्प्रेशन करते हैं, जो महत्वपूर्ण है। पट्टी तंग होना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं है। यदि यह ढीला था, तो यह पंजा से निकल जाएगा, लेकिन अगर यह बहुत तंग होता है तो रक्त को अंग में बहने से रोका जा सकेगा। एक पट्टिका प्राप्त करने का प्रयास करें जो तार के रूप में अधिक से अधिक के रूप में अपने पैर या एक महिला की चड्डी के रूप में कसने के रूप में ज्यादा तार।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 12
    4
    पट्टी के दूसरे छोर को लॉक करें जब आप सावधानी से पट्टी के संपीड़न को समायोजित कर लेते हैं और आप बिल्ली के अंग के ऊपर पहुंच गए हैं, तो कैंची की एक जोड़ी के साथ पट्टी काट लें और अंतिम लूप में अंत को छूने के लिए इसे स्थिर रखें
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 13
    5
    सही छड़ी चुनें सबसे अच्छा कड़ी होना चाहिए लेकिन प्रकाश होना चाहिए आप एक प्लास्टिक खरीद सकते हैं, लेकिन किसी आपात स्थिति में आप लकड़ी की छड़ें या किसी अन्य समान कठोर वस्तु के साथ इसे सुधार सकते हैं हड्डी के लिए टूटी हुई हड्डी और एक अन्य खंड के रूप में एक समान लंबाई होना चाहिए "पैर" पशु।
  • उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली ने फ्रंट लेग को भंग कर दिया है, तो आपको इसे से बाहर रखना होगा "कोहनी" उंगलियों की नोक पर
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 14
    6
    जगह में पपड़ी ठीक करें इसे लिपटे हुए अंग के निचले हिस्से पर रखें। जानवर की उंगलियों के साथ एक छोर संरेखित करें। क्यू स्टिक को अवरुद्ध करने के लिए, चिपकने वाली धुंध का एक टुकड़ा लें, जिसे आपने पहले कट कर दिया था और इसे क्यू के केंद्र में रख दिया था, हड्डियों के लिए सीधा। पट्टी पर चिपकने वाला पट्टी लपेटें और पैर के चारों ओर, एक निश्चित तनाव लागू करने के लिए, ताकि टुकड़े अंग के अनुयायी रहता है। स्प्लिंट के प्रत्येक छोर पर एक चिपकने वाला पट्टी डालकर एक ही प्रक्रिया को दोहराएं।
  • क्यू जहां आपको इसकी आवश्यकता है, उसे मजबूत करने के लिए चौथी पट्टी का उपयोग करें।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 15
    7
    स्प्लिंट और पंजा के बीच कुछ भराई जोड़ें। बिल्ली के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह जितना संभव हो सके उतना सहज महसूस करें, जितना वह अनुभव किया है। पपड़ी को भरने के लिए, कपास ऊन का एक रोल लें और जैसे ही आप पहले पट्टी के साथ किया, उंगलियों से शुरू हुए पंजा के चारों ओर लपेटें और अपने शरीर की ओर बढ़ते हुए। याद रखें कि प्रत्येक पाश को पिछले एक से आंशिक रूप से ओवरलैप करना होगा। आप डर के बिना इस पट्टी को कस कर सकते हैं, क्योंकि यह बिना प्रतिरोध के आंसू होगा यदि सम्पीडन अत्यधिक है।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 16
    8
    पैडिंग का अंत सुरक्षित करें और एक और परत जोड़ें। जब आप बिल्ली की कूल्हे या कोहनी तक पहुँचते हैं (आप जिस पैर का इलाज कर रहे हैं उसके आधार पर), कपास ऊन रोल के अंत में कटौती करें। अपनी उंगलियों को फिर से शुरू करें और प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक आप पैडिंग के कम से कम तीन परतों को लागू नहीं कर लेते।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 17
    9
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें एक बार अस्तर को लागू करने के बाद, आपको एक और पट्टी जोड़नी होगी और अंत में व्यापक चिकित्सा चिपकने वाली टेप की एक परत होगी। अभी तक इस्तेमाल की गई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए दोनों लपेटें: उंगलियों से शुरू करें और पैर को सर्पिल गति में उतार दें जब तक आप कूल्हे या कोहनी तक नहीं पहुंच जाते। अंत में पट्टी काटकर उसे अंतिम लूप में डालें।
  • स्प्लिट ए कैट शीर्षक वाली छवि`s Broken Leg Step 18
    10
    यह एक सीमित स्थान में बिल्ली को सीमित करता है। स्प्लिट का उद्देश्य टूटी हुई हड्डी को स्थिर करने के लिए है ताकि यह ठीक हो सके। हालांकि, यहां तक ​​कि पट्टी के साथ जानवर चलने या कूदने में सक्षम है, यह हड्डी को स्थानांतरित कर सकता है और देरी कर सकता है या फिर चिकित्सा प्रक्रिया को रोक भी सकता है इस कारण से इसे एक छोटे से कमरे में या एक वाहक में छोड़ दें।
  • टिप्स

    • जानवर को शांत रखें और शांत आवाज में उससे बात करें।

    चेतावनी

    • यद्यपि इस आलेख में वर्णित विधि एक बिल्ली के पंख का टुकड़ा बनाने के लिए सबसे अच्छा है, जानवरों को जितनी जल्दी हो सके पशु को लाने के लिए आवश्यक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्प्लिंट
    • दो धुंध पट्टियाँ
    • चिपकने वाला धुंध
    • विस्तृत चिकित्सा चिपकने वाली टेप
    • कपास ऊन का रोल
    • कपास ऊन के वाड
    • मजबूत कैंची
    • बड़े तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com