यह कैसे पता चलेगा कि आपका अभिवादन केकड़ा मर चुका है

साधु केकड़ों अकेलेपन और सुस्ती के क्षणों खर्च हो जाती हैं, खासकर जब वे इन स्थितियों में muta- को समझने के लिए मुश्किल हो सकता है अगर आपके नमूना बीमार है, मर रहा है या वास्तव में सूट कर रहे हैं। हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में आपको इस क्रम में आगे बढ़ना चाहिए: मान लें कि आप मूक हैं इससे पहले कि आपको लगता है कि वह मर चुका है, जब तक कि विपरीत स्पष्ट नहीं है। स्थिति का आकलन करने के लिए नीचे दिए युक्तियों को पढ़ें और अपने छोटे दोस्त की देखभाल करें

कदम

भाग 1

महत्वपूर्ण सिग्नल देखें
छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 1
1
सड़े मछली की गंध की तलाश में क्षेत्र सूंघें यह कहने का सबसे सुरक्षित तरीका है कि अभ्यासी केकड़े मर गए हैं - उस स्थिति में, यह विघटित होने लगती है और शव सड़ने वाली गंध का उत्सर्जन करता है यदि आप कुछ भी गंध नहीं कर सकते, तो मछलीघर से जानवर ले लें और इसे करीब गंध लें - यदि आप सड़ने की नमकीन गंध को गंध करते हैं, तो संभावना है कि वह मर चुका है।
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 2
    2
    आप मानते हैं कि आप पैक कर रहे हैं। इस जानवर समय-समय पर अपने exoskeleton बदलता है और अक्सर प्रक्रिया के दौरान शरीर के कुछ हिस्सों खो देता है। मस्तिष्क केकड़ा कुछ समय के लिए स्थिर रहता है जबकि मांसपेशियों को नियंत्रित करने के लिए और exoskeleton मजबूत है। यदि आप इस स्तर पर उसे परेशान करते हैं, तो आप उसे खतरनाक तरीके से हानि पहुंचा सकते हैं, इसलिए आपको धैर्य रखें और सोचें कि वह इस प्रक्रिया से गुज़र रहा है इससे पहले कि वह सोचता है कि वह मर चुका है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 3
    3
    जब इसे खोल से बाहर किया जाता है, तब इसे देखें और संक्रमण का कोई संकेत नहीं दिखाया। इस मामले में, यह वास्तव में मृत हो सकता है या आप जो सामग्री देखते हैं वह जानवर ही नहीं है, लेकिन सूट का एक साधारण उप-उत्पाद है। आप कुछ ऐसा लग रहा है एक साधु की तरह खोल के पास मृत्यु हो गई देखते हैं, अगर यह बजाय केबल यदि dell`esoscheletro- और आसानी से जाती रहती है यह देखने के निकट से अवलोकन, यह केवल पुरानी "कवच" पशु। क्रस्टेशियन की तलाश में खोल और उसके बगल में देखो जो कि बस गूंगा है और कहीं छिपा है।
  • यदि यह स्पष्ट है कि आप जो देख रहे हैं वह एक्सोस्केलेटन नहीं है, लेकिन संतप्त केकड़ा, उसे देखने के लिए तंग करने की कोशिश करें कि क्या वह चलता है - अगर वह प्रतिक्रिया नहीं करता, तो वह मरने की संभावना है।
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 4
    4
    इसे ले जाएं और देखें कि क्या होता है। यदि आप इसे मर चुका है या नहीं अगर नहीं समझ सकता, मछलीघर की किसी भिन्न स्थिति में डाल दिया है और उस स्थिति Find- टब के दूसरे पक्ष पर भोजन डाल करने के लिए कोशिश करता है और अगर paguro यह तक पहुँचने के लिए प्रेरित कर रहा है का मानना ​​है में वास्तव में लग रहा है। यह कंटेनर में छोड़ दो और controllarlo- के लिए अगर में इस बीच ले जाया गया, स्पष्ट रूप से मतलब है कि वह अभी भी जीवित है कुछ घंटों के बाद वापस आता है, लेकिन अगर यह खड़ा कर दिया गया है सिर्फ सोने या गिरना सकता है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 5
    5
    इसे देखो अगर यह छिपाता है इन जानवरों को छिपाने के लिए यह काफी स्वाभाविक है - इसका मतलब है कि वे मूक हैं या धमकी महसूस करते हैं। उस बिंदु पर थोड़ा सा रेत चिकना करें जहां आपका छोटा दोस्त छिपाता है और उस रास्ते के संकेतों को देखता है जो देखने के लिए कि क्या वह रात में भोजन की तलाश करना चाहता है। अगर यह छिपा हुआ है, तो कुछ हफ्तों बाद, आप अपने शरीर के चारों ओर एक छोटी सी रेत को स्थानांतरित कर सकते हैं और यह देखने के लिए गंध महसूस कर सकते हैं कि क्या यह बदबू आ रही है।
  • भाग 2

    मुटा के दौरान हेर्मेट केकड़े की देखभाल करें
    आपकी हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण के बारे में जानें
    1
    समझने की कोशिश करो कि क्या वह वास्तव में डंबिंग है यदि यह खोल से बाहर है और ले जाने के नहीं है, शायद esoscheletro- बदलते भी, इस स्तर पर सुस्त हो जाता है, एंटेना कम सक्रिय हैं और उलझ और अव्यवस्थित दिखाई देते हैं, बहिःकंकाल पीला और सुस्त आँखें (जैसे उन लोगों के रूप है जिन लोगों के मोतियाबिंद हैं) वह लंबे समय तक रह सकता है और रक्षा रणनीति के रूप में रेत में छिपा सकता है।
    • छोटे नमूने जो तेजी से बढ़ते हैं, वे हर कुछ महीनों में म्यूट कर सकते हैं, जबकि बड़े लोग साल में एक बार एक्सोस्केलेटन को बदलते हैं। एक पैक और दूसरे के बीच बिताए गए समय का ध्यान रखें और प्रक्रिया की अवधि जानने के लिए कि क्या उम्मीद है। अगर आपने हाल ही में अपने नए मित्र को लाया है या अगर उसने अभी तक बदलाव नहीं किया है, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आप निश्चित न हों।
    • कई दिन रुको। यदि यह खराब गंध को बंद करने के लिए शुरू नहीं होता है, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह केवल इस मार्ग है - आम तौर पर मौल्ट लगभग दो सप्ताह तक रहता है, इसलिए आप निष्कर्ष निकालने से पहले इस समय तक इंतजार कर सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 7



    2
    एक के लिए खोजें "मोटी बुलबुला"। अगर मृदा केकड़े ने पिछले दिनों में बहुत खाया है, तो मुआवजा लेने से पहले, यह पशु एक छोटे से अधिक वसा और पानी जमा करता है "बुलबुला" काले रंग में - आमतौर पर पेट के बाईं तरफ, पैरों के पांच जोड़े के ठीक नीचे। हालांकि, यह मत मानो कि आप घास कर रहे हैं क्योंकि आप इस विवरण को देखते हैं।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 8
    3
    मॉडल को अलग करें जो दूसरों से बदलता है इस प्रक्रिया के दौरान क्रस्टेशियन को अन्य जानवरों से तनाव या चोट से पीड़ित होने की अधिक संभावना है क्योंकि यह सक्रिय नहीं है और इसका नया exoskeleton नरम है। अगर आपके एक दोस्त वास्तव में मॉलिंग कर रहा है - और आपके पास एक ही एक्वैरियम में अन्य कैथक हैं - इसे एक टब में रखिए "अलगाव की" ताकि यह प्रक्रिया को सुरक्षित और सावधानी से जारी रख सके - यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस परिवर्तन के दौरान इसे परेशान नहीं किया गया है।
  • यदि आपके पास केवल एक टैंक है, तो अचानक एक बनाएं "संगरोध विभाग" उसी के भीतर एक दो लीटर शीतल पेय की बोतल के सिरों कट और रेत में किनारों डूब की रक्षा के लिए paguro- सुनिश्चित करें कि सिलेंडर के ऊपरी भाग, खुला है ताकि सतह ऑक्सीजन नीचे दिए गए स्थान तक पहुँच सकते हैं बनाते हैं।
  • भाग 3

    डेड हेर्मिट केक के निपटान
    छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 9
    1
    छिपे हुए स्वंय केकड़े को इकट्ठा करो और इससे छुटकारा पाएं अगर आपको लगता है कि यह एक गंदा मछली गंध का उत्सर्जन करता है स्वच्छता से सही तरीके से आगे बढ़ने के लिए, इसे रेत से उठाओ जिसमें यह छिपा हुआ है और दोनों तत्वों को एक बार में फेंकना है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को शरीर को संभालने के बाद एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ अच्छी तरह धो लें।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 10
    2
    इसे कचरा में फेंकना यदि आप कचरे में मृत क्रस्टासन फेंकने के विचार को नहीं मानते हैं, तो आप अन्य कचरे के साथ ही बाल्टी में अवशेषों को फेंक सकते हैं। शरीर को एक वायुरोधी बैग में रखो, इसे धीरे से बाल्टी में रखें और इसे निकालना।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है
    3
    शरीर को दफनाने यदि आप अपने छोटे दोस्त को फेंकने के विचार को सहन नहीं कर सकते हैं, तो जमीन पर लगभग 30 सेमी गहराई से इसे दफनाने पर विचार करें। यह एक निर्णय पूरी तरह से व्यक्तिगत है और आप आप क्या लगता है कि आप में बेहतर महसूस करता है क्या करना चाहिए इस situation- interralo काफी गहरी ऐसे कुत्तों, बिल्लियों या अन्य वन्य जीवन, वे खुदाई और उसके शरीर तक पहुँच सकते हैं के रूप में अन्य जानवरों को रोकने के लिए।
  • मछलीघर से ली गई रेत के साथ इसे दफनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें चूंकि रेत दूषित हो सकती है, इसलिए इसे दबाने के लिए यह ठीक तरह से निपटाने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 12
    4
    शरीर को टॉयलेट नाली में फेंक न दें यह एक त्वरित और आसान समाधान की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि सड़पाव का शव पानी को दूषित कर सकता है-बस उसे दफनाने या कचरे में फेंकना
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 13
    5
    एक नया नमूना के लिए मछलीघर तैयार करें। यदि आप अपने मृतक क्रस्टेशियन मित्र को बदलना चाहते हैं तो नया जानवर शुरू करने से पहले टब को साफ करें। सड़ांध के साथ दूषित हो चुके सभी रेत को हटा दें, फिर दीवारों को साफ करें और नया पानी डाल दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com