स्पाइडर पोर्टिया (सॉल्टिसिडे) को कैसे पहचानें

स्पाइडर पोर्टिया (परिवार की साल्टिसिडे) को चालाक, गुढ़ और भी बुद्धिमान के रूप में वर्णित किया गया है। वे अपने शिकार को विचलित करने और पकड़ने के लिए नकल, चाल और रणनीतियों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करते हैं। कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि मकड़ियों पोर्टिया बुद्धिमान हैं क्योंकि वे प्रत्येक प्रकार के शिकार के लिए एक अलग रणनीति विकसित करने में सक्षम हैं।

कदम

चित्रित करना एक चित्रिका स्पीडर चरण 1 पहचानें
1
जानें कि एक मकड़ी क्या है यहां कुछ प्रमुख विशेषताएं हैं:
  • यह कितना बड़ा है? यह 6 से 10 मिमी तक लंबा है
  • क्या यह जहरीली है? नहीं।
  • तुम कहाँ रहते हो? दुनिया भर में
  • आप क्या खाते हैं? शिकार और अन्य मकड़ियों खाने। , मकड़ी के किसी भी प्रकार के खाने के भी जो 200 गुना उसे से अधिक पुराने हैं, लेकिन उन है कि वेब बनाने के लिए, शायद इसलिए है क्योंकि यह उन्हें पीछा और उन्हें अपने जाले में पकड़ने के लिए विशेष तकनीक है पसंद करती हैं। जिस तरह से वह अपने शिकार का शिकार करता है वह आकर्षक है क्योंकि वह प्रत्येक प्रकार के मकड़ी के लिए विशिष्ट रणनीति का उपयोग करता है। यहाँ कुछ कर रहे हैं: एक मक्खी एक मकड़ी के जाल में फंस गए नकल, एक निर्जीव वस्तु होने का नाटक, मकड़ी की एक विशेष प्रजाति के संभोग अनुष्ठान करता है, एक मक्खी को पकड़ने, अपने शिकार की है कि अपने स्वयं के मकड़ी का जाला को जोड़ती है और मकड़ी का जाला में यह बढ़ता रहता है , और जब मकड़ी इसे खाती है, तो दरवाज़ा आना और इसे खाती है।

भाग 1

पोर्टिया स्पाइडर को ढूंढें

यह एक मकड़ी के सामान की पहचान करना काफी मुश्किल है, क्योंकि यह छिपी हुई है और एक बटन के रूप में छोटा है। वह सक्रिय रूप से अपने जाल में अन्य मकड़ियों का शिकार करता है, इसलिए उसे देखने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह अपने वेब में दूसरे स्पाइडर को देखे। यहां तक ​​कि इस मामले में आपको लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि मकड़ी बंदरगाह कभी-कभी धैर्य से अपने शिकार पर हमला करने से घंटों या दिनों तक इंतजार करता है। वह मकड़ी के पसंदीदा शिकार की नकल भी कर सकता है जिसे वह शिकार करना चाहता है, इसलिए वह गुंडे से और थोड़ी दूरी पर हमला कर सकता है।

नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 2
1
पहले देखो क्या मलबे के द्रव्यमान की तरह लग सकता है द्वार परिदृश्य के भाग के रूप में छुपा हुआ है, कभी-कभी मृत और फाड़ा पत्तियों जैसी दिखती हैं
  • एक चित्रिका स्प्रैडर्ड स्टेप 3 पहचानें
    2
    आँखों की व्यवस्था की जांच करें उसके पास उसके माथे पर बड़ी आँखें हैं, और सामने की आंखों के पीछे तीन पंक्तियों में तीन छोटी छोटी आँखें हैं। आंखों की 3 पंक्तियां सिर के शीर्ष पर स्थित हैं
  • नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 4
    3
    सफेद बाल के साथ गहरे भूरे रंग के पेड़ों को देखो।
  • भाग 2

    आवास पहचानें

    स्पाइडर की उपस्थिति को छोड़कर मकड़ियों पोर्टिया अन्य मकड़ियों के समान कई क्षेत्रों में रहते हैं मेटल पॉइसिलियारिया.

    नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 5
    1



    वे सभी प्रकार के पत्ते और पेड़ों के बीच हो सकते हैं।
  • एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 6 को पहचानें
    2
    गर्म जलवायु में उन्हें ढूंढना आसान है
  • नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 7
    3
    वेब को देखकर इसके लिए मत देखो, क्योंकि आप इसे इस तरह से शायद ही ढूंढ सकते हैं। द्वार कैनवास का निर्माण नहीं करता है, जब तक कि इसे किसी अन्य मकड़ी के कब्जा करने के लिए इसे कैप्चर करना न हो।
  • भाग 3

    काट लें

    मकड़ी का सामान हानिरहित होता है, और मनुष्य का काट लिया जाना दुर्लभ होता है। किसी भी मामले में, मच्छर काटने से मच्छर काटने से कोई ज्यादा गंभीर नहीं है।

    नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 8
    1
    काटने के संकेत पर बर्फ या ठंडे दबाव डालें, यदि आप राहत खोजना चाहते हैं और क्षेत्र को ढंकते हैं
  • नामांकित छवि को पहचानें एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 9
    2
    काटने के किसी भी तरीके से खरोंच या परेशान मत करो। यदि आप इसे परेशान करते हैं, तो इसे ठीक करने के लिए अधिक समय लगेगा।
  • टिप्स

    • मकड़ियों पोर्टिया आम तौर पर 1-3 साल के लिए रहते हैं और पक्षियों, वासना और छिपकलियों द्वारा शिकार किए जाते हैं।
    • यदि आप मकड़ी के वेब में किसी भी आंदोलन को देखते हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि एक द्वार एक हमले की योजना बना रहा है। यह मकड़ी इस आंदोलन की नकल करता है कि अन्य कीड़े वेब पर बनाते हैं और उसके बाद एक बार उसका शिकार विचलित हो जाता है।

    चेतावनी

    • यह एक जंपिंग मकड़ी है, इसलिए वह एक व्यक्ति पर भी कूद सकता है यदि वह करीब है और उसे बीच में आता है जबकि वह अपने शिकार शिकार कर रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com