घोड़ों के लिए चरागाह कैसे तैयार किया जाए

एक चरागाह के लिए अग्रणी घोड़े जिन्हें ध्यान से चयनित और तैयार नहीं किया गया है, वे समस्याओं की पूरी श्रृंखला का कारण बन सकते हैं। खराब मिट्टी सड़ांध का कारण बन सकती है - किसी भी छिपे हुए छेद से घोड़ों को भंग के खतरे को बेनकाब किया जाता है जो जानवरों के आहार के लिए अनुकूल नहीं हैं, फिर कुपोषण का कारण बनता है। नीचे एक त्वरित और निराशाजनक, दर्द रहित मार्गदर्शिका है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका घोड़ा, वर्तमान या भविष्य, एक आरामदायक घर है इसके अलावा, आपको लंबे समय में घोड़ों के लिए एक उपयुक्त चरागाह बनाए रखने के बारे में कई सुझाव मिलेंगे।

कदम

घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
चरागाह की जांच करें सतह का परीक्षण करने के लिए चरागाह के माध्यम से जाओ और जांच करें कि घोड़े को नुकसान पहुंचाए बिना कुछ भी नहीं है। अपनी आँखें खुली रखें: गिलास, सेनेसीओन (या सेंट जेम्स के घास, घोड़ों के लिए जहरीली), कांटेदार तार, लकड़ी के टुकड़े, धातु के बड़े या छोटे टुकड़े, छेद यह सब चोटों का कारण बन सकता है, यदि घोड़े के नोट भी नहीं, तो अत्यधिक सावधानी के साथ।
  • घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    "खतरनाक" क्षेत्रों को चिह्नित करें। कुछ भी इकट्ठा न करें और चरागाह के अपने पहले टोह के दौरान छेद भरें न। एक नक्शा बनाएं, जिस पर आप पिछले बिंदुओं में सूचीबद्ध होने की उपस्थिति से खतरनाक क्षेत्रों को चिह्नित करेंगे। यह इलाके के अंतिम मूल्यांकन के दौरान बाद में आपको मदद करेगा और ऐसे क्षेत्रों को पहचानना उपयोगी होगा जो अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। यदि आप देखते हैं कि एक क्षेत्र में, दूसरों की तुलना में अधिक, कांच या सामान्य रूप में कृत्रिम सामग्रियों के अवशेषों, नक्शे पर रिपोर्ट करें और अधिक से अधिक देखभाल के साथ परिवेश की जांच करें, क्योंकि यह हो सकता है कि कुछ तोड़ा गया, फेंक दिया गया - और परिणामस्वरूप बिखरे हुए - उस बिंदु पर
  • घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    चरागाह को साफ करें एक कचरा बैग, बहुत मोटी दस्ताने और फावड़ा के साथ सशस्त्र, नक्शे पर चिह्नित क्षेत्रों से निपटने के लिए। यदि आपके पास पहले से ही एक घोड़ा है जो चरागाह में रहता है, सावधान रहें तो प्लास्टिक की थैलियों (कई घोड़े) के डरने के लिए नहीं। यदि यह मामला है, तो अपने घोडे को आप से दूर रखें, जब आप चराई की सफाई का ध्यान रखें - इससे भी बेहतर, अस्थायी तौर पर किसी अन्य चरागाह में इसे स्थानांतरित करें
  • छेद भरें यह निश्चित रूप से सबसे लंबे समय तक कार्य है, लेकिन यह आपके घोड़े की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय है। मिट्टी जैसे वसूली सामग्री लें, ऐसे क्षेत्रों से जहां अधिक है - उदाहरण के लिए, एक तालाब के किनारे से - और जहां से आप जानते हैं कि यह जल्द ही पर्याप्त गठन होगा अपनी मुट्ठी को पास करने के लिए सभी बड़े छेद भरें। चेतावनी: यदि आप छेद के नीचे नहीं देख पा रहे हैं, तो यह एक साँप या कृंतक का अड्डा हो सकता है। यदि आप इन जानवरों से निपटने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने नक्शे पर लाल डॉट को चिह्नित करें और बाद में उचित उपचार के साथ वापस आएं। मिट्टी के बहुत से अन्य छिद्रों को भरें और इसे अच्छी तरह से दबाएं, यह सत्यापित करने के लिए सप्ताह भर के बाद फिर से जाँच लें कि मिट्टी में पैदा नहीं हुई है और एक अन्य छेद का गठन किया है।
  • कचरा से छुटकारा पाएं यदि संभव हो तो इसे रीसायकल कर दें, अन्यथा यह किसी और की चरागाह में बकवास खत्म हो जाएगा या कहीं दफन कर दिया जाएगा, और यह निश्चित रूप से अच्छा नहीं है।
  • मातम को हटा दें न केवल अपने चारागाह के पोषण संबंधी मूल्य को कम करते हैं, लेकिन कुछ प्रजातियां घोड़े के लिए भी जहरीला होती हैं: अपने क्षेत्र में सबसे आम प्रजातियों पर एक अच्छा शोध करें। उन्हें पहचानना सीखो, ताकि जब आप उन्हें अपने चरागाह में मिलें तो आप उन्हें एक फावड़ा के साथ समाप्त कर सकते हैं। समय-समय पर जांच करें कि वे फिर से नहीं और, यदि आवश्यक हो, जड़ी-बूटियों का उपयोग करें।
  • घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4



    बाड़ का ख्याल रखना
  • चराई की परिधि के माध्यम से जाने के लिए जांच लें कि बाड़ बरकरार है यदि आपकी बाड़ अक्सर टूट जाती है, तो इसे पूरी तरह से बदलने पर विचार करें।

  • कांटेदार तार घोड़े के लिए आदर्श नहीं है - इसमें कई तरह से आप को चोट पहुंचा सकते हैं और इसके अलावा, कई संगठन आपको अपने घोड़े को अपनाने की अनुमति नहीं देंगे यदि आपके पास कांटेदार तार बाड़ है।
  • लकड़ी की बाड़ सबसे अच्छा समाधान है, लेकिन उन्हें कई रखरखाव की आवश्यकता होती है।
  • एक विद्युतीकृत बाड़ एक उत्कृष्ट विचार की तरह लग सकता है, लेकिन संयम में एक लकड़ी की बाड़ के ऊपर एक ही विद्युतीय तार को स्थापित करना आमतौर पर घोड़े के लिए एक अच्छा उपाय है जो लगातार बाड़ से कूदता है - हालांकि, घोड़े और आपके बिजली बिल के लिए, वोल्टेज को न्यूनतम में रखें
  • सभी चरागाह प्रवेश और निकास की जांच करें यह आमतौर पर बाड़ के कमजोर बिंदु हैं, क्योंकि तथाकथित "गेट" अक्सर केवल एक मोटी रस्सी है जो सेंटीमीटर के एक जोड़े हैं। अगर इस उदाहरण में आप भी अपने द्वार को मान्यता देते हैं, गंभीरता से एक वास्तविक गल के साथ एक धातु गेट खरीदने पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर आपके घोड़े दुनिया में सबसे अधिक विनम्र और कुशल हैं, तो भी मधुर घोड़ा उड़ने से बचने का कोई मौका नहीं मिलेगा। और उन्हें वापस लाने और उन्हें घर लाने के लिए एक वास्तविक परेशानी है। घोड़ों को कसकर बंद करने के अलावा, चारागाह से अन्य चीजों को रखने के लिए एक मजबूत गेट बहुत उपयोगी है जबकि एक बहुत ही दृढ़ व्यक्ति बहुत ज्यादा प्रयास के बिना बाड़ को छोड़ सकता है, बड़े जानवरों को आसानी से उत्कृष्ट स्थिति में बाड़ और गेट रखकर ही आसानी से रखा जाता है।
  • यदि आप उनके साथ बाड़ के एक तरफ साझा करते हैं तो अपने पड़ोसियों के साथ हो जाओ। उन्हें बताओ कि आप एक नया घोड़ा लाने की तैयारी कर रहे हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे बाड़ पर कुछ काम नहीं कर रहे हैं, अगर यह अभी भी स्वीकार्य स्थिति में है अगर मौजूदा सीमा स्वीकार्य नहीं है, तो कोई परिवर्तन करने से पहले उनसे सहमत हो, क्योंकि कोई कारण हो सकता है यदि उन्होंने इसे छोड़ने का निर्णय लिया है जैसा कि यह है। यदि यह मामला है, तो आपको चारागाह की तरफ एक और बाड़ का निर्माण करना पड़ सकता है। यह आपके देश के हिस्से को कम कर देता है, लेकिन तुरंत किसी भी पड़ोस के झगड़े को हल करता है। यह उल्लेख नहीं कि दूसरा बेल्ट आपको दूसरों के जानवरों पर नियंत्रण रखने की अनुमति देता है जो अनुशासित नहीं होते हैं जो आपके घोड़ों को खतरे में डाल सकते हैं।
  • घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    संसाधनों की जांच करें जो कि चरागाह आपको दे सकता है अब जब यह साफ हो गया है, यह समय है कि क्या चरागाह वास्तव में घोड़ों के लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • सुनिश्चित करें कि यह पर्याप्त भोजन पैदा करता है क्या आपके घोड़े केवल चराई घास खाते हैं? यदि हां, तो नीचे दी गई युक्तियों पर एक नज़र डालें। या क्या आप उन्हें घास और घोड़े के भोजन के साथ खिलाने की योजना बना रहे हैं? सुनिश्चित करें कि फीडर पानी के स्रोतों के करीब हैं और यदि आपके पास एक से अधिक घोड़े हैं, तो अधिक फीडर तैयार करें, एक दूसरे से अलग हो जाएं। अक्सर, एक घोड़ा दूसरों पर हावी हो जाता है और कमजोर घोड़ों से भोजन चोरी करना पड़ता है। यदि उनका पोषण चारे की घास से ही आता है, तो सत्यापित करें कि पर्याप्त है यदि आप शुष्क और शुष्क जलवायु में रहते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि आपके घोड़ों को खिलाने के लिए आपके पास पर्याप्त घास नहीं होगा। सर्दियों के दौरान घास बेल्स खरीदना एक बढ़िया समाधान है - आप चरागाह के बीच में घास की एक गठरी जमा कर सकते हैं और घोड़ों को उन पर फ़ीड दें जैसे कि वे कृपया।
  • सुनिश्चित करें कि आपके घोड़ों में पर्याप्त पानी है जल एक महत्वपूर्ण बिंदु है विशेषकर बड़े पैडॉक के पास अपनी सीमाओं में छोटे बांध भी हो सकते हैं या नदी भी हो सकती है। अन्य पैडॉक में, हालांकि, आपको नहरों या टैंकों के माध्यम से बाड़े में जल परिवहन करना पड़ सकता है आप कुछ पुरानी नहाने के टब ले सकते हैं और उन्हें चरागाह के बीच में रख सकते हैं। जब भी आप कर सकते हैं, उन्हें पानी से भरें। आसानी से सुलभ जगह में एक आरक्षित टैंक रखें और इसे पानी से अच्छी तरह से आपूर्ति करें।

  • सुनिश्चित करें कि पानी के चैनल हमेशा साफ होते हैं और वे पेड़ की शाखाओं के नीचे स्थित नहीं होते हैं। गिर पड़े हानिकारक होते हैं और पानी को और अधिक तेज़ी से बिगड़ते हैं।
  • बाड़ के पास कुंडी रखो, ताकि वे घुड़दौड़ के लिए खतरे न बनें और किसी आपात स्थिति में आसानी से पहुंच सकें।
  • यदि आपके पास दो सटे पैडॉक हैं, तो एक पुरानी बाथटब है जो आपके लिए सही है: बाड़ में एक छेद काटने के द्वारा, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि टब एक मेद में आधा और दूसरे में आधा ध्यान दें कि टब साफ है और कोई दरार और तेज किनारों नहीं हैं। बचने से पानी को रोकने के लिए एक टोपी का प्रयोग करें। आप रिसाइकिलर्स में पुराने बाथटब खोज सकते हैं - हालांकि, बस एक स्थानीय बाथरूम फर्नीचर डीलर से पूछें
  • घोड़े के लिए एक चराई तैयार शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    घोड़ों को अंदर ले आओ। घंटों को चकाचौंध में हल्की घंटों के दौरान ले आओ, सूर्यास्त से पहले तीन घंटे या अधिक। इस तरह, आपके घोड़े अपने आसपास के वातावरण के बारे में सीखेंगे - यह सुबह में घायल व्यक्ति को खोजने की संभावना कम करेगा। कुछ दिनों के लिए उन पर नज़र रखें और वे किसी भी घाव की जांच कर लें जिससे वे मिल गए हों। यदि आपको कोई घायल घोड़ा मिलता है, और आपको यह संदेह करने के लिए एक अच्छा कारण है कि चरागाह की स्थितियों (उदाहरण के लिए, किनारे पर एक गहरी कटौती, संकेत है कि मैदान में कहीं कुछ कांटेदार तार है) के साथ कुछ करना है, स्थानांतरण घोड़ों और इस गाइड के एक कदम से नियंत्रणों को पुनरारंभ करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि घोड़ों खुश और सुरक्षित हैं
  • टिप्स

    • अगर चराई सूखा दिखती है या आपका घोड़ा अच्छा नहीं कर रहा है, तो आपको यह देखना चाहिए कि घास घोड़ों के लिए सही है। सबसे अच्छा चराई जड़ी बूटियों में बर्फ के मटर जैसे फलियां शामिल हैं नाइट्रेट उर्वरक घास मजबूत और स्वस्थ बढ़ने में मदद करते हैं और कुछ महीनों में बेहतर चराई सुनिश्चित करते हैं।
    • यदि आपके घोड़ों में से एक दूसरे की तुलना में पुराना है, तो समय के लिए उपयुक्त उपाय तैयार करें। पुरानी घोड़ा मांसपेशियों और हड्डी की समस्याओं से पीड़ित हो सकता है, इसकी रक्षा संभावनाओं की हानि के लिए। इस मामले में, आप इसे अन्य घोड़ों से बेहतर रूप से अलग करना चाहते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास एक छोटे से बछेड़ा के साथ एक घोड़ी है, तो दूसरे क्षेत्र में बाड़ लगाने से अन्य घोड़ों से अलग रखें।
    • एक जीपीएस बहुत बड़े चरागाहों को मानचित्रित करने के लिए उपयोगी हो सकता है
    • हर सुबह या दोपहर खाद को इकट्ठा करके चराई को साफ रखें यह न केवल कृमि के नुकसान को कम करेगा, लेकिन घोड़ों के लिए स्वच्छ और सुव्यवस्थित मेढक और स्वस्थ घास सुनिश्चित करेगा (जब तक कि वे बहुत भूख न लगें, तब तक वे अपने मल के आगे नहीं खाएं)।
    • चराई घास पर निर्भर घोड़ों को रखने के लिए अधिक गहन विश्लेषण की आवश्यकता होती है, जो इस आलेख के उद्देश्यों से परे है। आप बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि घास में घास का प्रकार सही ऊर्जा और पोषण सेवन के साथ घोड़ों को प्रदान करता है, कि मिट्टी काफी बड़ी है और यह कि घास परिपक्वता के एक उन्नत चरण तक नहीं पहुंचता है। आपको चरागाह को खाद और बीज की आवश्यकता होगी, साथ ही आपके घोड़ों को नियमित रूप से घुमाने की ज़रूरत होगी।

    चेतावनी

    • नहीं किसी भी कारण के लिए कंटीले तार का उपयोग करें यदि आपने अपना बाड़ फिर से करने का फैसला किया है! अक्सर घोड़े वहां चलते हैं और वे खुद को एक गंभीर तरीके से चोट पहुंचाते हैं।
    • कांच और कांटेदार तार के टुकड़े जैसे चीजों को इकट्ठा करने से आपको चोट लगी है, न सिर्फ आपकी टट्टू। सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ठोस कार्य बूट या रबर के जूते या जॉगिंग जूते।
    • दस्ताने।
    • एक टोपी
    • एक कचरा बैग या एक बिन
    • सैनेसीओन के लिए एक रेक
    • एक ठाड़ी बाजरा
    • कागज और पेन
    • एक हेलटर और पट्टा
    • एक फावड़ा
    • एक बाड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com