सर्दियों में अपने घोड़े की देखभाल कैसे करें

यदि आप सर्दियों के दौरान महान देखभाल के साथ घोड़ों की देखभाल करते हैं, तो आप अपेक्षाकृत कम समस्याओं के साथ इस मुश्किल सीजन से उबरने में सक्षम होंगे। इन जानवरों को कम तापमान का सामना करने के लिए काफी मजबूत है और उनके कोट शरीर के गर्म रखने के लिए thickens। सर्दियों के महीनों के दौरान घोड़ों की देखभाल करने का रहस्य कुछ बुनियादी विवरणों पर ध्यान देना है: उदाहरण के लिए, आपको कवर चुनने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखना होगा, जानवरों को सवारी के बाद उचित ठंडा होने पर, यह सुनिश्चित कर लें कि यह नहीं है ड्राफ्ट से अवगत कराया जाता है, जो पर्याप्त रूप से खिलाया जाता है और इतने पर। यदि आप जानते हैं कि स्थिति कैसे निपटानी है, तो आपको ठंड के मौसम में अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने में कोई समस्या नहीं होगी।

कदम

विधि 1

शीतकालीन रहने की स्थिति का अनुकूलन
आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
निर्णय लें कि घोड़े को घर के अंदर रखना है या नहीं एक विशेष रात के लिए एक स्थिर को पशु वापस लाने का विकल्प कई कारकों पर निर्भर करता है, जिसमें पशु की आयु और मौसम की स्थिति भी शामिल है। बीमार या बुजुर्ग नमूने हमेशा रात के दौरान घर के भीतर आयोजित होने चाहिए, जब मजबूत फ्रॉस्ट की अपेक्षा होती है। एक आवरण से संरक्षित स्वस्थ टट्टू, इसके विपरीत, सबसे ठंडे रात्रि के दौरान भी बाहर रह सकती है, बशर्ते कि केप का प्रकार कम तापमान के लिए उपयुक्त है।
  • सबसे अधिक होने पर रातों की संभावना होगी जब आपको अपना घोड़ा चरम तापमान, बहुत ठंडी हवाओं और बर्फ से दूर रखना होगा। आप देखेंगे कि यह दिनचर्या को स्थापित करने के लिए उपयोगी है, जिससे आपको दिन के दौरान बाहर जानवर छोड़ने और रात में खेतों में वापस लाने की सुविधा मिलती है। इससे उसे अपने पैरों को फैलाना, पर्यावरण बदलना पड़ता है और वह उस मौके को कम कर देता है जब वह घर के अंदर होता है जब वह ऊब जाता है।
  • आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    सत्यापित करें कि बाहरी वातावरण जानवर के लिए उपयुक्त है। कई बार जब आप घोड़े को बाहर जाने की इजाजत देते हैं, तो आपको अपनी ज़रूरत के बारे में सोचना होगा। आपको उन्हें हवा और बारिश से आश्रय तक पहुंचने देना नहीं भूलना चाहिए: यह एक शेड, शेर या एक शेड हो सकता है जहां पशु स्वतंत्र रूप से प्रवेश कर सकते हैं, निकल सकते हैं और वांछित के रूप में चल सकते हैं।
  • सत्यापित करें कि पीने के पानी का निरंतर निपटान होता है जब तापमान ठंड से नीचे गिरता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पानी एंटीफ्रीज़ पाइपों के माध्यम से या गर्म शराब पीने से निकल जाए, ताकि यह फ्रीज न हो।
  • आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 3 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिर तैयार करें जब आप इस ऑपरेशन के लिए तैयारी कर रहे हैं, चाहे यह एक स्थिर या सर्दियों के लिए एक शेड है, तो जांच लें कि घोड़े के लिए समर्पित रिक्त स्थान स्वच्छ, गर्म, अच्छी तरह हवादार है और कोई ड्राफ्ट नहीं हैं। यह बिल्कुल जरूरी है कि मंजिल की सामग्री साफ है, इसलिए आपको अपने आप को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है ताकि आपकी प्राथमिकता नियमित आधार पर इसे बदल सके। किसी भी तत्व को निकालें जो घोड़े को घायल कर सकता है या गलती से निगल लिया जा सकता है, जैसे कि रोशनी जो बहुत कम होती है, सतहों से निकलती हुई नाखून, विषैले डिटर्जेंट आदि।
  • चराई की ओर जाता है दरवाजे के खिलाफ सब्सट्रेट संचित, तो ड्राफ्ट पशु शांत नहीं होगा
  • सर्दियों के लिए स्थिर तैयार करने के बारे में अन्य युक्तियां खोजने के लिए आप अन्य ऑनलाइन और सार्वजनिक पुस्तकालय में अन्य शोध कर सकते हैं।
  • आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 4 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्दी के लिए स्थिर रहने पर भी उसे बाहर ज़्यादा ज़िंदगी की गारंटी दें इस तरह घोड़े स्वस्थ रहता है क्योंकि यह ताजी हवा में सांस ले सकता है और तापमान में नियमित रूप से परिवर्तन के लिए अनुकूल होता है।
  • जंगली घोड़ों को प्रकृति में रखने के लिए शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए उनकी शारीरिक गतिविधि का लाभ उठाने के लिए उसे बहुत आंदोलन और व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 5 के लिए शीर्षक वाली छवि
    5
    मौसम की स्थिति के आधार पर सही कवर का उपयोग करें। कवर, या टोपी, अलग-अलग वज़न के अनुसार उत्पादन किया जाता है। मूल रूप से तीन मॉडल हैं: स्थिर, चराई और प्रकाश विरोधी मक्खियों से।
  • स्थिर कवर हल्के हैं लेकिन निविड़ अंधकार नहीं हैं। कभी उन का उपयोग न करें जो बरसात के दिनों में बाहर आने वाला है, क्योंकि वे एक स्पंज में बदल जाएंगे जो पानी को अवशोषित करेगा। स्थिर कवर शोर घोड़ों के लिए एकदम सही हैं जो स्थिर में रहते हैं, क्योंकि वे आरामदायक तापमान की गारंटी देते हैं और ठंडा करने से रोकते हैं।
  • चरागाह को कवर स्थिर लोगों की तुलना में अधिक प्रतिरोधी कपड़ों से बना है और जलरोधक भी हैं। वे उत्कृष्ट थर्मल इन्सुलेशन के साथ चौगुनी प्रदान करने और इसे गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं वे बारिश से जानवर की मरम्मत के लिए भी परिपूर्ण हैं
  • लाइटवेट एंटी-धूल कवर सर्दियों के दौरान थर्मल संरक्षण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। वे मुख्य रूप से एक प्रदर्शनी या प्रतिस्पर्धा से पहले, इसे तैयार करने के बाद घोड़े को साफ रखने के लिए उपयोग किया जाता है
  • आपकी शतरंज में देखभाल के लिए नामित छवि शीतकालीन चरण 6
    6
    जानवर को ज़्यादा गरम न करें सर्दियों के दौरान, जब आप घोड़े की त्वचा को अपने नंगे हाथों से स्पर्श करते हैं, तो आपको अपने से तुलना में यह ठंड लगना चाहिए। हकीकत में, घोड़े का आवरण और आंतरिक थर्मोर्गेग्यूलेशन प्रणाली एक शानदार इन्सुलेट समारोह का प्रदर्शन करती है और यह सुनिश्चित करती है कि शरीर की गर्मी को फैलाना न पड़े। कुछ विशेषज्ञों का केवल नमूनों में इस तरह के मुंडना उन लोगों के रूप विशिष्ट जरूरतों, है साथ कंबल का उपयोग करने की सलाह देते हैं, बुजुर्ग, बीमार, पतला, खतरनाक स्थितियों से बरामद किया है, जो कोई आश्रय उपलब्ध है, और जो लोग लग रहे हैं विशेष रूप से स्वभाव से ठंड पीड़ित । हालांकि, आपको हमेशा मौसम की स्थिति की गंभीरता पर विचार करना चाहिए यह बर्फ और वहाँ जमीन पर बर्फ है, तो सभी घोड़ों एक कंबल या, बेहतर अभी तक, स्थिर में अस्पताल में भर्ती के साथ मरम्मत की जानी चाहिए।
  • यदि आप आम तौर पर एक कंबल का उपयोग करते हैं, तो यह करते रहें घोड़े सुरक्षा के अनुसार अपने शरीर के थर्मल विनियमन का अनुकूलन करते हैं।
  • हमेशा याद रखें कि "ठंड" की आपकी अवधारणा आपके घोड़े मित्र की तरह नहीं है आपके द्वारा पहनने वाले कंबल के वजन और मात्रा में अधिक मत करना। हमेशा निर्माता की सलाह का पालन करें, जो केप के भारीपन के अनुसार बदलता है।
  • इन जानवरों के लिए, गीली ठंडी सूखी एक से निश्चित रूप से खराब है। एक अच्छा निविड़ अंधकार केप एक उत्कृष्ट निवेश है, घोड़े को सूखे रहने देता है और शरीर की गर्मी के फैलाव को रोकता है। आप पनरोक परत को पुनर्स्थापित करने के लिए बाद के उपचारों के डेक के अधीन भी हो सकते हैं, इसलिए सभी उपकरण हमेशा सही स्थिति में होंगे।
  • आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 7 के लिए शीर्षक वाली छवि
    7
    शीतकालीन बीमारियों से अवगत रहें घोड़े ठंड के मौसम में आसानी से बीमार हो जाते हैं, जैसे मनुष्य यह जानना महत्वपूर्ण है कि मानवीय हस्तक्षेप के कारण होने वाली समस्याओं को कैसे निपटाना है और किस तरह के लक्षण देखने हैं।
  • सर्दियों के दौरान, घोड़े श्वसन रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। अस्तबलों और शेडों के अंदर अमोनिया, ढालना और धूल वाष्प के संचय से श्वसन समस्याओं की एक श्रृंखला पैदा हो सकती है। कमरों की सही वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयास करें - नियमित रूप से नियमित रूप से साफ करें घोड़े को अक्सर बाहर जाने का मौका दो, इसलिए वह ताजा हवा में सांस ले सकता है।
  • इसके अलावा, घोड़ों को त्वचा रोगों से भी ग्रस्त होता है, जैसे कि डर्माटोफायोटासिस, प्रिरुटिस, दाद संदूषण, जूँ और खरोंच जो संक्रमित होते हैं। अपने घोड़ों की स्वच्छता का ख्याल रखना, इसे साफ और रख-रखाव करें, जब आवश्यक हो तब दवा दें। याद रखें कि जब यह गीला या पसीना आ रहा है, तब उस पर कंबल डालकर न रखें। एक सांस चुनें जो नमी को त्वचा के संपर्क में न छिपाए। तत्काल किसी भी त्वचा रोग को हल करने के लिए पशु चिकित्सक के साथ परामर्श करें
  • कीचड़ बुखार (मेटाकार्पस जिल्द की सूजन) और त्वचाविषाक्तता विशिष्ट त्वचा रोग हैं। दूसरा मुख्य रूप से दबाना और जानवरों के नीचे (उन बिंदुओं पर जिस पर यह वर्षा को धड़कता है) को प्रभावित करता है, जबकि पहले पैर को मारता है (जहां यह कीचड़ जम जाता है)। नरम त्वचा अब हमलावर बैक्टीरिया के लिए एक दुर्गम बाधा नहीं है और संक्रमण को ट्रिगर करती है - उस समय क्रस्ट, स्केल और सूज वाले क्षेत्रों में तेजी से विकास होता है, जबकि बालों को किस्में में गिरना शुरू होता है। आप त्वचा को एक सामान्य क्लोराहेक्सिडाइन-आधारित निस्संक्रामक के साथ धोकर इन त्वचीय रोगों का इलाज कर सकते हैं। इसके अलावा आपको घोड़े को खराब मौसम में जाने से रोकने के लिए उपचार प्रभावी होना चाहिए।
  • आपकी हॉर्स इन के शीतकालीन चरण 8 के लिए शीर्षक वाली छवि
    8
    ठंड के महीनों के दौरान घोड़े के साथ कुछ समय व्यतीत करें। यहां तक ​​कि अगर मौसम खराब और असुविधाजनक है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवर के साथ स्थिर रहें और उसके साथ बात करें, उसे तैयार करें और उसके साथ समय बिताएं। आपका चौगुनी मित्र आपकी कंपनी की सराहना करेगा और इस तरह आप अपने बंधन को मजबूत करेंगे। इस तरह, सर्दियों के दिनों का सामना करना आसान हो जाएगा, जो एक अधिक सुस्त समय के लिए इंतजार कर रहे हैं जिससे आप सामान्य सवारी पर वापस लौट सकते हैं।
  • सर्दी के दौरान अपने घोड़े को नियमित रूप से ब्रश और ब्रश करने के लिए याद रखें, मौसम की परवाह किए बिना।
  • यदि आप खराब सड़क की स्थिति या अन्य कारणों से पशु से इतनी बार यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि किसी और को यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक है, जांचता है।
  • विधि 2

    एक सर्दियों बिजली की आपूर्ति सेट करें
    आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    घोड़ों के आहार के मुख्य भोजन के रूप में एक अच्छी गुणवत्ता वाली घास चुनें चूंकि पशु, घास की प्राकृतिक चारा, इस सीजन में उपलब्ध नहीं है, इसलिए इसे सबसे अधिक पोषक तत्वों के साथ प्रदान करने के लिए एक अच्छा घास पर चिपकाएं। आपको अपने भोजन को उच्च फाइबर भोजन के साथ पूरक करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि चुकंदर या अल्फला इन दोनों खाद्य पदार्थों को सर्दियों में अंधेरे के लंबे घंटों के दौरान घोड़े को रखने के लिए लंबे समय तक चबा रहना पड़ता है।
    • बुरे दांतों के साथ एक बुजुर्ग घोड़े को इस तरह के भोजन में समस्या हो सकती है। इस मामले में, उन्हें उन्हें प्रस्ताव दें घास साली या आप उन्हें नरम और चबाने बनाने के लिए घास गांठों को सोख सकते हैं।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 10 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन को ज़्यादा मत करो सर्दियों के दौरान गर्म रहने के लिए घोड़े आमतौर पर कुछ वसा वाले भंडार को जलाते हैं यदि आप इस शारीरिक प्रक्रिया को कैलोरी (पागल और गोली फ़ीड) से समृद्ध खाद्य पदार्थों के साथ जानवरों को खिलाने से रोकते हैं, तो घोड़ा बहुत सक्रिय और सक्रिय हो जाएगा। यह सब गुप्त ऊर्जा का संग्रह करता है जो अचानक विस्फोट कर सकता है और स्थिर में घटनाएं पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए अपने घोड़े में शीतकालीन कदम 11
    3
    अपने आहार में खनिज पूरक दर्ज करें सर्दियों के दौरान, घोड़े के लिए भोजन का मुख्य स्रोत घास है, इसलिए आपको ज़्यादा सेवन किए बिना जानवरों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खुराक के साथ विटामिन और खनिज की कमी के साथ सामना करना पड़ता है। इस तरीके से आप निश्चित रूप से अपने मित्र घोड़े की सभी पौष्टिक जरूरतों को पूरा नहीं कर पाएंगे, बिना उन्हें अतिरिक्त कैलोरी, कई पागल या भोजन प्रदान किए बिना।
  • अपने घोड़े के भोजन में शामिल पोषक तत्वों के आधार पर पूरक के अनुशंसित भाग क्या हैं यह जानने के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
  • विधि 3

    सर्दी में राइडिंग
    आपकी घुड़दौड़ में शीतकालीन चरण 12 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सप्ताह में जानवरों की सवारी करने की कोशिश करें। ठंड के मौसम के दौरान एक हफ्ते में चार या छह घंटे व्यायाम करने का लक्ष्य स्वयं को निर्धारित करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप एक प्रतिस्पर्धी जॉकी हैं या यदि आप अपने युवा घोड़ों को काम करना चाहते हैं तो उन्हें करना है।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 13 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    सवारी के लिए स्थितियों का मूल्यांकन करते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करें सामान्य तौर पर, यदि मौसम और ट्रैक की स्थिति आपके लिए सर्दी की सैर के लिए सुरक्षित नहीं है, तो यह घोड़े के लिए भी नहीं होगी। इसके लिए कोई सीमा तापमान नहीं है सवारी, जब तक यह आपके लिए बहुत ठंडा नहीं है- आपको जानवर को जलवायु के अनुकूल होने की अनुमति भी देनी होगी, जिसके लिए खलिहान से नियमित रूप से बाहर निकलने की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि आपको घोड़े को चलने से बचने के लिए बचाना होगा जब ठंड और हिंसक हवाएं उड़ाएं या जब तूफान हो या बर्फ के तूफ़ान.
  • याद रखें कि सर्दियों में यात्रा के समय तक पहुंचने के लिए और कार में स्थिर छोड़ दें, फैले हुए होते हैं, साथ ही साथ जानवरों की तैयारी के रूप में, जबकि प्रकाश के कुछ ही घंटे होते हैं। ध्यान रखें कि समय सीमा घोड़े की देखभाल करने और आपकी योजना के अनुसार इसे माउंट करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकती है।
  • कभी भी अपने साथ लोड सेलफोन लाने और उस क्षेत्र में न रहें जहां एक सिग्नल है, ताकि आप ज़रूरत के मामले में सहायता मांग सकें। हाइपोथर्मिया एक वास्तविक खतरा है जो खुद को जल्दी से प्रकट होता है
  • सर्दियों के कदम 14 के लिए अपने घोड़े में देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
    3
    घोड़े के खुरों की देखभाल करें खूंटे में कीचड़ के संचय में गंभीर खमीर संक्रमण हो सकता है। अच्छी तरह से संतुलित खुरों, इसके अलावा, उपेक्षित लोगों की तुलना में जमी हुई मिट्टी पर अधिक पकड़ है।
  • यदि जमीन की आवश्यकता होती है, तो चलने के दौरान आपको अमृत भी लेना चाहिए। इस तरह आप बर्फ और बर्फ को निकाल सकते हैं जो आवश्यक हो जाने पर खुदाओं के नीचे दबाने और सघन होते हैं।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 15 के लिए शीर्षक वाली छवि



    4
    आपके द्वारा चुने गए मार्ग के अनुसार तैयार करें यहां तक ​​कि घोड़े की तैयारी से पहले, मार्ग और जांचें चरागाह आप जानवर को कहाँ ले जाना चाहते हैं जमे हुए इलाकों और खतरनाक कीचड़ की कुंडियां देखें जहां घोड़े पर्ची या ठोकर खा सकते हैं और उन्हें बचने के लिए व्यवस्थित किया जा सकता है। सामग्री के साथ छिड़क जो बर्फ के गठन को रोकने, जैसे नमक या चूरा, खलिहान के चारों ओर सभी संभावित फिसलन सतहों पर, गेट्स, अभिगम और जहां पशु बर्बाद हो।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 16 के लिए शीर्षक वाली छवि
    5
    घोड़े पर हार्नेस लगाने से पहले काटने के लिए गर्मी। काटने पर बहुत गर्म पानी चलाएं या गैर विषैले हीटिंग जेल का उपयोग करें। यदि आपके पास इन तक पहुंच नहीं है, तो इस मद को हार्नेस से हटा दें और इसे अपनी जेब में रखें, आपकी त्वचा के पास, जैसा कि आप अन्य तैयारी के साथ आगे बढ़ते हैं। आप इसे थोड़ा सा गर्म करने के लिए उस पर साँस ले सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से आप मिठाई लोहे के काटने का उपयोग कर सकते हैं। यह आक्रामक नहीं है और सामान्य स्टील की तरह ठंडा नहीं होता है।
  • आपकी घुड़सवारी में शीतकालीन चरण 17 के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    घोड़े के खुरों को साफ करें आप के साथ अमृत लेने के अलावा, वनस्पति तेल या वेसलीन की एक परत खुरों पर फैल जाती है, ताकि आप बर्फ और बर्फ जमा न करें।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए आपके हॉर्स इन द शीतकालीन चरण 18
    7
    अपने चार पैर वाला दोस्त का इलाज करें. यह न केवल आपको अपनी मांसपेशियों को गर्म करने की अनुमति देता है, बल्कि आपके लिए बहुत ही गर्म व्यायाम भी है।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
    8
    सवारी के दौरान मांसपेशियों को ठंडा करने से रोकने के लिए उस पर एक कपास कवर लगाने पर विचार करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि नमूना को आकार दिया गया है, बल्कि संवेदनशील है या कुछ समय के लिए स्थिर में बना रहा है। इसे ले लो जब आप इसे पहनते हैं bards और सवारी के दौरान
  • आपकी घुड़दौड़ में शीतकालीन कदम 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    9
    दोहन ​​को दोबारा रखो इस कार्रवाई के लिए घोड़े को एक स्वच्छ और बेदाग क्षेत्र में ले आओ। ऐसे इलाकों से बचें जहां बर्फ या मिट्टी होती है और एक ऐसी सतह पाई जाती है जहां जानवरों के पैर के साथ अच्छा पालन होता है। यहां तक ​​कि जिस मार्ग का आप पालन करना चाहते हैं, वह उसी विशेषताओं का सम्मान करना चाहिए।
  • आपकी हॉर्स इन केयर फॉर दी विंटर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    उस इलाके को चुनें जहां आप घोड़े को महान देखभाल के साथ पहनेंगे। सर्दियों के दौरान बहुत सारे नुकसान होते हैं जो जानवरों और घुड़सवार की सुरक्षा को ख़तरे में डालते हैं - ये स्थितियों पर निर्भर करते हैं: बर्फ की उपस्थिति, या अधिक समशीतोष्ण क्षेत्रों में, कीचड़ और निम्न तापमान। यहां आपको ध्यान देना चाहिए:
  • हिम ऊंचे, खासकर अगर यह छेद छिपता है, पेड़ों के तने के चारों ओर "खाली" के क्षेत्र और दरारें जहां घोड़े पर्ची हो सकते हैं
  • बर्फ। हर जमी क्षेत्र संभावित खतरनाक होता है, क्योंकि घोड़े की धरती पर पकड़ और पकड़ नहीं होती है
  • मिट्टी। हालांकि छोटी कीचड़ की उपस्थिति में कोई समस्या नहीं होती है, बड़े पिड्डियां जानवर ठोकर खा सकती हैं या ठोकर खा सकती हैं। इसके अलावा, कीचड़ खतरनाक वस्तुओं को छुपा सकती है गंदी पथों से बचने के लिए बेहतर है
  • गीले ढलान सावधान रहें जब आप घोड़े को डाउनहिल और गीले चलाते हैं, क्योंकि यह आसानी से पकड़ खो सकता है, खासकर उच्च गति पर। जब सतह पत्थर या गीली चट्टानों से बनती है, तब उसी देखभाल की जाती है।
  • घोड़े को कभी भी फेंक दो थोड़ा सरपट या हिमपात, बर्फ की मिट्टी, बर्फ या जमीन फिसलन है जब सरपट।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 22 के लिए शीर्षक वाली छवि
    11
    चलना खत्म हो जाने के बाद, घोड़े को अच्छा ठंडा होने दें इस स्तर पर पशु ठंडा हो सकता है, क्योंकि यह बहुत गर्म और पसीने से ठंडा होने के कारण होता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह संक्रमण धीरे-धीरे होता है, पशु की स्थिरता में जाने से पहले और अन्य एहतियाती उपायों को लेता है।
  • उसे फिर से दुल्हन करने का यह एक बहुत अच्छा मौका है इसकी मांसपेशियों को धीरे धीरे शांत हो जाएगा और इसी समय आप कीचड़ को पैरों से हटाने के लिए चिड़चिड़ापन और त्वचा की चकत्ते से बच सकते हैं।
  • घोड़े के कानों को स्पर्श करें, जबकि यह शांत हो जाता है। यदि वे अभी भी गर्म हैं, तो कुछ मिनट के लिए जानवर चलते रहें वे ताजे होंगी, न ही ठंडे हों और न ही गरम हों। यदि वे ठंडे हैं, तो इसका मतलब है कि घोड़ा ठंडा है।
  • तस्वीर के लिए देखभाल करें अपने हॉर्स इन द शीतकालीन चरण 23
    12
    बर्फ को हटाने के लिए इसे ब्रश करें इसके कोट से जुड़ी हर हिमपात का टुकड़ा हटा दिया जाना चाहिए (विशेष रूप से पैरों से) इस ऑपरेशन को बाहर सड़क पर स्थानांतरित करने से बचने के लिए, स्थिर में बर्फ को स्थानांतरित करने से बचें, जो गर्मी के साथ, पिघला देता है और सतहों को फिसलन करता है
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 24 के लिए शीर्षक वाली छवि
    13
    खुरों को साफ़ करें उसी प्रक्रिया को लागू करें जैसा आपने सवारी से पहले किया था और नाखून के लिए वनस्पति तेल या वेसलीन की दूसरी परत को लागू किया था। इस तरह एक सवारी और दूसरे के बीच खंभे की रक्षा करें।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 25 के लिए शीर्षक वाली छवि
    14
    यह सूखी। सर्दी की सवारी के बाद आपको हमेशा एक गीला घोड़ा सूखा जाना चाहिए। उसके कोट पर पसीना, बर्फ और बारिश के संयोजन और इसे बहुत गीला बनाते हैं। प्रत्येक हाथ में एक कपड़ा ले लो और इसे अपने शरीर के चारों ओर परिपत्र गति में रगड़ें। यदि आप बालों को हटा दें और रफ करें, तो यह तेजी से सूख जाएगा।
  • यदि आपके घोड़े को हेयर ड्रायर के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप इसका उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 26 के लिए शीर्षक वाली छवि
    15
    जानवर सूखने के बाद ब्रश या दुल्हन करें इस तरह कोट के बाल अलग करते हैं और इसे गर्म रहने में मदद करते हैं, क्योंकि शरीर द्वारा उत्पादित गर्मी हवा के अंतर को गरम करती है जो कि बाल और त्वचा के बीच बनाई जाती है।
  • आपकी हॉर्स इन केयर के शीतकालीन चरण 27 के लिए शीर्षक वाली छवि
    16
    पशु को आश्रय में लौटाएं (खलिहान में, खेतों में या शेड में) सुनिश्चित करें कि इसमें बहुत अधिक पानी और पर्याप्त भोजन है घास को खाएं, क्योंकि फाइबर की खपत में गर्मी को गर्म करने में मदद मिलती है, पाचन के दौरान गर्मी जारी होती है।
  • यदि आप उस पर कंबल डालना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले आपका शरीर पूरी तरह से सूखा है।
  • जाँच करें कि पानी के बर्तन में बर्फ का पानी शामिल नहीं है। यदि यह थोड़ा गर्म होता है तो घोड़े अधिक पेय लेते हैं, जिससे निर्जलीकरण की वजह से पेट का खतरा कम होता है।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि घोड़े को ताज़ा, स्वच्छ पेयजल और चारा के लिए निरंतर पहुंच है।
    • कीचड़ बुखार (मेटाकार्पस जिल्द की सूजन) से बचने के लिए नोडल में बालों को काटें।
    • बर्फ और बर्फ पर घूमने से घोड़े को रोकने के लिए मैट, ट्रेलरों और एक्सेस सड़कों पर भूरा छिड़कें।
    • आपके लिए एक सलाह: स्तरित कपड़े आंतरिक एक सेनील में होना चाहिए खलिहान की सफाई करते समय आप बहुत परेशान होंगे, आप घोड़े के साथ सवारी करेंगे और काम करेंगे। जब आप सवारी करने के लिए बाहर पानी ले आते हैं, तो सर्दियों के दौरान निर्जलीकरण का अनुभव करना मुश्किल होता है, लेकिन वर्ष के किसी भी दूसरे सत्र में एक वास्तविक खतरा रहता है, इसलिए अपने द्रव सेवन की उपेक्षा न करें
    • दुर्गुणों को सूखने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए, जो सूक्ष्म और सूखी जगह में है, सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर। जांचें कि यह एक गीला कमरा नहीं है, अन्यथा मोल्ड चमड़े पर बढ़ने लगेगा।
    • जब आप अपना घोड़ा लेते हैं, तो उसे अपने पंजे को सूखा और साफ रखने के लिए लेगिंग पहनना चाहिए।
    • यदि चलने के दौरान पशु पसीनाते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि बालों का काटा हो।
    • आप शहद के दौरान मूंगफली का तेल धराकर उन्हें मजबूत बना सकते हैं और उनके अंदर नमी लगा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ घोड़े सवार की रक्षा करने का प्रयास करते हैं और यदि वे पिड्डियों और बर्फ से बच रहे हैं, तो इस व्यवहार से अवगत रहें और सतर्क रहें, आश्चर्यचकित न रहें
    • टुकड़े करना रोकने के लिए जमीन पर कुछ नमक छिड़कें।
    • हमेशा हेलमेट और जूते सहित सभी सुरक्षा पहनें।
    • घोड़े के लोहा को दबाना - यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो बर्फ के निर्माण को रोकती है, भले ही यह पूरी तरह प्रभावी नहीं हो। सवारी के दौरान नियमित रूप से खुरों की जांच करें।
    • कठोर और जमी हुई मिट्टी उस प्रयास को बढ़ाती है जो घोड़े के पैरों को सहना चाहिए। उच्च प्रभाव गतिविधि के लिए जानवर के अधीन रहने से बचें।
    • जो घोड़े लंबे समय तक स्थिर बने रहे हैं वे काफी जीवंत हैं। ऊर्जा की अधिक मात्रा को जारी करने के लिए उन्हें सवारी से पहले थोड़ी दौड़ें।
    • खलिहान, खलिहान या शेड की सुरक्षा के बारे में बहुत ईमानदारी से रहें। केटल्स, रेडिएटर, मशीनरी, रोशनी और इतने पर कनेक्ट करके बिजली के सर्किट को अधिभार न डालें। यह भी सुनिश्चित कर लें कि घोड़े की यात्रा या काटने की कोई लपटें नहीं हैं।
    • हमेशा सवारी करने से पहले harnesses की जाँच करें खुले देश में लगभग टूटे चमड़े के ब्रैकेट के साथ खुद को ढूंढने का मामला नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नायलॉन परत के साथ सांस लेने वाली कंबल, यदि पानी की सुरक्षा आवश्यक है (वैकल्पिक)
    • गरम मदिरा
    • हीटिंग
    • स्टाल फर्श को कोट करने के लिए ताजा पुआल
    • सुरक्षा कैबिनेट जिसमें सभी जहरीले उत्पादों को स्टोर करने के लिए, ताकि वे घोड़ों की पहुंच से बाहर हो
    • वनस्पति तेल या वेसलीन
    • ठंड से जमीन को रोकने के लिए नमक, भूरा या अन्य समान सामग्री
    • खुरों की सफाई के लिए उपकरण
    • सर्दियों की सवारी के लिए उपकरण
    • घोड़े को तैयार करने के लिए उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com