नसबंदी के बाद कुत्ते की देखभाल कैसे करें

अपना कुत्ते बाँझ बनाना एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार कार्रवाई है गर्भाशय निकाल रहा है आप pyometra कहा जाता है एक जीवाणु संक्रमण अनुबंध नहीं होगा का मतलब है, और अगर नसबंदी उसकी दूसरी गर्मी से पहले किया जाता है, स्तन कैंसर जीवन में बाद में के विकास के खिलाफ एक सुरक्षात्मक प्रभाव पड़ता है। हालांकि, किसी भी जानवर को किसी ऑपरेशन के अधीन करना असंभव हो सकता है। ऑपरेशन के बाद आप जो कुत्ता दे सकते हैं, उसके बाद पश्चात जटिलताओं के जोखिम को कम किया जा सकता है और उपचार की सुविधा मिल सकती है।

कदम

भाग 1

हस्तक्षेप के बाद कुत्ते को लेने के लिए जाओ
कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 1
1
कुत्ते के परिवहन के लिए संगठित आपका कुत्ता घर तक जाने में सक्षम नहीं होगा जब तक कि वह अपने पंजे पर खड़ा न हो और चलने में सक्षम न हो। इसका मतलब यह नहीं है, हालांकि, आपको घर चलाना है यदि कुत्ते छोटा है, तो उसे अपनी बाहों में ले आओ, अगर यह बड़ा है, तो उसे ले जाने के लिए संगठित किया गया।
  • पशुचिकित्सा कुत्ते को पूरे रात तक देख सकता था, अगर वह अभी भी अवसाद के कारण प्रतीत होता है, क्योंकि वह उसे दिया गया है या वह अपने आप पर नहीं चल सकता है
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    किसी मित्र से पूछें जब आप कुत्ते को पाने के लिए क्लिनिक में जाते हैं, तो अपने साथ एक दोस्त लो। निर्देशों को याद करना अक्सर मुश्किल होता है जब आप अपने प्यारे साथी को फिर से देखने के लिए उत्सुक होते हैं। आपका मित्र आपको इस पल की उत्तेजना में भूल जाने वाले निर्देशों को सुनने के लिए अतिरिक्त समर्थन प्रदान कर सकता है।
  • एक दोस्त भी दरवाजे खोल सकता है और आपकी सहायता कर सकता है जब आप कुत्ते को कार में डालते हैं और इसे बाहर खींचते हैं।
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मन में आने वाले सभी प्रश्नों का ध्यान रखें, इसलिए जब आप क्लिनिक पर पहुंचते हैं, तो आप पशु चिकित्सक से पूछ सकते हैं। अधिकांश क्लीनिकों ने मौखिक मौखिक और लिखित निर्देश बताते हैं कि कुत्ते सर्जरी के बाद क्या करना है। क्लिनिक पर पहुंचने से पहले, पोस्ट ऑपरेटिव देखभाल के संबंध में आपके पास कोई भी प्रश्न तय करना भी एक अच्छा विचार है।
  • प्रश्न पूछने और पशु चिकित्सक के साथ उनमें से प्रत्येक पर रहने से आपको कुत्ते की देखभाल करने के लिए अधिक तैयार महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 2

    हस्तक्षेप के तुरंत बाद कुत्ते की देखभाल करना
    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद स्टेइंग चरण 4
    1
    पर्यावरण को रखें जिसमें कुत्ते शांत और शांतिपूर्ण रहते हैं जब आप अपने कुत्ते को घर ले आएँगे, तो उसे आराम करने और शांत रहने के लिए शांति की आवश्यकता होगी। सर्जरी को उसी दिन न दें, जब आप घर पर रात के खाने के साथ एक बड़ी पार्टी का आयोजन करते हैं, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग अपने कुत्ते के लिए आराम नहीं करेंगे।
    • आपको अपने कुत्ते को देखने के लिए लोगों को आमंत्रित करने से बचने से बचने चाहिए। यद्यपि वह निश्चित रूप से इन लोगों को देखने के लिए खुश होगी, उनकी मौजूदगी उसे उठने की इच्छा और उस स्थान पर जाने की इच्छा को प्रेरित करती है, जब उसे विश्राम करना चाहिए।
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 5
    2
    कुत्ते के हस्तक्षेप के 24 घंटों के लिए घर पर रहें बहुत से लोग सोचते हैं कि सर्जरी के कुछ दिनों बाद उन्हें कुत्ते के साथ घर पर रहना चाहिए। यह जरूरी नहीं है - हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सर्जरी के बाद 24 घंटों के लिए घर पर रहने का एक अच्छा विचार है, कुत्ता खाना खा रहा है, सतर्क है, उसे बहुत अधिक भुगतना पड़ता है
  • अगर कुछ ऐसा होता है जो आपको इन 24 घंटों के दौरान परेशान करता है, तो सलाह के लिए हमेशा चिकित्सक को बुलाएं।
  • अगर घर छोड़ने के लिए आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो अपनी अनुपस्थिति के दौरान एक विश्वसनीय व्यक्ति को कुत्ते की देखभाल करने के बारे में बताने पर विचार करें, विस्तार से बताएं कि क्या करना है।
  • स्कैनिंग चरण 6 के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते शीर्षक छवि
    3
    सर्जरी के बाद एक हल्के भोजन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें शाम में, संवेदनाहारी प्रभाव धीरे-धीरे फीका शुरू करने के बाद, आप इसे खिला सकते हैं। हालांकि, अपने सामान्य भोजन राशन की जगह हल्का भोजन तैयार करें संवेदनाहारी कुछ कुत्तों में मतली का कारण बन सकती है, और एक पूरा भोजन खाने से पशु उल्टी बन सकता है।
  • चिकन स्तन, खरगोश, टर्की या कॉड का एक छोटा सा हिस्सा थोड़ा चावल या सफेद पास्ता के साथ पकाया जाता है।
  • वैकल्पिक रूप से आप मतली की समस्याओं के साथ कुत्तों के लिए उपयुक्त खाना खरीद सकते हैं। इन विशिष्ट खाद्य पदार्थों में हिल्स आईडी या पुरीना एन जैसे ब्रांड शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 7
    4
    सर्जरी के बाद दिन में सामान्य आहार पर लौटें कुत्ते को अगले दिन सामान्य भोजन करने के लिए वापस जाना अच्छा है। ध्यान रखें कि एक कुत्ते के लिए जो सर्जरी कर चुके हैं, 2-3 दिनों के लिए शौच नहीं करना सामान्य है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 8
    5
    ऑपरेशन के बाद के दिनों में, एक समय में केवल चार घंटे अकेले कुत्ते को छोड़ने की कोशिश करें। सर्जरी के पहले 3-4 दिनों के दौरान आप एक समय में चार घंटे अकेले कुत्ते को छोड़ सकते हैं। इस बार कुत्ते को सोने और आराम करने की अनुमति मिलेगी, लेकिन इससे आपको किसी भी समस्या की पहचान करने में काफी मदद मिलेगी जो उत्पन्न हो सकती है।
  • एक कुत्ते को मदद करने के लिए समर्पित अनुभाग से परामर्श करें जो कि लक्षणों को खोजने के लिए खोजना है।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 9
    6
    4-5 दिनों के बाद जांच कम करें यह मानते हुए कि अब तक कोई गंभीर जटिलता नहीं हुई है, जब आप अकेले घर छोड़ते हैं, तो आपका कुत्ता ठीक होना चाहिए। उसके बाद यह केवल एक समय है जब उसे सर्जरी के 10-14 दिनों के बाद अंक निकाला जाए, तब तक उसे ठीक करने का समय देना पड़ेगा।
  • भाग 3

    कुत्ते को घायल मारने से रोकें
    चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 10
    1
    24 घंटे के लिए पट्टी रखें कुछ क्लीनिक रोगी घर को एक प्लास्टर के साथ भेजते हैं जो चीरा को शामिल करता है। 24 घंटे के लिए पैच को छोड़कर किसी भी जीवाणु संक्रमण से घाव की रक्षा के लिए उपचार को बढ़ावा देता है।
    • कुछ क्लीनिक अब इन प्रकार के पैच का इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि उन्हें हटाने के कारण कुत्ते की त्वचा में जलन होती है।
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 11
    2
    कुत्ते को अपने घाव को मारने के लिए "अलिज़बेटन कॉलर" प्राप्त करें अपने कुत्ते या अन्य जानवरों को चीरा चाटना न दें, क्योंकि इसमें टांकों के संक्रमण और टूटने का उच्च जोखिम शामिल है। अपने कुत्ते को चाटना रोकने के लिए, वहाँ विभिन्न कॉलर शंकु के आकार, एक याद, एक lampshade या एक अथाह बाल्टी अलिज़बेटन प्रकार की मछली के बाद से विभिन्न नामों ले रहे हैं। उनमें से अधिकतर पारदर्शी प्लास्टिक से बने होते हैं।
  • सही आकार का कॉलर चुनें। कॉलर का संकीर्ण अंत कुत्ते की गर्दन के आसपास स्थित है और सामान्य कॉलर द्वारा जगह में आयोजित किया जाता है। शंकु के आकार का कॉलर का व्यापक अंत कुत्ते की नाक से 5-7 सेमी तक फैल जाना चाहिए ताकि यह कुत्ते और घाव के बीच दखल कर सके।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कुत्ते को उसके सिर से मुड़ने के लिए एक इन्फैटेबल ग्रीवा कॉलर प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह के कॉलर एक इन्फैटेबल जैकेट की तरह दिखते हैं और कुत्ते की गर्दन का पालन करता है।
  • कैर फॉर स्पिनिंग स्टेप 12 के लिए एक कुत्ते के नाम वाली छवि
    3
    यदि आपके पास अन्य कुत्ते हैं, तो अपने कुत्ते को पहनने के लिए एक पुरानी टी-शर्ट प्राप्त करें। यदि आपके पास कई कुत्तों हैं, तो कोई भी आपके स्वास्थ्यवादी कुत्ते के घाव को चाटने की कोशिश कर सकता है कि बचने के लिए, यह काफी एक बड़ी टी शर्ट जहाँ तक यह उत्कीर्णन की प्रथा रही है कुत्ते के पूरे शरीर को कवर है, और 10-14 दिनों के लिए lasciagliela। सूती शर्ट ठीक है क्योंकि वे बेहद सांस हैं।
  • अपने कुत्ते के सिर से टी-शर्ट पास करें और प्रत्येक आस्तीन में सामने के पैर सम्मिलित करें। शर्ट को कवर करने के लिए शर्ट कम करें और उसे टाई करने की अनुमति दें। यदि शर्ट लंबे समय तक पर्याप्त है, तो आप तल पर दो छेद भी ड्रिल कर सकते हैं जहां पिछले पैरों से गुजारें।
  • अगर शर्ट गंदे हो जाती है, तो उसे साफ से बदलें
  • भाग 4

    कुत्ते की घाव की देखभाल करें
    चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 13
    1
    सुबह और शाम को चीरा की जांच करें। चीरा को देखो लेकिन इसे छूना मत। अस्पताल के बिना एक चिकित्सा घाव शुष्क होना चाहिए चिकित्सा प्रक्रिया के भाग के रूप में, घाव मार्जिन थोड़ा तेज हो सकता है, जो उन्हें एक साथ रखने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 14
    2
    संक्रमण के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें घाव से आने वाली गर्मी, सूजन या स्राव के लक्षणों पर ध्यान दें। चीरा से रक्त या मवाद के मामले में तत्काल अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें अक्सर, रक्त एक छोटे से रक्त वाहिका है कि वसा की परत में फिल्टर और एक प्रमुख आंतरिक रक्तस्राव की उपस्थिति संकेत नहीं करता है से आता है, लेकिन किसी भी मामले में यकीन है कि यह कोई गंभीर बात नहीं है बनाने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया।
  • इसी तरह, मवाद आमतौर पर पेट से संक्रमण के बजाय या त्वचा के नीचे सतही संक्रमण का संकेत होता है। हालांकि, कुत्ते को संक्रमण का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक लेने की आवश्यकता हो सकती है ताकि घाव भरने में देरी न हो।



  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 15
    3
    चीरा धो लें, अगर यह गंदे हो जाए चोर को न छूएं जब तक कि आपके पशु चिकित्सक आपको सलाह न दें। हालांकि, यदि कुत्ते बाहर निकलता है और गंदे हो जाता है, तो चीरा से गंदगी को धीरे से धोना संभव है। ऐसा करने के लिए:
  • (5 मिलीलीटर, पानी पहले से उबला हुआ के बारे में आधा लीटर के साथ मिश्रित और फिर जब तक यह त्वचा के संपर्क में एक स्वीकार्य तापमान तक पहुँच जाता है शांत करने के लिए अनुमति के लिए इसी, नमक में से एक चम्मच) नमक के पानी की एक समाधान तैयार करें। इस प्रकार प्राप्त समाधानों में कपास की गेंदों को भिगोएँ, फिर चीरा से गंदगी निकालने के लिए धीरे से घाव को दबा दें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 16
    4
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते का बिस्तर साफ है यदि घाव को उजागर किया गया और हवा में उजागर किया गया हो, तो सुनिश्चित करें कि कुत्ते को एक साफ और शुष्क कुत्ते में सोता है, ताकि घाव संक्रमित न हो।
  • भाग 5

    कुत्ते को आराम करना चाहिए जितना चाहिए
    स्कैनिंग चरण 17 के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते शीर्षक छवि
    1
    समझे कि बाकी क्यों महत्वपूर्ण है बाकी का सिद्धांत चीरा को फैल सकता है, रक्तचाप को बढ़ा सकता है या अलग बिंदुओं को बढ़ा सकता है। एक आदर्श दुनिया में, बाकी का मतलब केवल यही है, आराम करने के लिए। सीढ़ियों के बिना, कूद या चलने के बिना बिस्तर में झूठ बोलना
  • स्कैनिंग चरण 18 के बाद एक कुत्ते के नाम की देखभाल
    2
    कुत्ते को प्रयास करने की अनुमति न दें इसका अर्थ फ़्रिसबी के साथ या गेंद के साथ चलना नहीं चल रहा है। इसका मतलब यह भी नहीं है कि सीढ़ियों से ऊपर और नीचे चलना और फर्नीचर से ऊपर और नीचे कूदना नहीं है कुत्ते के स्वास्थ्य की अवधि के दौरान सीढ़ियों (बच्चों के लिए उपयोग किए गए) पर सुरक्षा गेट आपको उधार देने में सक्षम होने पर विचार करें, ताकि आप सीढ़ियों तक पहुंच को रोक सकें।
  • यदि आपके पास एक बड़ी महिला कुत्ते है जो आपके साथ सोए पसंद करता है, तो उन्हें अपने बिस्तर तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ने न दें। यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, तो आप नीचे उसके सोफे पर सो सकते हैं।
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 19
    3
    कुत्ते को नियंत्रण में रखें जब उसे अपनी जरूरतें पूरी करनी होंगी कुत्ते को कॉलर और पट्टा के साथ यार्ड में ले आओ, इसे स्वतंत्र रूप से घूमने के बजाय। उसे पट्टा पर रखने से आपको उसे नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है और अगर उसे वह कुछ मिलता है जो वह चाहता है तो उसे चोट पहुंचाने से रोका जा सकता है
  • कैर फॉर ए डॉग फॉर स्पएइंग चरण 20
    4
    कुत्ते को गाड़ी पर चलना और बंद करने में मदद करें कुत्ते को कार के ऊपर और नीचे कूदने न दें। यदि आवश्यक हो, जब आप कुत्ते को पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाते हैं या कहीं और लेते हैं, तो एक दोस्त के साथ रहें, जिससे आप इसे उठा सकते हैं, यदि यह बड़ा है, तो इसे ऊपर और नीचे ट्रंक प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्कैनिंग चरण 21 के बाद एक कुत्ते का शीर्षक
    5
    कुत्ते को एक पट्टा पर रखो, जब आप इसे पैदल चलना शुरू करते हैं यदि आपका कुत्ता संख्या दे रहा है और आपके अंदर इतनी ऊर्जा है कि आप एक तरफ से दूसरी तरफ कूदते हैं, तो क्लिनिक से संपर्क करें ताकि पता चले कि क्या आप थोड़ी पैदल चल सकते हैं हमेशा चलने के दौरान इसे पट्टा पर रखें
  • शल्य चिकित्सा के तीन या चार दिन बाद आप टहलने के लिए कुत्ते को लेकर विचार कर सकते हैं। एक स्तर के मैदान पर चलने की अवधि को अधिकतम पांच मिनट तक सीमित करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 22
    6
    कुत्ते के साथ हिंसक मत खेलो यदि आपके घर पर अन्य कुत्तों के पास अपने दुश्मन कुत्ते के साथ लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें लगातार नियंत्रण में रखें ताकि वे उन पर कूद न सकें। अपने कुत्ते के साथ टग-ऑफ-प्ले नहीं खेलें और ऐसे अन्य गेम न करें जो आंदोलन की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप अपने दूसरे कुत्तों को नियंत्रण में नहीं रखने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने कुत्तों के गुणों को हटाए जाने तक कुत्तों की जांच करने के लिए किसी मित्र से पूछें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 23
    7
    यदि आपके पास एक विशेष रूप से अत्यधिक सक्रिय कुत्ता है, तो चिकित्सक से बात करें यदि आपके पास अत्यधिक सक्रिय कुत्ते हैं जो आपके सभी प्रयासों के बावजूद शांत होने से इनकार करते हैं, तो कृपया पशु चिकित्सा क्लिनिक को बताएं। वे थोड़े शांत करने के लिए हल्के शामक सुझा सकते थे।
  • भाग 6

    दर्द से निपटने के लिए कुत्ते को मदद
    चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद स्टेइंग चरण 24
    1
    कुत्ते को दर्दनाशक दे दो जो पशु चिकित्सक आपके लिए निर्धारित करते हैं। किसी भी बड़े सर्जिकल प्रक्रिया के साथ, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मरीज को दर्द नहीं होता है। ज्यादातर क्लीनिक सर्जरी के दिन दर्द निवारक (एक ऑपियोड और एक गैर स्टेरायडल दवा) के संयोजन का उपयोग करते हैं, और एक मौखिक दर्द निवारक के साथ कुत्ते को घर भेजने के लिए उन्हें घर पर एक बार लेना जारी रखना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि कुछ कुत्ते अधिक संवेदनशील हैं और दूसरों की तुलना में अधिक दर्द महसूस करेंगे औसतन, आपको दर्द निवारक लेने की जरूरत की अवधि सामान्यतः 4-5 दिन होती है, लेकिन आपके कुत्ते को अधिक या कम समय की आवश्यकता हो सकती है
    • अपने पशुचिकित्सा से परामर्श के बिना गैर-निर्धारित दर्दनिवारकों को न लें
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 25
    2
    संकेत मिलता है कि कुत्ते को झेलने का संकेत मिलता है। प्रत्येक कुत्ते दर्द से अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है - कुछ सुनाए जाते हैं और येल्प होते हैं, जबकि अन्य एकांत होते हैं और छिपाने की कोशिश करते हैं बीमारी के सामान्य लक्षण नीचे सूचीबद्ध हैं:
  • बेचैनी: छोटे चरणों में चलना, बंद करने और बैठने में सक्षम नहीं है और फिर उठना फिर से सभी एक लक्षण के लक्षण हो सकते हैं
  • ध्वनियों का उत्सर्जन: येल्प्स यह कभी-कभी दर्द संकेत से ध्यान आकर्षित करने का एक और अधिक प्रयास है जब वह गिरता है तो कुत्ते को अत्यधिक ध्यान देने से बचने की कोशिश करें - अगर वह सीख लेता है कि उसे कोई इनाम नहीं मिलेगा, लेकिन वह बार-बार गिरती रहती है, तो शायद उसे दर्द महसूस होता है
  • आसन। पीड़ित कुत्ते को अक्सर एक नाखुश अभिव्यक्ति, कान, उदास आँखें और कम सिर शरीर अक्सर घुमावदार है और कुत्ते अपनी पसंद की स्थिति में झूठ नहीं कर सकता है।
  • व्यवहार: कुछ कुत्ते अपने व्यवहार को बदलते हैं जब वे पीड़ित होते हैं, उदाहरण के लिए चिड़चिड़ा हो या आक्रामक हो। इसके बजाय अन्य कुत्तों को दर्द से छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पानी या भोजन से इनकार करते हैं: कुछ कुत्तों (विशेष रूप से लैब्राडोर) कुछ भी खाते हैं, लेकिन अगर वे असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो दूसरों को खाना छोड़ देते हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 26
    3
    अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते को गंभीर दर्द है अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते में पर्याप्त दर्द राहत नहीं है, तो क्लिनिक से संपर्क करें अन्य दर्दनिवारक, जैसे कि tramadol, जो दर्द को एक सहनशील स्तर पर लाने के लिए निर्धारित NSAIDs में जोड़ा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के बाद चरण 27
    4
    यदि आप किसी भी गंभीर लक्षणों का नोटिस करते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें अधिकांश पशु चिकित्सक आपरेशन के 3-10 दिनों के बाद अनुवर्ती यात्रा का समय निर्धारित करना चाहते हैं। हालांकि, अगर आपको पहले चिंतित होना है, तो सलाह के लिए हमेशा डॉक्टर के कार्यालय से संपर्क करें। निगरानी करने वाले संकेतों में शामिल हैं:
  • 48 घंटों के बाद पानी या भोजन के इनकार: इस बिंदु पर आपके कुत्ते को खाना शुरू करना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता तो वह दर्द के कारण हो सकता है जो वह महसूस करता है सलाह मांगने के लिए एक और दिन इंतजार न करें।
  • घाव से स्राव: आमतौर पर हीलिंग चरण में एक घाव सूखी है यदि इसके बजाय तरल, विशेष रूप से रक्त या मवाद को गुप्त करता है, तो सलाह मांगें
  • मतली या दस्त: कभी-कभी एनेस्थेटिक्स सबसे संवेदनशील जानवरों में पेट में शर्मिंदगी पैदा कर सकता है, हालांकि, यदि पशु ने हाल ही में सर्जरी कर ली है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले लें यदि आप देखते हैं कि यह मतली है।
  • कमजोरी, सुस्ती या सूजन पेट: यदि आपका कुंसी कमजोर दिखता है और ऊर्जा ठीक नहीं करता है या यदि उसका शरीर बदल जाता है और उसका पेट सूजी हुई हो तो सलाह के लिए डॉक्टर से पूछिए
  • टिप्स

    • ऊर्जा से भरा एक कुत्ता या जो विश्राम नहीं कर पाता है पेट की दीवार को आग्रह करने और अंक खींचने की अधिक संभावना है। इससे सूजन का खतरा बढ़ जाता है, और सूजन के कारण प्रभावित क्षेत्र में लाई जाने वाली कोशिकाओं को "सिवनी प्रतिक्रिया" का कारण बनता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com