समुद्री बंदरों को कैसे फ़ीड करें

समुद्री बंदर शब्द का अर्थ आमतौर पर आर्टेमिया सलीना, एक समुद्री पानी के झींगा से होता है जो क्रस्टेशियन परिवार का हिस्सा होता है, जिनके अंडे को अंडे सेने के लिए आवश्यक सामग्री के साथ ऑनलाइन बेचा जाता है। भोजन की गलत राशि दे रही है एक अपेक्षाकृत कम समय में पूरे कॉलोनी को मार सकता है के बाद से, यह उचित आहार सेट करने का तरीका, कुपोषण या overfeeding के लक्षणों को नियंत्रित करने के अलावा जानने के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

विधि 1

एक किट के साथ खरीदा समुद्री बंदरों को खिलाना
फीड सी बंदर स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अंडे सेने के बाद पहले कुछ दिनों में समुद्री बंदरों को नहीं खिलाएं। ये चिंराट अंडे की बोरी में मौजूद पोषक तत्वों के साथ खिलाने के लिए जारी रहकर अपना जीवन प्रारंभ करता है। हर दिन अंडे की जांच करने के लिए यह जांचें कि क्या वे चूहे के लिए शुरू हो गए हैं या नहीं। एक बार जब आप इस प्रक्रिया को शुरू करते हैं, तो उन्हें खिलाने के लिए शुरू करने से पहले पांच दिन प्रतीक्षा करें।
  • नवजात समुद्र बंदरों बहुत छोटा हो सकता है। एक अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्र में मछलीघर को स्थानांतरित करें और छोटे, चलती डॉट्स देखने के लिए पानी को बंद करें। यदि आवश्यक हो तो आवर्धक ग्लास का उपयोग करें
  • यदि अंडे 48 घंटों के भीतर नहीं जाते हैं, तो कंटेनर को बहुत अधिक प्रकाश वाले क्षेत्र में ले जाएं। हालांकि, इसे सीधे सूर्य के प्रकाश में डालने से बचें, क्योंकि आप इसे अधिक से अधिक गरम कर सकते हैं
  • फीड सी बंदर चरण 2 नामक छवि
    2
    विकास कारकों के साथ भोजन की एक छोटी राशि के साथ चिंराट फ़ीड। खाना एकत्र करने और मछलीघर में स्थानांतरित करने के लिए किट में शामिल स्नातक किए गए चम्मच के छोटे छोर का उपयोग करें। यदि आप भोजन की खुराक के लिए एक विशिष्ट चम्मच नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक फावड़ा के रूप में कार्य करने के लिए एक साफ प्लास्टिक की भूसे की कोशिश करें। एक सामान्य नियम के रूप में मात्रा के साथ अतिरंजित होने के बजाए थोड़ा भोजन देना बेहतर होता है
  • फीड सी बंदर स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    प्रति 5-7 दिनों में एक बार पोषक तत्व प्रशासन दोहराएं। संकुल भोजन की मात्रा समुद्र बंदरों को देने के लिए के बारे में अलग निर्देश हैं, लेकिन इन क्रसटेशियन एक्वैरियम में रखा के सबसे समृद्ध होती है जब भोजन 5-7 दिनों के अंतराल पर दिया जाता है। आवृत्ति को बढ़ाने या केवल राशि अगर झींगा जनसंख्या बहुत अधिक बढ़ता है पैकेजिंग पर संकेत से उम्मीद और अगर वहाँ भोजन का कोई निशान हैं मछलीघर के तल पर रहता है।
  • फीड सी बंदर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यदि पानी बादल बन जाता है तो अधिक भोजन न जोड़ें यदि आप देखते हैं कि उनका वातावरण गंदे दिखता है और पानी अब स्पष्ट नहीं है, तो अपने शंख के पोषण को रोक दें। जब तक पानी पहले पारदर्शी न हो जाए तब तक रुको। सामान्य तौर पर यह पानी अपारदर्शिता, बहुत अधिक शैवाल, बैक्टीरिया या अन्य जीवों की मौजूदगी के कारण होती है जो समुद्री बंदरों को दम कर सकती हैं अगर वे पैदा करना जारी रखती हैं।
  • फीड सी बंदर चरण 5 नामक छवि
    5
    जांचें कि आपके छोटे क्रस्टेशियंस के पास एक गहरा पट्टी है, जो स्वास्थ्य के लक्षण हैं आर्टेमिया सलिना का पाचन तंत्र पूरा हो जाता है जब यह पूर्ण हो जाता है। यदि आप इस अंधेरे रेखा को समुद्री बंदरों के शरीर को पार करते देखते हैं, तो शायद इसका अर्थ है कि वे अच्छी तरह खा रहे हैं लेकिन अगर आप इसे नहीं देखते हैं, उन्हें अधिक बार खिलाएं, लेकिन केवल नीचे वर्णित के अनुसार।
  • फीड सी बंदर चरण 6 नामक छवि
    6
    सावधानी के साथ भोजन बढ़ाएं यदि आप अन्य समुद्री बंदरों को खरीद चुके हैं, या यदि जनसंख्या बढ़ती है, तो आपको भोजन या आवृत्ति की मात्रा को बढ़ाने की आवश्यकता हो सकती है जिसके साथ आप उन्हें भोजन करते हैं। ओवरफीडिंग के कारण क्रस्टेशियंस की आबादी को मारने से बचने के लिए, धीरे धीरे परिवर्तन करें। एक दिन में भोजन की आपूर्ति के बीच एक अंतराल कम करें, लेकिन अगर मूल रूप से पानी बादल हो जाता है तो अगर मूल रूप से धीरे-धीरे आगे बढ़ना शुरू हो जाता है या यदि भोजन में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो मूल भोजन कार्यक्रम में वापस आना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, समान आवृत्ति रखें, लेकिन हर बार जब आप पोषक तत्वों को मछलीघर में डालते हैं, तो राशि में वृद्धि करें
  • विधि 2

    सप्लीमेंट्स का उपयोग करें


    फ़ीड सागर बंदर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    1
    क्रस्टेशियंस के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए, कभी-कभी उच्च वृद्धि कारक खाद्य पदार्थों वाले सामान्य वृद्धि कारक वाले भोजन का स्थान प्रतिस्थापित करते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि उन्हें अक्सर बार-बार नहीं देना - यह सामान्य भोजन की हर 2 या 3 आपूर्ति के बाद पर्याप्त है इससे समुद्र के बंदरों को बड़ा और तेज बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।
  • फीड सी बंदर चरण 8 नामक छवि
    2
    इससे भी अधिक वृद्धि हासिल करने के लिए, उन्हें सप्ताह में एक बार पोषक तत्वों को सक्रिय करने के साथ प्रदान करें। आप मछलीघर में एक छोटी सी स्कूप के बराबर राशि जोड़ सकते हैं, जो सप्ताह में एक बार से अधिक नहीं है ऊपर साधारण भोजन करने के लिए इसका तेजी से विकास होना चाहिए, हालांकि अक्सर विनिर्माण कंपनियां उच्च-विकास वाले भोजन और उत्साही भोजन के बीच अंतर को स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं करती हैं।
  • फीड सी बंदर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामान्य भोजन के बजाय खाद्य रंग के साथ एकीकृत खाद्य पदार्थों का उपयोग करें, ताकि क्रस्टेशियंस लाल हो जाए इस प्रकार के उत्पाद में विटामिन भी शामिल हैं जो समुद्री बंदरों को स्वस्थ और अधिक ऊर्जावान बनाते हैं। सबसे स्पष्ट प्रभाव, हालांकि, गुलाबी या लाल रंग है जो मछली विकसित होता है। इससे पहले कि आप रंग में परिवर्तन को नोटिस करते हैं, आपको उन्हें कई अवसरों पर इस भोजन के साथ प्रदान करना पड़ सकता है
  • फीड सी बंदर शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    कभी-कभी वह उन्हें साधारण (वैकल्पिक) भोजन के बजाय केले-आधारित भोजन देता है आप पहले से ही पैकेज की गई पालतू दुकानें में पा सकते हैं। उत्पाद पर लेबल अक्सर इंगित करता है कि यह एक अतिरिक्त पोषक तत्वों में समृद्ध भोजन है, इसलिए यह कुछ हानिकारक नहीं है जैसा कुछ हो सकता है "मिठाई" मनुष्यों के लिए उपयुक्त हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि उत्पाद को केवल एक ही समय में एक विनम्रता के रूप में लक्षित किया जाता है, ताकि आपके चिंराट को थोड़ा उत्साह और जीवंतता दी जा सके। यदि आप देखते हैं कि वे इस उत्पाद के बारे में विशेष रूप से उत्साहित नहीं हैं, तो संभवत: उन्हें इसे देने के लिए कोई मतलब नहीं है।
  • फीड सी बंदर स्टेप 11 नाम वाली छवि
    5
    पानी के निस्संक्रामक का उपयोग करें यदि बैक्टीरिया मछलीघर में बढ़ने लगते हैं ध्यान रखें कि यह भोजन के लिए विकल्प नहीं है आप मछली टैंक में तैर रही किसी भी सफेद गेंदों देखते हैं, आप, मापने चम्मच के छोटे सिरे का उपयोग कर जब तक वे अवशेषों के सभी निशान गायब हो गया एक विशिष्ट कीटाणुनाशक जोड़ने के लिए प्रत्येक दिन इस जीवाणु संक्रमण से लड़ने के लिए है।
  • चेतावनी

    • समुद्री बंदरों मर सकते हैं यदि आप नियमित रूप से मछलीघर में पर्याप्त हवा परिसंचरण की गारंटी नहीं देते हैं। यदि आप इन चिंराओं को प्रजनन के लिए एक किट प्राप्त करते हैं, तो पता है कि यह पहले से ही एक हवाई पंप से लैस है जिसे आप इस उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विकास कारकों के साथ भोजन
    • स्नातक स्तर पर चम्मच (समुद्र बंदरों की किट के साथ आता है)
    • अन्य पूरक आहार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com