काट और खरोंच करने के लिए कैसे एक बिल्ली को पढ़ाने के लिए

आम तौर पर बिल्लियों शांतिपूर्ण जानवर हैं वे काटने या खरोंच करना पसंद नहीं करते और आम तौर पर उनके प्राकृतिक हथियारों का सहारा लेने के बजाए दूर चले जाते हैं कभी-कभी, ऐसा होता है कि घरेलू बिल्ली स्वामी के खिलाफ काटा जाता है या उसे खरोंच कर देता है। दर्द के अलावा, घाव से संक्रमण हो सकता है और इस कारण से आपकी बिल्ली के हमलों को रोकने के लिए और आप पर हमला होने पर सही तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए दोनों सीखना बेहतर है।

कदम

भाग 1

सही तरीके से प्रतिक्रिया दें
बिटिंग और स्क्रैचिंग चरण 1 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
1
शांत रहो कभी भी हिट नहीं, उस पर बिल्ली का पीछा करें या चीखें। अपना गुस्सा मत तोड़ो या आप इसे परेशान करने वाले जानवर को डरा देंगे।
  • कभी भी बिल्ली बुलाओ और फिर उसे सज़ा दे। बिल्ली सजा का कारण समझ नहीं पाती जब मालिक द्वारा बुलाया जाता है, तो बिल्ली को सकारात्मक स्वीकार करने की उम्मीद है।
  • बिटिंग और स्क्रैचिंग चरण 2 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    2
    दूर कदम। बिल्ली को छूने से रोकें और अपने हाथों को अपने पंजों की पहुंच से बाहर रखें। यदि जानवर शांत नहीं होता है, तो धीरे-धीरे खड़े हो जाओ और आगे बढ़ें। जब तक वह शांत नहीं हो जाता तब तक उसे वापस मत आना।
  • बिल्ली काटने या खरोंच होने के बाद बिल्ली को कुचलने से बचें। इसके विपरीत, उसे पता चले कि वह गलत था। उसे दंड देने के बाद, नहीं उसे मज़ेदार बनाओ, मिश्रित भावनाओं को संप्रेषित करके उसे भ्रमित करें और भविष्य में आप पर कुछ इनाम प्राप्त करने के लिए हमला कर सकते हैं।
  • स्टेट ए कैट काटने और स्क्रैचिंग चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    उसे बचने का रास्ता छोड़ दो यदि आप कमरे से कमरे में जा रहे हैं और बिल्ली आक्रामक ढंग से अपना रास्ता छोड़ रही है, तो अपने जूते अपने आप में रखो। वह शायद देखता है कि आप उनकी तरफ आ रहे हैं और फंस महसूस करते हैं, वह आपको एक खतरे के रूप में मानता है और बचने के लिए नहीं है, इसलिए उन्हें अपने आप को बचाने के लिए अनिवार्य रूप से लड़ना होगा। एक कदम वापस ले लें, इसे जाने दें (यह शायद भाग जाएगा) और अपने रास्ते पर जारी रखें।
  • उसे आप पर हमला करने के बाद बीस मिनट के लिए उसे खिलाना मत, वह इसे एक पुरस्कार के रूप में व्याख्या कर सकता है
  • बिटिंग और स्क्रैचिंग चरण 4 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि वह क्यों आक्रामक व्यवहार करता है बिल्लियों के लिए बेहतर जवाब सकारात्मक सुदृढीकरण, इसका मतलब यह है कि जब जानवर ठीक से व्यवहार करते हैं और इसे अनदेखा करते हैं तो वह बुराई से व्यवहार करता है।
  • उसे कुंद करने के लिए नकली माउस दें, फिर खिलौना को काटने के लिए उसकी तारीफ़ करें, न कि आप।
  • बिटिंग और स्क्रैचिंग चरण 5 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि
    5
    आवाज और शरीर की भाषा का उपयोग करें जैसे ही बिल्ली काटने या खरोंच शुरू होता है, उसे बताओ "नहीं!" एक आधिकारिक स्वर में उस पर अपनी उंगली को इंगित करें और उसे उदासीन या क्रूर रूप से देखें। बिल्ली अपने वर्चस्व पर जोर देने के लिए गेज को मानते हैं।
  • ऐसा करने के बाद, 10 मिनट तक चले जाने और बिल्ली को अनदेखा करने में सहायक हो सकता है।
  • बिटिंग और स्क्रैचिंग से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने हाथ मारो जब बिल्ली काटने या खरोंच, अपने हाथों को ताली बजाते हैं और शुष्क कहते हैं "नहीं!"। चीख मत करो और उसके चेहरे के सामने अपने हाथों को ताली मत करो, आप इसे अनावश्यक रूप से हिलाएं। जब भी बिल्ली काटने या खरोंच शुरू होती है, तब भी इस पद्धति का उपयोग करें, इसे रोकने के लिए सीखना चाहिए।
  • यह विधि प्रमुख या आक्रामक बिल्लियों के साथ काम करती है बेहतर शर्मीली या चिंतित बिल्लियों के साथ इसका इस्तेमाल न करें, आप उनके चरित्र के इस तरफ को बढ़ा सकते हैं।
  • स्टेट ए कैट काटने और स्क्रैचिंग चरण 7 से चित्र
    7
    इसे अनदेखा करने की कोशिश करो जब बिल्ली काटने या खरोंच बंद हो जाती है, तुरंत उठो और लापरवाही से बचें। सुनिश्चित करें कि बिल्ली पूरी तरह से 5-10 मिनट तक रहता है। प्रक्रिया को हर बार बिल्ली के काटने या खरोंच दोहराएँ जल्द ही वह अपने आक्रामक व्यवहार को अनदेखा किए जाने के साथ जोड़ देगा।
  • यह विधि सभी बिल्लियों के साथ काम नहीं करती है यह स्नेही बिल्लियों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है, जो मालिक की कमी महसूस करते हैं, और बिल्ली के बच्चे, जिन्हें अभी तक ठीक से व्यवहार करने का नहीं पता है।
  • भाग 2

    किसी भी हमले को रोकें
    स्टेप ए कैट स्टेप ए कैट टू काटिंग और स्क्रैचिंग चरण 8
    1
    अपने बिल्ली का बच्चा सिखाना जब वह खेलता है अतिरंजना नहीं। जब वह आपको खिसकता है, तो चीखें (चिल्लाने के बिना) और हाथ खींच दें, फिर खड़े हो जाओ और उसे जाने दें कि यह खेल खत्म हो गया है। इस तरह से बर्ताव करके, बिल्ली का बच्चा समझ जाएगा कि खरोंच खेल को समाप्त करने के बराबर है।
    • अगर बिल्ली आपसे स्नेह के साथ कूल्हे करता है, तो धीरे-धीरे वापस ले लें यह उसे असुविधाजनक बना देगा और उसे रोक देगा चूंकि बिल्ली खेलती है, उस शॉट को वापस ले जाने पर उसे और अधिक क्रूर बना देता है।
  • स्टेप ए कैट स्टेप ए काट फॉर बटिंग एंड स्क्रैचिंग चरण 9
    2



    उसे अपने हाथों और उंगलियों का उपयोग करने के बजाए बाहर लटकाएं। जब एक बिल्ली खेल में पकड़ा जाता है, तो वह आसानी से "अच्छा व्यवहार" को भूल सकता है और खरोंच शुरू कर सकता है, या वह तब खेलना जारी रख सकता है जब खेल खत्म हो जाता है और आपको आश्चर्य से हमला कर सकता है इस सब से बचने के लिए, एक नकली माउस, एक खिलौना मछली पकड़ने की छड़ी या लेजर सूचक के साथ खेलते हैं।
  • मजेदार और आवश्यकतानुसार बिल्लियों को काटने, खरोंच करना और चबा करना आवश्यक है यह लोगों की हानि के लिए नहीं होना चाहिए अपनी बिल्ली को खिलौना मछली पकड़ने की छड़ी के साथ खेलना है, इसलिए आपके हाथ सुरक्षित होंगे
  • स्टेप ए कैट स्टेप ए काट फॉर बटिंग एंड स्क्रैचिंग स्टेप 10
    3
    अपनी बिल्ली अक्सर खेलें इसे दिन में कई बार चलाएं। खेल सत्र 5-10 मिनट तक रहना चाहिए। एक खिलौना मछली पकड़ने की छड़ी का उपयोग करें और जब तक वह थका हुआ हो उसके साथ खेलना न रखें।
  • इसका उद्देश्य मानसिक और शारीरिक रूप से इसे बाहर निकालना होगा। एक थका हुआ बिल्ली ऊब और उत्साही बिल्ली की तुलना में बहुत कम आक्रामक होगी, जिसे किसी तरह से वेंट करना होगा।
  • स्टेट ए कैट काटने और स्क्रैचिंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे स्टरलाइज़ करने के विचार पर विचार करें निष्प्रभावित बिल्लियां उन निष्फल लोगों की तुलना में अधिक क्षेत्रीय होती हैं, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि एक अनस्टेलाइज्ड बिल्ली अनिवार्य रूप से आक्रामक है एक बिल्ली का स्टरलाइज़ करना जानवर पर एक शांत प्रभाव पड़ता है और इसे अधिक मिलनसार और स्नेही बनाने के लिए प्रेरित करता है।
  • स्टेप ए कैट स्टेप ए कैट फॉर बटिंग एंड स्क्रैचिंग स्टेप 12
    5
    आसन्न हमले के लिए नेतृत्व करने वाले संकेतों को पहचानना सीखें अगर बिल्ली ने विद्यार्थियों को पतला कर दिया है, तो पुर्जिंग या रेशों को रोकता है, शायद यह हमला करने के लिए तैयार है बिल्ली एक कण्ठनाशक ध्वनि का विस्फोट कर सकती है, एक कर्कश आवाज या झटका के समान विलाप। यह आपके कान को वापस ला सकता है और उन्हें अपने सिर पर समतल कर सकता है। Vibrissae उठाया जा सकता है और मुंह के कोनों उठा सकता है और इसे उड़ाने थोड़ा जबकि उड़ाने।
  • आम तौर पर एक बिल्ली है जो नाटकों ने विद्यार्थियों को बड़ा कर दिया है, क्योंकि यह उत्साहित है। इसे ध्यान में रखें जब आप अपनी बिल्ली को अपनी गोद में रखें ऐसी परिस्थितियों में, न तो विद्यार्थियों को बढ़ाना चाहिए और न ही उत्तेजना के अन्य लक्षण दिखाए जाएंगे।
  • जब एक बिल्ली को घेर लिया जाता है, तो वह बचता है और एक भाग से बचने की तलाश में एक दूसरे से घबराहट लगती है।
  • भाग 3

    समझने का प्रयास करें कि एक बिल्ली काटने या खरोंच क्यों
    स्टेप ए कैट स्टेप ए कैट फ्रॉम बिटिंग एंड स्क्रैचिंग चरण 13
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली जन्म से माता से अलग थी या अगर यह अनाथ होने के बाद अपनाया गया था। एकांत में उठाए गए बिल्लियों ने अन्य पिल्लों की कंपनी का अनुभव नहीं किया है और इसीलिए उन्होंने खेल में खुद को संयोजित नहीं किया है। वयस्कता में, इन बिल्लियों को कोई स्पष्ट कारण नहीं होने के कारण अचानक हमले करने होते हैं।
    • जब वे आक्रामक हो जाते हैं, तो इन बिल्लियों ने उनके आसपास के लोगों को हमला करने से पहले कदम रखने के लिए संवाद किया। इन संकेतों को व्याख्या करने के लिए सीखना दुर्घटनाओं से बच सकते हैं
  • स्टेप ए कैट स्टेप ए कैट फ्रॉम बिटिंग एंड स्क्रैचिंग स्टेप 14
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली घबराहट या चिंतित है। यदि आप बच निकलने की पेशकश नहीं करते हैं, तो एक तंत्रिका बिल्ली आक्रामक हो सकती है। आसपास के माहौल में या अजनबियों की उपस्थिति से किसी भी परिवर्तन से, बिल्ली एक कष्टप्रद बच्चे से अज्ञान हो सकती है। यह आपकी बिल्ली के स्वभाव को जानना महत्वपूर्ण है और यह जानना महत्वपूर्ण है कि उनकी प्रतिक्रियाएं क्या हो सकती हैं। आक्रामक बिल्ली को परिभाषित करने से पहले, यह समझना चाहिए कि यह केवल एक तनावपूर्ण स्थिति पर प्रतिक्रिया कर रहा है।
  • करने के लिए सबसे अच्छी बात शांत हो जाती है और शांतिपूर्ण माहौल बहाल हो जाती है। यदि यह बहुत अधिक है तो टीवी की मात्रा कम करें, जब वह बिल्ली के नजदीक होने पर बच्चों को शांत रहने के लिए कहें (यदि आप उन्हें सहज महसूस नहीं कर सकते हैं, तो उसे जानवर से चिल्लाने के लिए कहें)।
  • बिटिंग और स्क्रैचिंग से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली बहुत अधिक चंचल है यदि खेल के दौरान आप उसे अपने हाथों, उंगलियां या पैरों को ले जाने के द्वारा हमला करने के लिए उकसाते हैं, तो यह आश्चर्यचकित न हो कि खेल खत्म हो जाने पर अगर वह आप पर बार-बार दबाव डालते हैं। बिल्ली यह मान सकती है कि खेल बिल्कुल खत्म नहीं हुआ है।
  • स्टेप ए कैट स्टेप ए कैट टू बिटिंग एंड स्क्रैचिंग स्टेप 16
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली बीमार है या इसमें शारीरिक समस्याएं हैं एक बीमार बिल्ली कमजोर महसूस करती है और खुद का बचाव करने के लिए हमला कर सकती है बिल्लियों में विभिन्न प्रकार के तरीकों से बीमारी और दर्द दिखता है (वजन घटाने, अत्यधिक प्यास, उल्टी, बुरे मूड, लंबे समय तक मीटिंग और आक्रामकता) इन मामलों में, एक पशुचिकित्सा से संपर्क करना सबसे अच्छा है एक बार समस्या हल हो जाती है, तो बिल्ली के व्यवहार में सुधार होना चाहिए।
  • जब एक बिल्ली बूढ़ा हो जाती है, तो वह लोगों के साथ संपर्क नहीं कर सकता यदि यह नाराज है, तो यह काटने या खरोंच सकता है। यदि आपके पास एक बुजुर्ग बिल्ली है, तो परिवार के सदस्यों से उनके साथ व्यवहार करने के लिए पूछें और अपनी उम्र हमेशा याद रखें। अपनी जगह छोड़कर उसे चुप रहने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • टिप्स

    • बच्चों को कैसे रखने और सुशोभित बिल्लियों को सिखाएं इस तरह, आप बहुत सारी समस्याओं से बचेंगे
    • यदि आपकी बिल्ली काटने या खरोंच करने के लिए जारी है, एक उंगली से नाक के शीर्ष को स्पर्श करें इसे धीरे से लेकिन दृढ़ता से करें यह दुख नहीं होगा, यह बस नाराज हो जाएगा।
    • इस सलाह को लागू करना बेहद जोखिम भरा है। ऐसा करने से पहले स्थिति का अच्छी तरह से मूल्यांकन करें जब बिल्ली खुद हमले पर फेंकती है, तो उसे गर्दन की कड़ाही (लंबी बालों वाली बिल्ली के साथ प्रक्रिया सरल) से पकड़ो और उसे अपना सिर कम करना चाहिए। एक कहो "नहीं!" चिल्लाना बिना, सत्तावादी यह एक हिंसक विधि नहीं है और आपको उसे चोट नहीं पहुचानी चाहिए। इसे केवल एक पल के लिए लॉक रखें आप wriggling शुरू होने की संभावना है, तो इससे पहले कि आप अपने नाखूनों का उपयोग करें जाने दो। महत्वपूर्ण बात यह है कि बिल्ली समझती है कि आपको उसका व्यवहार पसंद नहीं है। अगर जानवर स्थिर रहता है, तो इसे दो सेकंड के बाद जाने दें आपको सही और दृढ़ संकल्प देखना होगा।
    • हमला करने से एक बिल्ली को रोकने के लिए कई अन्य तरीके हैं। उनमें से कुछ पानी या शोर का इस्तेमाल करने पर विचार करते हैं। अक्सर इन विधियां न केवल बेकार लेकिन हानिकारक हैं इसे पानी से छिड़कने से पहली बार बिल्ली बिगड़ सकती है, लेकिन लंबे समय में, यह जानवर को आप से दूर कर सकता है। यदि यह वही है जो आप चाहते हैं (यदि आप दूर हैं, तो इसे खरोंच नहीं किया जा सकता है), विधि काम करती है, लेकिन अगर आप वास्तव में "पालतू" वाले जानवर चाहते हैं, तो उसके साथ बातचीत करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।

    चेतावनी

    • अगर बिल्ली इन तरीकों में से किसी एक पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देती है, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद करें
    • अक्सर बिल्लियों के काटने संक्रमण का कारण। यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो एक डॉक्टर से संपर्क करें
    • यदि आपकी बिल्ली काटने के लिए प्रयोग नहीं किया जाता है और अचानक ऐसा करने के लिए शुरू होता है, तो जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाओ उसने एक बीमारी का अनुबंध किया हो और चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि घर में बच्चे हैं, तो मैं सुझाव देता हूं कि वे बिल्ली को सही ढंग से इलाज करते हैं उन्हें अपनी पूंछ खींचनी नहीं पडेगी, उसे मारा जाएगा, इसे पीड़ना या पानी के साथ स्प्रे करना होगा (जब तक कि यह कड़ाई से जरूरी नहीं है)।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com