आपके बिल्ली के दस्त को कैसे रोकें

सभी बिल्लियां कभी-कभी पाचन समस्याएं होती हैं, और अतिसार ऐसी दुर्लभ घटना नहीं होती है। यह आम तौर पर केवल एक या दो दिन तक रहता है और फिर खुद को हल करता है दूसरी बार, हालांकि, यह कई दिनों तक रह सकता है और निर्जलीकरण, वजन घटाने और सुस्ती का कारण बन सकता है। यदि आपकी बिल्ली इन लक्षणों को दर्शाती है, तो आपको सबसे अधिक संभावना दवा के साथ उसका इलाज करना होगा और उनके आहार का पुन: मूल्यांकन करना होगा।

कदम

विधि 1

दवाओं के साथ अतिसार का इलाज करें
आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 1
1
पता करें कि पशु चिकित्सक के पास जाना उचित है। अगर बिल्ली को कुछ दिनों से अधिक समय तक दस्त होता है, अगर यह उल्टी भी हो और सुस्त (सामान्य से अधिक थका हुआ) दिखता है, तो उसे पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है डॉक्टर से कहो और उससे पूछें कि क्या आपको अपने साथ मल का एक नमूना लाने की आवश्यकता है यदि आप उनका विश्लेषण करना चाहते हैं।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 2
    2
    पशु चिकित्सक को बिल्ली लाओ यह 12 घंटों से भी कम समय के लिए तैयार एक नया मलमल नमूना पेश करता है। मल में लाल रक्त की छोटी मात्रा एक छोटी सी समस्या हो सकती है। यदि दस्त काले और चिपचिपा (वे दिखते हैं जैसे वे हैं) "राल"), इसका मतलब यह हो सकता है कि पचाने वाला खून पेट से आता है और उस स्तर पर अल्सर हो सकता है। पशुचिकित्सा शायद कुछ परीक्षण (रक्त का विश्लेषण, परजीवी, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड की जांच के लिए मल) और उचित रूप में एक दवा लिखेंगे।
  • यदि आंत्र परजीवी की उपस्थिति जानवर की मल में पाई जाती है, तो एक उपयुक्त दवा निर्धारित की जाएगी। यदि समस्या परजीवी के कारण नहीं है, तो अतिसार को कम करने के लिए दवा, जैसे मीट्रोनिडाजोल, प्रेडिनिसोलोन या टाइपोसीन, की सिफारिश की जाएगी।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 3
    3
    बिल्ली को निर्धारित दवा दें अपने बालों वाले मित्र को एक छोटे से कमरे में लाओ और दरवाज़ा बंद करें अपने बाएं हाथ (यदि आप दाहिनी ओर हैं) के साथ दृढ़ता से पकड़ें और इसे एक तौलिया में कोकून की तरह लपेटें, अगर आप इसे अनुमति दें। एक सिरिंज (या एक ड्रॉपर) के साथ दवा का प्रबंध मुंह के किनारे से डालने और इसे थोड़ा कम करके दे दो
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली सभी दवाओं को निगलती है और इसे मुँह से बाहर टपका नहीं देता। आमतौर पर चिकित्सक तरल दवाओं के वितरण के दौरान सिरिंज या ड्रॉपर प्रदान करता है। यह किसी और के लिए पूछने के लिए दर्दनाक नहीं होता है, अगर आप उनमें से एक को रखने की आवश्यकता होती है।
  • कमरे के तापमान पर पानी की एक छोटी सी मात्रा जानवर को सिरिंज के साथ भी दी जानी चाहिए: यह औषधि के स्वाद को उसके मुंह से हटाने में मदद करेगी।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 4
    4
    देखो अगर बिल्ली में सुधार। अपने डॉक्टर से पूछना याद रखें कि आपको कुछ सुधार कब देखना चाहिए। कुछ पुरानी समस्याओं के साथ, जैसे सूजन आंत्र रोग, दवाओं को महीनों या शायद जीवन के लिए देना आवश्यक हो सकता है यदि आपको लगता है कि चिकित्सा काम करता है, तो दस्त में सुधार करना चाहिए या पूरी तरह से हल करना चाहिए।
  • सूजन आंत्र रोग (आईबीडी) के लक्षण हैं: वजन घटाने, निर्जलीकरण, उल्टी और दस्त। पशुचिकित्सक को यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण करना होगा कि क्या बिल्ली इस बीमारी से ग्रस्त है, आंतों के कैंसर से संबंधित पुराने डायरिया से या अगर यह सिर्फ एक साधारण दस्त है।
  • विधि 2

    बिल्ली का आहार बदलें
    आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 5
    1
    बिल्ली का आहार थोड़ा सा बदलने के लिए मुद्रा यदि आप देखते हैं कि दस्त एक या दो दिन के भीतर होता है, क्योंकि आपने अपने आहार में नया भोजन पेश किया है, तो आपको अपना आहार बदलना चाहिए। उसे वह भोजन देने के लिए वापस जाओ, जो उसने पहले खाया था और उसने उसके लिए समस्याएं पैदा नहीं कीं, तो शायद मल सामान्य हो जाएगा जब वह सामान्य रूप से डाउनलोड करने के लिए वापस आ जाता है, तो वह अपने आहार को धीरे-धीरे बदलने की कोशिश करता है, एक समय में कुछ नया खाना डालना।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 6
    2



    इस संभावना पर विचार करें कि इसमें भोजन एलर्जी हो सकती है यदि आपको संदेह है कि वह कुछ भोजन के प्रति संवेदनशील हो सकता है, तो उसका आहार बदलने की कोशिश करें खाद्य असहिष्णुता (एलर्जी) भी बिल्लियों में हो सकती हैं और तरल मल पैदा कर सकती है। इसलिए, जब आप खाना बदलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि नए लोगों में पिछले भोजन की तुलना में बहुत अलग पदार्थ होते हैं, अन्यथा पशु के सामान्य स्वास्थ्य में बहुत अंतर नहीं हो सकता है।
  • आप अपने उच्च फाइबर बिल्ली के लिए एक आहार की खोज के द्वारा पशु चिकित्सक के साथ भी चर्चा कर सकते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि उसे पशु चिकित्सा चैनलों के माध्यम से केवल नुस्खा के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जा सके, जो पालतू पशुओं की दुकानों के समतल पर शायद ही मिलते हैं। कंपनियों है कि इस तरह रॉयल Canin, हिल के के कुछ पर्चे उत्पादों और Purina के रूप में पालतू खाद्य पदार्थ, उत्पादन भोजन के कुछ प्रकार हैं विशेष रूप से पशु चिकित्सकों ने संकेत दिया और कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया है।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 7
    3
    एक नया भोजन धीरे-धीरे शुरू करें कुछ शर्तों के तहत जानवरों के आहार में धीरे-धीरे एक नया भोजन डालने की सलाह दी जाती है। एक अच्छा रिश्ता यह सामान्य भोजन के साथ 90% और नए के साथ 10% के लिए फ़ीड कर सकता है। जब तक आप लगभग 10 दिनों में नए भोजन का 100% तक पहुंच न हो जाए, तब तक मात्रा में वृद्धि करें। चलो बिल्ली का बच्चा तुम्हें पता है तुम कितनी तेजी से नए आहार पर स्विच कर सकते हैं
  • अन्य बिल्लियाँ नए भोजन का 10% जोड़ना पसंद कर सकती हैं और यह अनुपात 3-5 दिनों के लिए बनाए रखने से पहले और 10% जोड़ते हैं। कोई कठोर और तेज नियम नहीं है और सभी से ऊपर यह याद रखें कि यह एक दौड़ नहीं है।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 8
    4
    उसे मेटम्यूसिल दे दो इस बेस्वाद पूरक का आधा चम्मच अपने भोजन में दिन में एक या दो बार 5-7 दिनों के लिए मल को मजबूत करने में मदद करने के लिए जोड़ें। कद्दू भी एक ही कार्य करता है, क्योंकि दोनों उत्पाद फाइबर में समृद्ध हैं।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 9
    5
    अपने आहार में प्रोबायोटिक्स दर्ज करें इन जीवित जीवों को जोड़ना "अच्छा बैक्टीरिया" अपने जठरांत्र प्रणाली में और दस्त से होने वाले आंतों के कार्यों को पुन: संतुलन करने में मदद करते हैं। एक आसान और स्वादिष्ट विकल्प बिल्लियों के लिए फोर्टिफ़्लो है, एक पुरिनना उत्पाद जिसे आप एक नुस्खे की आवश्यकता के बिना बाजार में पा सकते हैं।
  • आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 10
    6
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीते हैं अतिसार में महत्वपूर्ण द्रव का नुकसान हो सकता है और बिल्ली निर्जलित हो सकती है जांच करने के लिए कि क्या यह निर्जलित है, धीरे से गर्दन के पीछे स्थित एक आराम की स्थिति में त्वचा को चुटकी। यदि जानवर सामान्य रूप से हाइड्रेटेड होता है, तो त्वचा पूरी तरह से वापस आ जाती है। अगर बदली हुई त्वचा अपनी मूल स्थिति में धीरे-धीरे वापस आती है या तना हुआ रहता है, तो इसका मतलब है कि बिल्ली निर्जलित है। इस मामले में, इसे पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं।
  • टिप्स

    • उस कारण को समझने की कोशिश करें जिससे दस्त को इसे फिर से होने से रोकना पड़ता है। एक अति थायरॉयड (hyperthyroidism), खाद्य एलर्जी, गुर्दे की विफलता, कैंसर, जहर (houseplants से, चूहा जहर, मानव दवाओं, आदि) और परजीवी दस्त के सभी संभव कारण होते हैं। चिकित्सक को कारण खोजने के लिए कुछ परीक्षण करना होगा।
    • दस्त भी दस्त के लिए जिम्मेदार एक कारक हो सकता है। जिस माहौल में बिल्ली रहता है, जैसे कि किसी नए व्यक्ति की उपस्थिति, एक नया पालतू या एक नया घर, भावनात्मक तनाव पैदा कर सकता है। फेलिवे, बाज़ार में उपलब्ध काउंटरटॉप उत्पाद, आपके बिल्ली के तनाव को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है। गंभीर मामलों में, बिल्ली को डॉक्टरों की दवाओं की आवश्यकता हो सकती है। सलाह के लिए पशु चिकित्सक से सलाह लें
    • यदि आपका चार-पैर वाले दोस्त आमतौर पर बाहर निकलता है, तो जांच लें कि यह पड़ोसियों द्वारा खिलाया नहीं गया है। यदि आप बहुत ज्यादा खाते हैं या जो कि बिल्लियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, तो आप दस्त से पीड़ित हो सकते हैं जो खाद्य पदार्थ खाओ।
    • बगीचे और जहरीले पौधों की तलाश में पड़ोसियों की जांच करें कि बिल्ली कुंद कर सकती है पशु चिकित्सक आपको निश्चित रूप से बताएगा कि आपकी बिल्ली को कौन से पौधे जहरीले हैं
    • सफाई को आसान बनाने के लिए आपको समाचार पत्र या शोषक कपड़े रखना चाहिए।
    • अगर आप कर सकते हैं, बिल्ली को एक कमरे में रखें - कालीन मुक्त और भोजन, पानी और कूड़े के साथ - जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता। यह निश्चित रूप से सफाई की प्रक्रिया में मदद करेगा, लेकिन अगर आप देखते हैं कि यह बिल्ली पीड़ा के साथ रहती है तो ऐसा मत करो।

    चेतावनी

    • नहीं बिल्ली को डांटते हैं यदि यह "दुर्घटनाओं" का कारण बनता है यह निश्चित रूप से नहीं बचा जा सकता है, और जोड़ना तनाव केवल अतिसार को बढ़ा सकता है
    • हाल ही के समय में पशु चिकित्सकों ने रिपोर्ट किया है कि पेल्टो बिस्मोल और कैओपेक्टेट की दवाएं सैलिसिलेट के विषाक्तता के कारण बिल्लियों के लिए जहरीली हो सकती हैं। अपने पशु चिकित्सक से सही दवा और अपने प्यारे दोस्त के वजन और उम्र के लिए सही खुराक के साथ की जाँच करें।
    • यदि आपके परिवार के कुछ सदस्य भी दस्त से पीड़ित हैं, तो तत्काल डॉक्टर को पशु चिकित्सक और परिवार के सदस्य को बिल्ली लाएं। वहाँ नग्न आंखों परजीवी है कि इस तरह giardiasis और टोक्सोप्लाज़मोसिज़ बल्कि मुकाबला करने के लिए मुश्किल के रूप में गंभीर जूनोटिक रोगों के कारण मनुष्य के लिए प्रेषित किया जा सकता करने के लिए कुछ अदृश्य हैं। ये परजीवी छोटे बच्चों, बुजुर्गों और ऐसे व्यक्तियों के स्वास्थ्य को गंभीरता से खतरा बना सकते हैं जो पहले से ही स्वास्थ्य से समझौता कर चुके हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com