एक पेड़ के बाहर एक बिल्ली कैसे प्राप्त करें

बिल्लियों के लिए पेड़ पर चढ़ने में आम तौर पर बहुत आसान होता है, लेकिन यह पूरी तरह से अलग-अलग पदार्थ बन जाता है उनके पंजे चढ़ाई में बहुत मदद करते हैं, लेकिन डाउनहिल में प्रभावी नहीं हैं। एक पेड़ पर फँस गई बिल्ली डर जाती है और कभी-कभी आप उसे नीचे जाने के लिए और उससे ज्यादा डर बढ़ाते हैं। इसे शांत करने और जमीन पर इसे वापस सुरक्षित रूप से लाने में सक्षम होने के लिए, आप विभिन्न तरीकों से कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

नीचे आने के लिए बिल्ली को समझाएं
छवि शीर्षक से एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 1
1
निर्धारित करें कि वास्तव में बिल्ली कहां है, अगर आप इसे तुरंत नहीं देख सकते हैं पेड़ के किस क्षेत्र में अवरुद्ध किया गया है और यह कितना अधिक है? बिल्ली की सटीक स्थिति को समझने से आपको यह तय करने की अनुमति मिल जाएगी कि उसे पेड़ से कैसे उतरना चाहिए।
  • एक पेड़ के चरण 2 के बाहर कैट आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी कुत्तों को अपने पैन में आस-पास रखो आपका लक्ष्य थोड़ा बिल्ली के समान पर्वतारोही को शांत करना है और उसे खुद पर शांत होने के लिए शांत महसूस करना है। कुत्तों ने उसे केवल परेशान कर दिया, और उसे पेड़ पर रहने और अनावश्यक तनाव पैदा करने के लिए मजबूर कर दिया।
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली बाहर एक ट्री के चरण 3
    3
    उसे शारीरिक रूप से उसे लेने के लिए जाने से पहले नीचे उतरने के लिए उसे मनाने की कोशिश करें अपने नाम के साथ बिल्ली को बुलाओ यदि यह आपका पालतू नहीं है, तो उसके मालिक को खोजने की कोशिश करें और उसे वापस कॉल करने के लिए कहें। बिल्ली उस व्यक्ति से संपर्क करने की अधिक संभावना है जो वह जानता है।
  • क्लिकर के साथ प्रशिक्षण बिल्लियों के साथ काफी उपयोगी साबित होता है जो कि बार-बार पेड़ों पर अवरुद्ध होते हैं। क्लिकर का उपयोग किसी व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए किया जाता है और आप इसका उपयोग बिल्ली को पढ़ाने के लिए कर सकते हैं जब आप उसे फोन करते हैं इस प्रकार के प्रशिक्षण द्वारा विकसित कमांड का पालन करने की आशंका बिल्ली की डर और झिझक से कभी-कभी मजबूत होती है
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 4
    4
    पशु को वापस पृथ्वी पर लाने के लिए भोजन या अन्य प्रोत्साहन का उपयोग करें यदि यह आपकी बिल्ली है, तो वह सर्वोत्तम पसंद वाली व्यंजनों का उपयोग करें यदि आप इसे नहीं जानते हैं, तो टूना की तरह एक बहुत गंध के साथ भोजन की कोशिश करें।
  • संयंत्र के आधार पर क्रोकेट्स का एक कटोरा छोड़ दें और आगे बढ़ें। यदि बिल्ली आपको नहीं जानता है, तो चले जाना बेहतर है और इसे खाने के लिए नीचे जाने की अनुमति दें।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 5
    5
    बिल्ली को जमीन पर खींचने के लिए लेजर पेन का उपयोग करें। यदि पशु लेजर के उज्ज्वल बिंदु के साथ खेलना पसंद करते हैं, तो आप इसे पाने के रास्ते पर इसे आकर्षित कर सकते हैं, क्योंकि यह प्रकाश का शिकार होगा। इनमें से एक पेन प्राप्त करें और उस क्षेत्र में प्रकाश को इंगित करें जहां बिल्ली उज्ज्वल बिंदु को देख सकती है, लगभग सभी बिल्लियों इस प्रकार के एक संकेतक द्वारा उत्सर्जित प्रकाश से आकर्षित होती हैं।
  • ट्रंक के साथ लेजर डॉट को ले जाएं, नीचे की ओर इस क्रिया को दोहराएं जब तक आप बिल्ली का ध्यान आकर्षित नहीं कर सकते। थोड़ा भाग्य के साथ, जानवर जमीन पर प्रकाश का पालन करना शुरू कर देगा।
  • एक पेड़ के बाहर एक बिल्ली के शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    बिल्ली की जांच करें, लेकिन उसे नीचे अकेले जाने का समय दें अन्य तरीकों से आगे बढ़ने से पहले जमीन पर वापस लाने के लिए प्रतीक्षा करें। घरेलू बिल्लियां, बहुत बार, अपनी स्वतंत्र इच्छा से नीचे आ जाती हैं, अगर उन्हें जगह और समय दिया जाता है। पशु को केवल थोड़ी `अंतरिक्ष, शांत और सुरक्षा की आवश्यकता हो सकती है कि कोई भी अन्य जानवर नहीं हैं या उसके आस-पास के लोग उससे परेशान हैं
  • इसके अलावा, यदि आप प्रतीक्षा करते हैं, तो बिल्ली भूख लगी होगी और अंततः धरती पर वापस आने के लिए साहस मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 7
    7
    आप पेड़ों से बिल्ली के नीचे आने के लिए अधिक ठोस तरीकों पर जाने का फैसला करते हैं। आपको इस संभावना का मूल्यांकन केवल एक निश्चित अवधि (24 घंटों से अधिक नहीं) का इंतजार करने के बाद ही करना चाहिए जानवर के लिए गिरना याद रखें कि बिल्लियों के पंजे चढ़ाई के लिए परिपूर्ण हैं, लेकिन उतना अच्छा नहीं है जितना मिलता है। इस बिंदु पर यह सचमुच वहां फंस गया और मदद की ज़रूरत है!
  • विधि 2

    बिल्ली को पाने के लिए सहायता करें
    एक पेड़ के बाहर एक कैट आउट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    पेड़ पर कुछ डाल दें ताकि बिल्ली जमीन पर वापस आ सकें। यह एक लंबी गिरती शाखा या एक बढ़ाई सीढ़ी होना चाहिए। यदि इस ऑब्जेक्ट का झुकाव अधिक क्रमिक है, तो बिल्ली को नीचे जाने के लिए साहस मिल सकता है।
    • इस मामले में भी, इस नए तरीके का उपयोग करने का फैसला करने का समय दें। जाँच करें कि "स्लाइड" सुरक्षित है और छोड़ने से पहले संयंत्र पर अच्छी तरह से समर्थित है।
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 9
    2
    पेड़ पर एक वाहक ले जाने की कोशिश करो उस शाखा पर एक रस्सी फेंक दें जहां बिल्ली है और गाड़ी को एक छोर पर बांधा है। सुनिश्चित करें कि छोटे दरवाजे खुले हैं और फिर रस्सी को संयंत्र में कैरियर के ऊपर उठाने के लिए खींचें।
  • आपको अपने पालतू जानवर के पसंदीदा भोजन, एक मजबूत गंध के साथ, पिंजरे के अंदर रखना चाहिए।
  • वाहक को दर्ज करने के लिए बिल्ली की प्रतीक्षा करें धीरज रखो - यदि कई घंटे बाद बिल्ली अभी तक दर्ज नहीं हुई है, तो आपको पिंजरे में बिल्ली को चढ़ाना और लगा देना होगा।
  • एक बार कंटेनर में पशु सुरक्षित हो जाए, उसे जल्दी से धीरे से जमीन पर लाओ।
  • एक पेड़ के बाहर एक बिल्ली के शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3



    पेड़ से बिल्ली को लाने के लिए एक कपड़ा और झाड़ू का उपयोग करें यह विधि तब उपयुक्त होती है जब आप जानवरों तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन अभी भी उसे पकड़ने के लिए पर्याप्त है और आपने पहले से ही सबकुछ कोशिश की है पता है कि इस पद्धति में बिल्ली का दर्द हो सकता है और इसके कई मौके गिरने और चोट पहुंचाते हैं। दृढ़ता से एक झाड़ू के ब्रश के लिए एक तौलिया संलग्न एक सुरक्षित स्थिति से, जमीन या एक मजबूत सीढ़ी से, झाड़ू के साथ बिल्ली को छूने के लिए, बस इसे थोड़ा अस्थिर करने के लिए पर्याप्त। जैसे ही यह चौंका देने की सनसनी हो जाती है, बिल्ली नाखूनों से चिपकाएगी, वृत्ति द्वारा, झाड़ू पर बने कपड़े के साथ आदी हो जाना।
  • बिल्ली के पास बचने के लिए समय होने से पहले झाड़ू को लगातार मारो और कपड़े और पंजे के साथ दोनों शाखाओं में चिपक कर सकते हैं। थोड़ी किस्मत के साथ, सामने के नाखून कपड़े में फंस पाएंगे और पीछे की तरफ से शाखाओं में बैठे होंगे और आपके पास एक बिल्ली के साथ एक झाड़ू होगा जिसमें उसके ऊपर चिपक पड़ेगा।
  • झाड़ू और बिल्ली के वजन का समर्थन करने के लिए तैयार रहें
  • अपने हाथों में झाड़ू को जल्दी से स्लाइड करें बिल्ली को गर्दन के ऊपर से पकड़ लें इससे पहले कि वह पौधे चढ़ सके और सुनिश्चित करें कि आपके पास सीढ़ी या पेड़ पर एक फर्म पकड़ है - आप एक सहायक के लिए झाड़ू और बिल्ली भी पास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली बाहर एक ट्री के चरण 11
    4
    मदद पाने के लिए एक माली को बुलाओ आप क्या सोचते हैं इसके बावजूद, अधिकांश अग्नि विभाग पेड़ पर एक बिल्ली को ठीक करने के लिए हस्तक्षेप नहीं करते, लेकिन कभी-कभी माली यह करते हैं। आप शायद रिहाई और वसूली के लिए एक छोटे से मुआवजा के लिए कहा जाएगा, लेकिन यह इसके लायक है, के रूप में यह पेशेवर उपकरण और ज्ञान ऊपर चढ़ने और पशुओं को पुनः प्राप्त करने के लिए उपयुक्त है।
  • विधि 3

    पेड़ पर जाओ
    एक पेड़ के बाहर एक बिल्ली का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि 12
    1
    यदि अब तक वर्णित विधियों में से कोई भी नहीं है, तो बिल्ली को प्राप्त करने के लिए पेड़ पर जाएं। केवल एक मजबूत सीढ़ी का उपयोग करें, जब तक आपके पास बहुत अधिक क्लाइंबिंग अनुभव नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक अन्य व्यक्ति है, अगर आप संयंत्र पर आने का निर्णय लेते हैं। आपका सहायक आपको चेतावनी दे सकता है अगर जानवर चलता है और यदि आप गिर जाते हैं तो मदद के लिए कॉल कर सकते हैं
    • यदि आप पेड़ पर बिल्ली का पीछा करने के लिए निर्धारित हैं, तो आपको हमेशा सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करना चाहिए, ताकि आप को चोट पहुंचाने का जोखिम न उठाना पड़े - यह भी सुनिश्चित करें कि आपातकालीन स्थिति के मामले में मदद के लिए कॉल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 13
    2
    चढ़ाई से पहले पेड़ के आसपास की जमीन की जांच करें। जाँच करें कि गिरावट की स्थिति में कोई बाधा नहीं है जो बहुत खतरनाक साबित हो सकती है।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि सीढ़ी बहुत मजबूत है आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने आप को चोट लगाना है जबकि एक बिल्ली को पेड़ से छुटकारा पाने में मदद करना है।
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 14
    3
    चढ़ाई से पहले लंबे बाजू वाली कपड़े और दस्ताने पहनें। भले ही आप एक बिल्ली जिसे आप जानते हैं या जो आपने पहले कभी नहीं देखा है ठीक हो, पता है कि जानवरों को डर लगता है और आप पर हमला कर सकते हैं। लंबे बाजू वाले कपड़े और दस्ताने आपको अपने पंजों और दांतों से बचाएंगे, लेकिन आप इसे पहुंचने के बाद भी उत्तेजित जानवर को आसानी से ब्लॉक करने की अनुमति देंगे।
  • एक पेड़ के बाहर एक बिल्ली का शीर्षक चित्र शीर्षक चरण 15
    4
    बिल्ली को पकड़ो और दृढ़ता से रखें जब आप इसे पहुंचे। यह गर्दन के कर्कश से इसे लेने के लिए सबसे अच्छा है, चूंकि बिल्लियों में बसने और जब भी शरीर के इस हिस्से में पकड़े जाते हैं तब भी वे रहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक कैट आउट ऑफ़ ट्री चरण 16
    5
    बिल्ली के साथ कोमल लेकिन दृढ़ रहें उसे वाहक में रखने से पहले उसे अच्छी पकड़ से पकड़ने से पहले भागने की अनुमति न दें।
  • शांत रहें, यदि आप डरते हैं कि जानवर खराब तरीके से प्रतिक्रिया करेगा और नहीं लिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली बाहर एक ट्री कदम 17
    6
    बिल्ली को एक कंटेनर के अंदर रख दें ताकि वंश को आसान बना सके। यदि आप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, इसे एक वाहक में डाल दिया और रस्सी के साथ जमीन पर इसे कम कर दिया।
  • एक पेड़ के चरण 18 के बाहर एक बिल्ली का शीर्षक चित्र
    7
    नीचे जाओ और फिर जांच लें कि क्या आप या जानवर घावों को दिखाते हैं। बिल्ली दर्दनाक अनुभव के लिए सदमे में हो सकता है, इसलिए जांचें कि यह जाने से पहले ठीक है।
  • टिप्स

    • यदि इस आलेख के काम में वर्णित किसी भी तरीके से, किसी पशु आश्रय के स्वयंसेवकों या पशु संरक्षण संघ को बुलाओ। ये लोग आपको और सलाह दे सकते हैं या आपको एक चट्टान पर्वतारोही या पेशेवर पर्वतारोही का नाम दे सकते हैं जो बिल्ली को पकड़ सकते हैं।
    • पेड़ से बिल्ली को पुनः प्राप्त करने के लिए फायरमैन को फोन न करें ज्यादातर विभाग ऐसा नहीं करते हैं, क्योंकि उन्हें लोगों से जुड़े आपातकाल पर ध्यान देना होगा।

    चेतावनी

    • मदद के बिना किसी पेड़ पर चढ़ने की कोशिश न करें और इसे सही तरीके से सुरक्षित करने के लिए न करें!
    • यह माना जाता है कि बिल्लियों के नौ जीवन हैं, लेकिन अगर आपकी बिल्ली पेड़ से गिर गई तो यह बहुत बुरा होगा, इसलिए आपको पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाना चाहिए। आपको कुछ आंतरिक चोट से पीड़ित हो सकता है कि पशु चिकित्सक आप की तुलना में अधिक आसानी से निदान करने में सक्षम होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com