शाही अजगर कैसे पुन: पेश किया जाए

रॉयल पायथन बहुत जाते हैं। इस लोकप्रियता का अधिकांश भाग रंगों की विविधता के कारण होता है जो मौजूद हो सकते हैं। इस समय वहाँ वंशावली चयन (या कृत्रिम चयन) के लिए कम से कम एक सौ अलग-अलग रंग और विभिन्न पैटर्न बनाए गए हैं। शाही अजगर आम तौर पर उत्सुक और मैत्रीपूर्ण होते हैं।

कदम

भाग 1

युग्मन के लिए तैयारी
ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि नमूनों की परिपक्वता पर पहुंचने से पहले, मिलना हो। यह महत्वपूर्ण है कि जिन जानवरों को आप पुन: उत्पन्न करना चाहते हैं वे काफी बड़े और परिपक्व होते हैं। एक पुरुष को आमतौर पर कम से कम 700 ग्राम वजन करना चाहिए और कम से कम एक वर्ष का होना चाहिए। पुरुष की यौन परिपक्वता को धीरे से क्लोका (पेट के तल पर नहर) के आसपास दबाकर नियंत्रित किया जा सकता है - यदि एक मोटी सफेद पदार्थ का उत्सर्जन - एक शुक्राणु टोपी का उत्पादन होता है - तो अजगर प्रजनन के लिए तैयार है। भले ही आप 1200 ग्राम वजन वाली महिलाएं सफलतापूर्वक जोड़ते हैं, तो अधिकांश प्रजनकों कम से कम 3 साल के नमूने का उपयोग करने की सलाह देते हैं और कम से कम 1700 ग्राम वजन करते हैं। यह प्रक्रिया छोटी महिलाओं के लिए भी मांग रही है, और उन्हें जीवन के खतरे में डाल सकती है।
  • ब्रीड बॉल पायथोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सेक्स निर्धारित करें उन जानवरों के लिंग की जांच करना सबसे अच्छा है जिन्हें आप मिलना चाहते हैं। आप इसे विशेष जांच का उपयोग कर सकते हैं, जानवरों के आकार के अनुसार उचित आकार के। आप वीडियो ट्यूटोरियल पा सकते हैं जो आपको इसका इस्तेमाल करने का तरीका बताता है। हालांकि, याद रखें कि यह प्रक्रिया पशु के लिए खतरनाक हो सकती है, इसलिए पहले बिना उचित निर्देश प्राप्त किए गए साँप पर एक जांच का उपयोग न करें, और अनिश्चितता के मामले में, किसी विशेषज्ञ से संपर्क करें साँप की महिलाओं में जांच 3 या 4 फ्लेक्स की गहराई में प्रवेश करेगी। इसके बजाय पुरुषों में यह 7-9 फ्लेक्स में प्रवेश करेगा। एक महिला के लिए झूठी सकारात्मक प्राप्त करना संभव है यदि सांप पूरी तरह से मर्मज्ञ से जांच को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से तना हुआ है।
  • बर्ड बॉल पायथन्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक ठंडा अवधि व्यवस्थित करें क्योंकि सांप उपजाऊ हो जाता है, इसलिए इसे ठंडा करने की अवधि की आवश्यकता होती है। लगभग तीन महीनों की अवधि के लिए रात के दौरान परिवेशी वायु तापमान 20-25 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। पिंजरे में गर्मी स्रोत - केवल रात के दौरान - 30-35 डिग्री सेल्सियस तक कम किया जाना चाहिए, जबकि दिन के दौरान परिवेश के तापमान सामान्य 30 डिग्री सेल्सियस पर लौटना चाहिए। यह विचार मध्य अफ्रीका में सर्दी की जलवायु की स्थिति को दोहराने के लिए है। यह सर्दी ठंड के ठीक चक्र है जो इन शानदार प्राणियों को अपने प्रजनन अनुष्ठानों को शुरू करने के लिए धक्का दे रहा है।
  • ठंडा अवधि के दौरान, समय-समय पर पुरुष और महिला से संपर्क करें। उन्हें कुछ दिनों के लिए एक साथ रखें, फिर दोबारा अलग करें वे इन कालों में दोस्त बनाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन नतीजे बिना। हालांकि यह एक अच्छा संकेत होगा!
  • ब्रीड बॉल पायथांस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इसे फिर से गरम करें ठंड अवधि के बाद, आप सामान्य स्तर पर तापमान वापस ला सकते हैं। शाही अजगर के लिए उपयुक्त तापमान लगभग सभी मनुष्यों को पसीना आ रहा है
  • भाग 2

    युग्मन
    ब्रीड बॉल पायथन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुरुष को उत्तेजित करें कई अजगर पुरुषों को अतिरिक्त उत्तेजना की आवश्यकता होती है जो उन्हें माने के लिए मूड में डालती है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कि बहुत से पुरुषों को एक साथ रखा जाए। वे एक-दूसरे को नोटिस करना शुरू कर देंगे और लगभग ऊर्ध्वाधर मुद्रा में उठेंगे कहीं इस पत्र में शाही अजगर के छह या आठ पुरुष की एक तस्वीर है, ऐसा लगता है कि नृत्य! यह प्रक्रिया उन्हें विपरीत सेक्स के संपर्क में बहुत दिलचस्पी बनाती है। यहां तक ​​कि इस क्रिया का सिर्फ दस या बीस मिनट महिलाओं में पुरुष के हित में काफी वृद्धि करते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 6 नाम की छवि
    2
    यह महिला को पुरुष को प्रस्तुत करता है उन्हें संपर्क में डालने के बाद, सबसे अच्छी बात करें और उन्हें अकेला छोड़ दें और प्रकृति को अपना कोर्स करने दें। कभी-कभी वे थोड़ी बहस कर सकते हैं, लेकिन जिन मामलों में वे खुद को चोट पहुँचाते हैं वे दुर्लभ हैं। आम तौर पर वे कुछ मिनटों के भीतर शांत हो जाते हैं, जो युग्मन में जुड़े होते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 7 नाम की छवि
    3
    उन्हें अकेला छोड़ दो रॉयल अजगर लगातार दो दिनों के लिए जुड़ा रह सकते हैं उन्हें समय-समय पर ध्यान देना अच्छा है, लेकिन उन्हें परेशान करने की कोशिश न करें। वे जल्दी में नहीं हैं इस मौलिक कदम को पूरा करने के लिए उन्हें काफी समय लग सकता है। कोई युग्मन जो तीन से चार घंटे तक रहता है, लगभग निश्चित रूप से असफल हो जायेगा!
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 8 नाम की छवि
    4
    प्रतीक्षा करें। एक अजगर पुरुष को अपनी ऊर्जा को ठीक करने के लिए लगभग एक हफ्ते की आवश्यकता होती है। अगर आपको इसे एक से अधिक महिला के साथ जोड़ा जाना है, तो आपको उसे ठीक करने के लिए कुछ इंतजार करना होगा।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    5
    फिर से रुको पुरुष ने महिला में वीर्य जमा कर दिया है, जो दो वर्ष के लिए निडर हो जाएगा।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 10 नाम की छवि
    6



    महिला को देखो कि क्या वह गर्भवती है। सबसे स्पष्ट संकेत इसके अंदर अंडे की रूपरेखा है। एक बार जब आप उनकी उपस्थिति के बारे में आश्वस्त हो जाएंगे, तो आपको पुरुष और महिला को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • भाग 3

    महिला की देखभाल करना
    ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    बयान बॉक्स तैयार करें अंडा-बिछाने वाले बॉक्स के साथ महिला को प्रदान करता है, उदाहरण के लिए एक प्लास्टिक के फूड बॉक्स को नम मोस से ढका हुआ नीचे। वह अंडे लगाएगा और उनके चारों ओर लपेटोगा।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 12 नाम की छवि
    2
    अंडे अलग करें धीरे से अंडे से महिला को हटा दें, फिर उन्हें ऊष्मायन सब्सट्रेट में ले जाएं, बयान के लिए एक कंटेनर में, लेकिन बंद करें।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 13 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि तापमान सही है इनक्यूबेटर तापमान को 32 डिग्री सेल्सियस पर सेट करें सप्ताह में एक बार जांचने के लिए अंडे की जांच करें कि वे स्वस्थ हैं। इन आवधिक चेक के दौरान, आप एयर एक्सचेंज को अनुमति देने वाले ढक्कन को खोलेंगे, ताकि आपको इनक्यूबेटर में वेंटिलेशन छेद ड्रिल करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 14 नाम की छवि
    4
    महिला फ़ीड यदि महिला नहीं खाती, अंडे की गंध को हटाने के लिए इसे धोने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि चूंकि अंडा बिछाने एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है I
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 15 नाम की छवि
    5
    बयान के बारे में 55 दिनों के बाद अंडे में आना चाहिए।
  • भाग 4

    छोटे की देखभाल करें
    ब्रीड बॉल पायथन के चरण 16 नाम की छवि
    1
    व्यक्तिगत पिंजरों में छोटे लोगों को रखो। अंडे सेने के बाद यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक छोटे अजगर का अपना अलग पिंजरा गीला शोषक पेपर के साथ होता है, कम से कम पहली बार मौल्ट तक। पहले परिवर्तन के बाद आप अखबार या अन्य substrates का उपयोग कर सकते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स चरण 17 नामक छवि
    2
    उन्हें माउस पिंकी के साथ फ़ीड। शिशुओं को पहले या दो हफ्तों के भीतर माउस पिंकी खाने शुरू होता है, और हर 5-7 दिनों के लिए खिलाया जाना चाहिए।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 18 को चित्रित किया गया चित्र
    3
    बच्चों को अपने ही पानी का कटोरा और छिपने का स्थान होना चाहिए, बस वयस्कों की तरह।
  • टिप्स

    • प्रशांति। जब वे इस प्रक्रिया के सबसे अंतरंग पहलुओं को समर्पित होते हैं तो अकेले अजगर छोड़ दें!
    • अगर आपके पुरुष को महिला में दिलचस्पी नहीं लगता है, तो आम तौर पर एक और पुरुष की उपस्थिति उसके मन को बदलने के लिए पर्याप्त होगी।
    • अपने अजगर के लिए कृत्रिम सर्दियों के आयोजन में गलती न करें। सफलता की संभावनाओं की संभावना अधिकतर शून्य पर गिर जाएगी (हालांकि यह अधिक से अधिक साक्ष्य है कि यह सही नहीं है)।

    चेतावनी

    • अजगर कभी भी अजगर नहीं करते जब वे साथ होते हैं। वे भोजन पर बहस शुरू कर सकते हैं, और यह बहुत ध्यान भंग होगा।
    • सेक्स दृढ़ संकल्प जांच का उपयोग करते हुए बहुत सावधान रहें। एक अप्रशिक्षित हाथ आसानी से नुकसान हो सकता है। किसी भी पशु चिकित्सक आपको बताएंगे कि वह अजीब रूप से इस्तेमाल किए गए जांच की क्षति की मरम्मत के बजाय, खुद को कार्यप्रदर्शन करना पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com