कैसे एक बिल्ली को स्नेह प्रदर्शन

बहुत से लोग, विशेषकर उन लोगों को जो बिल्लियों को पसंद नहीं करते, सोचते हैं कि बिल्लियों अलग, दूर, ठंडे जानवर और कुछ भी लेकिन स्नेही हैं। हालांकि, हालांकि वे इसे कुत्ते की तुलना में कम स्पष्ट रूप से दिखाते हैं, बिल्लियों को स्नेह देने और प्राप्त करना पसंद है। यदि आप अपने प्यारे दोस्त को उनकी देखभाल की ज़रूरत होती है और आप उचित रूप से प्रतिक्रिया करके वह आपको बताते हैं कि आप क्या कह सकते हैं, तो आप उसके प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए सीख सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्नेह पहचानें और प्रतिदान करें
छवि दिखाएं जिसमें एक स्टेप 1 दिखाएं
1
अपने बिल्ली के लिए उपलब्ध रहें कई कुत्तों को ध्यान आकर्षित करने, चलना, भौंकने और प्रशंसा में लारने का कोई अवसर जब्त करना है। बिल्लियों को उनके समय और शर्तों के आधार पर स्नेह दिखाने की अधिक संभावना होती है, हालांकि कभी-कभी आपको अपने हिस्से पर कुछ प्रोत्साहन की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप अपनी बिल्ली के साथ कभी भी नहीं हो, तो आपको स्नेह दिखाने के लिए मुश्किल है, इसलिए जब आप कर सकते हैं तब वहां रहने की कोशिश करें। आपको एक ही कमरे में ढूंढने का सरल तथ्य आपके मित्र को स्नेही दिखाने का अवसर देगा और सुझाव देंगे कि वह पारस्परिक रूप से बनना चाहता है।
  • जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो उससे बात करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी बिल्ली जानती है कि आप वास्तव में क्या कह रहे हैं या नहीं, जिस क्षण आप उससे बात करते हैं, वह आपके लिए जिस तरह से पसंद करते हैं, उससे बातचीत करने और विनिमय करने का अवसर है।
  • अगर वह अकेले कुछ समय बिताने के लिए मजबूर हो जाता है, तो बाहर जाने और संगठित करने से पहले उनके साथ खेलें ताकि वह मजा ले सकें, शायद उसे खिलौने और एक लंबा खरोंच पोस्ट लेकर, जिससे वह खिड़की से बाहर क्या होता है। इसके अलावा, जब आप घर आते हैं तो उसके साथ खेलने का प्रयास करें
  • शो स्टेप्शन टू ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यह दावा करने के अपने तरीके को स्वीकार करें कि आप उसके हैं। हालांकि अधिकांश मामलों में बिल्लियों की समस्याएं अकेले नहीं होतीं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे एकांत में रहना पसंद करते हैं। एक बिल्ली जो आपको अपने जीवन में शामिल करना चाहती है वह बदले में सबूत की तलाश में है कि आप इसका एक हिस्सा बनने के लिए खुश हैं
  • तथ्य यह है कि आप अपना चेहरा चूसना - एक आंदोलन जो अक्सर पूरे शरीर के साथ जारी है, नाक से पूंछ तक - गंध के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने का एक तरीका है बिल्ली गाल में ग्रंथियों से फेरोमोन को रिलीज करती है और इस गंध को आपके लिए अनिवार्य रूप से दावा करती है कि आप उसके हैं। उसे इस आंदोलन की अनुमति देकर, आप अपना स्वीकार करके अपने स्नेह को दिखा सकते हैं।
  • शो स्टेप्शन टू ए कैट स्टेप 3
    3
    वह चुना जाने की प्रशंसा करता है बिल्लियों, लोगों की तरह, उपहार के साथ लोगों को बौछार करना, यहां तक ​​कि अगर उनके मामले में वे मृत चूहों हो सकता है गुलाब की एक गुच्छा के बजाय तकिया पर डाल दिया। अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप उपहार के रूप में अपने पसंदीदा खिलौना या ट्रिंकेट दे सकते हैं।
  • आम तौर पर आप पर या उसके करीब सोते रहने का तथ्य स्नेह का संकेत है। बिल्लियां, सभी जानवरों की तरह, जब वे आराम करते हैं और इसलिए, उन्हें आपके स्नेह पर पूरी तरह से भरोसा करना चाहिए और आपके संरक्षण इतने करीब सोते रहें। इसलिए, भले ही आप उसके साथ बिस्तर के पैरों को साझा न करें, ऐसा करने से उसके लिए प्रशंसा और प्यार दिखाई देगा।
  • चित्र दिखाओ स्टेप टू ए कैट स्टेप 4
    4
    अपने विश्वास के संकेतों पर ध्यान दें। आपके बगल में झुकने के द्वारा अपने आत्मविश्वास व्यक्त करने के अलावा, एक बिल्ली अपने आप को स्वयं को कमजोर, या जमीन पर झूठ बोलकर और पेट और शरीर के निचले हिस्से को देखने के द्वारा अपने स्नेह को संचारित कर सकती है।
  • हालांकि, एहसास है कि कई बिल्लियों नीचे झूठ कर सकते हैं ताकि पेट को बेनकाब करने की कोई इच्छा न हो। उन लक्षणों पर ध्यान दें जो शिथिलता करने की इच्छा या पेट को धीरे-धीरे स्ट्रोक करने की कोशिश करते हैं और आपको खरोंच और / या काटने के बिना इसे दूर कर लेते हैं।
  • यहां तक ​​कि इस मामले में, कभी-कभी एक बिल्ली के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह उसे साबित करने के लिए अनुमति दें और इसे स्वीकार करें।
  • शो स्टेप्शन टू ए कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    यदि आवश्यक हो तो पहल करें हालांकि कई बिल्लियां स्नेही होने के लिए अनिच्छुक नहीं हैं, दूसरों को और अधिक अलग लगते हैं, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि इस प्रकार का अभिव्यक्ति आपके साथ शुरू करे - या कम से कम आपको सही स्थिति में डाल दें ताकि वे अपने स्नेह को व्यक्त कर सकें। कुछ पहले केवल कुछ पार्टियां चाहते हैं
  • यदि आप शारीरिक रूप से एक बिल्ली पर मिलता है, यह तंत्रिका हो जाता है वास्तव में, यह एक हमले से पहले शिकारियों का ठेठ व्यवहार है। इसलिए, अपने स्तर पर उतारा। बैठो या झुकना ताकि आप उसके साथ आमने-सामने हों। जब coccoli, बजाय नीचे की ओर ऊपर से हाथ को कम (लगभग जैसे कि यह एक बाज़ तीव्र थे) की, यह बग़ल में या नीचे और न शरीर के ऊपरी भाग की ओर थोड़ा द्वारा बनाई गई सड़क स्लाइड।
  • नर्वस बिल्ली का पीछा न करें कई बिल्लियों की संभावना अधिक है अगर वे नजरअंदाज कर रहे हैं की संभावना है जब आप इसे अपने आगे रख देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे छूने की कोशिश करने से पहले सूँघते हैं। यदि आपका कान आपके सिर के पीछे झुका हुआ है, तो इसका मतलब है कि आपको वह पसंद नहीं है जो आप कर रहे हैं, इसलिए शुरू करें और ऐसा कुछ करें जो आपको पसंद हो।
  • हमेशा अपने बिल्ली को अपने हाथ गंध की अनुमति दें यदि आप दूर जाते हैं, तो उस क्षण को स्पर्श न करें। अगर, इसके बजाय, आप के खिलाफ राब, वह लाड़ करना चाहता है
  • एक स्टेप 6 दिखाओ
    6



    स्नेह के लक्षण पहचानें कुछ बिल्लियों को प्यार करना पसंद है, दूसरों को इसे बर्दाश्त करना है, जबकि अन्य लोग इसे घृणा करते हैं। पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे आपकी बिल्ली को एक स्थान पर स्ट्रोक करना है "सुरक्षित", शायद रीढ़ की हड्डी के साथ, और उसकी प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए, एक सकारात्मक संकेत है। ऐसे बिल्ली को रोकना जो इस प्रकार के उदासीनता को पसंद नहीं करता है या पसंद नहीं करता है, यह ज़ोर देने पर जोखिम का जोखिम है क्योंकि आपके इशारे को स्नेह का एक अभिव्यक्ति नहीं माना जाएगा।
  • आप उसे आंख के स्तर पर अपने तर्जनी डालकर उसे दूर करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, उसके पास या कहीं भी कमरे में कहीं भी नहीं। अधिकांश बिल्लियाँ इस संकेत को क्षेत्र को रगड़ने और चिह्नित करने के लिए आमंत्रण के रूप में व्याख्या करते हैं।
  • "बिल्लियों के चुंबन" - धीरे-धीरे झपकी लेना और उन्हें नींद से देखने के साथ झुंड छोड़ दें - ये इन जानवरों के स्नेह का एक खास लक्षण है, जिन्हें आप आसानी से विनिमय कर सकते हैं। आप अपने रास्ते को चुम्बन करने के लिए सबसे पहले हो सकते हैं और उसके जवाब की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • एक स्टेप 7 दिखाओ
    7
    अपने बिल्ली के साथ खेलते हैं किसी अन्य मित्र के साथ, मजे की तरह एक साथ समय व्यतीत करना, स्नेह का संचार करने का एक सार्वभौमिक तरीका है। बिल्लियों को खेलना पसंद है कल्पना कीजिए कि आप क्या करेंगे और उसके साथ खेलेंगे दिन के कुछ पल बिताएं।
  • अधिकांश बिल्लियाँ ऑब्जेक्ट का पीछा करना और कब्जा करना पसंद करती है, इसलिए कुछ भी मज़ेदार गेम हो सकता है, चूंकि माउस के आकार के खिलौने से पेपर के चर्मपत्र वाली चादरें। एक रस्सी या एक लेज़र पॉइंटर से बंधा हुआ एक पिंग-पोंग बॉल जो कि फर्श पर प्रकाश की किरण को स्पिन करने के लिए (लेकिन बिल्ली की आंखों के करीब कभी नहीं) इसे चलने, अपने मजा को उगलाने में सक्षम हो जाएगा।
  • बिल्लियों चढ़ाई और उनके नाखूनों को बढ़ाना पसंद करते हैं, इसलिए एक बहु-स्तरीय खरोंच पोस्ट पर विचार करें, संभवतः एक खिलौना या एक शीर्ष-त्रिशंकु वस्तु जिसमें एक लक्ष्य या एक चुनौती का प्रतिनिधित्व होता है कई लोगों को छिपाने की तरह, शायद कार्डबोर्ड बॉक्स में, और फिर एक चलती खिलौना पर झपट्टा।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि खेल लंबे समय तक नहीं टिकता है और दिन के दौरान अपनी सारी वस्तुएँ फैलता है। उसे खेलने या गति में रहने के लिए मजबूर न करें, अन्यथा वह इन क्षणों से नफरत का जोखिम उठाते हैं। बिल्लियों को आसानी से ऊब होने लगता है, इसलिए वे अक्सर अपने शौक और जुआ की आदतों को बदलते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। खेलने के लिए कोई भी बिल्ली दूसरे के बराबर नहीं है
  • उदाहरण के तौर पर, सरल ऑब्जेक्ट को स्ट्रिंग के एक टुकड़े की तरह गुदगुदी करने का खतरा - लेकिन फिट रखने के लिए और आपके साथ एक बंधन स्थापित करने के लिए, जब वह खेलता है, तो उनके साथ रहें।
  • कंटनीप पूरी तरह से हानिरहित है और वास्तव में बिल्लियों पसंद करती है!
  • विधि 2

    बिल्ली का नियमित देखभाल करने के लिए स्नेह का प्रदर्शन करना
    चित्र दिखाओ स्टेप टू ए कैट स्टेप 8
    1
    अपनी बिल्ली को सही ढंग से फ़ीड करें अगर, जैसा कि वे कहते हैं, एक आदमी के दिल में आने का तरीका अपने पेट से गुजरता है, वही सच है जब आपको अपनी बिल्ली के प्रति स्नेह दिखाना पड़ता है (और उससे प्राप्त होता है)
    • अपने पोषण संबंधी आवश्यकताओं के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करना बुद्धिमान होगा, लेकिन आम तौर पर अधिकांश बिल्लियों को दिन में तीन या चार बार खाने चाहिए, अधिमानतः उच्च गुणवत्ता वाले भोजन मानव उपभोग के लिए कुछ खाद्य पदार्थ अच्छे हैं, लेकिन दूसरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए चिकित्सक से परामर्श करना बेहतर है।
    • सावधान रहें जब आप उसे कुछ नाश्ता दें सावधान रहें कि उन्हें बहुत अधिक कैलोरी न दें। इसलिए, खाने से बाहर स्नैक्स के साथ अपना आहार संतुलित करने के लिए सामान्य भागों को कम करें
    • दूध का कटोरा भूल जाओ बिल्लियों को गाय के दूध पचाने में कठिनाई होती है, जिसमें उन्हें हर समय स्वच्छ पानी मिलना चाहिए (इसलिए, पानी भरने और दिन में कम से कम एक बार पानी का कटोरा बदलना)।
  • चित्र दिखाओ स्टेप टू ए कैट स्टेप 9
    2
    अपने निजी स्थान को व्यवस्थित करें अक्सर बिल्लियों लोगों से भरोसेमंद होते हैं, लेकिन वे अभी भी अपनी जगह चाहते हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी बिल्ली नियमित रूप से आपके पास या उसके पास सोने के लिए प्यार करती है, तो उसे सोने के लिए एक आरामदायक, आरामदायक और एकांत स्थान दे और आराम करो। पुराने कंबल (लेकिन साफ), चादरें और तकिए पर्याप्त होंगे
  • उसी तरह, कूड़े को एक सुलभ और शांत जगह में रखा जाना चाहिए, और हर दिन साफ ​​किया जाना चाहिए। यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो किसी भी से बचने के लिए एक और कंटेनर (उदाहरण के लिए दो बिल्लियों के लिए तीन) जोड़ें "क्षेत्र के लिए लड़ाई"।
  • चित्र दिखाओ स्टेप टू ए कैट स्टेप 10
    3
    अनुशंसित आवृत्ति पर आधारित पशु चिकित्सक के पास ले लो। यह बिल्ली इस वक्त ध्यान नहीं दे पाएगी, लेकिन समय के दौरान क्या और अधिक स्नेह दिखाया जाता है, अगर वह खुश, स्वस्थ और लंबे जीवन की गारंटी देने के लिए हर संभव प्रयास नहीं कर रहा है?
  • बिल्लियों को दिये जाने वाले इलाजों पर पशुचिकित्सा की सिफारिशों में आयु, पिछले इतिहास और पशुचिकित्सा की पसंद के हिसाब से भिन्न होता है, लेकिन आम तौर पर इन जानवरों को साल में एक बार या दो बार जाना चाहिए।
  • चूंकि वह एक बच्चा है, सुनिश्चित करें कि वह सभी टीकाकरण और आवश्यक कॉल करता है।
  • लेख पढ़ें आपकी बिल्ली की देखभाल कैसे करें पशु चिकित्सा देखभाल और बिल्ली के समान रोगों के बारे में चेतावनी के संकेतों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए जिसे आप सावधान रहना चाहिए।
  • छवि दिखाएं जिसका नाम स्टेप 11 दिखाएं
    4
    इसकी सफाई का ख्याल रखना यह भी सच होगा, लेकिन बिल्लियों खुद को साफ रखने और एक अच्छी तरह से तैयार उपस्थिति बनाए रखने में सक्षम हैं। हालांकि, आपके द्वारा थोड़ी मदद, यदि सही तरीके से पेशकश की जाती है, तो उपयोगी और सराहना की जाएगी (कम से कम कभी-कभी)।
  • अधिकांश बिल्लियों को धीरे से और सही उपकरण के साथ ब्रश करने में कोई समस्या नहीं है। एक धातु दांत ब्रश की कोशिश करें, अगर आपकी बिल्ली के लंबे बाल हैं, या एक चौरसाई है, अगर उसके पास छोटे बाल हैं इसे ब्रश करें जितना ज़रूरी है ताकि लबादा जितना संभव हो उतना कम न हो जाए। सबसे संवेदनशील क्षेत्रों के लिए ब्रश और विशेष उपकरण भी हैं, जैसे कि आंखों के समोच्च।
  • इसे ब्रश करके, आप भी fleas और ticks की जांच करने के लिए एक बहुत अच्छा मौका होगा।
  • यद्यपि यह बिल्ली की सराहना की जाती है, दांतों को ब्रश करने और / या दंत चिकित्सा की सफाई के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए भी यह अच्छा अभ्यास है। लेख आपकी बिल्ली की देखभाल कैसे करें अपार्टमेंट बिल्लियों के लिए दंत चिकित्सा देखभाल के बारे में भी जानकारी है
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर बिल्लियों रबर बैंड और बाल बैंड प्यार है, वहाँ एक जोखिम है कि वे उन्हें निगल जाएगा है। यह बहुत खतरनाक है। उन्हें बचें!
    • सुनिश्चित करें कि आप तारों और इसी तरह की वस्तुओं के साथ किसी की पर्यवेक्षण के अंतर्गत अपनी किटी खेलते हैं यदि यह उन्हें निगलता है, तो एक जोखिम है कि वे आंत्र को गंभीर नुकसान पहुंचाते हैं। इन मामलों में, उस मुंह या नीचे से निगलने वाले को निकालने की कोशिश मत करो।
    • इसे परेशान मत करो यदि दांतों को दिखाने के लिए शुरू होता है, झटके या पूंछ को जल्दी से वापस, वापस और परिवर्तन दृष्टिकोण कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो बिल्ली खतरे को नहीं मानती।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com