अगर किसी को वास्तव में आपसे प्यार करता है तो यह कैसे पता चलेगा

यह जानने का कोई अचूक तरीका नहीं है कि कोई व्यक्ति वास्तव में आपसे प्यार करता है, लेकिन समझने के कई तरीके हैं कि आपके दिमाग में क्या जाता है। जिस व्यक्ति को आप पागलपन से प्यार करते हैं, वह समान जुनून के साथ बदलता है? एक जवाब खोजने के लिए, आपको अपने दृष्टिकोण, अपने शब्दों और आपके कार्यों का विश्लेषण करना होगा जब आप एक साथ हों बेशक, हर कोई इस तरह से प्यार को परिभाषित नहीं करता है, लेकिन किसी की भावनाओं की जांच करना और क्षुद्रता, प्रेम, प्रशंसा, शोषण या मोह के बीच अंतर करना संभव है। यह जानने के लिए इन चरणों का पालन करें कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1

विश्लेषण करें कि यह कैसे व्यवहार करता है
छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 16
1
देखें कि जब आप एक साथ होते हैं तो वह वास्तव में स्वयं हो सकती है। प्यार में रहने का अर्थ यह है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे पूरी तरह से खोलना। अगर अंतरंगता में आप ऐसे आचरणों की खोज करते हैं जो आप कभी उम्मीद नहीं करेंगे, तो शायद यह प्यार है। उदाहरण के लिए, सार्वजनिक रूप से आपकी प्रेमिका काफी गंभीर और विनम्र है दूसरी तरफ, जब आप एक साथ होते हैं, तो आप अपने सबसे अनाड़ी और वाष्पीय पक्ष को पूरी तरह से उभर कर देते हैं। इसका मतलब है कि उसे आपको उसकी वास्तविक प्रकृति दिखाने में कोई परेशानी नहीं है और वह आपको प्यार करता है।
  • यदि यह आपके साथ अपनी गहरी भावनाओं को साझा करता है और स्वाभाविक रूप से करता है, तो यह प्रेम है।
  • अगर यह आपके साथ है, तो अपने दांतों के बीच में अपूर्ण, बेदाग या भोजन के साथ दिखाई देने में कोई समस्या नहीं है, तो वह आपको अपने हर एक पक्ष को दिखाने के लिए तैयार है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 17
    2
    समझने का प्रयास करें कि अगर आप अपनी कंपनी पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि एक दिन में भी नहीं। अगर उसे बुरा दिन मिला है, लेकिन जैसे ही वह तुम्हें देखता है, रोशनी डालती है, यह एक संकेत है कि वह आपको प्यार करता है। जब आप प्यार करते हैं, तो मिठाई आधे की आवाज़ की दृष्टि या आवाज़ ही तुरंत बेहतर महसूस करती है, कम से कम एक छोटी `: हम इसे गारंटी देते हैं।
  • जब आप एक बुरे मूड में हैं या बुरा दिन है, तो देखें कि आप अपनी उपस्थिति में कैसे प्रतिक्रिया करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 18
    3
    क्या आपके पास "छोटे दिल" आंखें हैं, जब वह आपको देखता है? जैसे कि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, जब वह आपको दिखता है तो अपने साथी के चेहरे को देखें क्या वह अजीब तरह से, गहराई से और आराध्य करता है? संक्षेप में, क्या आपके पास एक सुस्त लग रहा है? आप केवल इसे देखकर इसे महसूस कर सकते हैं और यह एक निरंतर अभिव्यक्ति नहीं होगी: आप एक रात बिताए या रोमांटिक डिनर के बाद उस पर ध्यान दे सकते हैं।
  • आप इस अभिव्यक्ति को पकड़ने का प्रबंधन भी कर सकते हैं जब यह आप पर झलकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 19
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपकी उपस्थिति में बहुत ही निराशाजनक व्यवहार हैं। प्यार आपको प्रकाश महसूस करता है, जिससे आप बिना किसी कारण के हंसी करना चाहते हैं यदि आपको लगता है कि जब आप एक साथ होते हैं, तो यह इस तरह व्यवहार करता है, तो यह प्रेम हो सकता है। जब वह आपकी कंपनी में है, तो क्या वह अतिरंजित, उत्साहित और हँसी के कगार पर एक छोटा सा लगता है? उस स्थिति में, यह प्रेम हो सकता है।
  • यदि आपने एक टिप्पणी की है जो मुश्किल से मजाकिया माना जा सकता है और हंसते हुए भी हो सकता है, तो यह शायद प्यार में है
  • यदि आपके पास घबराहट ऊर्जा है या वस्तुओं के साथ बहुत कुछ खेलते हैं, तो यह संभावना है कि आपकी उपस्थिति आपको प्रेरित करेगी
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 20
    5
    समझने का प्रयास करें कि जब आपको कोई समस्या है, तो आप बीमार हैं। यदि आपको एक महान भावुक दर्द का सामना करना पड़ रहा है या आप एक चीर की तरह महसूस करते हैं क्योंकि आपके पास बुखार है, तो आपकी हालत भी उस व्यक्ति पर नतीजे है जो आपको प्यार करती है। वास्तव में, यदि वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करती है, तो वह आपकी नकारात्मक भावनाओं के कम से कम हिस्से को अवशोषित करती है और क्योंकि वह आपको जल्द से जल्द मुस्कुराहट देखना चाहती है।
  • उसे आपके जैसा बिल्कुल महसूस नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपकी स्थिति का उसके लिए कुछ असर पड़ेगा, क्योंकि वह जो चाहती है वह आपको खुश देखना है।
  • विधि 2

    उनका मानना ​​है कि वे क्या कहते हैं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 1
    1
    अपने साथी के अनुसार, भविष्य के लिए एक भविष्य ले लीजिए? यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह बिल्कुल आप के बिना भविष्य की कल्पना नहीं कर सकता है, और इस दंपति की नियति अनिश्चितता या चिंता की भावनाओं का कारण भी नहीं है। क्या आप अक्सर कल के बारे में बात करते हैं और आपकी ज़िंदगी एक, दो या 10 साल में कैसे होगी? तो लगभग निश्चित रूप से वह तुम्हारे साथ प्यार में है
    • प्रतिबद्धता को गंभीरता से लेना एक व्यक्ति के साथ मिलकर अपने आप को कल्पना करना है। यदि भविष्य के बारे में बात करती है और आप समय पर भी शामिल होती है, तो एक अच्छा मौका होता है जो गहरी प्रेम के बारे में होता है।
    • अन्य संकेतों को समझने के लिए कि क्या वह आपको प्यार करता है: इस बारे में बात करें कि आपके बच्चे कैसे होंगे, जहां आप रिटायर करते हैं या हनीमून करेंगे।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 2
    2
    आपके द्वारा किए गए तारीफ महत्वपूर्ण हैं? "अच्छा बाल कटवाने" और "आप हमेशा मुझे बेहतर महसूस कर सकते हैं" कहने में अंतर है यदि यह व्यक्ति प्रशंसा के साथ बढ़ता है जो आपके चरित्र और व्यक्तित्व के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को प्यार से रेखांकित करता है, तो शायद वह वास्तव में आपको प्यार करता है
  • यह आपको हर क्षण में प्रशंसा के साथ भरना नहीं पड़ता है: यह वह गुणवत्ता है जो मायने रखती है, न कि मात्रा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 3
    3
    देखो अगर वह आपको प्यार करने के बारे में गंभीरता से बताता है याद रखें कि हमें "मैं तुमसे प्यार करता हूं" के बीच अंतर करना चाहिए क्योंकि आपने दिल से व्यक्त किया है, और अंत में अपने आप में एक "मैं तुमसे प्यार करता हूं", एक अंत में किया है। अगर यह व्यक्ति सचमुच आपको प्यार करता है और वह अक्सर इसे दोहराता है, आंखों में आप को देखकर, ईमानदारी से और बदले में कुछ मांगे बिना, ऐसा लगता है कि आप वास्तव में ऐसा सोचते हैं।
  • अगर वह वास्तव में तुम्हें प्यार करता है, तो वह बिना किसी कारण के आपको बताएगा। वह इन शब्दों का उपयोग तब नहीं करेगा जब उन्हें एहसान चाहिए या क्योंकि उन्हें लगता है कि वह जिम्मेदार है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 4
    4
    देखें कि क्या यह वाकई आपके साथ खुलता है एक व्यक्ति वास्तव में किसी को केवल तब ही प्यार करता है जब वह पूरी तरह से अपने आप को उजागर करता है और कहता है कि वह क्या सोचता है, लगता है, भय या इच्छाएं जब आपको भविष्य के लिए बचपन, पश्चाताप, दर्दनाक क्षण या रोमांटिक सपने जैसे विषयों के बारे में बात करने में कोई समस्या नहीं है, तो आप लगभग निश्चित रूप से एक गहरा प्रेम अनुभव करते हैं, और हर किसी को मिठाई आधे के बारे में बताते हुए आपको आसानी से महसूस होता है
  • यदि वह कहते हैं, "मैंने किसी से पहले कभी नहीं बताया ...", तो अच्छी संभावनाएं हैं कि आपसे प्यार है और आप पर भरोसा है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 5
    5
    जब आप थोड़ी देर के लिए खुद को नहीं देखते हैं, तो क्या वह आपको बताता है कि वह तुम्हें याद दिलाता है? ऐसा होता है कि आपको अपने प्रियजन से एक सप्ताह या एक महीने के लिए भाग जाना पड़ता है हालांकि, अगर वह आपको संदेश भेजता है, आपको कॉल करता है या आप को याद दिलाने के लिए आपको ई-मेल लिखता है ताकि आप उन्हें याद कर सकें, इसका मतलब है कि वह बिना आपके जीवन की कल्पना कर सकते हैं। यदि आप तीन हफ्तों के लिए छुट्टी पर जाते हैं और आपको नहीं लगता है, तो यह शायद ही प्यार है।
  • आपको याद दिलाने के लिए लगातार फोन करने की ज़रूरत नहीं है कि आप उन्हें याद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 6
    6



    क्या आप अपनी गलतियों को बताते हैं या क्या आप शांत जीवन पसंद करते हैं? यदि यह व्यक्ति वाकई तुम्हें प्यार करता है, तो आपके पास खुद की एक आदर्श छवि नहीं है। जब यह सच्चा प्यार है, तो आपकी पार्टनर की गलतियों को रिपोर्ट करना, अवाकभावपूर्ण भाषण या नकारात्मक व्यवहार समस्या नहीं है। जाहिर है, आपको अपने आप को लगातार आलोचना नहीं करनी चाहिए अनिवार्य होने पर असहमति आपको दिखाती है कि आप गलत कहां हैं, आपको यह समझ में आता है कि यह व्यक्ति आपको अंत तक जानता है, और अपने सर्वोत्तम गुणों के अतिरिक्त, आपके दोष भी स्वीकार करता है।
  • यदि यह व्यक्ति आप का विरोध नहीं करता है कभी या आप की आलोचना मत करो कभी, इसलिए सावधान रहें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप वास्तव में आपसे प्यार करते हैं, न कि आप कौन हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 7
    7
    देखें कि क्या यह वास्तव में आपकी राय के लिए महत्वपूर्ण है। यदि यह व्यक्ति सचमुच आपको प्यार करता है, तो आप विचार करेंगे कि आप क्या सोचते हैं, चाहे आपकी राय जूते की एक नई जोड़ी या आपके देश की राजनीतिक स्थिति पर है। यदि वह सचमुच आपको प्यार करता है, तो वह आपको निराश और गहन दोनों विषयों पर सलाह और विचार के लिए पूछता है। शायद वह असहज महसूस करेगा, लेकिन वह ऐसा करेगा क्योंकि वह आपको प्यार करता है।
  • बेशक, आपको हर चीज़ के बारे में कोई राय नहीं मांगनी चाहिए, यह एक गहरी असुरक्षा का संकेत देगा।
  • विधि 3

    विश्लेषण करें कि यह क्या करता है
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 8
    1
    क्या आप हमेशा बात करते हैं जब आप बोलते हैं? अगर वह सच में तुम्हें प्यार करता है, तो वह केवल तुम्हारे साथ नहीं खुल जाएगा, वह भी आपके कहने के लिए सब कुछ सुनेगा, जैसा कि उसने कई बार पहले सुना है हालांकि हमेशा आपके साथ सहमत नहीं होते, आपके विचारों को महत्व देते हैं, समझदारी से जवाब देंगे, आपको बीच में नहीं लाएगा और उस बिंदु से रिक्त तक एक ऐसे विषय तक नहीं चलेगा जो अधिक रोचक है।
    • प्यार होने के नाते इसका अर्थ यह है कि सिर्फ बात करने के बावजूद सुनने की बात नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 9
    2
    ध्यान दें कि यदि यह व्यक्ति आपके लिए हमेशा भी प्रतीत होता है, तो भी प्रतिकूल परिस्थितियों में भी। बेशक, जब आप एक ड्रिंक के लिए जाना चाहते हैं या खाने के लिए, आप कभी भी कॉल नहीं भूलते हैं, लेकिन क्या होता है जब आपको हवाई अड्डे से सवारी की ज़रूरत होती है? फ्लू होने पर अपने कुत्ते को बाहर ले जाएं? यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो अच्छे और बुरे किस्मत दोनों होंगे।
  • अगर इस व्यक्ति को केवल तब सुना जाता है जब आप खुश, लापरवाह या अच्छे मनोदशा में रहते हैं, लेकिन जैसे ही वह आपको दुखी या चिड़चिड़ा देखता है, तो यह प्यार नहीं है।
  • प्यार को किसी व्यक्ति के लिए किसी भी कीमत पर उपस्थित होने का मतलब है। किसी को सच में प्यार करने के लिए इसका मतलब अच्छाई में स्वीकार करने के लिए और बुराई में, जब वह खुश होता है और जब वह जमीन पर होता है तो वह दोनों उपस्थित रहेंगे।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 10
    3
    देखें कि क्या वह आपके लिए कुछ अच्छा करता है अगर यह व्यक्ति सचमुच आपको प्यार करता है, तो यह आप के लिए सहज विचारशील है: जब आप सर्विस स्टेशन पर नहीं जा सकते, तो अपने मशीन को भरें, सुपरमार्केट में खरीदारी करें और आपको बुखार होने पर कुछ शोरबा लाएं। ये अनुग्रह निरंतर या उपेक्षात्मक नहीं होना चाहिए, जब तक कि आप सहायता करते हैं, खासकर जब आवश्यक हो यदि वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको मुस्कुराहट करने और जीवन को आसान बनाने के लिए सब कुछ करेगा।
  • सच्चा प्यार देना और प्राप्त करने पर आधारित होता है: यदि आप बदले में कुछ भी न देकर आप सब कुछ ले सकते हैं तो यह काम नहीं करता है।
  • अगर वह सचमुच तुमसे प्यार करता है, तो वह तुम्हारे लिए बहुत अच्छी बातें करेगा, बिना उसे पूछना भी। यह निहित है कि कभी-कभी आपको एक पक्ष की जरूरत है यदि आप इसे हर एक समय पर इंगित करने के लिए वहां होना है, तो यह शायद ही प्यार है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 11
    4
    क्या आप हमेशा अपने साथ रहना चाहते हैं? प्यार में रहने का मतलब यह भी है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके लिए कभी पर्याप्त नहीं होना चाहिए, हालांकि यह 24 घंटों पर 24 घंटों में चिपकाने के लिए व्यावहारिक नहीं है। अगर आप वास्तव में प्यार करते हैं, तो आप कभी भी अपनी कंपनी को छोड़ना नहीं चाहेंगे इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी ऊँची एड़ी पर सदा से रहना चाहते हैं, लेकिन यह सभी अवसरों को जब्त करने का प्रयास करेगा जो आपको देखना होगा।
  • हम इसे दोहराते हैं: उनकी इच्छा दिन में 24 घंटे नहीं होती है। फिर भी, अगर आपको एक महीने में केवल एक बार या दो बार देखने का समय मिलता है, तो प्यार करना मुश्किल होता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 12
    5
    क्या आपको पता है कि आपको स्थान कब देना है? यदि वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह केवल चिपचिपा नहीं होने से बचता है, वह यह भी जान जाएगा कि आपको अपने जीवन को खुद को समर्पित करने के लिए कब आवश्यक जगह देनी है। यदि आप रहना चाहते हैं कभी तुम्हारे साथ, यह प्यार नहीं है, यह मोह है, या यह आपके पर भरोसा नहीं करता है। प्रेम परिपक्व हो जाता है, और एक स्थिर जोड़े में यह महसूस होता है कि किसी की पहचान को संरक्षित करने के लिए अलग-अलग जगहों की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप हर क्षण आपके साथ रहना चाहते हैं, तो यह ज़रूरत व्यक्तिगत असुरक्षाओं की पूरी श्रृंखला को दर्शाती है। जो आपको लगता है वह सच्चा प्यार नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 13
    6
    यदि आप पूरी तरह से समझते हैं तो देखें सच्चा प्यार गहन समझ का पर्याय है। यह cloying प्रतीत होगा, लेकिन सच्चाई यह है कि एक व्यक्ति को चाहिए आप समझ आपसे प्यार करने में सक्षम होने के लिए यदि आप अपने मनोदशा के झूलों की आशा करते हैं, तो आप अपने आप से बेहतर जानते हैं, पता है कि आप क्या चाहते हैं, आप किससे नफरत करते हैं और क्या आपको खुश करते हैं, यह सच्चा प्यार होने की संभावना है।
  • चिंता मत करो अगर आप का कोई हिस्सा रहस्य में डूबा रहता है। आपको 100% पता नहीं है हालांकि, यह समझने की कोशिश करें कि ज्यादातर मामलों में आप अंदर क्या पढ़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 14
    7
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप अपने लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, भले ही यह आपके लिए सबसे अच्छा न हो। जब कोई व्यक्ति सचमुच प्यार करता है, तो वह समझता है कि उसके साथी को उन चीजों को करना पड़ता है जो सहमत नहीं होते हैं या जो कुछ समय के लिए उन्हें छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। यदि आप वास्तव में आपसे प्यार करते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि आप पूरी गर्मियों को एक दूरदराज के द्वीप पर खर्च करेंगे क्योंकि यह आपको समुद्री जीव विज्ञान में बहुत अधिक कैरियर की तलाश में मदद करेगा। आप समझेंगे कि अगले दिन आपको उसके साथ रात बिताने के बजाय परीक्षण करने के लिए घर जाने के लिए सोना जल्दी करना होगा।
  • यदि यह व्यक्ति हमेशा दोनों के लिए सर्वोत्तम चाहता है, तो वह आपको एक ही व्यक्ति के रूप में नहीं मानता है, जिसकी अपनी जरूरतों और इच्छाएं हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 15
    8
    समझने का प्रयास करें कि क्या यह वास्तव में आपकी सहायता करता है यदि आप वास्तव में आपसे प्यार करते हैं, तो केवल सुंदर क्षणों में ही नहीं होगा, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और जीवन में आगे बढ़ने में भी मदद करेंगे। जब आप नीचे जाते हैं तो जयजयकार होंगे, जब आप थीसिस का समर्थन करेंगे और आपको नौकरी साक्षात्कार लेना होगा उस दिन आपको एक सवारी देने की पेशकश करेगा। और जब भी आप उस विषय के बारे में बात करना चाहते हैं, जिसे आप विशेष रूप से परवाह करते हैं
  • अगर वह वास्तव में आपको प्यार करता है, तो वह आपकी इच्छाओं को पूरा करने या अपने हितों को आगे बढ़ाने के लिए आपकी सहायता करेगा, भले ही उनके साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता।
  • टिप्स

    • किसी व्यक्ति की भावनाओं को दी जाने के लिए मत लेना
    • यदि कोई व्यक्ति आपको आकर्षित करता है, तो आप महसूस करते हैं कि वह आपकी तरफ से अलग दिखता है और आपकी उपस्थिति में बहुत कुछ मुस्कुराता है।
    • अपनी भावनाओं को सुरक्षित रखें जब आप किसी व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो आपके कार्यों का उसके लिए बहुत अच्छा अर्थ है अच्छा हो
    • अगर कोई व्यक्ति आपसे बात नहीं करता है, तो ऐसा नहीं कहा जाता है कि आप अप्रिय हैं, शायद यह सिर्फ शर्मीली है।
    • आप को भ्रमित करने के लिए सावधानी बरतें: एक मिलनसार व्यक्ति प्रत्येक व्यक्ति के साथ स्वचालित रूप से इश्कबाज नहीं होता है यह गलती मत करो, अन्यथा आप एक कोने ले सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आप किसी व्यक्ति की तरह हैं, तो संदेह को दूर करने के लिए उसे सीधे नहीं पूछें। हो सकता है कि वह अपने आप में बंद हो जाएगा और यह कभी भी आपको उसके साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करने की कोशिश नहीं करेगा। सावधानी के साथ आगे बढ़ें
    • इसे ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा जगह न दें: आप इसे खो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर कोई व्यक्ति आपको प्यार नहीं करता है, तो यह मत समझो कि ये आपकी गलती है। आप शायद कुछ भी गलत नहीं किया, शायद वह एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार नहीं थी जो उसके जीवन को बदल देगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com