कैसे एक रिश्ता जिंदा रखने के लिए

चाहे आपके साथी के साथ संबंध कितना स्थिर हो, जब आप लंबे समय से एक साथ होते हैं, तो एक समानता के कारण रिश्ते को प्रदूषित होने की संभावना है - वही दिनचर्या, एक ही बिगड़ी हुई आदतों, एक ही कंपनियां यह सब स्वाभाविक है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि रिश्ते को पुनर्जीवित करने के कुछ तरीके नहीं हैं। युगल की कमजोरियों की पहचान करके और नए अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, साथ ही पहले से ही परीक्षण किए गए लोगों के साथ, आप अपने साथी के साथ रिश्ते को नया जीवन दे सकते हैं।

कदम

विधि 1

पुराने जुनून फिर से प्रज्वलित
एक रिश्तेदार ताजा चरण 1 रखें शीर्षक वाली छवि
1
अतीत से इनकार न करें, लेकिन ज़्यादा इसे आदर्शवत न करें कुछ शोधों से पता चला है कि एक स्थिर संबंध में रहने वाले जोड़े अपने रोमांस की कम स्पष्ट यादें रखते हैं। वे अक्सर उन कठिनाइयों और निराशाओं का सामना करने से बचने के लिए अच्छे पुराने दिनों पर जोर देते हैं या नकार देते हैं जो हमेशा अस्तित्व में हैं और जो अब बस अधिक स्पष्ट हैं।
  • उदाहरण के लिए, रिश्तों के शुरुआती दिनों की तरह कुछ पैटर्नों में फंसना, जैसे रात के खाने के बाहर जाने और फिर सिनेमा के लिए, और फिर जुनून से जलाने का दावा करना अवास्तविक है, यह भी निश्चित रूप से ऊंचा और चढ़ाव को ध्यान में नहीं रखता है वे रिश्ते की शुरुआत में थे इन यादों का लाभ उठाकर सकारात्मक पहलुओं पर विचार करने के लिए जो आप को एकजुट करते हैं, हालांकि, पिछले अनुभवों को बनाने का सर्वोत्तम तरीका है
  • प्रत्येक रिश्ते की शुरुआत ऊर्जा और उत्साह के आरोप से होती है - रिश्ते को फिर से लाने का एक अच्छा तरीका यह है कि एक ही जादू हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, अतीत के असत्य आदर्शीकरण को प्राप्त करने का प्रयास केवल एक और निराशा के कारण होगा।
  • लक्ष्य को एक साथ रहने की पहली खुश यादें बनाने के लिए है, जबकि आप जानते हुए कि आपने दोनों को बदल दिया है। पुरानी, ​​पुराने और बासी को नष्ट करने के द्वारा नए सिरे से आनंद के लिए जगह बनाने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु होना चाहिए।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 2 रखें शीर्षक वाला छवि
    2
    वर्तमान में इसे आदत डालकर अपने शुरुआती रिश्तों को फिर से लें। आपकी पहली तारीख की उत्तेजना को पुनः प्राप्त करने के लिए अच्छा होगा, फूलों से शुरू होने तक, आप जितने भी आकर्षक रेस्तरां में खर्च कर सकते हैं और अजीब शुभ रात्रि चुंबन। अपनी आंखों के साथ अपने साथी को देखने के लिए इन यादों का लाभ उठाएं और उसकी सराहना करने में सक्षम हो क्योंकि वह अब है
  • नियमित रूप से "शाम आउटिंग" का आयोजन करना और खुद को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए अकेले समय बिताने का एक मजेदार तरीका हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं
  • चलें तय करें कि कहां जाएं, ताकि आप में से प्रत्येक एक दूसरे के साथ एकदम सही शाम को व्यवस्थित करने के लिए मज़ेदार हो सकें।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 3 रखें शीर्षक वाला छवि
    3
    उसके साथ इश्कबाज, उसे चुंबन और खुद को और आगे धक्का। नहीं सभी आदतों उबाऊ है हर दिन उसे चुंबन दें - चुंबन नहीं, बल्कि एक असली भावुक चुंबन - जैसा कि आप अपने प्रेम संबंधों की शुरुआत में थे
  • अपने लालच हथियार को खोलें, जो शायद एक लंबे समय के लिए स्टैंडबाय पर हैं यहां तक ​​कि अगर आप हंसते हुए, बिस्तर पर जाने के बजाय, आप अंततः एक सपाट दिन को सजीव कर सकेंगे।
  • समय के पारित होने के साथ प्यार स्पष्ट हो सकता है सुनिश्चित करें कि इसे केवल शब्दों में ही व्यक्त न करें, बल्कि इशारों के माध्यम से, हाथ पकड़े या अधिक तीव्र दृश्य संपर्क स्थापित करें यह ज़रूरी है कि आप अंतरंगता में भी अपने प्यार को दिखाएं, कूड़े का आदान प्रदान करें, बुरे शब्दों को कहें, या कुछ भी करने के लिए जो दोनों के लिए अच्छा है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 4 रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी साधारण उपस्थिति के लिए अपने साथी के लिए कृतज्ञता दिखाएं रिश्ते की शुरुआत में हम एक साथ बिताए हर पल की सराहना करते हैं। हालांकि, जब आप सामान्य रूटीन में जीवाश्म बन जाते हैं, तो आपको एक-दूसरे के लिए आभारी होना चाहिए, इसलिए सभी कारणों को खोना आसान है।
  • उसे हर चीज के लिए धन्यवाद, जैसे कचरा बाहर निकालना या खातों की जाँच करना। या फ्रिज पर या अपने काम के बैग में एक नोट छोड़ दें
  • आप वैध कारण अपने आभार व्यक्त करना समाप्त हो जाता है, के बारे में कैसे अपने जीवन अगर अपने साथी शामिल होने के लिए कभी नहीं आया था होगा सोचने की कोशिश करें या अगर यह अचानक बाहर आया था। अगर आपको लगता है कि उसके बिना आप बेहतर महसूस करेंगे, तो आपको सिर्फ एक जोड़े की ज़िंदगी को सख्ती से ज्यादा गंभीर समस्या है।
  • विधि 2

    खाद्य नई भावनाएं
    एक रिश्तेदार ताजा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ नया करें। एक रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए पुराने यादों को पुनः प्राप्त करना शायद पर्याप्त नहीं है उत्तेजना और अनिश्चितता के स्वाद को पुन: पता करने के लिए आपको नई यादें एक साथ बनाएँ।
    • एक पैराशूट के रूप में एक साथ कुछ करें, एक खाना पकाने वर्ग में भाग लें या बॉलिंग टूर्नामेंट में भाग लें यदि यह आसान लगता है, तो एक साथ रहने के लिए नई साहसिक चुनने का प्रयास करें। किसी भी मामले में, ऐसी गतिविधियों का चयन करने का प्रयास करें जो दोनों को खुश कर सकते हैं।
    • "नए अनुभवों का प्रयास करें" भी जोड़े की अंतरंगता को संदर्भित करता है कोशिश कर सुगंधित तेल, मोमबत्ती, कुछ नए पदों, रोल-प्लेइंग गेम, या कुछ और कि अपने अंतरंगता को एक नया आयाम दे सकते हैं जैसे कुछ असामान्य करने की कोशिश करें।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 6 रखें
    2
    प्राप्त लक्ष्यों को जश्न मनाएं दोनों की सफलताओं का उपयोग करें - एक प्रचार, एक सामुदायिक सेवा के लिए एक मान्यता, यहां तक ​​कि कार बीमा पर बचत - आप एक दूसरे के लिए महसूस करने के लिए सम्मान का प्रदर्शन और एक अवकाश के पल
  • कभी नहीं मान लीजिए कि आपका साथी आपको उसके बारे में कितना गर्व करता है। उसे बताओ और उसे दिखाओ। लेकिन याद रखें कि आपके द्वारा प्राप्त किए गए लक्ष्य एक टीम जीत का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • इसके अलावा प्रतिबद्धता का जश्न मनाने, हालांकि यह वांछित परिणाम नहीं देता है। लगभग मैराथन का संचालन करना या अपने सपनों के अंतिम नौकरी की साक्षात्कार में आने से विशेष शाम के योग्य होना चाहिए।



  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 7 रखें
    3
    आश्चर्य एक दूसरे को आपकी पीसी स्क्रीन या आपके अरोसरिंग मशीन पर एक सेक्सी संदेश को चिपकाए गए प्रोत्साहन का एक नोट आपको अपने प्यार और सम्मान की याद दिलाने में मदद कर सकता है। जो कोई भी दिनचर्या को तोड़ देता है वह संबंध को और अधिक रोचक बनाने में मदद कर सकता है।
  • जब आप सोचते हैं कि रात के खाने के लिए क्या तैयार किया जाए या काम की समस्याओं पर विचार करें, स्नेह की अचानक अभिव्यक्ति या तारीफ बहुत कुछ कर सकती है
  • बेशक, पुराने जमाने की आदतों, फूल देने की तरह, एक पूरी तरह बिक चुके संगीत कार्यक्रम के लिए टिकट, मिल एक आश्चर्य पार्टी फेंक, या बस, जबकि साथी बाहर है, अभी भी ठीक काम सफाई से करते हैं।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    बच्चों के बिना खर्च करने के लिए समय निकालें बच्चों के आने से जीवन शैली में क्रांतिकारी बदलाव आते हैं और जोड़े रिश्तों की गतिशीलता को प्रभावित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बच्चों (या लगभग) के साथ बिताए गए दिन के हर पल की सराहना करते हैं, तो उन्हें समर्पित समय अक्सर दंपति की समस्याओं को बढ़ाता है।
  • यहां तक ​​कि एक साधारण नींद जोड़े रिश्ते से फायदा हो सकती है यह एक आदर्श राज्य लग सकता है बच्चों छोटे हैं, लेकिन अधिक ताजा महसूस करते हैं और एक अच्छे मूड में डालता है और मौजूदा सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देना है और साथ ही रिपोर्ट में सकारात्मकता दर्ज करने के लिए मदद करता है।
  • समय के बारे में शिकायत करने के बारे में शिकायत करें कि आप बच्चों को एक तरफ से दूसरे के साथ ले जा रहे हैं या वे लगातार खेल, टेलीविजन, आदि के लिए लड़ते हैं। लेकिन बेशक, सहभागिता का माहौल बनाने के लिए अपने साथी के साथ भी सकारात्मक अनुभव साझा करने का प्रयास करें।
  • खुद को अपने आप को समर्पित करने के लिए समय निकालना अपने ससुराल वालों को अपने घर में आमंत्रित करें या दाई को लंबे समय तक रहने के लिए कहें। मक्खी पर हर मौका लें, जब संभव हो, या अग्रिम में शेड्यूल करें (पहले से प्रोग्रामिंग, तनावग्रस्त माता-पिता के लिए उपयोगी है!)।
  • अपने आप को थोड़े समय के लिए केवल दो में समर्पित करने के लिए दोषी महसूस न करें, क्योंकि आपके बीच एक मजबूत, स्वस्थ और ताजा संबंध बच्चों को लाभ भी लाएगा।
  • विधि 3

    समस्या क्षेत्रों की पहचान करें
    एक रिश्तेदार ताजा चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी भागीदारी और प्रतिबद्धता का मूल्यांकन करें लोग आम तौर पर तर्क देते हैं कि कुछ खास कारण होते हैं जैसे दिक्कतें, काम, बच्चों या सेक्स से संबंधित तनाव या मुद्दों जो कुछ युगल संकट के आधार पर हैं हालांकि, गहरी खुदाई करके, सामान्य तौर पर सामान्य समस्या उत्पन्न होती है, जैसे कि प्रतिबद्धता और सहयोग की कमी।
    • यदि पार्टियों में से एक कम परिवार के मामलों में कम है - सभी खर्चों का भुगतान करने या परिवार की गतिविधियों पर समय व्यतीत करने के लिए पैसा कैसे बचाता है - इसके साथ आने वाले तनाव को हर दिन लगातार संघर्ष में परिवर्तित कर दिया जाता है
    • एक या दोनों के कमजोरियों की पहचान करने के लिए आपसे बात करके और एक साथ काम करके, आप कठिनाइयों को सुलझाना शुरू कर सकते हैं दोनों को अपने समर्पण को बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने "भावनात्मक पारदर्शिता" की जांच करें स्वस्थ संबंध ईमानदारी पर आधारित होते हैं, ज़ाहिर है, लेकिन जिस तरीके से ईमानदारी पेश की जाती है, वह महत्वपूर्ण है। दो पहलुओं में से एक में विफलता संचार और रिश्ते को कमजोर कर सकता है
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने साथी कार्यों या व्यवहारों से छुटकारा पा रहे हैं, शुद्ध स्वार्थ से, उसे चोट पहुंचाने के डर से या किसी अन्य कारण से। क्या हमेशा से बचने वाले प्रश्नों की युक्तियां और हमेशा बहस खोजने से आपके संबंधों में तनाव हो जाता है?
  • यदि ईमानदारी की कमी एक चिंता का विषय नहीं है जो आपको चिंतित करती है, तो विचार करें कि क्या सच कहने का आपका तरीका बहुत सीधा या महत्वपूर्ण है या नहीं। शायद आप अच्छे तरीके से सच्चाई का पर्दाफाश कर सकते हैं?
  • एक रिश्तेदार ताजा कदम 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    जिम्मेदारियों को साझा करने के तरीके पर ध्यान दें। यद्यपि किसी के संबंध में किसी की पहचान और आत्मविश्वास को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन किसी को भी अधिकांश समस्याओं को साझा करने के लिए तैयार होना चाहिए, यहां तक ​​कि निजी लोगों को भी। किसी को कोई समस्या "मेरा" या "तुम्हारा" नहीं बोलनी चाहिए, लेकिन "हमारा"
  • यदि आपका साथी बेरोजगार है, उदाहरण के लिए, यह आपके लिए एक समस्या है, खासकर अगर वह खर्चों के साथ अतिरंजित हो, तो आप के लिए एक समस्या हो सकती है। लंबे समय तक लगातार शिकायतें और आरोप किसी भी रिश्ते को बढ़ाएंगे।
  • बस एक टीम के खेल की तरह, जब आप कोई गलती करते हैं, तो पूरी टीम को यह जानने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए कि उसे कैसे दूर करना है।
  • एक रिश्तेदार ताजा चरण 12 रखें
    4
    सम्मान और प्रशंसा के अपने भावों का विश्लेषण करें चाहे आप छह महीने, छह साल या छह दशकों के लिए एक साथ रहे हों, संभावना है कि आप आंखों में अपने साथी को जुनून के साथ नहीं देखते हैं और कहते हैं, "मैं आपको प्यार करता हूँ" या "धन्यवाद" उसी आवृत्ति के साथ जो आप करते थे इसकी शुरुआत हुई। समय के साथ, समस्याओं को हल करने की समस्याओं पर ध्यान दिया जाता है - बच्चों के साथ रहने के लिए, बंधक आदि का भुगतान करना। - स्नेह और कृतज्ञता की अभिव्यक्तियों के बजाय
  • एक सफल रिश्ते के लिए एक साथ समस्या हल करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह आपकी भावनाओं को पूर्ण रूप से व्यक्त करने से रोकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com