कन्ववर को कैसे जकड़ना है

कन्वर्स फिर फैशन में वापस आ गए हैं और अपने कई संगठनों के लिए एक ताज़ा और फैशनेबल स्पर्श दे सकते हैं। हालांकि, अक्सर मूल रूप से स्ट्रिंग को थ्रेड करने का विचार कुछ डर पैदा कर सकता है। आम तौर पर एक से अधिक प्रयास करना आवश्यक है, खासकर पहले कुछ समय, क्योंकि संभवतः संभव विभिन्न योजनाओं की लगभग अनंत संख्या होती है। बहरहाल, स्ट्रिंग के तीन क्लासिक तरीके हैं: सीधे, पार या डबल यद्यपि वे सरल हैं, ये मूल बातें सीखने के लिए भी एक बेहतरीन शुरुआती बिंदु हैं कि कनवर्स कैसे जुड़ा हुआ है। सौंदर्यवादी सुंदर होने के अलावा, ये तीन पैटर्न विनिमेय हैं और सभी सितारों की किसी भी पुरानी जोड़ी को ताज़ा कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

क्रॉस लाइन लेसिंग
1
जूते के सिरों के करीब दो आईलीट्स के माध्यम से स्ट्रिंग को थ्रेड करें। इसे सही ढंग से करने के लिए वीडियो देखें और कन्वेंशन को पकड़ो जैसा कि चित्रों में दिखाया गया है ताकि भ्रमित उच्च, निम्न, बाएं और दाएं से बचें। लेस को नीचे से आंखों में प्रवेश करना होगा और ऊपर से बाहर निकलना होगा। एक बार समझ में आने पर, स्ट्रिंग्स दो निचले आंखों को क्षैतिज रेखा के माध्यम से जोड़ देगा। उन्हें स्लाइड करें ताकि आपके पास दो फ़्लैप्स समान लंबाई हो।
  • यह किसी भी प्रकार के जूते को जोड़ने के लिए सबसे पारंपरिक तरीका है। यह आसान है और एक आरामदायक परिणाम की गारंटी देता है
  • 2
    स्ट्रिंग का सही अंत दर्ज करें, जिसे हम तिरपाल में रखे हुए तिरछे में, ए को कॉल करेंगे। स्पष्ट होने के लिए, आपको इसे जूता के सही आधे हिस्से के नीचे से शुरू करने, दूसरी सूजन में डालें। इस तरह स्ट्रिंग एक विकर्ण रेखा के साथ दो आईलीट्स को कनेक्ट करेगी। लेस को नीचे की ओर बटन के शीर्ष से बाहर आना चाहिए और नीचे से दूसरे निचले दाहिने में प्रवेश करना होगा। इसे ऊपर की तरफ खींचकर सुपारी के माध्यम से स्लाइड करें
  • 3
    अंत बी के साथ दोहराएं, इसे अनुभाग ए पर गुजर रहा है। स्ट्रिंग के अंत बी को पकड़ लें, जो वर्तमान में जूता के निचले दाहिने किनारों पर स्थित बटनशॉट से बाहर निकलता है, और इसे उस स्थान में तिरछे या दूसरा, जूता के बाएं आधे हिस्से के नीचे से शुरू करते हैं। इसके अलावा, इस फीता को दो आइलेट्स को एक विकर्ण रेखा से जोड़ना होगा और ऊपर से बाहर आना होगा और नीचे से दर्ज करना होगा। इसे नीचे की तरफ दूसरी आइलेट के माध्यम से स्लाइड करें और ऊपर की तरफ खीचें।
  • 4
    तिरछे दो स्ट्रिंग्स को पार करने के लिए जारी रखें जब तक आप टखने के सबसे निकट के दो छेद तक नहीं पहुंच जाते, तब तक एक ही तरीके से, एक दूसरे के बाद एक खुराक में दो छोरों को वैकल्पिक रूप से थ्रेड करना जारी रखें। प्रत्येक मार्ग पर, सुराख़ के माध्यम से नीचे की ओर से फीता को स्लाइड करें, फिर उसे विकर्ण एक (हमेशा नीचे से ऊपर से ऊपर) में स्लाइड करें। लगातार वैकल्पिक स्ट्रिंग याद रखें।
  • 5
    आखिरी दो आईलीट्स के माध्यम से उन्हें पारित करने के बाद, दोनों छोर खींचें। इस बिंदु पर आप जूते पहन सकते हैं और उन्हें क्लासिक धनुष गाँठ के साथ टाई कर सकते हैं जो आपने एक बच्चे के रूप में करना सीख लिया है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहें कि स्ट्रिंग्स के सिरे को नहीं देखा जाता है, तो आप उन्हें कन्ववर टैब के अंतर्गत छिपा सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप क्षैतिज प्रारंभिक रेखा की नकल करके योजना को पूरा कर सकते हैं। इस मामले में, पिछले दो आँखों में तारों को सम्मिलित करने के बाद, उन्हें क्रॉस करें और क्रमशः उन्हें एक (एक ही पंक्ति पर स्थित) विपरीत में डालें।
  • विधि 2

    सीधे झुकाव
    1
    जूता के एक ही हिस्से पर दूसरी नीलिका में अंत ए थ्रेड करें, जहां से स्ट्रिंग एक क्षैतिज रेखा बनाने के लिए आती है। फीस का अंत ए, जो कि यह कहने वाला है कि इस समय जूता के निचले बाएं तल पर स्थित पिछली सुराख़ से निकलता है, उसी तरफ के पहले छेद में डाला जाता है, व्यावहारिक रूप से उसके आगे एक है। ध्यान दें कि लेस को ऊपर से दो आंखों में प्रवेश करना होगा और नीचे से बाहर निकलना होगा। यह याद रखना याद रखें कि स्ट्रिंग अपने आप में मोड़ नहीं है, खासकर यदि आप फ्लैट वाले का उपयोग कर रहे हैं
  • 2
    जूता के विपरीत तरफ छेद में अंत ए सूत्र। लूप को क्षैतिज में खींचें और इसे दूसरे छेद में डालें, जो नीचे से शुरू होता है, जूता के दाहिनी ओर। जिस प्रकार की सुराख की एक ही पंक्ति पर है, जिसमें से स्ट्रिंग वर्तमान में बाहर आता है ध्यान दें कि इस बार स्ट्रिंग को ऊपर से सुराख़ में प्रवेश करना होगा और नीचे से बाहर आना होगा। एक बार यह किया जाता है, आपको यह देखना चाहिए कि उसने जूता पर एक दूसरी क्षैतिज रेखा बनाई है।
  • 3
    आइलेट्स की एक पंक्ति कूदते हुए, ऊपर बी ऊपर की ओर खींचें। अंतिम बी, जो वर्तमान में जूता के दाईं तरफ है, एड़ी की तरफ खींचा जाता है और तीसरे अंडाकार में डाला जाता है, नीचे से शुरू होता है, जूता के दाहिने आधे हिस्से में। उसी पक्ष का दूसरा छेद अंत ए द्वारा कब्जा किया जाना चाहिए। फिर से, यह याद रखना याद रखें कि तार स्वयं पर कर्ल या मोड़ नहीं करते हैं, खासकर यदि वे फ्लैट हैं यदि आवश्यक हो, तो उन्हें ठीक करने के लिए उन्हें अपनी उंगलियों के बीच स्लाइड करें।
  • 4
    ओवर बी को विपरीत छेद में थ्रेड करें स्ट्रिंग को क्षैतिज रूप से जूता की बाईं तरफ खींचें, फिर इसे नीचे से शुरू होने वाली तीसरी अंडाकार में डालें, यानी एक ही पंक्ति से जहां स्ट्रिंग निकलती है। यह पूरा होने के बाद, आपको यह देखना चाहिए कि एक तिहाई क्षैतिज रेखा को दूसरों के समानांतर बनाया गया है। याद रखें कि एक बार फिर फीता को ऊपर से निकल में प्रवेश करना होगा और नीचे से बाहर निकलना होगा, व्यावहारिक तौर पर जूता के अंदर।
  • 5
    यह एक ही योजना लागू करना जारी रखें अंत ए को नीचे से शुरू होने वाली दूसरी, चौथी और छठी जोड़ी में डाला जाना चाहिए, जबकि अंत में बी तीसरी, पांचवीं और सातवीं जोड़ी में डाला जाएगा। अंत में आपको क्षैतिज रेखाओं का एक स्तंभ और कोई विकर्ण लाइन दिखाई नहीं देनी चाहिए।
  • 6



    तार खींचें और उन्हें जकड़ें। ऊपरी बायीं छेद के माध्यम से ऊपरी दाएं छेद और अंत बी के माध्यम से स्लाइड अंत ए अपने पैरों को कन्ववर में रखें और उन्हें एक मानक स्टेपल गाँठ के साथ जकड़ें। यदि आप जूते के किनारे पर लटकने से तारों के छोर को रोकना चाहते हैं, तो आप उन्हें जीभ के नीचे छिपा सकते हैं।
  • विधि 3

    डबल स्ट्रिंग के साथ लेंस
    1
    उचित तार चुनें अपेक्षित लंबाई जूते पर आंखों की संख्या पर निर्भर करता है। कनवर्स को इस तरह से कनेक्ट करने के लिए आपको अलग-अलग रंगों की दो स्ट्रिंग्स की आवश्यकता होगी, लेकिन बराबर लंबाई की। आदर्श यह है कि वे सपाट और पतले हैं। प्रत्येक डोरीलेट को दो स्ट्रिंग्स को समायोजित करना होगा, इसलिए यह जरूरी है कि वे लम्बे समय तक चाहे ठीक और फ्लैट हों।
    • इस झुकाव पैटर्न भी एक अजीब संख्या वाली आंखों के साथ कन्ववर पर लागू होता है, लेकिन अगर छेद भी गिने जाते हैं तो यह अधिक सममित होगा।
    • यदि आपको दो जोड़े की आंखों को जकड़ना है, तो लगभग 70 सेमी लंबा तार का प्रयोग करें।
    • यदि आपको तीन जोड़े की आंखों को जकड़ना है, तो लगभग 80 सेमी लंबे स्ट्रिंग का उपयोग करें।
    • यदि आपको चार जोड़े की आंखों को जकड़ना पड़ता है, तो 90 सेंटीमीटर लंबा तार का प्रयोग करें।
    • अगर आपको पांच जोड़े की आंखों को जकड़ना पड़ता है, तो एक मीटर लंबी तार के बारे में तार का उपयोग करें।
    • यदि आपको छह जोड़े की आंखों को जकड़ना है, तो लगभग 110 सेमी लंबा तार का उपयोग करें।
    • अगर आपको सात जोड़े की आंखों को जकड़ना है, तो 120 सेंटीमीटर लंबा तार का उपयोग करें।
    • अगर आपको आठ जोड़े की आंखों को जकड़ना पड़ता है, 135 सें।
  • 2
    दो तार संरेखित करें परिशुद्धता के साथ दूसरे पर एक रखा उन्हें देखकर एक स्ट्रिंग की तरह दिखना चाहिए, सामान्य रूप से दो बार मोटी होनी चाहिए। यह तकनीक विदेशी तकनीक के समान है जिसे लेख के पहले भाग में समझाया गया है और समान सामान्य योजना का उपयोग करता है। यह कन्वर्ज़ प्रशंसकों द्वारा बहुत सराहनीय एक शैली है, क्योंकि यह मज़ेदार, सजावटी और आसानी से अनुकूलन योग्य है। एक ही समय में दो तारों को खींचने और बांधने से आप एक ही प्रयोग कर रहे हैं, उससे थोड़ा कठिन है - इस विधि को चुनने से पहले आपको कुछ विचार करना चाहिए।
  • 3
    पिछले दो आईलीट्स के माध्यम से तारों को थ्रेड करें, जो जूता की नोक के निकटतम हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि रंग 1 दृष्टि में एक है अन्य लासॉ, जो रंग 2 का है, को पहले एक के नीचे छिपाया जाना चाहिए। इस मामले में तार नीचे की ओर से ऊपर की ओर आयलेट्स में डालें। बीतने के अंत में, दो तारों को कन्ववर के किनारे पर लटका देना होगा।
  • 4
    एक तिरछे ऊपर की तरफ को पार करें नीचे की ओर से दूसरी आइलेट में स्लाइड करें, नीचे से शुरू करें सुनिश्चित करें कि दो स्ट्रिंग अच्छी तरह से ओवरलैप हो गई हैं, ताकि दृश्यमान एक रंग 2 (जबकि रंग 1 नीचे छिपा हुआ है)। आपको आंखों के पहले और दूसरी पंक्तियों के विपरीत छेद जोड़कर एक विकर्ण रेखा दिखाई देनी चाहिए। ध्यान दें कि इस बार लेस को नीचे से सुराख़ में प्रवेश करना होगा और ऊपर से बाहर आना होगा।
  • 5
    छोर बी को तिरका हुआ ऊपर पार करें। इसे बाईं तरफ दूसरे सुराख़ में स्लाइड करें। पैटर्न के अन्य आधे को पूरा करने के लिए, इस मामले में भी रंग 1 को 2 रंग के नीचे छिपाया जाना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि तार सही तरीके से आरोपित किए गए हैं। दो आईलीट्स को एक और विकर्ण रेखा से जोड़ा जाएगा, जो विपरीत दिशा में एक के साथ एक क्रॉस बनाना होगा। इसके अलावा इस बार लेस को नीचे से ऊपर से नीचे के बटन के छिद्र में डाला जाएगा।
  • 6
    तारों को चालू करें और पिछले दो चरणों को दोहराएं। इस बार दो स्ट्रिंग्स को ओवरलैप करना होगा ताकि रंग 1 शीर्ष पर है (और इसलिए दिखाई देगा), जबकि रंग 2 नीचे छिपा रहेगा लेस को पार करने के लिए दो छोरों को टॉगल करें, पहले अंत में बी को तीसरे अंडाकार में दाएं, नीचे से शुरू करते हुए, और फिर अंत में एक ही पंक्ति में, उसी पंक्ति पर।
  • 7
    जब तक आप eyelets को पूरा नहीं करते तब तक इस पैटर्न के साथ जारी रखें। उलटा और तार पार करने के लिए जारी रखें। प्रत्येक "एक्स" जो जूता जीभ पर बने होते हैं, एक रंग के होते हैं, साथ ही जूता के रंग से अलग होते हैं "एक्स" जो उसके पीछे आते हैं और जो उससे पहले आता है।
  • 8
    बातचीत को सम्मिलित करें और उन्हें एक सरल गाँठ के साथ जकड़ें। इस बिंदु पर यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा रंग दूसरे पर आरोपित होता है- बस उस तार को खींच कर जो पैर की टखने के करीब आईलीट्स से निकलते हैं और उन्हें जकड़ लेते हैं। एक बार बाध्य होने पर, दोनों रंग दिखाई देंगे। यदि आपको दो तारों को एक साथ जोड़ना मुश्किल हो जाता है या आप धनुष बहुत बड़ा नहीं करना चाहते हैं, तो आप जीभ के नीचे रंगीन लोगों को छड़ी कर सकते हैं और केवल दूसरों को टाई सकते हैं
  • टिप्स

    • तार को मोड़ने के लिए सावधान रहें जब भी आप उन्हें सुराख़ से पास करते हैं, धीरे से अपने हाथों से उन्हें खींचें कुछ मामलों में, उन्हें ठीक करने में सक्षम होने के लिए आपको उन्हें निकालना पड़ सकता है और उन्हें दोबारा पुनः लोड कर सकते हैं।
    • जब तक आप कोशिश नहीं कर सकते कभी-कभी आप स्वयं के तारों के एक छोर से बहुत लंबे समय तक मिल सकते हैं और एक बहुत छोटा हो सकता है ताकि उन्हें जकड़ सकें। इस मामले में, इसे दिखाएं और फिर से शुरू करें।
    • हर हफ्ते या हर महीने शैली बदलें। हमेशा मूल और फैशनेबल होने के लिए एक अलग नज़र चुनें
    • विभिन्न रंगों की तार खरीदें आप उन्हें फ्लोरोसेंट रंगों में भी चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए हरा, गुलाबी, पीले या नारंगी।

    चेतावनी

    • तारों की एक जोड़ी खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि उन्हें उन रसायनों के साथ इलाज नहीं किया गया है जो आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं। अधिक जानने के लिए लेबल पर दी गई जानकारी पढ़ें
    • धीरज रखो यदि यह पहली बार है कि आप किसी विशेष सजावटी पैटर्न का अनुसरण करके बातचीत को टाई करने का प्रयास करते हैं, तो आपको कुछ कठिनाइयां मिल सकती हैं। तार को मोड़ने के लिए सावधान रहें, शांत रहें और हर समय आपको ज़रूरत पड़े।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कन्वर्ज़ जूते की एक जोड़ी
    • स्ट्रिंग्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com