एक जैकेट को कैसे खोलें

एक सुव्यवस्थित जैकेट प्रत्येक खूबसूरत आदमी की अलमारी का एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व है। जैकेट की विभिन्न शैलियों हैं - कुछ क्लासिक और हमेशा फैशन में हैं, अन्य नवीनतम रुझानों का उत्पाद हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस जैकेट पहनते हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि इसे पहनने के तरीके क्या हैं। विशेष रूप से, आपको यह पता होना चाहिए कि इसे सही तरीके से कैसे बटन पर रखें।

कदम

1
मॉडल को चुनें प्रदर्शन करने वाले बटन को जैकेट के मॉडल पर निर्भर करेगा जो आप पहन रहे हैं। जैकेट एकल ब्रेस्टेड, थोड़ा ओवरलैपिंग फ़्लैप्स के साथ, और डबल ब्रेस्टेड हो सकते हैं, जिसमें फ्लैप के ओवरलैपिंग अधिक बल दिया जाता है और दो पंक्तियाँ बटन होते हैं एकल ब्रेस्टेड जैकेट में 1, 2, 3 या 4 बटन भी हो सकते हैं। डबल-ब्रेस्टेड जैकेट में आम तौर पर 6 बटन होते हैं, जिनमें से 1 या 2 को बांधा जाता है।
  • 2
    बटन 1 बटन के साथ एक एकल ब्रेस्टेड जैकेट अगर जैकेट में केवल एक बटन है, तो आपको खड़े होने पर इसे बटन दबाए रखना होगा। जब आप बैठते हैं, तो अपनी जैकेट को खोल दें ताकि वह बढ़ जाए।
  • 3
    2 बटन के साथ एक एकल ब्रेस्टेड जैकेट बटन यह जैकेट का सबसे आम मॉडल है, और एक कालातीत क्लासिक है। जब आप खड़े होते हैं, तो केवल ऊपर बटन दबाएं। जब आप बैठते हैं, तो अपनी जैकेट को खोल दें ताकि वह आपको अच्छी तरह से फिट कर सके। कभी नीचे के बटन को जकड़ना नहीं, क्योंकि जैकेट कमर पर अच्छी तरह से तैयार नहीं होता।
  • 4
    3 या 4 बटन के साथ एक एकल ब्रेस्टेड जैकेट बटन। एक 3-बटन जैकेट के साथ यह हमेशा एक केंद्रीय - और ऊपरी हिस्से को जोड़ता है। जैसा कि अन्य मामलों में, जब आप बैठते हैं तो अपनी जैकेट को खोलें। नीचे बटन को कभी नहीं जकड़ें - कुछ 3 बटन वाले जैकेट में बटन के साथ गठबंधन नहीं होता है। अगर आपके पास 4-बटन जैकेट है, तो दो पैनलों को जकड़ें और अगर आप ऊपरी हिस्से चाहते हैं, लेकिन कम कभी नहीं। जब आप बैठे हों तो जैकेट खोलें



  • 5
    बटन को 6 से 1 डबल ब्रेस्टेड जैकेट। 6 से 1 जैकेट एक जैकेट है जिसमें 6 बटन होते हैं जिनमें से केवल एक को बाहर पर बांधा जा सकता है। पहले आंतरिक बटन (यदि कोई हो) जकड़ें, तो बाहरी बटन जो कनेक्ट किया जा सकता है। जब आप खड़े होते हैं और जब आप बैठे होते हैं, तो उन्हें दोबारा मजबूती दीजिए। यदि अच्छी तरह से पैक किया जाता है, तो एक डबल ब्रेस्टेड जैकेट को अच्छी तरह से पोशाक करना चाहिए, भले ही आप इसे बैठ जाएं जब आप बैठ जाएं - इस तरह आपको नीचे बैठे हुए बटन के साथ हथकंडा नहीं करना पड़ेगा।
  • 6
    एक डबल ब्रेस्टेड जैकेट 6 से 2 बटन दबाएं 6 से 2 जैकेट 6 बटन के साथ एक जैकेट है जिसमें से 2 को बांधा जा सकता है पहले आंतरिक बटन को जकड़ें, फिर ऊपरी बाहरी बटन। जब आप खड़े होते हैं और जब आप बैठे होते हैं, तो उन्हें दोबारा मजबूती दीजिए। कुछ मामलों में आप केवल निचले बटन को जकड़ना चुन सकते हैं, लेकिन ऊपरी और निचले दोनों को कभी भी जोड़ नहीं सकते हैं
  • 7
    यदि आप गिटलेट पहनते हैं, तो आपको इसे बटन पर लेना होगा। कम एक को छोड़कर सभी बटन जकड़ें
  • टिप्स

    • यदि जैकेट में कफ पर बटन हैं तो आपको हमेशा उन्हें बांधा जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक जैकेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com