कैसे एक खेल जैकेट पहनने के लिए

बहुमुखी, अनौपचारिक और आकस्मिक, एक खेल जैकेट एक अच्छी तरह से रखा अलमारी की आधारशिला है। यदि आप एक औपचारिक अवसर के लिए एक अच्छा रंगीन जाकेट पहनना चाहते हैं या रॉक बैंड टी-शर्ट के साथ प्लेड जैकेट का मिलान करना चाहते हैं, तो खेल जैकेट सभी अवसरों के लिए अच्छा है। सही तरीके से चुनना सीखना, इसे अपनी अलमारी से मिलान करना और इसे अच्छी तरह से पहनना एक उपद्रव नहीं है: ड्रेसिंग अच्छी तरह से सुखद है

कदम

भाग 1

एक खेल जैकेट चुनें
चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 1 पहनें
1
एक खेल जैकेट और अन्य जैकेट के बीच अंतर जानें। यहां तक ​​कि अगर वे आमतौर पर उलझन में हैं, तो एक खेल जैकेट एक ब्लेज़र या सूट जैकेट नहीं है। खेल जैकेट को पतलून के कपड़े से मेल नहीं करना पड़ता है, जैसा कि आप कपड़ों के साथ करते हैं एक खेल जैकेट और एक रंगीन जाकेट के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि खेल जैकेट फैंसी है, जबकि रंगीन जाकेट जैकेट के विपरीत एक रंग के बटन के साथ ठोस रंग है।
  • शैली के संदर्भ में, खेल जैकेट कुछ अन्य प्रकार के जैकेट की तुलना में थोड़ी अधिक व्यापक होते हैं, जिससे अधिक "स्पोर्टी" उपयोग की अनुमति मिलती है। वे कुछ सूट जैकेट या एक रंगीन जाकेट से थोड़ा कम औपचारिक हैं।
  • कपड़े का प्रकार कुछ खेल जैकेट की तुलना में अधिक व्यापक है। ऊन, सनी, कपास और अन्य प्रकार की सामग्री खेल जैकेट के लिए आम है एक बात यह है कि एक खेल जैकेट में होना चाहिए, हालांकि, कल्पना है।
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 2
    2
    जैकेट सही ढंग से पहनें क्योंकि एक जैकेट जैकेट एक ब्लेज़र या सूट जैकेट के रूप में औपचारिक नहीं है, यह थोड़ी सी छूट दे सकता है और थोड़ा अधिक देख सकता है। लंबाई आमतौर पर मानक है। आपके लिए उपयुक्त कट चुनने के लिए, इसे नीचे खोजें:
  • एक छोटी जैकेट आमतौर पर 1.73 मीटर से कम के लोगों द्वारा उपयोग की जाती है, आस्तीन के साथ 81 सेमी तक।
  • एक नियमित जैकेट 1.76 और 1.80 मीटर के बीच के लोगों के लिए है, 83 सेमी आस्तीन के साथ।
  • एक लंबी जैकेट 86-91 सेमी आस्तीन के साथ 1.82 और 1.88 मीटर के बीच के लोगों के लिए है।
  • एक अतिरिक्त लंबी जैकेट 1.88 मीटर की तुलना में लंबा है, 91 सेमी लंबा आस्तीन के साथ।
  • छवि शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 3 पहनें
    3
    मौसम के लिए उपयुक्त वजन चुनें खेल जैकेट गर्मियों और शीतकालीन वजन हैं और किसी भी मौसम के लिए आम है जहां आपको मज़ा के साथ कुछ औपचारिकता को मिला दिया है। अलग-अलग मौसमों के लिए इस्तेमाल किए जा सकने वाले खेल जैकेट रखने से आपको आराम से रहने में मदद मिलती है।
  • गर्मी के दौरान कपास के खेल जैकेट पहनना जब यह गर्म है, तो आप ऊनी जैकेट नहीं पहन सकते। कपास अच्छी तरह से पारदर्शी है और आपको शांत रहने में मदद करता है, भले ही आप अपेक्षाकृत भारी परिधान पहनते हों।
  • सर्दियों में ऊन जैकेट पहना जाना चाहिए। ये गर्मी अच्छी तरह से और अक्सर एक ओवरकोट की आवश्यकता नहीं है
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 4
    4
    विभाजन की जांच करें विभाजित जैकेट के पीछे या पक्षों के पीछे एक खुली सीम है, जो जैकेट को आराम से नीचे लाने के लिए और पैंटों की पहुंच को सुलभ बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। विभाजन के बिना जैकेट करीब-फिटिंग और स्टाइलिश हैं, लेकिन वे खेल जैकेट के लिए कुछ हद तक कम आरामदायक हैं, जो कम औपचारिक हैं।
  • यूरोप में पक्ष के टुकड़े के साथ जैकेट आम हैं और एक आधुनिक और आकस्मिक उपस्थिति है। बैक वेंट अधिक पारंपरिक और आरामदायक हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक पहनावा खेल कोट चरण 5
    5
    बहुमुखी मॉडल के लिए खोजें रंगीन जाकेट में विभिन्न शैलियों हो सकती हैं, इसलिए यह बहुत बहुमुखी है कोहनी पर आपको कई जेब, बटन और चमड़े के पैच मिलेंगे। हालांकि, कल्पना एक खेल जैकेट का सबसे महत्वपूर्ण और सबसे स्पष्ट तत्व है, इसलिए इसे चुनना महत्वपूर्ण है कि आप अलग-अलग तरीकों से पहन सकते हैं
  • सूक्ष्म त्रुटियों से सावधान रहें बैंगनी और नारंगी पेंटिंग पुतला पर अच्छा लग सकते हैं, लेकिन आप उन्हें कितनी बार पहनेंगे? सुंदर रंगों के बारे में सोचो जो आपके पास पहले से ही कोठरी में है।
  • जब आप खेल जैकेट पहनते हैं तो आप क्या करने का इरादा रखते हैं? यदि आप बहुत आगे बढ़ते हैं, तो एक जैकेट की तलाश करें जो आंदोलनों की अनुमति देता है और इसमें गुना या लहने हैं जो गोल्फ क्लब को मोड़ना या मछली पकड़ने की छड़ी शुरू करना संभव बनाता है।
  • भाग 2

    अपनी अलमारी के साथ खेल जैकेट मैच
    चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 6
    1
    पैंट के साथ जैकेट का मिश्रण करें यहां तक ​​कि अगर आप जीन्स के साथ खेल जैकेट को संयोजित करने के लिए हर किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो यह पूरी तरह से अनुमति है। गुप्त स्थिति में उत्कृष्ट स्थिति में जीन्स पहनने और एक अच्छी बेल्ट के साथ। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके जैकेट और जीन्स एक साथ आराम से हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, पतलून पहनें अधिक अनौपचारिक पतलून एक खेल जैकेट के साथ अच्छी तरह से जाना जाएगा।
    • यदि आपकी जैकेट फैंसी है, तो तटस्थ रंगों में पेज़ चुनें (बेज, ग्रे, लाइट फेन, क्रीम, आदि)। पैंट को जैकेट से ज्यादा नहीं देखा जाना चाहिए।
    • हल्के रंग के खेल जैकेट के साथ, काले रंग के पतलून से मेल खाते एक गहरे रंग के खेल जैकेट के साथ, यह हल्के रंग के पतलून को जोड़ती है
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 7 पहनें
    2
    एक शर्ट और एक टाई के साथ एक खेल जैकेट पहने हुए क्लासिक हमेशा फैशन में है एक अनौपचारिक अभी तक सुरुचिपूर्ण शैली के लिए सादे रंग के शर्ट के साथ फैंसी स्पोर्ट्स जैकेट का मिश्रण करें। यदि आप परिष्कृत और आकर्षक होना चाहते हैं, तो एक सादे शर्ट के साथ एक फैंसी स्पोर्ट्स जैकेट पहनना और एक अच्छी टाई आपको हर किसी को दिखाना देगा। सादे शर्ट और संबंधों और इसके विपरीत के साथ नमूनों वाली जैकेटों को मिलाएं। तीन अलग-अलग कल्पनाओं के साथ मिलना मुश्किल है
  • जब यह ठंडा होता है, स्वेटर और शर्ट के संयोजन पर एक ब्लेज़र पहनने की कोशिश करें कोट के बिना गर्म रहना अच्छा तरीका हो सकता है यह एक विद्वान की शैली की तरह दिखता है, जैसे कि मैं ऑक्सफ़ोर्ड छात्र थे जो अवार्टर-गर्ड कविता पढ़ रहा था।
  • संबंधों की पसंद में रचनात्मक बनें एक कल्पना शायद फैशन से बाहर है, लेकिन ऊन, टाई और अन्य प्रकार के उन लोगों के बारे में सोचें जो जैकेट के लिए अच्छी तरह से मेल खाए जा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, शीर्ष पर कुछ बटन को पूर्ववत करें और केवल शर्ट और जैकेट पहनें। यह एक अच्छी लग रही हो सकती है
  • कॉलर शर्ट को हमेशा पैंट में टैक्ल करना चाहिए और कॉलर को जैकेट के अंदर जाना चाहिए, अगर आपको उन्हें खेल जैकेट से पहनना है। हम 1 9 74 में नहीं हैं! कॉलर को बाहर लटकाए जाने की अनुमति न दें
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 8 पहनें
    3



    इसे टी-शर्ट या पोलो शर्ट के साथ मिलाएं यदि आप एमटीवी मूवी पुरस्कार प्रस्तुतकर्ता की तरह दिखना चाहते हैं या आपको तकनीकी शुरूआत में काम करना है, यह एक अच्छी लग रही है, कम औपचारिक लेकिन फिर भी सुंदर है सुनिश्चित करें कि शर्ट अच्छी गुणवत्ता या उत्कृष्ट स्थिति में है। यह पारदर्शी नहीं होना चाहिए या crumpled नहीं होना चाहिए।
  • एक खेल जैकेट के साथ मुद्रित शर्ट पहने हुए एक ही समय में एक थोड़ा विध्वंसक, कलात्मक और कॉर्पोरेट रवैया संचारित करता है। अपने काम को बेचने की कोशिश करते समय दीर्घाओं के उद्घाटन के दौरान कलाकारों के बारे में सोचो एक अच्छा ब्लज़र, ब्रांडेड जीन्स और रोलिंग स्टोन्स टी-शर्ट? हमेशा आरामदायक
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटे चरण 9
    4
    सही जूते चुनें यदि आप अपने देखो के साथ एक खेल जैकेट को एकीकृत करना चाहते हैं, जूते मदद कर सकता है यह कपड़ों पर निर्भर करता है, लेकिन आम तौर पर आपको एक पूरक देखो देखना पड़ता है।
  • यदि आप जींस पहनते हैं, तो आप को आरामदायक जूते पहनना पड़ सकता है, लेकिन बहुत अनौपचारिक स्नीकर्स या कन्ववर आपको पिता के कपड़े पहने हुए बच्चे की तरह लग सकता है। अधिक अनौपचारिक लेकिन सुरुचिपूर्ण रूप के लिए, मोकासिन पहनें, ऑक्सफ़ोर्ड या फ़्रांसिसीन जींस पहनें
  • यदि आप सुरुचिपूर्ण पतलून पहनते हैं, तो आप अधिक अनौपचारिक जूते पहन सकते हैं। अंतिम स्पर्श के लिए कुछ प्रकार के जूते या एक चरवाहे के बारे में भी सोचें, जो महिमा के एक अतिरिक्त स्वर को जोड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटे चरण 10 पहनें
    5
    पूरक शैलियों का निर्माण करें एक पारंपरिक विचार यह सुझाव दे सकते हैं कि चमकीले रंग के खेल जैकेट को ठोस रंगों और कम चमकदार के साथ जोड़ा जाना चाहिए। निश्चित रूप से जैकेट को अन्य कपड़ों के साथ संयोजित करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन प्रयोग करने में निपुण है। शायद आपका प्लेड बैंगनी जैकेट एक ग्रे स्वेटर या गुलाबी शर्ट कॉलर के साथ अच्छा लगेगा जो दिखता है। पूरक रंग और शैलियों के लिए खोजें नियम तोड़ें और देखें कि क्या काम करता है।
  • एक जेब स्क्वायर जोड़ें पॉकेट रूमाल फैशन में वापस आ रहे हैं, जो आपके जैकेट को उजागर करने वाले रंग की एक अतिरिक्त नोट प्रदान करता है। शर्ट के साथ रूमाल का रंग मेल करें।
  • भाग 3

    जैकेट पहनें
    छवि शीर्षक वाला चित्र स्पोर्ट कोटा चरण 11 पहनें
    1
    जब आप बैठते हैं तो जैकेट खोलें खेल जैकेट में दो या तीन बटन हैं वहां जितने अधिक बटन होते हैं, उतनी लंबी लाइन बनाई जाती है, उन्हें बटन। आम तौर पर, नीचे खड़े होने पर इसे खोलने और खोलने के दौरान जैकेट बटन को अनुशंसित किया जाता है। कुछ के लिए यह चलने के दौरान जैकेट को खोलना भी सामान्य है
    • जैकेट कैसे पहनें केवल आप पर निर्भर करता है आपके पास यह बटन नहीं है और हर समय इसे खोलना नहीं है, लेकिन यह आमतौर पर बेहतर और बटन है, जब आप खड़े होकर आंकड़ा को सुव्यवस्थित करने के लिए उपयोग किया जाता है बस पहले बटन बटन, अगर वहाँ कई हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला स्पोर्ट कोटा चरण 12
    2
    यदि आवश्यक हो, तो कोट पहनें। जब यह बहुत ठंडा होता है, तो एक कोट आवश्यक हो सकता है, भले ही आप एक खेल जैकेट पहनते हों। मौसम का मूल्यांकन करने और प्रकाश कपड़े के साथ चारों ओर जाने से बचने के लिए मत भूलना। ऊनी ओवरकोट, कोट और खाई कोट्स एक खेल जैकेट के साथ ठीक हैं। वे आमतौर पर ठोस रंगों में होते हैं: काले, ग्रे, गहरे हरे या बेज।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्पोर्ट कोटे चरण 13
    3
    अर्ध-अनौपचारिक अवसरों पर एक रंगीन जाकेट पहनें अनौपचारिक जैकेट हर दिन पहनने के लिए बहुमुखी हैं, लेकिन औपचारिक अवसरों के लिए भी उपयुक्त हैं। काम के अपने स्थान पर निर्भर करते हुए, काम करने के लिए एक खेल जैकेट पहनना और बार के बाद जाना अच्छा हो सकता है यदि आप एक ऐसी जगह पर जाते हैं जहां जैकेट की आवश्यकता होती है, तो एक ठीक होना चाहिए।
  • खेल जैकेट रेस्तरां, बार, पब और दोस्तों के साथ रात्रिभोज में फिट बैठता है। सामाजिक घटनाओं के लिए उपयुक्त रंग बेज, भूरा, क्रीम, खाकी, कांस्य और सफेद रंग का है। हल्के रंग हमेशा कम औपचारिक होते हैं।
  • औपचारिक घटनाओं के लिए, विशेष रूप से हल्के रंगों में एक खेल जैकेट, कम उपयुक्त है। एक सूट जैकेट या एक रंगीन जाकेट के लिए ऑप्ट
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, स्पोर्ट कोटा चरण 14 पहनें
    4
    खेल जैकेट की देखभाल करें कभी गंदे या क्रम्पप्ड स्पोर्ट्स जैकेट नहीं पहनते हैं, यह एक रंगीन कॉलर पोलो पहनने जैसा है खेल जैकेट को अच्छी तरह से रखा जाना चाहिए और अच्छे दिखने के लिए नियमित रूप से साफ होना चाहिए। आम तौर पर आपको हर छह महीने में एक बार से अधिक बार इसे साफ नहीं करना चाहिए।
  • सहायक संकेत: उपन्यास में थियोफिलस उत्तर थॉर्नटन वाइल्डर द्वारा नायक के पास केवल एक ड्रेस होता है जो हर रात बिस्तरों और गद्दे के बीच में फैला रहता है, इसे बिना क्रीज और साफ रखने के लिए रखा जाता है आपको अपनी जैकेट इस्त्री करने की आवश्यकता नहीं है, नियमित रूप से इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • टिप्स

    • वजन अच्छी तरह से संतुलन केवल एक तरफ जैकेट जेब को अधिभार न डालें, अन्यथा जैकेट बुरी तरह से गिर जाएगी। अपने वॉलेट, आइपॉड, कुंजियों आदि को फिर से संगठित करें, जब तक जैकेट सीधे नहीं हो जाता।
    • सामान जो एक खेल जैकेट में जोड़ा जा सकता है एक जेब घड़ी, एक महँगा पेन (बाहर के ब्रांड नाम के साथ) या एक विशेष रुमाल यदि आप सिगार धूम्रपान करते हैं, तो आदर्श उन्हें दिखाना है।
    • खेल जैकेट में दो या तीन बटन हैं। एक जैकेट में केवल शीर्ष एक बटन है जो दो जैकेट पर जैकेट पर दो-बटन लगाता है, जो तीन शीर्ष पर है, शीर्ष अनबर्टन को छोड़कर।

    चेतावनी

    • अगर जैकेट बहुत तंग है और आप इसे बटन दबा सकते हैं, तो यह बहुत छोटा है और दूसरों की आंखों में छोटी दिखाई देगा।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com