मुद्रित आइटम कैसे मिलान करें

मुद्रित वस्त्रों की कला की कला में मास्टर करने के लिए सीखने के लिए तैयार हैं? धारीदार, पोल्का-डॉट या स्ट्रीप कपड़ों को गठबंधन करने के लिए सीखना आपको अपने कपड़े और अधिक को बनाने का अवसर देगा, आप घर के सामान में भी अपने गुणों को बढ़ा सकते हैं। गंदगी बनाने के बिना अपने कपड़े के प्रिंटों को कैसे मैच करना सीखने के लिए बिंदु 1 से शुरू होने वाले चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

मास्टर मूल बातें
1
रंग दोहराएँ सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि प्रिंट के संयोजन में यह है कि उनके पास आम में कम से कम एक रंग होना चाहिए। भ्रम बनाने के बिना रंगों को दोहराएं अपने प्रिंट को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका है रंग दो पूरी तरह से अलग-अलग प्रकार के प्रिंटों को जोड़ सकते हैं और उन्हें एक दूसरे के लिए बनाया गया लगता है!
  • प्रिंट के रंगों को दोहराए जाने का एक तरीका एक ही प्रमुख रंग के साथ दो प्रिंट चुनना है। उदाहरण के लिए, एक धारीदार नीबू हरी स्कर्ट ले लो और इसे नीले हरे रंग की पृष्ठभूमि के साथ एक पैशियाली कपड़े से मिलाएं।
  • थोड़ा धीमी गति से देखने के लिए, एक प्रिंट से कम प्रभावशाली रंग चुनें और दूसरे प्रिंट के साथ मैच करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गुलाबी स्पर्श के साथ एक इटैट प्रिंट है, तो उसे गुलाबी टैटन के साथ मेल करें।
  • रंगों को जरूरी नहीं मिलना चाहिए, जब तक कि वे जितना संभव हो उतना एक दूसरे के पास पहुंचें।
  • 2
    एक बड़े और छोटा प्रिंट चुनें। यदि आपके पास उसी प्रारूप के बहुत सारे प्रिंट हैं, तो अंतिम प्रभाव थोड़ा भ्रमित होगा। आकार के अनुसार अपने प्रिंट्स को प्रबंधित करें और एक बड़े आकार और छोटे आकार का मिलान करें। विभिन्न आकार के प्रिंटों का संयोजन दृश्य सामंजस्य बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बड़े पुष्प पैटर्न वाला स्कर्ट है, तो इसे पतली धारीदार शीर्ष के साथ युग्मन करने की कोशिश करें
  • यदि आपकी सोफे में एक बड़ा स्कॉटिश आकृति है, तो छोटे प्रिंटों के साथ कुशन लगाने की कोशिश करें।
  • 3
    60-30-10 नियम का पालन करें यदि आप तीन अलग-अलग प्रिंटों के संयोजन कर रहे हैं, तो 60 प्रतिशत दृश्यता को सबसे बड़ा प्रिंट, 30 प्रतिशत मध्य प्रिंट में और 10 प्रतिशत छोटे प्रिंट में छोड़ दें। यह नियम संयोजन के अंतिम रूप को संतुलित करने के लिए आदर्श है, इसे बहुत दमनकारी होने से रोकता है
  • उदाहरण के लिए, आप बड़े फूलों की प्रस्तुतियों के साथ एक मैक्सी स्कर्ट पहन सकते हैं, एक मध्यम धारीदार शीर्ष और एक छोटे से रंगीन प्रिंट के साथ एक हार।
  • घर की सजावट के लिए, छोटे प्रिंटों के साथ कुर्सियों और आर्मचरों के माध्यम से प्रिंट के साथ एक वॉलपेपर और अंत में कुशन और फर्नीचर की अन्य छोटी वस्तुओं के साथ एक वॉलपेपर को संयोजित करने का प्रयास करें।
  • 4
    प्रिंट को तोड़ने के लिए एक ठोस रंग का उपयोग करें। कभी-कभी दो प्रिंट जो अन्यथा एक-दूसरे के साथ संघर्ष करते हैं, उन्हें इसके विपरीत को तोड़ने के लिए एक ठोस रंग की आवश्यकता होती है। एक ठोस रंग चुनें जो प्रिंट दोनों से मेल खाता है और इसे दो के बीच रखता है, ताकि उन्हें ओवरलैप न करें। इस संघर्ष ने आंख को आराम करने की अनुमति दी है, लगातार एक ड्राइंग से दूसरे में कूदने के बजाय
  • 5
    दो समान प्रिंट से मेल करें। प्रिंट स्केल में एक दूसरे के समान होते हैं, लेकिन थोड़ा अलग रंगों से पूर्णता के लिए ओवरलैप होता है। यदि आप थोड़ा रूढ़िवादी हैं, तो प्रिंट का मिलान करने का यह एक बढ़िया तरीका है, एक मोनोक्रैमर देखो जो दोनों कार्यालय और सप्ताहांत में अच्छी तरह से फिट बैठता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक सफेद पोल्का डॉट आड़ू टॉप है, तो उसे सफेद पोल्का डॉट्स के साथ एक काले स्कर्ट के साथ युग्मन करने की कोशिश करें।
  • घर के लिए, एक कमरे में 2 - 3 प्रिंटों से मिलान करने का प्रयास करें
  • 6



    दूसरों के साथ आकर्षक मॉडल को मिलें, जो कम विरोधाभासी हैं। विभिन्न प्रिंटों की एक किस्म को जोड़ना एक और शानदार तरीका है कि एक बहुत आकर्षक और एक और कम चुनना है, जैसे कि तटस्थ स्वर में इकट प्रिंट। यह आपको बहुत सारे रंग या प्रिंट को ओवरले किए बिना एक रोचक नज़र बनाने की अनुमति देता है।
  • विधि 2

    सुरक्षा में मिलान प्रिंट
    1
    विचार एक तटस्थ तत्व स्ट्रिप्स धारियों को अन्य प्रिंटों के साथ जोड़ना आसान है और इस कारण से उन्हें तटस्थ या काले रंग की तरह तटस्थ माना जा सकता है। जब आपको नहीं पता कि एक दूसरे के साथ एक जटिल प्रिंट को गठबंधन कैसे करना है, तो प्रिंट से अपना पसंदीदा रंग चुनें और दूसरा आइटम के रूप में जोड़ने के लिए उस रंग का एक धारीदार संस्करण खोजें। मानो या न मानो, पट्टियां सब कुछ के साथ ठीक हैं: पैसीले सभी`काट पोल्का डॉट्स से इसलिए, संदेह के मामले में, उन्हें पैराशूट के रूप में उपयोग करें
  • 2
    स्कॉच या पट्टियों के साथ पोल्का डॉट्स मैच करें पोल्का डॉट्स स्ट्रीप की सीधी रेखा के लिए अच्छी तरह क्षतिपूर्ति करते हैं, साथ ही कपड़े या प्रस्तुत करने के लिए जीवंतता का स्पर्श भी जोड़ते हैं। हमेशा बड़े पोल्का डॉट्स और ठीक लाइनों को चुनें या विपरीत, छोटी डॉट्स और बड़ी धारियों के साथ, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे समान आकार नहीं हैं
  • 3
    मैच दो पशु प्रिंट शैली विशेषज्ञों का कहना है कि "पशु पर पशु" यह इस प्रकार के दो प्रिंटों को संयोजित करने का सबसे अच्छा समाधान है। जानवरों के साथ जैविक मॉडल तेंदुए या ब्रिन्डल जैसे छापे अच्छे लगते हैं। जब आप ऐसे जानवरों के प्रिंटों से मेल खाते हैं, तो रंगों के विपरीत रंगों का उपयोग करने के लिए डरो मत!
  • 4
    काले और सफेद प्रिंट मैच। जब आप दो काले और सफेद प्रिंट जोड़ते हैं, तो यह गलत होना कठिन है, इसलिए यह आपके जैसे शुरुआती के लिए एक आदर्श समाधान है। काले और सफेद पोल्का डॉट्स काले और सफेद पट्टियों या चेक के साथ बढ़िया हैं सफेद और काले रंग के संयोजन के लिए आप बड़े प्रिंट चुन सकते हैं।
  • 5
    प्रिंट के मिलान को सुविधाजनक बनाने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें यदि आप वाकई यकीन नहीं कर रहे हैं कि पुष्प पैटर्न वाले पतलून पैसी शीर्ष के साथ अच्छी तरह से चलते हैं, सामानों का उपयोग करके संयोजनों के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, अपने संगठन में आकर्षक मुद्रण के साथ एक स्कार्फ या बेल्ट जोड़ें एक फकीर प्रिंट जैकेट खरीदने के बजाय फैंसी बालियों की एक जोड़ी पहनें, सिर्फ यह देखने के लिए कि क्या आप एक साथ प्रिंट खींचने का प्रयास करते हैं। घर पर आप खुद को वॉलपेपर बदलने या सोफे को फिर से बदलने की लक्जरी देने से पहले तकिए और फ़्रेम के साथ अपने आप को शामिल कर सकते हैं। एक बार जब आप विधि समझते हैं, तो आप अपने निजी स्वाद के अनुसार प्रिंट को जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3

    टिप्स
    • आप चाहें तो मुद्रित पतलून खेल सकते हैं, किसी भी अवसर पर आपको अपने आप को ताजा और युवा आसानी से प्रस्तुत करना पड़ता है आप इसे कैसे मेल करते हैं उसके आधार पर, फिर, यह अवसर के लिए अनुकूल होगा। यहां दो सुझाव दिए गए हैं: जमकर आस्तीन और खेल के जूते के साथ जर्सी सबसे ऊपर है- या पस्टेल रंगों में एक शर्ट और रंगीन बैलेरिया के जूते।
    • यदि आप मिग्नॉन या खरादरी हैं तो तंग-फिट मुद्रित पैंट चुनते हैं और इसे एक ब्लाउज के साथ पहनते हैं जो थोड़ा पक्षों को कवर करता है यदि आपकी शारीरिकता पतली या कॉलम के लिए पैंट के नीचे तल पर पंजे के लिए है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com